Congress Party

कांग्रेस रैली में मंच पर नेता की जुबान फिसली, लगाए प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद के नारे; पता चला तो मांगी माफी

रैली में मंच पर कार्यकर्ताओं को जोश भरने के लिए पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के नाम से नारे लगाए जा रहे थे। एक-एक करके वरिष्ठ नेताओं के नाम लेने शुरू हुए। सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गंधी के नारे लगे, फिर राहुल गांधी के नाम पर भी जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

अपने नेताओं को ‘राष्ट्रवाद’ सिखाने के लिए क्लास लगाएगी कांग्रेस, जानें क्या है पार्टी का प्लान

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के एक पदाधिकारी ने बताया कि कि ट्रेनिंग में चुनाव के दौरान किस तरह का व्यवहार करना है, इसका प्रशिक्षण महत्वपूर्ण मुद्दा होगा। इसके अतिरिक्त पार्टी मजबूती से संचार के साधनों और मौजूदा समय में कारगर रणनीति पर ध्यान देगी।

सुब्रमण्यम स्वामी का सुझाव, ‘सिर्फ BJP की मजबूती से कमजोर होगा लोकतंत्र, इटैलियन संतानों को हटाकर ममता बनें यूनाइटेड कांग्रेस की मुखिया’

अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए ट्वीट किया। ट्वीट में स्वामी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को यूनाइटेड कांग्रेस का अध्यक्ष बनने की सलाह दे डाली।

VIDEO: पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते रो पड़े सीएम भूपेश बघेल, लोग लगाने लगे जिंदाबाद के नारे

बघेल ने छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष का पदभार 1 जून 2014 को संभाला था। पद को छोड़ते हुए उनकी आंखों से आंसू आ गए।

रिपोर्ट में दावा- कांग्रेस ने किया लोकसभा चुनाव में हार का पोस्टमॉर्टम, सामने आई इस विंग की बड़ी खामी

डेटा प्रोजेक्ट ‘शक्ति’, जिसे कांग्रेस की मजबूती के लिए तैयार किया गया था। उसी से कांग्रेस पार्टी को सबसे बड़ा धोखा मिला। शक्ति के फेल होने पर पार्टी के सीनियर नेता ने नाम ने बताने की शर्त पर कहा इस प्रोजेक्ट को सुझाव पाने के लिए लॉन्च किया गया था लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया इसी के आधार पर निर्णय लिए जाने लगे।’

राहुल गांधी से मिले बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद, अब बनेंगे कांग्रेसी

आजाद सोमवार को राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि, कीर्ति आजाद शुक्रवार को ही कांग्रेस में शामिल होने वाले थे, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की वजह से उनका यह कार्यक्रम टाल दिया गया।

नितिन गडकरी का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- देश की सबसे पुरानी पार्टी कर रही सस्ती राजनीति

एक खबर के जवाब में नितिन गडकरी ने ट्वीट किया और कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी सस्ती पार्टी राजनीति कर रही है। कांग्रेस पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी केवल शब्दों का खेल और झूठ फैला रही है।

INC के 133 साल: आजादी के बाद 71 साल में गांधी परिवार से 5 अध्यक्ष बने, 35 साल ऐसे संभाली पार्टी

कांग्रेस अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है। इस बार कांग्रेस के लिए स्थापना दिवस काफी खास है क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

आज ही के दिन बनी देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी, 133 साल में करीब 18 बार टूटी

देश की सत्ता पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी का सफर आसान नहीं था। कई बार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उसका साथ छोड़ा और दूसरी पार्टी का गठन किया।

इस महीने चुनाव के बाद राज्यसभा में भी घट जाएगी कांग्रेस की ताकत, जानिए कितनी और कैसे

इस साल 11 जून को राज्यसभा की 57 सीटों के लिए इलेक्शन होने हैं। नए आकंड़ों के मुताबिक इस चुनाव के बाद लोकसभा में पहले ही नंबरों के फेर में पीछे चल रही कांग्रेस अब राज्यसभा में भी पिछड़ जाएगी।

कांग्रेस में घमासान: अब सत्‍यब्रत चतुर्वेदी बोले- सर्जरी की बात करने वाले अपने गिरेबां में झांकें, पार्टी का यह हाल उनके चलते ही है

सत्‍यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि जो लोग सर्जरी की बात कर रहे हैं, वे अपने गिरेबां में झांक कर देखें, उनकी वजह से पार्टी का ये हाल है।

कांग्रेस के लिए खतरा बनी अंदरूनी गुटबाजी, 3 चुनावों में हारने के बाद तलाश रही Comeback

दिल्ली में अपना वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस के भीतर मची गुटबाजी पार्टी के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

खनिज घूस कांड को लेकर विधानसभा में हंगामा, अपनी ही सरकार को घेरते नजर आए तिवाड़ी

राजस्थान विधानसभा में प्रदेश के चर्चित खनिज घूस कांड का मामला गूंजा। भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने इस मामले में अपनी ही सरकार को घेरते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की।

कांग्रेस की रीढ़ की हड्डी हैं दलित: चन्नी

दलितों को कांगे्रस की रीढ़ की हड्डी बताते हुए पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता चरनजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को यहां कहा कि वह सदन में प्रदेश की जनविरोधी और किसान विरोधी शिअद भाजपा गठबंधन सरकार से सूबे के आर्थिक स्थिति पर श्वेत पत्र लाने की मांग करेंगे।

फैसला मंजूर पर सफाई देने का मौके का स्वागत करता: शशि थरूर

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार को कहा कि वे प्रवक्ता पद की जिम्मेदारियों से उन्हें मुक्त करने के पार्टी के फैसले को स्वीकार करते हैं लेकिन अफसोस है कि उन्हें केरल कांग्रेस इकाई की ओर से लगाए गए आरोपों का जवाब देने का मौका नहीं दिया गया। हालांकि थरूर ने यह भी […]