Congress

असम चुनावः 16 सीटों के लिए AIUDF ने जारी की कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट, Congress भी लाई 40 उम्मीदवारों की सूची

AIUDF ने 16 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. इन 16 सीटों में से पांच सीटों पर कांग्रेस के साथ फ्रेंडली चुनाव तय हुआ है। वहीं कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। इसमें आधे नये चेहरे हैं।

पकड़कर डिबेट में नहीं बैठा, बुलाया है तो बोलने दीजिए; संगीत रागी बीच में बोले तो बिगड़ गए प्रवक्ता

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार को हटाने के लिए सभी चाहते थे लेकिन बीजेपी ने क्या किया? बीजेपी ने भ्रष्ट लोगों को अपनी पार्टी में शामिल करवाया है।

असम में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए मंत्री सुम रोंगहांग; चुनाव लड़ने की भी अटकलें

पिछले दिनों भाजपा ने असम चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। जारी किए गए लिस्ट में सुम रोंगहांग का नाम शामिल नहीं था।

‘जब तक दम है तब तक लडूंगी’ मेरठ में किसान रैली में बोलीं प्रियंका गांधी- यहीं स्वतंत्रता संग्राम का विद्रोह शुरू हुआ

प्रियंका ने अपने संबोधन में आरोप लगाया कि अंग्रेजों की तरह भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों का शोषण कर रही है।

राहुल गांधी का RSS कार्ड कांग्रेस की बजाए बीजेपी के लिए फायदेमंद- बोले सुब्रमण्यम स्वामी

स्वामी ने कहा कि राहुल खुद को बीजेपी और पीएम मोदी के विकल्प के तौर पर स्थापित करना चाहते हैं। वह संघ की आलोचना करते हैं और इससे बीजेपी को फायदा होता है।

तमिलनाडु चुनावः द्रमुक ने 25 विस सीटें, कन्याकुमारी LS सीट Congress को दीं; शाह का दावा- NDA की होगी जीत

शाह ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संदेश देने के लिए 11 घरों का दौरा किया। उन्होंने कहा, “हमने भाजपा का प्रतीक कमल घर-घर ले जाने के लिए अभियान शुरू किया है।”

अन्ना हजारे के आंदोलन में RSS-BJP ने किया था समर्थन, आज कांग्रेस किसान आंदोलन को कर रही समर्थन- डिबेट में बोले कांग्रेस प्रवक्ता

पवन खेड़ा ने कहा कि भाजपा की आदत है पीछे से आग लगाकर भाग जाने की। लेकिन हम खुलकर कह रहे हैं कि हम किसानों की जायज मांगों के साथ हैं।

बंगाल चुनाव: कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

‘मोदी सरकार के लिए खरीदार ही देव, किसान दुश्मन’, बोले कांग्रेस नेता तो BJP के संबित पात्रा का जवाब- आपके तो पहले से बिके हैं…MoU भेजूं?

कांग्रेस ने सरकारी उपक्रमों को बेचने के केंद्र सरकार के फैसले पर कहा कि एक ओर सरकार जनता पर महंगाई का बोझ डाल रही है और वहीं जनता के पैसे से खड़े किए सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में सौंप रही है।

एक अनार 23 बीमार

कांग्रेस का भारतीय राजनीति में बहुत लंबे समय तक सत्ता में रहना ही उसके वर्तमान की त्रासदी है। केंद्रीय सत्ता से लेकर राज्यों में कांग्रेस की लिफाफा सरकार का बोलबाला रहा है। सत्ता की प्रतीक बनी देश की ऐतिहासिक पार्टी के साथ ऐसा बहुत बड़ा तबका जुड़ा जिसका कोई जनाधार नहीं था। ये न सिर्फ सत्ता में रहे बल्कि इनके हाथों में कांग्रेस की केंद्रीय कमान भी रही।

कांग्रेस में ‘अनबन’ के बीच बोले गुलाम नबी आज़ाद- पार्टी जहां बुलाएगी, चला जाऊंगा

आगामी पांच राज्यों में चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी का उनके लिए जो आदेश होगा वे उसका पालन करेंगे।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने छेड़ा ऑनलाइन कैंपेन, राहुल ने कहा- टैक्स कमाने को केंद्र दलदल में रहा ढकेल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि सरकार आम लोगों को महंगाई के दलदल में धकेल रही है, जिसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

आज जहां हूं, वह RSS की वजह से, PM भी गर्व से कहते हैं वह हैं संघी- बोले कर्नाटक के CM

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में संघ की तुलना पाकिस्तान के कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों से कर दी थी, इस पर येदियुरप्पा ने उन्हें घेरा।

कर्नाटक: विधानसभा में सीएम येदियुरप्पा के पास पहुंचे कांग्रेस विधायक, फिर उतार दी अपनी शर्ट

विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर ‘एक देश एक चुनाव’ पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के सदस्य जब अध्यक्ष के आसन के समीप विरोध कर रहे थे, तभी यह घटना हुई।

कांग्रेस के कार्यकर्ता मारे गए मगर आवाज अमित शाह ने उठाई- डिबेट में प्रवक्ता पर बिगड़े सुधांशु त्रिवेदी

त्रिवेदी ने कहा, “गजब का आपकी रंग बदलने की सियासत है। आप बंगाल में आईएसएफ के अब्दुल्ला सिद्दीकी के साथ हैं, तो पश्चिम में आप शिवसेना के साथ हैं, बंगाल में आप लेफ्ट के साथ है तो केरल में आप उसके विरोध में है और फिर दिल्ली में फिर लेफ्ट के साथ है। ऐसा समन्वय आप ही कर सकते हैं।”

कांग्रेस में CBI ‘पिंजरे’ का तोता था, भाजपा ने इसे ‘गूंगा’ कर दिया- डिबेट में बोले पैनलिस्ट, संघ के जानकार को भी लपेटा

आज तक पर डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा कि मोदी सरकार सारा जुल्म गरीबों पर कर रही है और सेठों के आगे नतमस्तक है।

पंजाब विधानसभा में एक हो गए कांग्रेस और अकाली दल, भाजपा के विधायक नहीं दे पाए भाषण, किसान कानून पर विरोध

सोमवार को अकाली दल के विधायकों ने कृषि कानून को लेकर राज्यपाल का विरोध किया था। विधायकों ने गवर्नर वीपी सिंह बदनौर के लिए बिछाया गया रेड कारपेट भी हटा दिया था।

1962 में जिस पार्टी ने सैनिकों को खून नहीं दिया उससे गठबंधन कर रही राहुल गांधी की पार्टी- RSS समर्थक अवनीजेश अवस्थी का आरोप

पैनलिस्ट ने कहा कि 1962 में जिस वामपंथी पार्टी ने भारतीय फौज को खून देने से मना किया था। उनके साथ राहुल गांधी गठबंधन कर रहे हैं।

यह पढ़ा क्या?
X