corona virus

विज्ञान मंत्रालय की राय- कोरोना वैक्‍सीन 2021 से पहले असंभव, I&B ने कहा- यह आधिकारिक वर्जन नहीं

विज्ञान और तकनीक मंत्रालय की राय में ऐसा 2021 से पहले होना संभव नहीं है। विज्ञान मंत्रालय ने अपने तहत चलने वाली समाचार सेवा इंडिया वायर सर्विस के जरिए इस लेख को तमाम मीडिया संस्‍थानों को भेजा।

कोविड-19 का पता लगाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित उपकरण

कोई भी उपयोगकर्ता छाती की एक्स-रे या सीटी स्कैन को डिजिटल इमेज; जैसे जेपीईजी या पीएनजी फॉर्मेट में अपलोड कर सकता है और जाँच सकता है कि वह व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव है या फिर नहीं। यह ऑनलाइन उपकरण किसी भी परीक्षण इमेज फॉर्मेट का उपयोग करके स्वचालित रूप से निदान कर सकता है।

आमिर खान के कई स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव, अब अपनी मां का भी टेस्ट कराएंगे एक्टर; कहा- आप सब दुआ करिये

Aamir Khan, CoronaVirus:, COVID-19: बॉलीवुड स्टार आमिर खान के घर में उनके स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में..

पतंजलि विवाद पर बोले जीशान अय्यूब- सीधे डकैती शुरू हो गई है; यूजर्स करने लगे ऐसे कमेंट

Patanjali Coronavirus, Covid-19 Vaccine, Corona Virus Medicine: जीशान ने अपने पोस्ट में लिखा- ‘चोरी का समय 6 साल पहले खत्म हो गया अब तो सीधा दिन दहाड़े डकैती होती है।’ सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए एक्टर जीशान ने पोस्ट किया। इस पोस्ट पर लोगों के ढेरों रिएक्शन सामने आने लगे…

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना का इलाज हुआ सस्ता, MHA ने तय किया रेट

नए रेट के हिसाब से अब दिल्ली के निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज़ तीन गुना तक कम कीमत में होगा। गृह मंत्रालय ने नीति आयोग के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया था, जिसने नई दरों की सिफारिश की।

सलमान खान को बड़ा भाई मानते थे वाजिद, निधन के बाद ‘भाईजान’ बोले- आप और आपका टैलेंट…

Salman Khan, Wajid Khan Dies at 42: सलमान वाजिद को अपना छोटा भाई मानते थे। वाजिद के निधन की खबर से जहां बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है..

दादा के गुस्सैल तकियाकलाम को बना दिया था ‘दबंग’ का टाइटल ट्रैक, साजिद-वाज़िद ने सुनाया था पूरा किस्सा

Wajid Khan: साजिद वाजिद ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में गाने दिए। उनमें से एक है सलमान खान (Salman Khan) की सुपर हिट फिल्म दबंग (Dabangg) इस फिल्म में…

Lock down: टोकरी में दो बच्‍चियों को रख बांस से बांधा और कंधे पर टांग कर कड़ी धूप में निकल पड़ा मजदूर, कॉन्स्टेबल ने की मदद

Corona Virus Lockdown: आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले के अडोनी पुलिस स्टेशन में तैनात हेड कांस्टेबल जगदीश कुमार की नजर इस श्रमिक परिवार पर पड़ी जिसके बाद उन्होंने इस मजदूर को खाना खिलाया और फिर घर जाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था कराई।

Lockdown: ‘कहां जाना है, रांची हजारीबाग?’ सड़कों पर पैदल चल रहे मदजूरों को ट्रक में चढ़ाकर फ्री में घर पहुंचा रहे सिख भाई, वीडियो वायरल

Corona Virus Lockdown: मजदूरों को घर पहुंचा रहे ये लोग औरतों और बच्चों का खास ख्याल रख रहे हैं। वीडियो में एक शख्स कहता है कि इन लोगों को ट्रक के केबिन में बैठाना।

