corona

कोरोना के नाम पर चंदा तो नहीं दे रहे? पलभर में खाता हो सकता है खाली, ऐसे बचें

कोरोना के नाम पर आपको ई-मेल, एसमएस और कॉल कर इमोशनल कर साइबर ठग फ्रॉड को अंजाम दे रहे हैं। कुछ मामलों में आरोपी इलाज के नाम पर चंदा मांगकर ठगी करते हैं।

7th Pay Commission: कोरोना संकट में इन कर्मचारियों को बड़ा झटका, न होगा प्रमोश और न बढ़ेगी सैलरी!

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: सरकार के इस फैसले का असर उन कर्मियों पर पड़ेगा जो जिनकी रिटायरमेंट की डेट नजदीक है। अगर वह रिटायरमेंट से पहले प्रमोशन पा लेंगे तो उनके वेतन में यानी पे स्केल में बदलाव हो सकता है।

NPS खाते से कोरोना के इलाज के लिए निकाल सकते हैं पैसा, जानें पूरा प्रॉसेस और नियम

मुश्किल घड़ी में पैसों का इंतजाम करना आसाना नहीं होता ऐसे में आप नेशनल पेंशन सिस्टम यानी एनपीएस से आंशिक निकासी कर सकते हैं। इसके लिए पेंशन फंड रेग्युलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी आफ इंडिया (पीएफआरडीए) ने हाल में खाताधारकों को छूट दी है।

हेल्थ इंश्योरेंस टॉप-अप प्लान क्या है? खरीदने से पहले जानें लें इसके फायदे

अक्सर ऐसा होता है कि इलाज के दौरान ज्यादा खर्च हो जाता है जबकि अमूमन हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने वाली कंपनियां पॉलिसीधारक को तीन से पांच लाख रुपये का कवर मुहैया करवाती है। ऐसे में इस विपरीत परिस्थिति में आपके काम हेल्थ इंश्योंरेंस टॉप-अप पॉलिसी आ सकती है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों ने होमकेयर फैसलिटी शुरू की, जानें इसके क्या हैं फायदे

निजी अस्पतालों भी लोगों को होमकेयर फैसलिटी दे रहे हैं। मैक्स हेल्थकेयर, फोर्टिस हेल्थकेयर और मेदांता जैसे अस्पताल हल्के लक्षण वाले मरीजों को घर पर तमाम सुविधाएं दे रहे हैं।

कोरोना संकट ने छीन ली नौकरी या कम मिल रही सैलरी? तंगी के बीच बैंक की ओवरड्राफ्ट सुविधा से मिलेगा कैश

हम में से बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि बैंक हम छोटे लोन यानी ओवरड्राफ्ट की सुविधा प्रदान करते हैं। यह लोन महीने भर के लिए दिए जाते हैं।

सद्गुरु से जानिए कोरोना काल में हम कैसे अपने आप को स्वस्थ रख सकते हैं?

How To Boost Immunity Against Covid 19: इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए गर्म पानी में शहद, हल्दी, पुदिना और धनिया मिलाकर पिएं। ये उपाय वायरस से लड़ने के लिए काफी इफेक्टिव माना गया है। इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए योगा प्रैक्टिस काफी कारगर है।

7th Pay Commission: उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर लगाई रोक, नई भर्तियां भी नहीं होंगी!

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों के इंक्रीमेंट पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही सरकार ने फैसला लिया है कि नई भर्तियां भी नहीं होंगी।

Ayushman Bharat Yoajana की लाभार्थी सूची में आपका नाम है या नहीं? चुटकियों में जानें, ये है पूरा प्रॉसेस

Ayushman Bharat Yojana: सरकार 2011 कि सामाजिक आर्थिक जनगणना के अनुसार लाभार्थियों सूची तैयार करती है। जो लोग तय मानकों पर खरे उतरते हैं उन्हें इस सूची में जगह दी जाती है।

Covid 19: कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए वरदान हो सकता है तुलसी-काली मिर्च का काढ़ा, ऐसे करें तैयार…

