corona virus

चौपाल: लापरवाही का रेला

बिहार में बेतरतीब ढंग से चुनावी रैलियों का आयोजन और वहां विशाल जनसैलाब का इकट्ठा होना छह महीने से भी अधिक के संयम से पूर्णबंदी को तार-तार करने वाला है।

बाजारों में लगी भीड़, कोरोना को लेकर लोग लापरवाह

जिला उपायुक्त एंटो अल्फोंस ने बताया कि पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं, लेकिन कोरोना को देखते हुए लोगों में बरती जा रही ढिलाई के मद्देनजर पुरानी दिल्ली में विशेष तौर पर अभियान चलाया जा रहा है। 10 जून से यहां के बाजार खुलने शुरू हो गए थे।

सरकार हम पर फूल बरसा रही है पर सैलरी क्यों नहीं दे रही, धरने पर बैठे हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों ने बयां किया दर्द

नगर निगम द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों की तीन महीने से वेतन का भुगतान नहीं किये जाने को लेकर धरने पर बैठ गए हैं।

कोरोना की गलत रिपोर्ट पर युवक ने डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ पर किया हमला, दूसरी जगह टेस्ट पर आया था निगेटिव

मेडिकल स्टाफ और डॉक्टर रीना सहगल की शिकायत के बाद पुलिस ने शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शख्स का कहना है कि उसने डॉ हेडगवार अस्पताल से जांच दोबारा जांच कराई जहां उसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई।

सर्दी से पहले दिल्ली में हवा हुई और खराब, पराली बिगाड़ सकती है हालात! मनीष सिसोदिया बोले- पूरे उत्तर भारत को पराली से समस्या

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति के एक वरिष्ठ वैज्ञानिक ने कहा कि हवा की गुणवत्ता में गिरावट का कारण हवा की कम गति और कम तापमान हो सकता है जिसके चलते हवा में प्रदूषक जमा होने लगे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पड़ोसी राज्यों में भी पराली जलाने की घटना बढ़ गई है।

AAP और BJP के ब्लेम गेम के बीच फंसी हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों की सैलरी, मरीजों को ट्रांसफर करने के आदेश

Hindu Rao Doctors’ Strike: हिंदूराव अस्पताल भाजपा नीत उत्तरी दिल्ली नगर निगम के न्यायाधिकार क्षेत्र में आता है। जैन ने कहा, ‘‘भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।

Corona Virus: भारत और इजरायल तलाश रहे टेस्टिंग का नया तरीका, एक मिनट में चलेगा पता, कोरोना संक्रमित हैं या नहीं

भारतीय और इजराइली अनुसंधानकर्ताओं ने चार विभिन्न प्रकार की प्रौद्योगिकी के लिये भारत में बड़ी संख्या में नमूने एकत्र करने के बाद परीक्षण किये हैं, इनमें सांस की जांच करना और आवाज की जांच करना भी शामिल है, जिसमें कोविड-19 का त्वरित पता लगाने की क्षमता है।

कोरोना से बढ़ा मौतों का आंकड़ा, दिल्ली के इस कब्रिस्तान में बढ़ानी पड़ी 5 एकड़ जमीन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के कारण होने वाली मौत के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर मध्य दिल्ली स्थित आईटीओ के कब्रिस्तान में इस घातक वायरस से जान गंवाने वालों के शवों को दफनाने के लिए पांच से छह एकड़ का अतिरिक्त स्थान तैयार किया गया है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री COVID-19 पॉजिटिव, राहुल की रैली में थे स्टेज पर कल; हरियाणा डिप्टी-CM भी संक्रमित

बलबीर सिद्धू को मंगलवार सुबह बुखार आया था। इसके बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया। इस टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह ट्रैक्टर रैली के दौरान राहुल गांधी के साथ मंच पर भी सवार थे।

कोरोना : लापरवाही बरतने वालों के जुर्माने से भरा खजाना, दिल्ली पुलिस ने चालान काटकर वसूले 20 करोड़ रुपए

