Congress

पीड़ित परिवारों की आवाजों को दबाया जा रहा है यह कौन सा राजधर्म है? सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल

सोनिया गांधी ने कहा कि अब तो भारत सरकार अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से भी पीछे हट गयी है। जीएसटी में प्रांतों का हिस्सा तक नहीं दिया जा रहा। प्रांतीय सरकारें इस संकट की घड़ी में अपने लोगों की मदद कैसे करेंगी? देश में सरकार द्वारा फैलाई जा रही अफरा-तफरी और संविधान की अवहेलना का यह नया उदाहरण है।’’

बिहार चुनाव: राजीव गांधी की खोज हैं शक्‍ति सिंह गोहिल, अहमद पटेल के थे पोलिंग एजेंट, आज राहुल के भी हैं खास

शक्ति सिंह गोहिल ने 1990 में 30 साल की उम्र में गुजरात में भावनगर दक्षिण विधानसभा सीट जीती। सीएम चिमनभाई पटेल के नेतृत्व में 32 साल की उम्र में स्वास्थ्य राज्य मंत्री बने। वह तब गुजरात के इतिहास में सबसे कम उम्र के मंत्री थे।

कौन हैं रवीश कुमार के भाई बृजेश पांडेय, जानिये कितनी संपत्ति के हैं मालिक

Bihar Election 2020: बृजेश पांडेय पर यौन शोषण के आरोपों के चलते सोशल मीडिया यूजर्स उनके टिकट को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साध रहे हैं

Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने जारी की 49 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Bihar Elections 2020: कांग्रेस की यह दूसरी लिस्ट है। दूसरे और तीसरे चरण के लिए कांग्रेस ने जिन उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं उनमें कई अहम नेताओं के नाम शामिल हैं।

बिहार चुनाव: कोई नहीं मान रहा कोरोना वाले नियम, श्रेयसी सिंह समेत इन नेताओं ने उड़ाई नियमों की धज्जियां

सिर्फ बीजेपी और बसपा ही नहीं बल्कि खुद को बिहार का बेटा बताने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव भी कोरोना के नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं। कुछ दिनों पहले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंच कर रोड-शो किया था

बिहार चुनाव: शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव को कांग्रेस ने दिया टिकट; शरद यादव की बेटी की भी एंट्री

जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा, “सभी दलों में वंशवाद देखने को मिल रहा है।” राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर को उनके पिता के गढ़ रामगढ़ से मैदान में उतारा गया है।

Bihar Election के लिए Congress ने जारी की 49 कैंडिडेट्स की लिस्ट, इन्हें दिए टिकट

Bihar Election 2020: चुनाव के समय कांग्रेस के वार रूम से ही पूरे प्रचार अभियान और सोशल मीडिया अभियान का समन्वय किया जाता है। इस चुनाव में राजद और वाम दलों के साथ तालमेल कर कांग्रेस 70 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Congress नेताओं की पिटाई का शिकार हुई नेत्री पर केस; कौन हैं तारा यादव? जानें

तारा यादव का कहना है कि एक तरफ पार्टी हाथरस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए लड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ दुष्कर्म के आरोपी को टिकट दिया जा रहा है।

बिहार चुनाव: कांग्रेस में टिकट बाँटने पर सवाल, प्रदेश अध्यक्ष सहित दिग्गज नेताओं पर बड़ा ऐक्शन

पार्टी ने उम्मीदवारों को चयन पर सवाल उठाने वाले दोनों पूर्व प्रदेश अध्यक्षों चंदन बागची और अनिल शर्मा को कमेटी में शामिल किया है।

Bihar Election: कांग्रेस का अल्पसंख्यकों से उठ रहा भरोसा! अब तक जारी सूची में एक भी मुस्लिम को नहीं दिया टिकट

बिहार कांग्रेस के नेता प्रेम चंद मिश्रा कहते हैं कि गठबंधन की मजबूरी के कारण हमें कम सीटें मिली हैं लेकिन हम दूसरे और तीसरे चरण में मुस्लिम उम्मीदवारों को तरजीह देंगे।

हफ्ते भर पहले खुशबू सुंदर कर रही थीं PM नरेंद्र मोदी की आलोचना! अब Congress छोड़ ज्वॉइन कर ली BJP

तमिलनाडु की लोक​प्रिय अभिनेत्री खुशबू 2014 में द्रमुक छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हो गयी थीं।

सोनिया गांधी को खुशबू सुंदर ने भेजा इस्तीफा, कहा- बड़े पदों पर बैठे कुछ लोग दे रहे हुक्म; Congress ने प्रवक्ता पद से हटाया

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली खुशबू सुंदर ने आज दिल्ली में भाजपा का दामन थाम लिया है।

कौन हैं खुशबू सुंदर, जिन्होंने BJP में जाने के लिए छोड़ दी Congress?

अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने 2014 में डीएमके छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था। पार्टी ने उन्हें एआईसीसी प्रवक्ता के रूप में तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिये हैं।

SVAMITVA Scheme: ‘गांवों को उनके हाल पर नहीं छोड़ सकता’, संपत्ति कार्ड बांटने के बाद बोले PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने स्वामित्व (ग्रामीण क्षेत्रों में अत्याधुनिक तकनीक के साथ गांवों का सर्वेक्षण एवं मानचित्रण) योजना के कई लाभार्थियों से बातचीत की।

आरजेडी का ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार शुरू, जारी किए दो वीडियो

इस बार तेजस्वी तय है’ बोल वाले गाने को काफी आकर्षक ढंग से फिल्माया गया है। गाने में मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की गई है।

Bihar Election 2020: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, शत्रुघ्न सिन्हा समेत 30 नेताओं का नाम

बीते दिनों कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव की मांग कर पार्टी के निशाने पर आए वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

पुजारी कांड Highlights: सरकारी आश्वासन के बाद मृतक पुजारी का उनके परिवार ने किया अंतिम संस्कार, SHO व पटवारी सस्पेंड

करौली के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने कहा, ‘‘ पटवारी एवं एसएचओ को हटाने के साथ साथ मुआवजे, नौकरी एवं मकान के आश्वासन के बाद परिवार के सदस्य मान गए और मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।’’

उत्तर प्रदेश और झारखंड उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

उत्तर प्रदेश की नौगावां सादात से कमलेश सिंह, बुलंदशहर से सुशील चौधरी, टुंडला से स्नेहलता, घाटमपुर से कृपाशंकर और देवरिया से मुकुंद भास्कर मणि त्रिपाठी को टिकट दिया गया है।

यह पढ़ा क्या?
X