corona disease

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अपनी डाइट में शामिल करें ये फूड्स, इम्युनिटी मजबूत करने में मिलेगी मदद…

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हेल्दी डाइट फॉलो करना बेहद जरूरी होता है। हेल्दी डाइट फॉलो करने से इम्युनिटी मजबूत होती है जिससे कारण इंफेक्शन होने का खतरा कम हो जाता है।

5 मसालों से मिलकर बना यह काढ़ा, इम्युनिटी और सर्दी-जुकाम के लिए है रामबाण, जानिये बनाने का तरीका

यदि इम्युन पावर कमजोर होती है तो बीमार होने की आशंका बढ़ जाती है। ऐसे में इम्युनिटी मजबूत करने वाले फूड्स का सेवन करना चाहिए, साथ ही घर पर बना काढ़ा भी पीना चाहिए।

चौपाल: हालात के मारे

शहरों में स्थिति जहां बेहद मुश्किल होने वाली है, वहीं हालात के मारे गांव लौटे लोग अब गांव में ही किसी तरह अपना गुजारा करना चाह रहे हैं, लेकिन वहां भी काम बहुत कम और लोग बहुत ज्यादा हो चुके हैं।

इम्युनिटी मजबूत करने के लिए रामबाण है दालचीनी और अदरक से बना काढ़ा, कब करें डाइट में शामिल- जानिये

Immunity Booster Kadha: दालचीनी और अदरक से बना काढ़ा इम्युनिटी को मजबूत करने के साथ-साथ शरीर को वायरस और बैक्टीरिया के संक्रमण से भी बचाने में मदद कर सकता है।

Covid 19: कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सब्जियों को धोना ना भूलें, घर पर ही बनाएं सैनिटाइजर, जानिये कैसे

यदि आप सब्जियों को गर्म पानी या साबुन से धोकर खा रहे हैं तो उनमें मौजूद पौष्टिक तत्व नष्ट हो जाते हैं। इसलिए साबुन से धोने के बजाय आप सैनिटाइजर की मदद से उसे साफ करें। जानिये घर पर कैसे बनाएं सैनिटाइजर-

कोरोना पर WHO का बड़ा बयान, कहा- सबसे बुरा दौर अभी बाकी; सही नीतियों का पालन नहीं किया तो और लोग होंगे संक्रमित

WHO के चीफ ट्रेडोस ने कहा है कि इस वायरस का सबसे बुरा दौर अभी बाकी है। ऐसे में अगर सही नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो यह वायरस लोगों को और तेजी से संक्रमित कर सकता है।

COVID-19: गले में खराश भी कोरोना का लक्षण, इन 5 घरेलू उपचार से करें इसे दूर

Coronavirus: आपको भी गले में खराश महसूस हो रही है तो कुछ आसान से घरेलू उपचारों की मदद लें। यह गले में खराश के साथ-साथ सर्दी-जुकाम से भी राहत दिलाएगा। आइए जानते हैं गले के खराश को दूर करने के लिए घरेलू उपाय-

कोरोना: इम्‍युनिटी बढ़ाने के लिए कैसे बनाएं आयुर्वेदिक काढ़ा, बाबा रामदेव ने बताया

कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा कमजोर इम्युनिटी वाले लोगों को अधिक है। इसलिए इम्‍युनिटी का मजबूत होना जरूरी है। ऐसे में इम्युनिटी मजबूत करने के लिए बाबा रामदेव कई अलग-अलग विकल्प बताते रहते हैं।

कोरोना के डर से ब्रेस्टफीडिंग कराना बंद न करें, नहीं तो 14 गुना तक बढ़ सकता है बच्चे की मौत का खतरा

ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली मांओं को इस बात का डर है कि ब्रेस्टफीडिंग करने से नवजात शिशु में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। हालांकि दुनिया में अब तक ब्रेस्ट मिल्क के कारण संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

अनुराग कश्यप ने उठाया बड़ा कदम, फ़िल्मफेयर अवॉर्ड ट्रॉफी बेचकर COVID 19 टेस्ट किट्स करेंगे दान

बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुराग कश्यप ने COVID 19 की जांच के लिए टेस्ट किट्स दान करने का अहम कदम उठाया है। इसके लिए अनुराग 2013 में…

COVID-19: फल-सब्जी से लेकर न्यूजपेपर तक, जानिये- कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सैनिटाइज का सही तरीका

Coronavirus Prevention: अगर बाहर से लाई गई चीजों को पहले सैनिटाइज कर लिया जाए तो संक्रमण फैलने का खतरा कम हो जाता है, फिर चाहे वह न्यूजपेपर हो या फिर फल और सब्‍जियां।

Coronavirus: लॉकडाउन में मैकेनिक या प्लम्बर की है जरूरत, तो जानें- कैसे और कहां मिलेगा पास

Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन के बीच सरकार ने कुछ सेवाओं की शुरूआत करने की इजाजत दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी के कारण लोगों को AC-कूलर और पंखे की जरूरत महसूस होने लगी है। कुछ शर्तो के साथ इनकी मरम्मत पर छूट दी गई है।

Coronavirus Symptoms, Prevention, Tips: चार साल के इस बच्चे ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया दान, साइकिल खरीदने के लिए बचाए थे पैसे

Coronavirus COVID-19 Tips, Symptoms, Prevention: रिपोर्ट्स के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस के केस की संख्या लगभग 10 लाख से भी ज्यादा हो चुकी है और 45 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इस वायरस से बचाव के लिए डॉक्टर और विशेषज्ञ अलग-अलग तरह की सलाह दे रहें हैं।

Coronavirus: संक्रमण से बचाएंगे आयुर्वेद के ये 10 उपाय, PM मोदी ने भी दी फॉलो करने की सलाह

Coronavirus Latest Updates, Treatment, Ayurveda: PM मोदी ने भी ट्वीट कर बताया कि आयुष मंत्रालय ने बेहतर स्वास्थ्य और इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए कई उपाय बताएं हैं। उन्होंने कहा- आयुर्वेद में कुछ चीजें हैं जिन्हें मैं सालों से फॉलो कर रहा हूं जैसे सालभर गर्म पानी पीना।

Coronavirus: संक्रमण से बचने के लिए खाना पकाते वक्त किन बातों का रखें ध्यान, जानिये…

कई डॉक्टरों और विशेषज्ञों ने यह भी बताया कि इस वायरस से बचने के लिए साफ-सफाई का होना भी जरूरी है। साथ ही खाना पकाते वक्त भी कई बातों का ध्यान रखना चाहिए।

क्या हवा से भी फैल रहा है कोरोना वायरस, जानिये- WHO ने क्या कहा…

WHO ने ट्वीट के जरिए बताया कि कोरोना वायरस सिर्फ ड्रॉपलेट के जरिए एक इंसान से दूसरे इंसान में जा सकता है। यदि कोई इंसान संक्रमित व्यक्ति या फिर उसके ड्रॉपलेट के संपर्क में आ रहा है तो वह इंसान संक्रमित हो सकता है।

Coronavirus: PM ने आखिर 21 दिन का ही क्यों घोषित किया लॉक डाउन, एक्सपर्ट्स ने समझाया पूरा माज़रा

Coronavirus India Lockdown: एक्सपर्ट्स की माने तो, 21 दिनों का लॉक डाउन भी इस वायरस को खत्म करने के लिए काफी नहीं है। लोगों को इसके बाद भी तमाम तरह की सावधानियां बरतने की जरूरत पड़ेगी।

Coronavirus in India: कर्नाटक और पंजाब में भी कोरोना वायरस की दस्तक, भारत में अबतक कुल 45 मामले

Coronavirus in India: ईरान ने कोरोना वायरस से 43 और मौत होने की घोषणा की, मृतकों की संख्या 237 पर पहुंची। कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में दिखाई दे रहा है।

ये पढ़ा क्या...
X