ताजा मामले में अक्तूबर चार तारीख तक मास्क उल्लंघन के तीन लाख 55 हजार 650 लोगों के चालान काटे गए जबकि उचित दूरी के 30 हजार 539 और सार्वजनिक स्थानों पर पान गुटका खाने के मामले दो हजार 692 लोगो पर जुर्माना लगाया गया। इन तीनों चालान की संख्या तीन लाख 88 हजार 898 लोगों से पांच सौ रुपए के हिसाब से 19 करोड़ 44 लाख 49 हजार रुपए वसूले गए

कोरोना में सख्ती: प्रतिबंध खुले तो मिले आजादी, तय प्रावधान के मुताबिक प्रक्रिया पूर्ण कर चुके हैं 750 सील क्षेत्र

शनिवार को बीते 24 घंटे में नए मामलों की रफ्तार में कमी देखी गई है लेकिन मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है।

संपादकीय: लापरवाही का संक्रमण

अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत दुनिया में तीसरा देश है जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा बरपा है। इस साल तीस जनवरी को पहला मामला सामने आया था और आठ महीने में यह आंकड़ा तिरसठ लाख को पार कर गया। सबसे ज्यादा चिंताजनक तो यह है कि छब्बीस लाख से ज्यादा मामले सिर्फ सितबंर महीने में आए।

संपादकीय: लापरवाही की हद

देखने में आ रहा है कि पूर्णबंदी हटने के बाद जिस तरह लोगों की आवाजाही और बाजारों में गतिविधियां बढ़ी हैं, उसमें लोग सुरक्षा के प्रति जरा भी गंभीर नजर नहीं आ रहे। ऐसे में कई बार लगता है कि सख्ती जरूरी है, लेकिन जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए पूर्ण या आंशिक बंदी जैसा कदम हमेशा व्यावहारिक नहीं कहा जा सकता।

बेफ्रिक दिल्ली वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी

दिल्ली भर में 11 जिले हैं। इन जिलों में संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को सख्ती करने के आदेश दिए गए हैं। इसके तहत जिला अधिकारियों ने एसडीएम को एक निश्चित संख्या में चालान करने के आदेश दिए हैं।

सेहत: केश से जुड़े भ्रम और एहतियात, कोरोनाकाल में बालों की संभाल

उच्च रक्तचाप या गठिया की दवाओं का बुरा असर बालों की सेहत पर पड़ता है। अगर आपको ये वजह पता है तो इससे ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि बीमारी नियंत्रित होते ही बालों का हाल सुधार भी हो जाएगा।

COVID-19 ले लेगा 20 लाख जानें- विश्व में महामारी के फैलाव के बीच WHO ने किया आगाह

WHO ने कहा कि यूरोप भी कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है साथ ही अमेरिका में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसे में इस महामारी से निपटने के लिए सही उपाय तलाशने की जरूरत है अन्यथा स्थिति और भयावह हो सकती है।

देश में कोरोना के 86,508 नए मामले, ठीक हुए करीब 74 प्रतिशत लोग, 10 राज्यों से है ज्यादातर स्वस्थ्य होने वालों की संख्या

पिछले 24 घंटे में 1,129 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 91,149 हो गई। देश में अभी तक 46,74,987 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। कोविड-19 से मृत्यु दर 1.59 प्रतिशत है।

Covid-19 Vaccine HIGHLIGHTS: Bharat Biotech कर रहा है कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के तीसरे चरण की तैयारी

ICMR के डॉक्टर बलराम भार्गव ने इस बारे में कहा, ‘किसी भी वैक्सीन के लिए तीन चीजें महत्वपूर्ण होती हैं- सुरक्षा, प्रतिरक्षाजनकता और प्रभावकारिता। यहां तक ​​कि WHO का कहना है कि अगर हम किसी भी वैक्सीन में 50 प्रतिशत से अधिक प्रभावकारिता प्राप्त कर सकते हैं।

IPL 2020
X