corona

कोरोना के नाम पर निकाला जा रहा रेल यात्रियों का तेल, पैसेंजर ट्रेन में किराया एक्सप्रेस वाला, दलील- भीड़ रोकने की

2019 में रेलवे ने यात्री राजस्व से 53 हजार करोड़ रुपये अर्जित किए थे। 2020 दिसंबर तक यात्री किराए से लगभग 4600 करोड़ ही राजस्व आ सका था। एक अनुमान है कि पिछले वित्तीय वर्ष के समाप्त होने तक भी इसमें लगभग 70 फीसदी का घाटा हुआ।

कोरोनाः PM को मिली कौन सी वैक्सीन, किसने लगाई और सुबह ही क्यों? जानिए

वैक्सीन लगाने वाली सिस्टर पी.निवेदा ने कहा कि प्रधानमंत्री को भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज़ दी गई है, 28 दिन में दूसरी डोज़ लगाई जाएगी।

COVID-19: अगले चरण के टीकाकरण को पंजीकरण को-विन 2.0 पोर्टल पर 1 मार्च से

मंत्रालय के अनुसार, ऑन-साइट पंजीकरण की सुविधा होगी ताकि पात्र लाभार्थी चिन्हित टीकाकरण केंद्रों में जाकर अपना पंजीकरण करवा सकें और टीकाकरण करा सकें।

कोरोना संकट नहीं हुआ खत्म, और खतरनाक हो सकती है तीसरी लहर- CSIR ने चेताया

महानिदेशक शेखर सी मांडे ने कहा कि मौजूदा स्थिति से बाहर निकलने के लिए संस्थानों में लगातार सहयोग के साथ ही जलवायु परिवर्तन और जीवाश्म ईंधन पर अति निर्भरता से पैदा होने वाली संकटपूर्ण स्थितियों को टालना भी आवश्यक है।

मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और केरल जैसे 5 राज्यों के लोगों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट पर ही दिल्ली में एंट्री; बढ़ते मामलों को देख फैसला

इन पांच राज्यों के नोडल अफसरों से कहा गया है कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे पुरानी निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट देखने के बाद ही उन्हें दिल्ली आने की इजाजत दें।

कोरोनाः CM की अपील बेअसर! वन मंत्री ने ही तोड़े नियम, भारी भीड़ संग पहुंचे मंदिर; BJP के सोमैया का तंज- जय हो ठाकरे सरकार

संजय राठौड़ ने मंगलवार को पोहरादेवी के मंदिर में दर्शन किया, इस दौरान उनके कई समर्थक बिना सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क लगाए नजर आए।

24 घंटे में कोरोना के साढ़े 10 हजार नए केस, 86% मामले 5 सूबों से, अमित शाह ने कहा- टीकाकरण को किया जाए तेज

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान देश में 10, 584 नए मामले मिले हैं और 78 लोगों की मौत हुई है। 86 फीसदी नए मामले पांच राज्यों में ही पाए गए हैं, इनमें महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

भागलपुर: एसएसपी के सामने बिना मास्क रहे बड़े व्यापारी, आम लोगों से पुलिस वसूल रही जुर्माना

गोष्ठी में व्यापारियों और ईस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के पदाधिकारियों ने न तो मास्क लगाया और न ही सुरक्षित दूरी का पालन किया। एसएसपी निताशा गुड़िया जरूर पूरे समय मास्क लगाए रहीं, मगर उन्होंने भी नियम तोड़ने वालों पर कोई प्रतिक्रिया न देकर इसकी अनदेखी ही की।

कोरोनाः डरा रहा महाराष्ट्र! 75 दिन बाद 24 घंटे में 5000 से अधिक केस, हेल्थ मिनिस्टर समेत 3 मंत्री संक्रमित; कुछ जगह पाबंदियां

4 दिसंबर के बाद पहली बार गुरुवार को राज्य में 5 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आए। एक तरफ जहां देश के अन्य हिस्सों में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार गिर रही है वहीं महाराष्ट्र में एक बार फिर इसका प्रकोप बढ़ता दिख रहा है।

