ताज़ा खबर
 

coach Ravi Shastri

…तो क्‍या वर्ल्‍ड कप 2019 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कोच नहीं रहेंगे रवि शास्‍त्री?

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का अनुबंद इस वर्ष जुलाई के माह में खत्म होने जा रहा हैं। रवि शास्त्री को साल 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले के स्थान पर टीम इंडिया का नया कोच नियुक्त किया गया था।

icc world cup, ipl, ipl 2019, team india and ipl, ravi shastri in ipl,virat kohli

IPL 2019: भारतीय तेज गेंदबाज खेलेंगे कम से कम मैच, कोच रवि शास्त्री ने किया साफ

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए विश्वकप में काफी अहम हैं।

VIDEO: प्रेस कान्‍फ्रेंस में रवि शास्‍त्री कर गए ऐसी बातें, जमकर उड़ रहा है मजाक

38 वर्षों बाद भारतीय टीम ने जब ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में हराया था तब भी शास्त्री अपने बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए थे। इसी बीच उन्हें बीयर की बोतल लेकर बस से उतरते हुए भी स्पॉट किया गया था। वहीं सीरीज जीतने के बाद शास्त्री अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और कुछ ऐसी बात कर गए जो फैंस को बिल्कुल पसंद नहीं आई।

Ind vs Aus: सीरीज जीत को 1983 वर्ल्डकप से बड़ी जीत बताने पर ट्रोल रवि शास्त्री, फैंस ने सुनाई खरी खोटी

सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद शास्त्री ने कहा था कि हमारे खिलाड़ी बिना नेट प्रैक्टिस के भी मैच जीतना जानते हैं। वहीं अगले ही मैच में टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना हार का सामना करना पड़ा था।

सीरीज जीतने के बाद आलोचकों पर फूटा रवि शास्त्री का गुस्सा, कहा- यह टीम अंधेरे में तीर नहीं चलाती

बारिश की वजह से पांचवें और अंतिम दिन का खेल नहीं हो पाया और अंपायरों ने लंच के बाद मैच ड्रा करने का फैसला किया जिससे भारत ने चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

ढोल की थाप पर नाचे कोहली, रवि शास्‍त्री के हाथ में दिखी बीयर की बोतल, भड़के फैंस

भारत ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली टेस्ट सीरीज से महज एक कदम दूर है। मेलबर्न में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। यहां से भारतीय टीम के पास इस सीरीज को अपने नाम करने का सुनहरा मौका है।

team india coach ravi shastri ,ravi shastri, ravi shastri slams critics

कमेंटेटर ने मयंक अग्रवाल पर की थी नस्लीय टिप्पणी, रवि शास्त्री ने किया पलटवार, सुनें क्या कहा

IND vs AUS: भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 443 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। इसमें मयंक अग्रवाल ने 76 तो कोहली ने 82 रन की पारी खेली थी। वहीं, पुजारा ने शानदार शतक जड़ा था। इसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम उतरी तो बुमराह ने 6 विकेट लेकर मेजबान टीम को 151 पर समेट दिया।

जडेजा और ईशांत के बीच मैदान पर हुई थी झड़प, अब इस मामले पर कोच ने कही ये बात

शास्त्री ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन आलोचनाओं को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए जता दिया कि उन्हें ये टिप्पणियां पसंद नहीं आईं। चयन मामले में शास्त्री ने कहा कि एकमात्र दुविधा रविंद्र जडेजा को खिलाने को लेकर थी और ऐसा कुछ नहीं था जैसा कुछ विशेषज्ञों ने बना दिया। दू

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट से पहले विराट कोहली की मुश्किल बढ़ी, अश्विन-जडेजा का खेलना तय नहीं

शास्त्री के मुताबिक जडेजा पिछले कुछ समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे। वह भारत में भी इंजेक्शन लेकर ही घरेलू मैच खेलते थे, लेकिन हम यहां कोई खतरना नहीं ले सकते थे। वहीं विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर शास्त्री ने कहा कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और मेलबर्न में खेलने के लिए तैयार हैं।

team india coach ravi shastri ,ravi shastri, ravi shastri slams critics

शास्‍त्री ने पूछा- कोई टीम विदेश में अच्‍छा नहीं खेल रही, फिर भारत ही क्‍यों बन रहा निशाना?

