ताज़ा खबर
 
title-bar

Congress President Rahul gandhi

hindi news, hindi news live, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election date 2019, lok sabha election schedule 2019, lok sabha election 2019 date, lok sabha election voting dates, election 2019, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019, lok sabha chunav date, lok sabha chunav schedule, lok sabha chunav voting

चौपालः जमीनी हकीकत

इन दिनों देश में कांग्रेस द्वारा घोषित न्यूनतम आय योजना की चर्चा जोरों पर है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी केंद्र की सत्ता में आती है तो महीने में 12000 रुपए से कम आय वाले परिवारों को सालाना 72 हजार रुपए यानी हर महीने छह हजार रुपए तक की आर्थिक मदद दी जाएगी।

congress leader rahul gandhi

Lok Sabha Election 2019: अमेठी के साथ केरल से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने चुनी ये खास सीट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी के साथ-साथ इस बार केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे।

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की 10वीं सूची जारी, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में 26 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है। इसमें महाराष्ट्र से एक और पश्चिम बंगाल से 25 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

congress leader rahul gandhi

Lok Sabha Election: मालदा रैली में पहले बवाल, फिर राहुल गांधी का TMC पर वार, कहा- ममता राज में भी CPM वाला अत्याचार

Election 2019: पश्चिम बंगाल के मालदा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित किया। लेकिन, रैली से पहले ग्राउंड पर कार्यकर्ताओं ने कुर्सियां फेंकी और राज्य इकाई के नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की। अपने भाषण में राहुल ने ममता बनर्जी को विशेष निशाना बनाया।

Tom Vadakkan

केरल में राहुल कर रहे थे रैली और वहां के बड़े कांग्रेसी नेता टॉम ने दिल्ली में थाम लिया बीजेपी का दामन

2019 Lok Sabha Election से पहले कांग्रेस को केरल में बड़ा झटका लगा है। इससे बीजेपी को फायदा मिल सकता है।

punjab minister navjot singh sidhu

राहुल की रैली में न बुलाए जाने पर भड़के नवजोत सिंह सिद्धू, बोले- पार्टी ने मुझे मेरी जगह दिखा दी

राहुल गांधी की रैली में नहीं बुलाए जाने से पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू नाराज हो गए। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा, ‘पार्टी ने मुझे मेरी जगह दिखा ही दी।’

“पाकिस्‍तान के पोस्‍टर ब्‍वॉय हैं नरेंद्र मोदी”, राहुल का प्रधानमंत्री पर तीखा हमला

राहुल गांधी ने पीएम पर आरोप लगाया, ” प्रधानमंत्री ने पठानकोट हमले के बाद जांच के लिए आईएसआई को बुलाया। वह नवाज शरीफ के यहां शादी में गए। वह नवाज शरीफ के गले मिलते हैं। नवाज शरीफ को अपने शपथ ग्रहण में बुलाते हैं। ड्रामा करते हैं। तो क्या हम पोस्टर ब्वॉय हैं?

Arif Masood

आप से गठबंधन की सोच सकती है कांग्रेस: एयर स्ट्राइक से भारी पड़ी बीजेपी, बनाना होगा पूरा नया प्लान

पुलवामा हमले से पहले राफेल, कर्जमाफी, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने वाली कांग्रेस अब बैकफुट पर नज़र आ रही है। विपक्षी दलों से गठबंधन के बारे में एक बार फिर सोच सकती है कांग्रेस।

rahul gandhi

चुनावी समर से पहले ताकत दिखाने लखनऊ पहुंचे राहुल और प्रियंका, रोड शो में उमड़ी भीड़

बीजेपी से लोहा लेने के लिए कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया है। सक्रिय राजनीति में पदार्पण के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपने मिशन-यूपी के तहत सोमवार को पहली बार उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंची।

कमलनाथ, गहलोत, अहमद पटेल को एक लाइन में बिठाया, राहुल बोले- मुश्किल था, पर कर लिया

पटना के गांधी मैदान में 30 साल बाद कांग्रेस रैली करने जा रही है। कांग्रेस ने इस रैली को हिट बनाने के लिए काफी मेहनत की है। कांग्रेस की इस रैली में शामिल होने के लिए महागठबंधन के साझेदारों तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा और जीतनराम मांझी को भी आमंत्रित किया गया है।

