ताज़ा खबर
 

Congress Rahul Gandhi

अजमेर में बोले राहुल गांधी- सेवा दल कांग्रेस के रीढ़ की हड्डी, कहा- नरेंद्र मोदी से डरने की जरूरत नहीं

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान के अजमेर में कांग्रेस सेवा दल के कार्यक्रम को संबोधित किया।

Priyanka Gandhi, rahul gandhi,

लखनऊ में प्रियंका गांधी: पार्टी महामंत्रियों की तादाद पर कहा- इतने तो यूएन में भी नहीं होते

प्रियंका से मिलने आए एक पदाधिकारी से उन्होंने उसकी बूथ संख्या पूछ दी जिसके बाद वह शख्स बगलें झांकता नजर आया। कुछ देर इधर-उधर करने के बाद पदाधिकारी ने जवाब दिया, जी याद नहीं। इसके बाद प्रियंका ने अगला सवाल किया -पिछला कार्यक्रम क्या किया था?

priyanka and rahul

लखनऊ में प्र‍ियंका का पहला रोड शो: पंजाब से आई है ‘लकी’ बस, गोलियों से बेअसर, बटन दबाते ही सीट ऊपर उठने की सुविधा

इस बस का इस्तेमाल पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान कर चुके हैं। कांग्रेस इस बस को अपने लिए ‘लकी’ मानती है। क्योंकि, कई राज्यों में शिकस्त खाने के बाद कांग्रेस ने पंजाब में जीत का स्वाद चखा था।

कुछ घंटो में ही उतारे गए कांग्रेस मुख्यालय के बाहर लगे प्रियंका- राहुल- रॉबर्ट के पोस्टर, ये है वजह

मिशन 2019 के लिए कांग्रेस का ट्रंप कार्ड बताई जा रहीं प्रियंका गांधी वाड्रा आज (बुधवार) से पार्टी महासचिव के तौर पर अपना पदभार संभालेंगी।

पुलिस Vs सीबीआई : ममता के समर्थन में आए राहुल गांधी, बोले- तानाशाही को हराकर ही दम लेंगे

पश्चिम बंगाल में चल रहे सीबीआई अफसरों और कोलकाता पुलिस के बीच बवाल को लेकर राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हम तानाशाही को हराकर ही दम लेंगे।

राहुल गांधी ने ट्रांसजेंडर अप्सरा रेड्डी को बनाया महिला कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव

राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद अप्सरा ने महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव और राहुल गांधी दोनों का आभार जताया।

न माया, न ममता, ना अखिलेश ने दिया आशीर्वाद, फिर भी मुंगेरीलाल के सपने देख रहे राहुल? स्मृति का तंज

बीजेपी की वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी शुक्रवार दोपहर अमेठी पहुंचीं। उन्होंने कहा, ‘‘अमेठी में जगह-जगह ‘राहुल गांधी नेक्स्ट पीएम’ के पोस्टर लगे हैं, लेकिन राहुल गांधी को इस तरह का आशीर्वाद किसी ने नहीं दिया है। मायावती, अखिलेश यादव और ममता बनर्जी तक ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं कहा है।’’

इंदिरा-राजीव-सोनिया कर चुके हैं गऊ घाट पर पूजा, लेकिन राहुल को हुई मनाही, जानें वजह

राहुल सोमवार को पुष्कर जाएंगे। लेकिन जिस मुख्य गऊघाट पर उनकी दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने पूजा की थी वो उस घाट पर पूजा नहीं कर सकेंगे।

राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटकाः टिकट न मिलने से नाराज जयपुर की पूर्व महापौर ने प्रदेश महासचिव पद से दिया इस्तीफा

राजस्थान में कांग्रेस से टिकट की पहली सूची सामने आते ही रूठने-मनाने का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

Rajasthan Elections: राहुल गांधी के सामने ही टिकट बंटवारे को लेकर भिड़े सचिन पालयट और रामेश्वर

2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की लिस्ट को फाइनल करने के लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी भी शामिल हुए। लेकिन इस बैठक में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और विधायक दल के नेता रामेश्वर डूडी की आपस में तीखी बहस हो गई।

rahul gandhi

मध्यप्रदेश: चुनाव से पहले भाजपा को झटका! विधायक और पूर्व MLA कांग्रेस में शामिल, किरार नेता ने भी बदला पाला

कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने बताया, ‘मंगलवार सुबह राहुल गांधी इंदौर में थे, जहां नरसिंहपुर के तेंदूखेड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक संजय शर्मा, चंबल क्षेत्र के अनुसूचित जाति वर्ग के नेता कमलापत आर्य और किरार समाज के नेता गुलाब सिंह किरार ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली।’

सर्वे: नरेंद्र मोदी अभी भी लोकप्रिय, राहुल दूसरे नंबर पर, राजस्‍थान में सरकार बदलने के मूड में जनता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अभी भी ज्यादा लोकप्रिय हैं। लोकप्रियता के मामले में राहुल गांधी का स्थान दूसरा है। वहीं, राजस्थान की जनता सरकार बदलने के मूड में है।

rahul gandhi

‘सरनेम के अलावा आपके पास क्या है?’ जानें राहुल गांधी ने क्या दिया जवाब

राहुल ने आगे कहा, ‘हां में एक परिवार में पैदा हुआ हूं। मैं जो कह रहा हूं उसे सुनें। मुद्दों के बारे में मुझसे बात की जाए। अर्थशास्त्र, विदेश नीती, भारत का विकास, खेती जैसे मामलों में खुलेआम मुझसे बात करें। मुझजे जो सवाल पूछना है वो पूछें, बाद किसी निष्कर्ष पर पहुंचे कि मैं क्या हूं।’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले- 1984 के दंगों में कांग्रेस का हाथ नहीं

गांधी से शनिवार को सिख विरोधी दंगे के बारे में पूछा गया। यह दंगा तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की उनके सिख अंगरक्षकों द्वारा की गई हत्या के बाद भड़का था। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि आप लोग किस बड़े इंकार के बारे में बात कर रहे हैं। मैं बहुत साफ बोलने वाला व्यक्ति हूं और मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है।”गांधी ने कहा कि वह पहले भी कई मौकों पर बोल चुके हैं कि वह हिंसा को समझते हैं।

क्‍या खुद को अगले PM के तौर पर देखते हैं? जानिए क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल गांधी ने लंदन में कहा कि मैं फिलहाल प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के रूप में देखता हूं। यह परिवर्तन मेरे अंदर वर्ष 2014 के बाद आया है।

राहुल गांधी ने शेयर किया स्‍वामी अग्निवेश की पिटाई का वीडियो, फिर पूछी एक पहेली

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वामी अग्निवेश की पिटाई का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर तंज किया है। कहा कि वे एक व्यक्ति को सत्ता में बनाये रखने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

congress

बीजेपी विधायक को ‘दारूवाली’ कहने वाले नेता को कांग्रेस ने बनाया सचिव, पार्टी के ही लोग हैरान

पार्टी के इस फैसले पर राजपूत नेताओं ने दबी जुबान में कहा कि पिछले साल एक सार्जनिक कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा की महिला विधायक को ‘दारूवाली’ तक कह डाला था।

राहुल गांधी के राज में रिकॉर्ड समय तक बिना CWC चल रही कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से राहुल गांधी ने अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है। कांग्रेस के इतिहास में यह पहली बार है, जब सर्वाधिक समय से पार्टी अपनी सर्वोच्च कार्यकारी कमेटी यानी वर्किंग कमेटी के बगैर संचालित हो रही है।