Coronavirus Prevention: तुलसी और काली मिर्च का काढ़ा कोरोना के मरीजों के लिए या फिर कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए जानते हैं इस काढ़ा को कैसे तैयार करें-

कोरोना महामारी के बीच हेल्‍थ इंश्‍योरेंस लेने के लिए लुभा रही कंपनियां, निवेश करने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

Health Insurance: अगर आप विशेषकर कोरोना को ध्यान में रखकर पॉलिसी ले रहे हैं तो आपको विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। ऐसे में अगर आप जो भी हेल्थ पॉलिसी ले रहे हैं उसमें कोरोना का इलाज कवर होता है या नहीं इस बात का ध्यान रखें।

कोरोना संकट के बीच स्टूडेंट्स के लिए डिजीटल लाइब्रेरी तैयार, यहां मिलेंगी प्राइमरी से पोस्ट ग्रैजुएशन तक की किताबें

National digital library: वेबसाइट का नाम ‘नेशनल डिजिटल लाइब्रेरी’ रखा गया है। सरकार का कहना है कि इसमें प्राथमिक शिक्षा से लेकर कानून, मेडिकल और इंजीनियरिंग जैसे सब्जेक्ट की किबातें बड़ी ही आसानी से उपलब्ध है।

कोरोना संकट के बीच नौकरी से निकाले जाने का डर? बुरे वक्त में काम आएगा सेवरेंस पैकेज, जानें इसके फायदे

आपकी कंपनी ने छंटनी की सूचना दे दी है तो आपके भविष्य के कुछ दिनों के खर्च के लिए कंपनियों की तरफ सेवरेंस पैकेज दिया जा सकता है।

8 जून से खुलने जा रहे होटल, एंट्री के दौरान भरना होगा फॉर्म, जानें पूरी गाइडलाइन

Guidelines for reopening of hotels: ग्राहकों को रिसेप्शन पर अपने ट्रैवल डिटेल्स की जानकारी देनी होगी इसके सथा ही एक फॉर्म भी भरना होगा। इसमें ग्राहक से कुछ अन्य जानकारियां भी मांगी जाएंगी जिन्हें दर्ज करना होगा।

COVID-19: संक्रमण से बचाव में कारगर है ये आयुर्वेदिक ड्रिंक, जानिये- डाइट में शामिल करने का तरीका

डॉक्टर्स और विशेषज्ञों का कहना है कि कमजोर इम्युनिटी वालों को कोरोना के संक्रमण का खतरा अधिक है। ऐसे में लोगों को अपनी डाइट में उन फूड्स या ड्रिंक्स को शामिल करना चाहिए जो इम्युनिटी को मजबूत करने में मददगार हो।

COVID-19 से बचने के लिए राष्ट्रपति ने पार किया अरब सागर, नाम बदल होटल में लिया कमरा

जब इस संवाददाता ने काउंटर क्वेश्चन बन्द नहीं किए तो चिंकारा ने दारू भरकर दो गिलास सामने रख दियो। “पियो” वे बोले, “वाइन ऐन ट्रुथ… डेडली कॉम्बिनेशन…, पियो और सुनो। …जस्ट सुनो।”

Ration Card के लिए अप्लाई करने का ये है तरीका, चुटकियों में होगा काम

How to apply for ration card online: लोगों तक दाल, चावल और गेंहू आदि की आसानी से पहुंच हो सके इसके लिए सरकार ने ‘वन नेशन वन कार्ड’ की व्यवस्था को अपनाया है। इस व्यवस्था के तहत किसी भी राज्य का राशनकार्डधारक देश के किसी भी खोने से राशन ले सकता है।

कोरोना के चलते आपके बिजनेस को हो रहा बड़ा नुकसान? बैंक दे रहे स्पेशल एमरजेंसी लोन, ऐसे करें अप्लाई

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई अधिकतम 100 करोड़ रुपये (कारोबार के आकार के आधार पर) का इमर्जेंसी लोन लेने का विकल्प दे रहा है। ऐसे कर्ज पर छह महीने तक कोई किस्‍त नहीं देनी होगी।