ताज़ा खबर
 

Congress

10 साल पहले जिनके बीच था मुकाबला, अब उनके बेटे हैं मैदान में

मध्यप्रदेश के हाटपिपलिया विधानसभा क्षेत्र से एक रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। जहां पर 2008 में चुनाव लड़ चुके नेताओं के बेटे इस बार आमने सामने होंगे।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

तेलंगाना में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस व उसकी सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने 7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने 65 उम्मीदवारों, जबकि तेदेपा ने 9 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

कांग्रेस की किरकिरी, पार्टी मुख्यालय में लगे पोस्टर में महिला नेता पर लगा करोड़ों में टिकट बेचने का आरोप

शैलजा पर टिकट बेचने के लगे आरोपों को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने गलत बताया है। उन्होंने कहा कि टिकट देने का काम पूरी पारदर्शिता के साथ हुआ है।

मध्य प्रदेश चुनाव : भाजपा से दोगुने दागी प्रत्याशियों को कांग्रेस ने दिया टिकट

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो भाजपा ने 22 प्रतिशत आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही कांग्रेस ने 72 प्रतिशत करोड़ पति उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

Goa news, Congress, BJP, Gang rape, Rape, Goa congress, Threat, BJP Leader, Abusive language, Police, Police complain, Diya Shetkar

महिला कांग्रेस वर्कर का आरोप- बीजेपी नेता के समर्थक ने दी गैंगरेप की धमकी

महिला कांग्रेस कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि उन्हें भाजपा नेता के समर्थक ने फोन कर गाली दी और गैंगरेप की धमकी दी। कांग्रेस कार्यकर्ता ने इस बाबत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाया है।

पहले CJI और मेरे साथ बैठें पीएम, फिर CBI पर लें कोई फैसला, मल्लिकार्जुन खड़गे ने सुप्रीम कोर्ट में दी अर्जी

‘यह सीबीआइ एक्‍ट का उल्‍लंघन है। सीवीसी ने भी आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजकर नियम तोड़ा है। इसलिए यह स्वायत्त निकाय को लेकर सीधे-सीधे नियमों का उल्‍लंघन है, जिसमें पीएमओ का सीधा हस्‍तक्षेप है।’

congress survey

कांग्रेस का सर्वे: मोदी देश के सबसे मशहूर नेता, राहुल गांधी ज्‍यादा पीछे नहीं

कांग्रेस के इस सर्वे में प्रधानमंत्री पद के लिए पीएम मोदी 49 फीसदी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 43 फीसदी जनता ने अपना पसंदीदा नेता बताया है।

छत्तीसगढ़: टिकट न मिलने पर कांग्रेस दफ्तर में जमकर बवाल, तोड़ डाली कुर्सियां और गमले

कार्यकर्ताओं के इस हंगामे पर पार्टी नेता आर. तिवारी का कहना है कि ये कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाएं हैं, उन्हें बोलने का हक है। जो लोग हंगामा कर रहे थे, उनसे पीएल पुनिया ने बात की, जिसके बाद वह सभी चले गए।

गठबंधन दलों पर मेहरबानी: कांग्रेस ने टीडीपी और दूसरे दलों के लिए छोड़ी 20 फीसदी सीटें

दोनों नेताओं ने पुराने शिकवा शिकायतों को भुलाते हुए आगे बढ़ने का एलान किया। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि उनका गठबंधन देश का भविष्य और लोकतंत्र बचाने के लिए हुआ है।

Congress-TDP Alliance, Narendra Modi Government, BJP, Congress, TDP, Alliance, Fight, Rahul Gandhi, Chandra Babu Naidu, National News, Hindi News

मोदी सरकार के खिलाफ एकजुट हुईं कांग्रेस-TDP, राहुल गांधी बोले- देश बचाने को विपक्ष साथ मिलकर करेगा काम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और टीडीपी के मुखिया चंद्र बाबू नायडू ने संयुक्त रूप से कहा कि हमें देश का भविष्य और लोकतंत्र को बचाना है।

Congress, Janta Dal Secular, JD(S), Bribe, Money, Cash, Mob, People, Ramanagara Constituency, Former PM, HD Deve Gowda, Son, CM HD Kumaraswamy, Daughter in Law, Anitha Kumaraswamy, Karnataka, State News, Hindi News