WHO ने कहा-86 देशों तक पहुंच चुका है कोरोना का नया वेरिएंट, रोग की गंभीरता में वृद्धि के प्रमाण सामने आए

कोरोना वेरिएंट बी.1.1.7 अब 86 देशों में फैल चुका है। इसे पहली बार 20 सितंबर को ब्रिटेन में पाया गया था। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि इस वेरिएंट के प्रसार में वृद्धि हुई है। प्रारंभिक निष्कर्षो के आधार पर कोरोना की गंभीरता में वृद्धि के कुछ प्रमाण मिले हैं।

जनऔषधि केंद्र खोलने के लिए ये है गाइडलाइंस, जानें कितने फायदेमंद है इसके तहत दवाई की दुकान खोलना

केंद्र सरकार ने 2015 में इस योजना की शुरुआत की थी ताकि गरीबों तक सस्ती दवाओं की सीधी पहुंच हो सके। इसके साथ ही यह युवाओं के बीच रोजगार का एक बेहतरीन विकल्प भी है।

कोरोना वैक्सीन बना रही इन कंपनियों की चांदी, आपदा में खूब बढ़ी दौलत, भारतीय कारोबारी सबसे आगे

फोर्ब्स के मुताबिक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के चेयरमैन साइरस पूनावाला की कुल संपत्ति 11.5 अरब डॉलर है, जो सालभर में लगभग दोगुनी हो गई।

चौपाल: अदालत में तकनीक

दुनिया का सबसे अत्याधुनिक आॅनलाइन कोर्टरूम अमेरिका के वर्जीनिया में है। इसी तर्ज पर भारत मे भी उच्च तकनीकी पर आधारित कोर्ट प्रणाली के लिए एक योजना तैयार की जा रही है।

चौपाल: सेहत की खातिर

अगर हमें देश की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को बेहतर बनाना है तो इसके लिए जरूरी है कि हम अच्छे स्वास्थ्य क्षेत्र पर व्यापक स्तर पर ध्यान दें। एक बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था को समृद्ध बनाने में देश का नर्सिंग वर्ग मेरुदंड का काम करता है।

ताड़ी पीने से नहीं होगा कोरोना, यूपी बसपा अध्यक्ष भीम राजभर ने दिया अजीबोगरीब बयान; देखें VIDEO

यूपी के बीएसपी चीफ राजभर ने कहा कि राजभर समाज के लोग अपने बच्चों को ताड़ी पिलाकर ही परवरिश करते हैं। बताया कि ‘ताड़ी में इम्युनिटी पॉवर है, उसे पीने से कोरोना नहीं होगा’

चौपाल: निराशा का मैदान

भारतीय टेस्ट क्रिकेट के अठासी वर्षों के इतिहास में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध भारतीय टीम मात्र छत्तीस रनों के सबसे न्यूनतम स्कोर पर सिमट गई। भारतीय टीम से ऐसे शर्मनाक प्रदर्शन की उम्मीद किसी ने नहीं की होगी।

यूके में पाया गया कोरोना का नया स्ट्रेन कितना खतरनाक? जानिए यहां…

यूके में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पाए जाने से भारत समेत दुनिया के कई देशों ने यूके से आने वाली फ्लाइट पर पाबंदी लगाई है। भारतीय लोगों के मन में भी कहीं न कहीं ये सवाल है कि कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन कितना खतरनाक है।

चौपाल: चीन का चेहरा

दुनिया भर में अपनी झूठी शान का प्रचार करने वाला चीन इस समय अनाज के भारी संकट के दौर से गुजर रहा है। कुछ समय पहले चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीन के नागरिकों से अनाज की बबार्दी न करने की अपील की थी। चीन अपने देश के नागरिकों से भी अनाज संकट को छिपाने का प्रयास कर रहा है।

यह पढ़ा क्या?
X