ताज़ा खबर
 

Congress News

वीडियो: खराब पानी की शिकायत पर भड़के कांग्रेस विधायक, खुद पीया, अधिकारी को भी जबरन पिलवाया

खराब पानी के मामले में दीपक ने एक अधिकारी को जमकर फटकार लगाई और सभा में सबके सामने खराब पानी भी पिया। सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस विधायक किस तरह अधिकारी को फटकार लगा रहे हैं।

कांग्रेस ने शुरू की 2019 की तैयारी, राहुल गांधी ने बनाई तीन कमेटी, कोर ग्रुप भी गठित

इसके अलावा कांग्रेस ने 19 सदस्यीय मेनिफेस्टो कमेटी का भी गठन किया है। इस कमेटी का मुख्य उद्देश्य आगामी चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र तैयार करना है। इसके साथ ही राहुल गांधी ने 13 सदस्यीय पब्लिसिटी कमेटी का भी गठन किया है।

कौन हैं शबनम मौसी, जिनके ‘श्राप’ से कांग्रेस में मच गई खलबली

मध्य प्रदेश की राजनीति में शबनम मौसी काफी चर्चित नाम हैं। ऐसे में उनका श्राप कांग्रेस को काफी परेशान कर रहा है। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अब मौसी को मनाने की तैयारी कर रही है। शनिवार को जब शबनम मौसी पार्टी ऑफिस से बाहर निकलीं तो उनका चेहरा काफी रुआंसा सा था।

‘उड़ गई विकास की चिड़िया’, बीजेपी पर कांग्रेस का टी-शर्ट से वार

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कांग्रेस के नेताओं को दोपहर के भोज के लिए आमंत्रित किया था, जहां कार्यकर्ताओं समेत बघेल ने भी ‘उड़ गई विकास की चिड़िया’ वाली टी-शर्ट पहनी थी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का यह कैंपेन काफी सफल भी हो रहा है।

NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष फंसे यौन शोषण में, कार्यकर्ता की शिकायत पर पार्टी ने बैठाई जांच

एनएसयूआई की राष्ट्रीय प्रभारी रुचि गुप्ता का कहना है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। रुचि गुप्ता ने कहा, ‘यह काफी गंभीर आरोप हैं और हम इसकी जांच करने के लिए कदम उठा रहे हैं। हम दोनों पक्षों को सुनने के लिए एक कमेटी का गठन करेंगे और गंभीरता से इस पर सुनवाई करेंगे।’

आरएसएस से मुकाबले के ल‍िए कांग्रेस सेवा दल ने बनाया प्‍लान, राहुल गांधी की हरी झंडी का इंतजार

लालजी भाई ने कहा कि अगले तीन महीने में देश के पूर्वी, पश्चिमी, उत्तरी, दक्षिणी और मध्य हिस्सों में प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाएगा। आगामी 11 जून को मणिपुर में ऐसे पहले प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होने जा रहा है जिसमें देश के पूर्वी हिस्से के सेवा दल के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी शामिल होंगे।

मंदसौर में राहुल गांधी के मंच से कांग्रेस नेता बोले- गुजरात के गुंडे किसानों की हत्या कर रहे

मंदसौर में किसानों पर हुई गोलीबारी की पहली बरसी पर पिपलियामंडी में आयोजित किसान समृद्घि और श्रद्घांजलि सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “केंद्र और राज्य में बैठी भाजपा की मौजूदा सरकारों के लिए देश के 15 उद्योगपतियों का तो महत्व है, मगर करोड़ों किसानों का उनके लिए कोई महत्व नहीं है।’

VIDEO: कांग्रेस नेता बोले- इंदिरा गांधी ने धोखेबाजी के सिवाय कुछ नहीं किया

सोशल मीडिया पर जाटव का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी के ऊपर निशाना साधते हुए दिखाई दे रहे हैं। राजस्थान के करौली में पूर्व मंत्री भरोसीलाल जाटव ने कहा कि इंदिरा गांधी ने धोखे के सिवाय कुछ नहीं दिया।

salman khursheed

VIDEO: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में बोले सलमान खुर्शीद- कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे हैं

सलमान खुर्शीद के इस बयान के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर सीधा हमला बोल दिया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि कांग्रेस के लिए पश्चाताप का समय आ गया है।

राजघाट पर कांग्रेस का धरना: राहुल के पहुंचने से पहले टाइटलर और सज्‍जन कुमार को हटाया

प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार जब राजघाट पहुंचे, तब उन्हें कथित तौर पर वहां से जाने को कह दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों नेताओं से कहा गया कि वे राजघाट परिसर छोड़कर चले जाएं।

कांग्रेस अध्‍यक्ष रहते हुए कभी-कभार मुख्‍यालय आती थीं सोनिया, राहुल गांधी ने बदली रवायत

हाल के दिनों में कांग्रेस दो राज्यों में हार का मुंह देखकर आ रही है। हालांकि गुजरात में मिली हार को कांग्रेस अपने लिए बेहतर बता रही है, क्योंकि साल 2012 चुनाव के मुकाबले उनकी सीटों में काफी इजाफा हुआ है। साल 2012 चुनाव में कांग्रेस को 61 सीटें मिली थीं, वहीं 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटें हासिल की हैं।

Ramdayal Uikey, Ramdayal Uikey says, Ramdayal Uikey statement, Ramdayal Uikey comments, Congress MLA, Congress MLA Ramdayal Uikey, BJP by Firing, Tell BJP by Firing, Uikey Says, State news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस को झटका, राज परिवार से जुड़े इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी

खैरागढ़ राजघराने के मुखिया सिंह ने आज खैरागढ़ स्थित अपने कमल विलास पैलेस में पत्रकारों को बताया कि उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अपना इस्तीफा उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को भेज दिया है।

Om Prakash Chautala, Om Prakash Chautala Statement, Om Prakash Chautala Blames, Congress Conspired, Indian National Lok Dal, Indian National Lok Dal Leader Om Prakash Chautala, Eliminate Indian National Lok Dal, State news

कांग्रेस ने इनेलो को खत्म करने की रची थी साजिश : ओमप्रकाश चौटाला

ओमप्रकाश चौटाला ने यह भी कहा कि इनेलो के बढ़ते जनाधार के चलते कई दलबदलू इनेलो में आने के लिए छटपटा रहे हैं।

Masarat Alam, Hurriyat Conference Leader, Congress, Narendra Modi, Masarat Alam Free, Manish Tewari, Randeep Surjewala, AICC, PDP BJP, Jammu Kashmir, Congress vs BJP

धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने में लगी कांग्रेस

सत्ता खोने के छह महीने बाद कांग्रेस पंडित जवाहर लाल नेहरू की 125वीं जयंती का इस्तेमाल सभी गैर भाजपा और गैर राजग दलों को धर्मनिरपेक्षता की छतरी तले एकजुट करने की कोशिश करती नजर आ रही है। देश के पहले प्रधानमंत्री की विरासत और विश्व के प्रति उनके नजरिए को रेखांकित करने के लिए सोमवार […]