शास्त्री ने चेताते हुए कहा, ‘हम किसी तरह के मुजरिमों से नहीं भिड़ रहे और हम मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं। बाहरी चीजों की जगह अपने खेल पर ध्यान लगाना चाहते हैं।’

coa and sunil gavaskar slams

15 सालों की सर्वश्रेष्ठ टीम के बयान पर रवि शास्त्री को फटकार, CoA ने कहा- फैंस को करने दें तय

इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को लेकर रवि शास्त्री ने एक बयान दिया था कि विदेशी दौरों के मामले में टीम इंडिया का यह पिछले 15 सालों में सबसे शानदार प्रदर्शन है।

ravi shastri, mumbai local

लोकल ट्रेन में दिखा इस दिग्गज क्रिकेटर का हमशक्ल, फैंस ने लिए जमकर मजे…

ravi shastri, mumbai local train : टीम इंडिया के कोच शास्त्री पहली दफा फैंस के निशाने पर नहीं आए हैं, इससे पहले जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई थी तब भी अपने से करीब 20 साल छोटी अभिनेत्री निमरत कौर के साथ डेट की अफवाहों के कारण भी काफी ट्रोल हुए थे।

कोच पर भड़के चेतन चौहान- रवि शास्‍त्री हटाए जाएं, कमेंटेटर हैं, वही रहें तो अच्‍छा

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान ने टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि वे एक कमेंटेटर हैं और वही रहें तो अच्छा है।

इंग्लैंड में मिली शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले रवि शास्त्री ने BCCI के सामने रखी यह मांग

भारतीय टीम ने इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले वहां पर एसेक्स के खिलाफ केवल एक ही अभ्यास मैच खेला था। इसके बाद टेस्ट सीरीज में उसे इंग्लैंड के हाथों 1-4 की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। शास्त्री ने क्रिकइंफो को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह सकारात्मक सोच के साथ इंग्लैंड से रवाना हो रहे हैं।

BCCI से रवि शास्‍त्री, विराट कोहली समेत किसको कितना पैसा मिला, ये रही पूरी लिस्‍ट

कोच के अलावा खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई ने पेमेंट कर दिया है। टीम के कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका में वन-डे, टेस्ट सीरीज और आईसीसी की इनामी राशि को मिलाकर कुल 1.25 करोड़ रु. मिले हैं। उपकप्तान रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए 56,96,808 रुपए, वनडे सीरीज के लिए 30,70,455 रुपए और निदहास ट्रॉफी के लिए 25,13,442 रुपए मिले हैं।

रवि शास्‍त्री बोले- ये 20 सालों की बेस्‍ट भारतीय टीम, गावस्‍कर ने की खिंचाई

Ind vs Eng, India vs England 5th Test Match: भारत को साउथम्पटन में इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में 60 रन से हार मिली, जिससे टीम ने विदेशी सरजमीं पर एक और टेस्ट सीरीज गंवा दी। लेकिन मुख्य कोच शास्त्री ने जोर देते हुए कहा था कि मौजूद टीम का रेकॉर्ड पिछले 15-20 वर्षों वाली टीमों की तुलना में काफी बेहतर है।

Ind vs Eng 4th Test: हार के बाद कोच रवि शास्त्री पर फूटा फैन्स का गुस्सा, कर रहे हटाने की मांग

Ind vs Eng, India vs England 4th Test Match: शास्त्री ने इस दौरे से पहले इंग्लैंड को हराने का दम भरा था और टीम इंडिया को बेस्ट टूरिंग साइड भी करार दे दिया था। ऐसे में टीम का इस तरह सरेंडर करना फैन्स पचा नहीं पा रहे और लगातार शास्त्री को कोच के पद से हटाने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले भी वनडे सीरीज गंवाने के बाद क्रिकेट फैन्स ने शास्त्री के काम को लेकर सवाल खड़े किए थे।

Ravi Shastri, Ravi Shastri says, Ravi Shastri statement, Ravi Shastri for kohli, Virat Kohli, Best Cricketer, Best Cricketer of world, Kohli is Best, indian cricket team coach, coach statement, cricket news, sport news

India vs England: रवि शास्‍त्री को चेतावनी- बल्‍लेबाजी का इस तरह भरभराना स्‍वीकार्य नहीं

सीओए ने रवि शास्त्री से कहा कि मैच शुरू होने से काफी समय पहले टीम को भेज दिया गया था ताकि इंग्लैंड के पिच के हिसाब से तैयारी करने का पूरा मौका मिल जाए। इसके बावजूद शीर्ष क्रम से इस तरह का प्रदर्शन बिल्कुल उत्साहजनक नहीं है।