‘लोकल के लिए वोकल होने पर बनारस वाले PM साहब का क्या हाल करेंगे?’ पप्पू यादव ने पूछा तो टूट पड़े लोग

पप्पू यादव ने लिखा है, लोकल के लिए वोकल होने पर बनारस वाले PM साहब का क्या हाल करेंगे? उनके इस ट्वीट पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

Lockdown: नवजात बेटे से मिलने की आस , 1800 किलोमीटर के सफर पर साइकिल से निकला पिता

Lockdown; सरकारी इंतेजाम इन लोगों तक ना पहुंच पाने के बाद इन लोगों ने पांच-पांच हजार में चार साइकिल खरीदी और फिर सफर पर चल निकले।

कोरोना से मौत के आंकड़े छुपा रही सरकार? पांच अस्पताल बोले 116 मरीज मरे, पर दिल्ली सरकार रट रही 66 के आंकड़े

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल, राम मनोहर लोहिया अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और झज्जर के एम्स अस्पताल के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की वजह से अब तक कुल 116 लोगों की मौत हो चुकी है।

Corona Virus Lock Down: रोड पर पुलिस मारती है, इसलिए पटरियों के रास्ते जाते हैं- मजदूरों ने टीवी पर बयां किया दर्द

Corona Virus: पैदल ही घर तक पहुंचे की आस में अबतक सैंकड़ों मजदूरों की जान चली गई है। शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक ऐसी वीभत्स घटना घटी जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप उठी।

‘जो कोरोना निगेटिव हैं, वही प्रवासी लौट सकते हैं राज्य’, ओडिशा हाईकोर्ट का आदेश, परमिशन कैंसल करने के निर्देश

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है, “राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ओडिशा आने के लिए कतार में लगने वाले सभी प्रवासियों को ट्रेनों और बसों में चढ़ने से पहले उनका COVID-19 का नकारात्मक परीक्षण किया जाए।”

महाराष्ट्र में बिगड़े कोरोना से हालात, प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले 25,000 डॉक्टरों को मुंबई आने का उद्धव सरकार का फरमान, नहीं आए तो होगी कार्रवाई!

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 15,525 हो गई है।

Covid-19 Vaccine: कोरोना वायरस को खत्म करने वाली वैक्सीन तैयार? इटली की कंपनी ने किया दावा

Italy Coronavirus Covid-19 Vaccine: इटैलियन न्यूज एजेंसी के मुताबिक रोम के संक्रामक-रोग स्पैलनजानी अस्पताल में किए गए परीक्षणों के अनुसार, वैक्सीन के जरिए चूहों में एंटीबॉडी बनाई गई है। जिसका असर मानव कोशिकाओं पर भी होता है।

कर्नाटक: तब्लीगी जमात पर ट्वीट कर नोटिस पाने वाले IAS अफसर बोले- नहीं कर सकता हर किसी को खुश, दूंगा जवाब

Corona Virus Tablighi Jamaat: 27 अप्रैल को मोहसिन ने कोरोना से स्वस्थ हुए तबलीगी जमात के लोगों की ओर से अन्य मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा दान करने को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था “केवल दिल्ली में 300 से अधिक ‘तबलीगी हीरो’ देश की सेवा के लिए प्लाज्मा दान कर रहे हैं। लेकिन ‘गोदी मीडिया’ इन हीरो के मानवता कार्य को नहीं दिखाएगा।”

सिख संगतियों की जांच किए बिना नांदेड़ से भेज दिया पंजाब, झूठ कहा कि हो गया है टेस्ट- अमरिंदर सिंह का उद्धव सरकार पर आरोप

Corona Virus: दरअसल , महाराष्ट्र में नांदेड़ साहिब में फंसे पंजाब के श्रद्धालुओं को जैसे ही पंजाब रोडवेज की बस पंजाब लेकर पहुंची। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ गए। पंजाब सरकार ने इन श्रद्धालुओं के लिए 80 बसें भेजी थी।