corona in india

एक और वैक्सीन तैयार- दिसंबर तक 2 करोड़ डोज सप्लाई करने की तैयारी में मॉडर्ना

कंपनी ने कहा कि वह साल के अंत तक वैक्सीन की लगभग दो करोड़ खुराक की उम्मीद कर रही है। इस वैक्सीन को mRNA-1273 नाम दिया गया है और यह इस साल के अंत तक अमेरिका में उपलब्ध हो जाएगी।

कोरोना से दिल्‍ली के उत्तर-पूर्वी जिला सबसे ज्यादा प्रभावित

पूर्वी दिल्ली जिले में वर्तमान में कोरोना विषाणु संक्रमण के सबसे अधिक 6,852 उपचाराधीन मरीज हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा 1,042 मृत्यु मध्य दिल्ली में हुई हैं, जबकि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मृत्यु दर सबसे अधिक तीन फीसद है। दिल्ली में फिलहाल 3,453 निषिद्ध क्षेत्र हैं।

भारत बायोटेक अगले साल पेश करेगी कोरोना की वैक्सीन, कीमत को लेकर कही ये बात

कंपनी ने ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) से तीसरे चरण का क्लिनिकल ट्रायल करने के लिये अनुमोदन प्राप्त करने के बाद तीसरे चरण के परीक्षण के लिये स्थलों की तैयारी शुरू की गई है।

तमिलनाडु में फिर बढ़े कोरोना के मामले, चेन्नई और कोयंबटूर में मिले रिकॉर्ड केस

बीती 12 अगस्त से दुनिया में एक दिन में सबसे ज्यादा केस भारत में ही मिल रहे हैं। अमेरिका में जहां कोरोना ने अप्रैल-मई में जोर पकड़ा और जुलाई के अंत तक वहां भयावह स्थिति रही

कोरोना काल में तीन करोड़ लोगों को खिलाने का अभियान, जानिए रॉबिनहुड आर्मी कैसे पूरा कर रही यह काम

रॉबिनहुड आर्मी से समाज के सभी वर्गों के लोग जुड़े हैं। कोरोना काल में इस आर्मी के 60 हजार वालंटियर्स ने भारत, पाकिस्तान, नेपाल, मलेशिया जैसे देशों में ग्रामीण इलाकों, वृद्धाश्रम, अनाथालय, बेघर और बेसहारा लोगों को राशन मुहैया करा रही है।

Covid 19: कोरोना के आम लक्षणों में से एक है Flu, आयुष मंत्रालय ने बताए बचाव के घरेलू उपाय

आयुष मंत्रालय ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के कई उपाय बताएं हैं। सर्दी-जुकाम, खांसी और फ्लू कोरोना के आम लक्षणों में से एक हैं। ऐसे में आइये जानते हैं आयुष मंत्रालय ने फ्लू से बचाव के क्या उपाय बताए हैं-

आमिर खान के कई स्टाफ निकले कोरोना पॉजिटिव, अब अपनी मां का भी टेस्ट कराएंगे एक्टर; कहा- आप सब दुआ करिये

Aamir Khan, CoronaVirus:, COVID-19: बॉलीवुड स्टार आमिर खान के घर में उनके स्टाफ मेंबर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में..

बिहार में कोरोना से 50वीं मौत, 250 नए मरीज, कुल आंकड़ा 7290

बिहार के कुल संक्रमितों में से 71 फीसदी स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में अब तक 5098 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

संपादकीयः गहराता संकट

ज्यादा बड़ा संकट अब यह है कि कोरोना संक्रमण को महानगरों के उन इलाकों में फैलने से कैसे रोका जाए जो बेहद घनी आबादी वाले हैं। आइसीएमआर ने इस खतरे का संकेत दे दिया है कि ग्रामीण इलाकों की तुलना में शहरी झुग्गी-बस्तियों में संक्रमण फैलने का खतरा अब ज्यादा है।

‘बहुत टीम भेज रहे हैं, ज्यादा दिक्कत है तो आइए खुद कर लीजिए’, अमित शाह से बोलीं ममता बनर्जी

कोलकाता में मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने न केवल रेल मंत्री पीयूष गोयल पर राजनीति करने का आरोप लगाया बल्कि कहा कि केंद्र सरकार कोरोना की जंग में प्रवासी मजदूरों के बहाने जानबूझकर राज्य के कामकाज में दखल देना चाह रही है।

Humour: जब तक पतित पावन जयश्री राम हैं तब तक पतित होने में क्या दिक़्क़त!

गप्पू: जैसे इन दिनों लॉकडाउन में हो रहा है। बड़े-बड़े शहरों में फंसे करोड़ो गरीबों ने दूसरों से उम्मीद ही छोड़ दी है। बस जो दे दो, उसी में खुश…

Bihar Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना के 228 नए मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 2394

Bihar Coronavirus News Updates, Bihar Corona Cases District-Wise update: राज्य में अब तक 629 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। शुक्रवार को 36 लोगों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई।

COVID-19: ऑरेंज और ग्रीन जोन में डेंटल क्लीनिक को मिली इलाज की इजाजत, लेकिन गैर जरूरी ऑपरेशन की मनाही, पढ़ें- पूरी गाइडलाइन

स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन के मुताबिक कंटेनमेंट जोन में डेंटल क्लीनिक्स पूरी तरह बंद रहेंगी। हालांकि टेलीफोन के जरिये सलाह दी जा सकती है। गाइडलाइन के मुताबिक रेड जोन में दांत से जुड़ी इमरजेंसी जरूरतों का इलाज किया जा सकता है।

बिहार में 34 नए केस, संक्रमितों की संख्या हुई 1033, पटना में आंकड़ा 100 के पार

राज्य के 38 जिलों में अब सभी जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। अभी तक जमुई जिला इस संक्रमण के दायरे से बचा हुआ था लेकिन मंगलवार को वह भी इसकी चपेट में आ गया।

COVID-19: कोरोना से बचने के लिए खानपान में बदलाव भी जरूरी, WHO ने दिये ये 5 टिप्स

Coronavirus Prevention: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक जानकारी शेयर की है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचने के लिए अपने खानपान में बदलाव लाने की जरूरत है। आइए जानते हैं उन बदलावों के बारे में-

कोरोना संकट: घर की ढंग से साफ सफाई भी जरूरी, एक्सपर्ट्स से जानिये सही तरीका

Coronavirus Prevention, Crisis, Outbreak: कोरोना वायरस से बचने के लिए साफ-सफाई रखना बेहद जरूरी होता है। इसलिए हमेशा खुद को साफ रखें। हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से धोते रहें। अपने कपड़ों को साफ रखें।

कोरोना से दांव पर 11 करोड़ नौकरियां और देश की 30% जीडीपी, निराशा के अंधकार में MSME सेक्टर

कोरोना संकट की वजह से देशभर में माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज (MSME) से जुड़ी ऐसी तमाम कंपनियां हैं जो कोरोना वायरस की वजह से देशव्यापी लॉकडाउन में निराशा के अंधकार के बीच डूब रही हैं।

कोरोना: स्पेशल ट्रेन में उड़ी सरकार के निर्देशों की धज्जियां, मजदूरों से वसूले गए पैसे

इन ट्रेनों में सवार होने से पहले सभा यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उन्हें प्रोटेक्टिव गियर्स दिए गए। राज्य सरकार और रेलवे के अधिकारियों ने सभी यात्रियों को एक कोच में अधिकतम 54 यात्रियों को ही बैठने की इजाजत दी।

ये पढ़ा क्या?
X