अमेठी के किसान बोले- राहुल गांधी को इटली चले जाना चाहिए, वे यहां के लायक नहीं

यह प्रदर्शन उसी सम्राट साइकिल फैक्ट्री के पास हो रहा था जिसका उद्घाटन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने अमेठी से सांसद रहने के दौरान किया था।

राहुल गांधी बोले- मेरी बहन कर्मठ है, चुनाव लड़ने का फैसला खुद करेगी, प्रियंका के आने से घबराई है बीजेपी

राहुल ने भारतीय जनता पार्टी पर भी तंज कसा और कहा कि कांग्रेस के इस कदम से भाजपा थोड़ी घबराई हुई है।

Rajasthan election 2018, rahul gandhi, amit shah, yogi, BJP, Congress, rajasthan poll, rajasthan assembly election, upa government, Surgical Strikes, manmohan government, modi government, pm modi,राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018, सर्जिकल स्ट्राइक, राजस्थान चुनाव 2018, अमित शाह, राहुल गांधी, बीजेपी, कांग्रेस, योगी आदित्यनाथ, राजस्थान चुनाव प्रचार, यूपीए सरकार, मनमोहन सरकार, मोदी सरकार, पीएम मोदी, केंद्र सरकार, Hindi News, News in Hindi latest news, news, hindi news, jansatta

ओडिशाः कांग्रेस को बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल से बोले- लोग चाहते हैं BJD के टिकट पर लड़ूं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 25 जनवरी को ओडिशा का दौरा कर सकते हैं। उनके दौरे से पहले दिग्गज नेता के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है।

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर विवादित टिप्पणी कर फंसे राहुल गांधी, महिला आयोग ने भेजा नोटिस

मोदी सरकार पर राफेल विमान सौदे में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे राहुल ने कहा था, ‘प्रधानमंत्री एक महिला के पीछे छुप रहे हैं।’

Gujarat: किसमें कितना है दम ? मकर संक्रांति के लिए पतंगों पर छाए पीएम मोदी और राहुल गांधी

आगामी लोकसभा चुनाव का असर मकर संक्रांति पर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल गुजरात में इस बार पतंगों पर बॉलीवुड सितारों से ज्यादा नेताओं के चेहरे नजर आ रहे हैं।

राहुल ने रक्षामंत्री पर लगाया झूठ बोलने का आरोप, कहा- HAL को ऑर्डर देने की बात साबित करो या इस्तीफा दो

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण पर संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। रक्षामंत्री ने संसद में कहा था कि केंद्र सरकार ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को एक लाख करोड़ रुपए का ऑर्डर दिया है।

rajasthan election, chhattisgarh electionrajasthan election 2018, rajasthan election news, rajasthan chunav, rajasthan election result 2018 date, chunav, chunav news, rajasthan vidhan sabha chunav, mp chunav, mp chunav 2018, mp election 2018, mp election 2018 news, mp election 2018 result date, chhattisgarh election result 2018 date, chhattisgarh chunav

चौकीदार का भेष, चोरों का काम, बैंकों के 41,167 करोड़, सौंपे जिगरी दोस्तों के नाम- राहुल का पीएम पर ताजा हमला

RBI की रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2017-18 में धोखाधड़ी के चलते बैंकों को 41,167 करोड़ रुपए से हाथ धोना पड़ा। कांग्रेस अध्‍यक्ष ने इस रिपोर्ट के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि इतनी बड़ी राशि से मनरेगा पूरे एक साल तक चल जाता।

नरेंद्र मोदी से कहीं ज्‍यादा रीट्वीट हो रहे राहुल गांधी के चुनाव वाले राज्‍यों से जुड़े ट्वीट्स

पिछले दो महीनों में जहां राहुल गांधी के ट्वीट्स को औसतन 3914 बार रीट्वीट किया गया है, वहीं नरेंद्र मोदी के मामले में यह आंकड़ा केवल 2473 है। हालांकि पार्टी की ओर से किए गए ऐसे ट्वीट के रीट्वीट किए जाने के मामले में भाजपा, कांग्रेस की तुलना में करीब दोगुना आगे है।