CM Yogi adityanath

यूपी में लॉकडाउन के दौरान राशन वितरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को लगाई फटकार, सभी राज्यों से मांगी रिपोर्ट

उप्र सरकार की ओर से पेश वकील ने कहा कि यौनकर्मियो की पहचान करने की प्रक्रिया चल रही है और इनमें से अधिकांश के पास राशन कार्ड हैं तथा उन्हें राशन दिया जा रहा है।

हाई कोर्ट के सवाल उठाने के एक दिन बाद ही बोले योगी, गोहत्यारों को भेजेंगे जेल

योगी आदित्य नाथ की टिप्पणी से एक दिन पहले यानी सोमवार को ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक आदेश में यूपी के गो हत्या कानून के दुरुपयोग पर चिंता जताई थी।

‘चाकू रखा करें पास, जरूरत पड़े तो हमलावर को डट के दें मार’ लड़कियों को CM योगी के मंत्री मनोहर लाल की सलाह

भाजपा नेता ने अपने संबोधन में रानी लक्ष्मीबाई, झलकारी बाई और अवंती बाई जैसी वीरांगनाओं को भी याद किया।

यूपी में कंटेनमेंट जोन में त्योहारों के दौरान नहीं होंगे कोई भी आयोजन, योगी सरकार ने त्योहारी सीजन को लेकर जारी किए दिशानिर्देश

त्योहारों के दौरान कोविड-19 महामारी के प्रसार पर नियंत्रण के विषय में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी गाइडालाइन्स के संबंध में यूपी सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी की तरफ से पत्र जारी किया गया।

हाथरस कांडः लड़की को उसकी मां और भाई ने ही पीटा था, इसलिए उसकी मौत हुई; हमारी दोस्ती थी, बात भी होती थी, आरोपियों ने लिखा एसपी को पत्र

चिट्ठी में 7 अक्टूबर 2020 यानी एक दिन पहले की ही तारीख पड़ी है। इसमें घटना के मुख्य आरोपी संदीप के साथ बाकी तीन आरोपियों- लवकुश, रवि और रामू के भी अंगूठे के निशान लगे हैं।

ये नायब तहसीलदार है या गुंडा है? मुझे ऐसे लोग नहीं चाहिए…, यूपी की महिला मंत्री ने अधिकारी को सरेआम लगा दी झाड़

नायब तहसीलदार मनीष त्रिपाठी ने कहा कि मंत्री उनसे नाखुश हैं, क्योंकि वे लगातार राजधानी में रेत खनन माफियाओं के खिलाफ काम कर रहे हैं।

हाथरस कांडः झूठ बोलने को शरारती तत्वों ने दिया था पीड़ित परिवार को 50 लाख का लालच- UP पुलिस का बड़ा दावा

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी जाये क्योंकि ऐसा करने से यह सुनिश्चित हो सकेगा कि निहित स्वार्थों की खातिर इसको लेकर तरह-तरह की फर्जी और झूठी कहानियां प्रचारित नहीं हों।

हाथरस केसः प्रशासन रात को न करता गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार, तो सुबह हो जाता ‘हिंसा कांड’ – SC में बोली योगी सरकार

हलफनामे में कहा कि हाथरस में पुलिस ने कानून के मुताबिक सभी जरूरी कदम उठाएं है। असाधरण हालतों के चलते रात के वक्त लड़की का अंतिम संस्कार जैसा कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

हाथरस में संजय सिंह पर फेंकी स्याही, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे आप सांसद

संजय सिंह ने कहा कि मुझ पर चाहे जितने मुक़दमे लिखो जेल भेजो लाठी चलाओ या हत्या करवा दो लेकिन रेप पीड़ित के लिये न्याय की लड़ाई जारी रहेगी।

दिल्ली महिला कांग्रेस अध्यक्ष बोलीं- कपड़े पकड़ कर खींचने लगी यूपी पुलिस, मेरे कपड़े भी फाड़े

