cold weather

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी, उत्तर-मध्य भारत में बढ़ेगी ठंड, बारिश में डूबा दक्षिण भारत

दक्षिण भारत में उत्तर-पूर्वी मानसून की शुरुआत होने के साथ तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी में भारी बारिश हो रही है।

Weather Forecast Today: कश्मीर-हिमाचल में आज हो सकती है बारिश, पंजाब-हरियाणा-दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का पूर्वानुमान

Weather Forecast Report Today, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Today : मैदानी इलाकों के मौसम में फिलहाल आज बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं है, मगर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदा-बांदी की संभावना कहीं-कहीं पर है। इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी राजस्थान में बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है।

Weather forecast Today Updates: दिल्ली में मौसम साफ, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

Weather forecast Today Updates: पंजाब के फरीदकोट, पठानकोट, आदमपुर, हलवाड़ा, बठिंडा और गुरदासपुर में न्यूनतम तापमान क्रमश: दो डिग्री सेल्सियस, 5.5 डिग्री सेल्सियस, 3.2 डिग्री सेल्सियस, 3.8 डिग्री सेल्सियस, 3.1 डिग्री सेल्सियस और 6.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather: समूचा उत्तर भारत जबर्दस्त सर्दी की चपेट में, पहाड़ों में बर्फबारी से बढ़ी ठिठुरन; ऐसा रहेगा मौसम

Weather: पंजाब और हिरयाणा के प्रमुख हिस्सों में जबरदस्ती सर्दी का दौर जारी है और पंजाब में बठिंडा सबसे अधिक सर्द रहा जहां का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोनों राज्यों के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, बठिंडा, हिसार, करनाल और सिरसा समेत विभिन्न इलाकों में घना कोहरा छाया रहा।

Weather: पहाड़ों में बर्फबारी से उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, कई उड़ानें रद्द, रेल सेवाएं बाधित; जानें अपने शहर के मौसम का हाल

Weather Forecast: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी के साथ उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का कहर जारी है वहीं दिल्ली में घने कोहरे से कम हुई दृश्यता के चलते कई उड़ानें रद्द करनी पड़ीं और रेल सेवाएं बाधित हो गईं।

Weather: सर्दी ने तोड़ा पिछले 22 सालों का रिकॉर्ड, 12 डिग्री पहुंचा दिल्ली का तापमान; जानें आज का मौसम

Delhi Weather, North India Weather Forecast: बुधवार को भी यही स्थिति बनी रहने की संभावना है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान 14 और नौ डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अधिकांश हिस्सों में हालिया बर्फबारी के बाद रात के तापमान में गिरावट जारी रही।

Weather forecast Today: ठंड का प्रकोप, उत्तर प्रदेश में 19 और 20 दिसंबर को स्कूल रहेंगे बंद

Weather forecast: पश्चिमी विक्षोभ का असर मैदानी इलाकों पर बहुत अधिक नहीं पड़ेगा, मगर 18 दिसंबर की रात से कुछ हिस्सों में बादल आ सकते हैं। इससे दिन और रात का तापमान कुछ बढ़ जाएगा।

Weather forecast Today Updates: पंजाब और हरियाणा के तापमान में आयी गिरावट

Weather forecast Today Updates: उत्तराखंड के कई इलाकों में हुई भारी बर्फबारी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

राजस्थान के माउंट आबू में पारा 2.2 डिग्री तक गिरा, मैदानी इलाकों में शीतलहर जारी

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार दिखा। गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ से ‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंच गई। वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार सुबह नौ बजकर 45 मिनट पर 179 रहा, जबकि शुक्रवार सुबह यह 316 रहा था।
एक्यूआई गाजियाबाद में 264, ग्रेटर नोएडा में 241, नोएडा में 254 और गुड़गांव में 165 दर्ज किया गया।

Weather Forecast Updates: ओडिशा-कोंकण-गोवा में भारी बारिश की चेतावनी, उत्तराखंड-यूपी-एमपी-गुजरात में भी बारिश की संभावना

weather today update: रातभर बारिश के चलते मुंबई शहर के कई अहम इलाकों में पानी भर गया है। शहर में यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र के मुंबई में फिर से बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Today: खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना, बुधवार को और बढ़ सकता है जलस्तर

Weather forecast Today India: 1978 में नदी का जलस्तर अब तक के सर्वाधिक स्तर 207.49 मीटर तक पहुंच गया था, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में भीषण बाढ़ आ गई थी। जलस्तर बढ़ने के मद्देनजर यमुना नदी पर बने लोहे के पुराने पुल को सड़क और रेल यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

Weather Forecast Today : इन जगहों पर हो सकती है बारिश, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

Weather forecast Report Today India: अगले चौबीस घंटों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना में अधिकाश जगहों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। मगर तमिलनाडु में मौसम फिलहाल शुष्क रहेगा।

Weather Forecast: उत्तरी बंगाल में बारिश का कहर जारी, एक की मौत, यूपी में कम हुई मानसून की सक्रियता

Weather forecast: अगले चार-पांच दिनों तक इसके जोर पकड़ने की सम्भावना भी नहीं है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुछ स्थानों पर बारिश हुई।

Weather Forecast, Temperature Today: IMD ने कहा- इस हफ्ते भारत में औसत से 24 फीसद कम बारिश

Weather forecast Today, Monsoon and Temperature today India: दिल्ली से सटे नोएडा में आज गर्मी का कहर जारी रहेगा। तापपान 31 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

Weather Forecast, Temperature Today: इन राज्यों में आज होगी बारिश, जानिए मौसम से जुड़े सारे अपडेट्स

Weather forecast Today, Monsoon and Temperature today : पिछले चार दिनों के दौरान मानसून ने देश के 10 राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। सोमवार को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश हुई।

Weather forecast Report Today News Updates: महाराष्ट्र, कर्नाटक और ओडिशा की तरफ बढ़ा मानसून, इंदौर में बारिश से गर्मी से राहत

Weather forecast Report Today, Monsoon and Temperature 23 June, 2019 News Updates: अगले 1-2 दिनों में मध्य अरब सागर, कोंकण के बाकी हिसों और महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और छत्तीसगढ़, उत्तरी अबर सागर के कुछ हिस्से, दक्षिणी गुजरात और मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में दक्षिण पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं।

दिल्ली-NCR में पड़े ओले, गुजरात में आई धूल भरी आंधी, बारिश के कारण मौसम और हुआ सर्द

फरवरी के दूसरे हफ्ते में मौसम मॉनसून सीजन की तरह हो गया है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने की भी आशंका जाहिर की गई थी।

तीन चार दिन में चल सकती है शीत लहर, दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़ेगा कोहरा

उत्तर भारत में ठंड के साथ घना कोहरा बढ़ने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन चार दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में घना कोहरा छा सकता है।

ये पढ़ा क्या?
X