रैली में शामिल करने के लिए लोगों को कैश बांटते दिखे कांग्रेस-जेडीएस कार्यकर्ता

कहा जा रहा था कि देवगौड़ा इस रैली में बहू अनीता कुमारस्वामी (एचडी कुमारस्वामी की पत्नी) के लिए प्रचार करेंगे, जो कि रामनगर के उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगी।

गोवा: कांग्रेस प्रवक्‍ता का बयान- अगर पर्रिकर नहीं रहे तो श्राद्ध करो

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द रहने वाले अधिकारियों का एक समूह उनकी अनुपस्थिति में अवैध तरीके से निर्णय ले रहा है। भाजपा ने कांग्रेस के इस बयान को हताशा का परिणाम बताया है।

Chhattisgarh, BJP,Congress, assembly election, Chhattisgarh assembly election, assembly election 2018

छत्‍तीसगढ़: बीजेपी प्रत्‍याशी ने बांटा साढ़े सात करोड़ रुपये का सामान, कांग्रेस ने कराई शिकायत

सामग्री में घड़ी (लगभग 200 रुपये), टिफिन (200 रुपये), साड़ी (400 रुपये प्रति), पर्स (40 रुपये) शामिल हैं। 50,000 घरों के हिसाब पूर्ण वितरित सामग्रियों की कीमत लगभग 7.5 करोड़ रुपये बैठती है।

cbi feud, cbi news, PM Modi, arun jaitley, independence, CBI, Congress Leader, Randeep Surjewala, CBI, BJP Bureau of Investigation, West Bengal, CM, Mamata Banerjee, fm, ravi shankar prasad, cabinet meeting, cbi, cbi director, alok verma, alok verma latest news, cbi alok verma, cbi chief news, cbi director alok verma news, alok verma news

कांग्रेस का PM पर वार- नरेंद्र मोदी ने ठोंकी CBI की आजादी में ‘आखिरी कील’, ममता ने संस्था को दिया ‘BBI’ नाम

उन्होंने आगे आरोप लगाया, “सीबीआई डायरेक्टर और उनके सहयोगियों को पीएम सीधे तौर पर पद से नहीं हटा सकते। उन्होंने इस मसले पर सीवीसी की आड़ ली है।”

congress

20 करोड़ घरों का डेटाबेस बनाएगी कांग्रेस, बूथ मैनेज करने के लिए एक करोड़ की वर्क फोर्स

कांग्रेस का मानना है कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं पर ध्यान केंद्रित करना और वोटर का डेटाबेस बनाना ही भाजपा की सफलता का राज है। अब कांग्रेस भी भाजपा की इसी नीति पर काम करना चाहती है।

Abhishek Manu Singhvi, Anita Singhvi, pan number, Nirav modi, pnb scam, pnb, Mehul choksi, Hindi news, News in Hindi, Business news, Jansatta

नेताजी की विरासत हथियाना चाहते हैं नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रवक्ता ने उड़ाई पीएम की खिल्ली

सिंघवी ने कहा, “मोदी जानते हैं कि संघ परिवार ने स्वंतत्रता आंदोलन में कोई भी भूमिका नहीं निभाई है। इसलिए पानी से बाहर निकाली गई एक मछली की तरह वह नेताजी की विरासत को हताशापूर्वक हथियाने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें राजनीति में खींच रहे हैं।”

कौन थे नारायण दत्त तिवारी? इन दो राज्यों के मुख्यमंत्री रहने वाले इकलौते नेता

ND Tiwari News: चाय पीते वक्त पिछले साल वे दिल्ली अपने आवास पर गिरकर बेहोश हो गए थे. इसके बाद दिल्ली में ही उनका इलाज चल रहा था।

ND Tiwari, Congress

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एनडी तिवारी का निधन, आज के दिन हुआ था उनका जन्‍म

ND Tiwari: उत्तराखंड के विकास पुरुष नारायण दत्त तिवारी ने आज दिल्ली के साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में आखिरी सांस ली। एनडी के निधन से राजनीति पार्टियों में शोक की लहर दौड़ गई।