Commonwealth Games 2018

बिहार चुनाव में भी जीत का निशाना लगा पाएंगी कॉमनवेल्थ शूटर श्रेयसी सिंह? जानें- कैसे आईं राजनीति में

श्रेयसी को चुनौती देने वाले नेता लालू प्रसाद यादव के शासन के दौरान मंत्री रहे विजय प्रकाश यादव हैं, जिन्होंने पिछले चुनाव में अच्छे अंतर से राजद के लिए जीत हासिल की थी।

CWG 2018 DAY 9: बजरंग पुनिया ने फ्री स्टाइल कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल

Commonwealth Games, CWG 2018 : गोल्ड कोस्ट में शुक्रवार को भारतीय एथलीट्स की शुरुआत एक्शन से भरपूर रही। पहलवानी, टेबल टेनिस (टीटी) और निशानेबाजी में हुए इवेंट्स में देश के एथलीट्स ने तिरंगे का मान बढ़ाया। गेम्स में इससे पहले रेसलिंग, बॉक्सिंग और बैडमिंटन में भारत के एथलीट्स ने बेहतरीन प्रदर्शन कर अपना जलवा दिखाया था।

CWG 2018: एक-एक कर गायब होने लगे एथलीट, पूरी टीम को लौटना पड़ा अपने देश

कैमरुन के जो एथलीट गायब हुए हैं, उनमें 5 बॉक्सर और 3 वेटलिफ्टर शामिल हैं। अब गुरुवार को भी कुछ एथलीट खेल गांव से गायब हो चुके हैं। इनमें से 2 एथलीट अफ्रीकी देश यूगांडा के हैं, वहीं एक एथलीट रवांडा का बताया जा रहा है।

ब्रिटिश कंपनी का दावा- भारत सरकार पर बकाया है 250 करोड़ रुपये का भुगतान

यूके बेस्ड सैटेलाइट और ब्रॉडकास्ट फर्म स्पोर्ट्स इन्फोर्मेशन सर्विसेज (एसआईएस) का कहना है कि उसका भारत सरकार पर अभी तक 250 करोड़ रुपए बकाया है। बता दें कि कंपनी ने दिल्ली में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स को कवर किया था और अपने विभिन्न माध्यमों की मदद से उसे दुनियाभर में प्रसारित किया था।

CWG 2018: यहां देखें आठवें दिन के लाइव अपडेट्स…

CWG 2018 Updates: भारत की बबीता कुमारी ने कुश्ती में महिलाओं की फ्री स्टाइल स्पर्धा के 53 किलोग्राम भारवर्ग के अपने दूसरे मुकाबले में भी जीत हासिल की। बबीता ने राउंड रोबिन में दूसरे मुकाबले में श्रीलंका की दीपिका दिलहानी को 4-0 से मात दी।

CWG 2018 : भारतीय खिलाड़ियों ने सातवें दिन दिखाया दम

Commonwealth Games, CWG 2018 India : गोल्ड कोस्ट में भारत के लिए 7वां दिन मिला-जुला रहा। पुरुष हॉकी ईवेंट में भारत ने इंग्लैंड को पटकर कर सेमीफाइनल्स में एंट्री ली। शूटिंग में स्वर्ण पदक जीतने वाले जीतू राय भले गी 50 मीटर पिस्टल ईवेंट में दूसरा पदक हासिल करने से चूके हों। लेकिन उनके साथी ओम मिथरवाल ने उसी ईवेंट में देश के लिए एक कांस्य पदक हासिल किया। डबल ट्रैप इवेंट में अंकुर मित्तल भी कांस्य लेकर आए।

Commonwealth Games 2018: वीमेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में मेहुली घोष को सिल्वर, अपूर्वी चंदेला को कांस्य

CWG 2018, Commonwealth Games 2018: कॉमनवेल्थ गेम्स में सोमवार (नौ अप्रैल) को भारतीय निशानेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। पुरुष वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में जीतू राय और ओम मिथरवाल ने विश्व पटल पर भारत का परमच लहराया।

Commonwealth Games 2018: 10 मीटर एयर पिस्टल में जीतू राय ने झटका स्वर्ण, ओम मिथरवाल को कांस्य; भारत का आठवां गोल्ड

CWG 2018, Commonwealth Games 2018: शूटिंग में यह भारत का दूसरा स्वर्ण पदक है, जबकि सभी खेलों में मिलाकर यह देश के लिए आठवां स्वर्ण पदक है। जीतू के अलावा ओम मिथरवाल ने इसी इवेंट में कांस्य पदक अपने नाम किया है।

CWG 2018: भारत को पहली सुनहरी सफलता, 48 किग्रा महिला वेट लिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने जीता गोल्ड

चानू ने स्नैच में 86 का स्कोर किया और क्लीन एंड जर्क में 110 स्कोर करते हुए कुल 196 स्कोर के साथ स्वर्ण अपने नाम किया।

Commonwealth Games 2018 : गुरुराजा ने दिलाया पहला मेडल, 56 किलो वेटलिफ्टिंग में जीता सिल्वर

भारत की ओर से गुरुराजा ने 56 किलो वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीता है। उन्होंने कुल 249 किलो वजन उठाया। गुरुराजा ने स्नैच में 111 किलो जबकि क्लीन ऐंड जर्क में 138 किलो भार उठाया।

ये पढ़ा क्या?
X