congress president sonia gandhi

जानें कौन थे राजीव गांधी के करीबी सतीश शर्मा, जिनकी अर्थी को राहुल गांधी ने नंगे पैर दिया कंधा, कभी SC ने कहा था- राजाओं की तरह करते हैं बर्ताव

कैप्टन सतीश शर्मा ने 2004 में रायबरेली सीट सोनिया गांधी के लिए छोड़ दी थी, इसके बाद ही राहुल गांधी अमेठी सीट से चुनाव लड़ा था।

कांग्रेस में ‘लेटर पॉलिटिक्स’ तेज: दिग्गजों को डाक से भेजी जा रही सोनिया को लिखी 23 नेताओं की चिट्ठी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के हर स्तर पर बदलाव की मांग के साथ अध्यक्ष सोनिया गांधी को अगस्त में एक चिट्ठी लिखी थी, अब यह फिर वायरल।

अंतिम संस्मरण में प्रणब मुखर्जी ने गिनाईं सोनिया गांधी की गलतियां, लिखा- बड़े नेताओं ने कराई कांग्रेस की दुर्गति

प्रणब मुखर्जी की आखिरी किताब ‘द प्रेजिडेंशियल ईयर्स’ को लेकर पिछले महीने ही बेटे और बेटी में टकराव देखने को मिला था, बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि किताब को उन्हें पढ़ाए बिना प्रकाशित न किया जाए।

Congress में सलाहकार की भूमिका में फ्रंट पर आने वाली हैं प्रियंका? असहमत 23 नेताओं से सोनिया को मिलाने में रहीं सूत्रधार, गुलाम नबी आजाद को भी मनाया

पत्र लिखने वाले 23 असंतुष्ट नेताओं में से एक ने बताया, “यह प्रियंका जी ही थी, जिन्होंने पहल की। मीटिंग के बाद सभी कांग्रेस नेता चाहते थे कि यह मुद्दा लंबा नहीं चलना चाहिए। हम सब जानते हैं कि भाजपा से लड़ने के लिए एकजुटता ही एकमात्र रास्ता है। लेकिन कहीं से शुरुआत होनी चाहिए।”

99.9% कांग्रेसी चाहते हैं राहुल गांधी हों पार्टी चीफ- बोले सुरजेवाला, टि्वटर पर मजेदार मीम्स शेयर कर लोगों ने कहा- 100% BJP वाले भी यही चाहते हैं

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के ऐलान के बाद यह काफी हद तक तय है कि पार्टी की कमान इस बार फिर गांधी परिवार के सदस्य के पास ही रहेगी।

राजपाट: सियासी शतरंज

ग्रह नक्षत्र ही खराब चल रहे हैं कांग्रेस पार्टी के। पार्टी को अपने किए कामों का श्रेय नहीं मिलता। राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते 1989 में अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखी थी। पर सारा श्रेय भाजपा ने लूट लिया।

सोनिया को चिट्ठी लिखने वाले कपिल सिब्बल बोले- कांग्रेस नहीं रही जनता की पसंद, सब जान कर भी ख़ामोश है नेतृत्व

सिब्बल ने कहा, “संगठन के तौर पर हम जानते हैं कि क्या गड़बड़ है। हमारे पास जवाब हैं। कांग्रेस पार्टी के पास खुद भी जवाब हैं। लेकिन वह इन जवाबों को पहचानने के लिए तैयार नहीं।”

सोनिया का असली नाम बोला तो मुझ पर कर दिए हजार एफआईआर- अर्नब गोस्वामी ने कांग्रेस पर बोला हमला

बकौल अर्नब मुझसे कहा गया कि मैंने एक महिला का अपमान किया है। इसमें क्या अपमान हो गया। उनका असली नाम ही ‘अंतोनियो माइनो’ है।

कांग्रेस में फेरबदल: राहुल को नरेंद्र मोदी पर निजी हमले न करने की सलाह देने वाले नेता से छिना उत्तराखंड का प्रभार, गांधी के क़रीबियों को अहम जिम्मेदारी

सोनिया गांधी ने नए अध्यक्ष के चुनाव के मद्देनजर सीनियर लीडर मधूसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में पार्टी के भीतर सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी का ऐलान भी कर दिया।

सोनिया के विदेश जाने से पहले कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, जानें कौन लगाया गया किनारे, किसे मिली अहम जिम्मेदारी?

सोनिया गांधी ने कई वरिष्ठ नेताओं को प्रभारी महासचिव के पद से हटा दिया है, जबकि कई युवा नेताओं को बड़े पद दिए गए हैं।

कांग्रेस बनाम कांग्रेस: सोनिया को चिट्ठी लिखने वाले नौ नेताओं ने अलग से की बैठक, कहा- सार्वजनिक करें हमारा पत्र

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पत्र के सह-हस्ताक्षरकर्ता मीटिंग में हुए विचार-विमर्श के बारे में जानने के इच्छुक थे और ‘हर कोई इससे संतुष्ट’ है।

चीन मुद्दे पर पीएम मोदी को निशाना बनाना है या नहीं, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसे लेकर ही उभरे मतभेद

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने CWC बैठक में कहा कि लोगों में यह समझ है कि सरकार ने चीन के साथ पैदा हुई स्थिति को ठीक से नहीं संभाला।

दिल्ली हिंसा: बीमारी के बावजूद सामने आईं सोनिया गांधी, पूछा- तीन दिन से कहां थे अमित शाह?

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली की स्थिति को देखते हुए अर्धसैनिक बलों को क्यों नहीं बुलाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के दंगे वाले इलाकों में पुलिस क्यों नहीं तैनात की गई।

‘सरकार नफरत फैलाने के साथ ही लोगों को समुदाय के आधार पर बांट रही है’, CAA, NRC विपक्षी दलों की बैठक में बोली सोनिया गांधी

एनआरसी और सीएए का उल्लेख करते हुए सोनिया ने आरोप लगाया कि मोदी और अमित शाह ने गुमराह किया है। उन्होंने दावा किया, ‘‘असम में एनआरसी उल्टा पड़ गई।

PMMVY में केंद्र ने घटाई राशि, तो सोनिया ने कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों को चेताया- गर्भवती, दूध पिलानेवाली महिलाओं को हर हाल में दें 6000 रुपये

पत्र में सोनिया ने कहा कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के प्रावधानों को लेकर काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी इस मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर उठाएगी।

शरद पवार की सलाह पर कांग्रेस ने लटकाया था सरकार बनाने का फैसला! जानिए क्यों शक के घेरे में हैं एनसीपी प्रमुख

1999 में सोनिया गांधी को विदेशी मूल का बताकर पवार ने कांग्रेस से खुद को अलग कर लिया था। दरअसल, उस दौरान उनकी ख्वाहिश खुद को बतौर पीएम कैंडिडेट लॉन्च करने की थी।

खबरें लीक होने से परेशान कांग्रेस? सोनिया की मीटिंग से पहले बाहर रखवाए गए नेताओं के फोन

पार्टी के शीर्ष नेता उस समय हैरान रह गए जब उनसे कांग्रेस मुख्यालय में बैठक से पहले अपने मोबाइल फोन को बाहर ही जमा कराने को कहा गया। शीर्ष नेताओं से कहा गया कि नियम सभी के लिए बराबर है।

सोनिया-राहुल और प्रियंका गांधी एक साथ बोलेंगे मोदी सरकार पर हमला, कांग्रेस करने जा रही केंद्र के खिलाफ विशाल रैली

Congress Rally Against Modi Government, Delhi: मोदी सरकार के विरोध में की जाने वाली इस रैली को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी संबोधित करेंगी।

आज का राशिफल
X