cm yogi

हाथरस गैंगरेप मामले की होगी CBI जांच, CM योगी ने दिए आदेश

मुख्‍यमंत्री कार्यालय के मुताबिक मुख्‍यमंत्री ने पूरे हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिये हैं। उल्‍लेखनीय है कि मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्‍थी और डीजीपी हितेष चंद्र अवस्‍थी हाथरस में पीडित परिवार से मिलने गये थे।

Hathras Gangrape case: सीएम आवास के बाहर कर रहे थे प्रदर्शन, पुलिस ने बरसाईं लाठियां

हाथरस जिले में गत 14 सितम्बर को कथित रूप से सामूहिक बलात्कार और गला दबाये जाने की घटना की शिकार हुई 19 वर्षीय दलित लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

UP में फिल्म सिटीः CM योगी ने सिने शख्सियतों संग की डिजिटल बैठक, SP चीफ का तंज- ‘फ्लॉप पिक्चर’ आने वाली है

योगी ने कहा कि फिल्म सिटी के निर्माण के लिए जो क्षेत्र प्रस्तावित किया गया है वह राजा भरत के हस्तिनापुर के आसपास का इलाका है। यह फिल्म सिटी भारत की पहचान का प्रतीक बनेगी।

योगी सरकार ने ‘मुगल म्यूजियम’ का शिवाजी पर रखेगी नाम, लेकिन अभी भी देश में 700 से अधिक जगहें जो मुगलों के नाम पर

सीएम योगी ने कहा कि गुलामी की मानसिकता के प्रतीक चिन्हों को छोड़, राष्ट्र के प्रति गौरवबोध कराने वाले विषयों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। हमारे नायक मुगल नहीं हो सकते। सीएम योगी ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे नायक हैं।

यूपी में बछड़े को बचाने में गई 5 लोगों की जान, जहरीली गैस के संपर्क में आने से हुआ हादसा

गोण्डा के अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र के राजा मोहल्ले में एक सूखे कुएं में गाय का एक बछड़ा गिर गया था। उसे निकालने के लिए एकत्रित मोहल्ले के लोगों में से एक कुएं में सीढ़ी के सहारे उतर गया।

ड्यूटी में आते ही न बनें ‘सिंघम’- नए पुलिस अफसरों को PM मोदी की सलाह, ओवैसी ने CM योगी के बहाने यूं साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कई अनुभवों का जिक्र किया। युवा अधिकारियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि वे लोगों पर प्रभाव पैदा करने की बजाय उनसे प्रेम का सेतु स्थापित करें। प्रभाव की उम्र बहुत छोटी होती है।

Video: 150 कैदियों संग एक ही सेल में कैद थे कफील, सुनाई आपबीती- सरकार कर रही साजिश, हो सकता है ये आखिरी मुलाकात हो

कफील खान ने वीडियो में कहा, कहते हैं कि मैंने भड़काऊ भाषण दिया। मैंने दो समुदाय के बीच नफरत फैलाई। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि मैंने कोई भी ऐसी बात नहीं कि थी जिससे की दंगा फैले या नफरत फैले।

कफील खान पर से कोर्ट ने हटाया एनएसए, पूर्व सांसद ने कहा- योगी के मुंह पर कानून का तमाचा

समाजवादी पार्टी ने इस आदेश को ‘दमनकारी’ सत्ता के मुंह पर करारा तमाचा करार दिया है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है, न्याय की दृष्टि में डॉ कफील खान पर एनएसए बढ़ाते जाना गैर कानूनी था। लेकिन न्याय को हर रोज कुचलने वाली यूपी सरकार को इससे फर्क कहां पड़ता है।

योगी सरकार के शिकंजे में मुख्तार अंसारी! कल बेटों की अवैध इमारतें ध्वस्त, आज पिता समेत तीन पर FIR

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि जिले में मुख्तार अंसारी गिरोह से संबंधित ग्रीन लैंड में बना उनके सहयोगी का अवैध बूचड़खाना आज गिरा दिया गया।

‘हॉस्पिटल से जिंदा कैसे लौटें…’ पूर्व आईएएस ने किताब की तस्वीर पोस्ट कर योगी सरकार पर कसा तंज; लोग भी ले रहे चुटकी

ट्वीट में सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा है, ‘हॉस्पिटल से जिंदा कैसे लौटें’ – ये किताब यूपी में बहुत बिक रही है l योगी जी से निवेदन है कि इस विक्रेता के खिलाफ FIR न हो जाये,ये महामारी में लोगों की बहुत मदद कर रहा है।

यूपी में पिछले तीन साल में कितने ब्राह्मणों की हत्या हुई, आगामी विधानसभा सत्र के लिए भाजपा विधायक ने पूछा सवाल

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर ब्राह्मणों के खिलाफ विपक्ष लगातार अत्याचार का आरोप लगा रहा है। सुल्तानपुर के भाजपा विधायक देवमणि द्विवेदी ने आगामी विधानसभा सत्र के लिए एक ऐसा ही सवाल किया है।

योगी के अयोध्या में मस्जिद उद्घाटन में नहीं जाने के बयान पर राजनीति गर्म, सपा बोली- यूपी की जनता से माफी मांगे मुख्यमंत्री

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता पवन पांडे का कहना है कि सीएम योगी ने ऐसा कहकर मुख्यमंत्री पद की शपथ के दौरान खाई गईं कसमों को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ हिंदुओं के मुख्यमंत्री नहीं हैं, वह पूरे राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

अयोध्या राम मंदिरः दलित परिवार को भेजा गया भूमि पूजन का पहला प्रसाद, सीएम योगी तक जा चुके हैं इनके घर

यह वही दलित परिवार है जिसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला था और लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस परिवार के घर भोजन करने पहुंचे थे।

आया सीएम योगी की आतिशबाजी का वीडियो, लोग पूछने लगे- कोरोना खत्म हो गया क्या?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन के बाद बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर की आधारशिला रखना नवीन युग का प्रारंभ है और यह युग ‘रामराज्य’ तथा ‘नए भारत के निर्माण’ का है।

मस्जिद के शिलान्यास पर मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं, बोले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी से सवाल किया गया कि विरोधी कह रहे हैं कि राममंदिर निर्माण से पहले भूमिपूजन कार्यक्रम में सभी धर्म के लोगों को बुलाया गया और लोग आए भी लेकिन अयोध्या में जब मस्जिद का निर्माण होगा तो कहा जा रहा है कि आप वहां नहीं जाएंगे।

प्रतिज्ञा फेम एक्टर अनुपम श्याम के इलाज के लिए़ CM योगी ने दिए 20 लाख रुपए, मुंबई के अस्पताल में चल रहा है ट्रीटमेंट

अनुपम श्याम (Anupam Shyam) किडनी की गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनकी मदद के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) सामने आये हैं।

योगी आदित्य नाथ पर एफआईआर के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाने वाले परवेज को रेप केस में उम्रकैद

परवेज के वकील मिफताहुल इस्लाम ने कहा कि वो सजा के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि अदालत ने मंगलवार को बचाव पक्ष को लिखित दलीलें पेश करने की अनुमति नहीं दी।

IPL 2020 LIVE
X