बकौल अमृता धवन 200-300 पुलिसकर्मियों ने लोगों पर हमला बोल दिया और उनके कपड़े फाड़ डाले। उन्होंने मेरे भी कपड़े फाड़े हैं।

यूपी के 39 जिलों में ऊंचे पदों पर 46 ठाकुर अफसर- AAP के संजय सिंह ने बनाई लिस्‍ट

संजय ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातिवाद का मुद्दा उठाने पर उनके विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। लेकिन डरकर वह कहीं भागने या छिपने वाले नहीं हैं।

UP में ‘Operation Durachari’: महिलाओं से की छेड़खानी, तो पोस्टर छपवा सार्वजनिक स्थानों पर लगवाएगी योगी सरकार

महिलाओं और लड़कियों में सुरक्षा की भावना पैदा करने के लिये उत्तर प्रदेश सरकार उनके साथ छेड़खानी, यौन उत्पीड़न तथा ऐसे ही अन्य अपराधों में शामिल लोगों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगवा ऐसे अपराधियों को बेइज्जत करेगी।

AAP के संजय सिंह पर राजद्रोह का भी केस, बोले- COVID-19 घोटाले में किया योगी सरकार को बेनकाब, इसलिए लगा ये आरोप; संसद में भी उठाई आवाज

संजय सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती भी दी। उन्होंने कहा, ‘योगी जी, 1 नहीं 1000 मुकदमे लिखवाओ, लाठी चलवाओ। लेकिन ये मत सोच लेना की मैं जुर्म और अन्याय के खिलाफ आवाज बंद कर दूंगा। मैं 20 तारीख को थाने जाऊंगा, अपनी गिरफ्तारी दूंगा।’

नाम के साथ मुगल संग्रहालय का कंसेप्ट भी बदलेगा, ब्रज की संस्कृति को दिखाएगा म्यूजियम

मुगलों के दौर में हासिल की गई राजनीतिक और सांस्कृतिक उपलब्धियों को कलाकृतियों के माध्यम से प्रदर्शित करने वाले इस म्यूजियम का कंसेप्ट भी बदला जाएगा।

योगी सरकार ने 3 साल में सस्पेंड किए 15 आईपीएस अधिकारी, देखें- पूरी लिस्ट

योगी सरकार में सस्पेंड किए जाने वाले पहले आईपीएस अधिकारी हिमांशु कुमार थे। योगी आदित्य नाथ के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद 25 मार्च, 2017 को हिमांशु कुमार सस्पेंड कर दिए गए थे, जो 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

मुगल कैसे हो सकते हैं हमारे हीरो? CM योगी का सवाल, आगरा में शिवाजी पर ‘मुगल म्यूजियम’ का होगा नाम

ताजमहल के पूर्वी गेट के नजदीक बन रहे मुगल संग्रहालय में मुगलों के दौर में हासिल की गई राजनीतिक और सांस्कृतिक उपलब्धियों को कलाकृतियों के माध्यम से प्रर्दिशत किया जाएगा।

AAP ने लखनऊ में खोला 4 गुना बड़ा दफ्तर, योगी सरकार को संजय सिंह का चैलेंज- दोबारा सील करा दिखाएं

नए कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद संजय सिंह ने कहा, ‘लोकतंत्र में हमारा काम है कि सरकार को हम आईना दिखाएं। डेमोक्रेसी में चुनी गई सरकार कोई तुगलकी सरकार नहीं हो सकती। कोई तानाशाही सरकार नहीं हो सकती।’

UP: पूर्व MLA के बेटे की आपबीती- गुंडों ने पीट-पीटकर पिता की जान ली, फिर CO ने घर में घुसकर मां-पत्नी को मारा और हत्यारों को छुड़ा ले गए

75 साल के निर्वेंद्र कुमार मिश्रा दो बार निर्दलीय और एक बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत चुके थे, उनकी हत्या के बाद यूपी में कानून व्यवस्था पर फिर सवाल उठने लगे हैं।

IPL 2020
X