CM Yogi adityanath

‘मानहानि केस का डर है इसलिए सीएम को मॉडर्न नीरो नहीं कह पा रहा हूं’, SC के पूर्व जज का योगी आदित्यनाथ पर निशाना

काटजू ने कहा कि मानहानि केस का डर है इसलिए मैं योगी आदित्यनाथ को मॉडर्न नीरो नहीं कह पा रहा हूं। काटजू ने योगी के अलावा राज्य के कई डीएम को शाहंशाह बताया। उन्होंने लिखा कि इस प्रदेश की धरती ऐसे कई शाहंशाहों की ब्रीडिंग कर रही है।

UP: सीएम योगी के सूबे में तेजी से बढ़ रही बेरोजगारी, एक साल में 12.50 लाख बेरोजगार बढ़े, बेरोजगारों की संख्या 34 लाख

श्रम विभाग द्वारा संचालित एक ऑनलाइन पोर्टल के मुताबिक 7 फरवरी, 2020 को 33.93 लाख बेरोजगार पंजीकृत थे। 30 जून, 2018 तक यूपी में पंजीकृत शिक्षित बेरोजगारों की संख्या 21.39 लाख थी।

यूपी बीजेपी के बड़े नेता ने जेपी नड्डा से की योगी आदित्यनाथ की शिकायत, 20 लाख का चेक सौंपने का मामला

नेता के मुताबिक गौरव चंदेल के परिवार के सदस्यों को चेक सौंपने के लिए जिलाधिकारी को भेजा गया था। उन्होंने मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ पर जिले के निर्वाचित प्रतिनिधियों को अनदेखा करने का आरोप लगते हुए राज्य सरकार के इस फैसले की आलोचना की है।

CAA के खिलाफ प्रदर्शनकारियों को समन भेजने पर SC ने यूपी सरकार को थमाया नोटिस- क्यों न रद्द कर दें समन, 4 हफ्ते में बताएं?

वकील निलोफर खान के जरिए दायर याचिका में कहा गया कि ये नोटिस 2010 में दिए गए इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले पर आधारित हैं जो 2009 में शीर्ष अदालत द्वारा पारित फैसले के ‘‘दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है’’।

UP: न्यू ईयर पर SC युवाओं को CM योगी का तोहफा, बिना ब्याज आर्थिक मदद और सरकारी बैंकों में मिलेगा यह काम

मामले में प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना के जरिए बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट को कम्प्यूटर, हार्डवेयर-साफ्टवेयर, एक फीगर प्रिंट मशीन, स्वैंपिंग मशीन और इनवर्टर खरीदने के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी जो ब्याजमुक्त होगी और निगम द्वारा सीधे संचालित होगी।

‘जो संन्यासी को जनकल्याण से रोकेगा, उसे दंड मिलेगा’- प्रियंका गांधी को सीएम योगी आदित्यनाथ का जवाब

प्रियंका गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बयान दिया कि वह बदला लेंगे, उस बयान पर पुलिस प्रशासन कायम है। इस देश के इतिहास में शायद पहली बार मुख्यमंत्री ने ऐसा बयान दिया।

प्रियंका गांधी ने Twitter पर आधी रात में लिखा, ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे’, यूजर्स ने दिए ऐसे रिएक्शंस

सीएए व एनआरसी को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। इस दौरान लखऊ में पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इन दिनों सुर्खियों में हैं। सोमवार देर रात उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दुर्गा सप्तशती का एक मंत्र ट्वीट किया गया।

मुझे मुल्क से भगा देंगे- बुदबुदाते हुए दुनिया को अलविदा कह गए गियासुद्दीन मियां, परिवार का आरोप- CAA के खौफ ने ली जान

गियासुद्दीन करीब चालीस साल पहले कोटालपुकुर (अब झारखंड में) से आजिविका के लिए असग्राम पहुंचे थे। नागरिकता कानून पास होने के बाद पुराने कागजात निकलवाने के लिए वो कोटालपुकुर पहुंचे थे।

नागरिकता कानून हिंसाः नाराज CM योगी आदित्यनाथ आए हरकत में, किया साफ- नहीं सहेंगे उपद्रव; भिजवा रहे वसूली के नोटिस

योगी ने कहा, ”कानून को हाथ में लेकर उपद्रव और हिंसा करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती। संशोधित नागरिकता कानून पर फैलाए जा रहे भ्रम और बहकावे में कोई भी न आए।”

UP: शीतकालीन सत्र में जबर्दस्त हंगामा, बिजनौर व उन्नाव कांड को CM योगी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- हर बहन, बेटी की सुरक्षा सरकार की

UP Assembly Winter Session: बिजनौर की कोर्ट में हुए हत्याकाण्ड के मुद्दे पर यूपी विधान परिषद में सपा और कांग्रेस के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। सदस्यों ने ‘प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था ध्वस्त है’ के नारे लगाए।

बनने के तीन साल बाद हुई गंगा परिषद की पहली बैठक, पर आदित्य नाथ बोले- वह दिन दूर नहीं जब हर जगह साफ होगी गंगा

सीएम योगी ने कहा कि काशी हो, प्रयाग हो या कानपुर हर कहीं गंगाजल आचमन योग्य होगा। ”नमामि गंगे” परियोजना के माध्यम से हर भारतीय का यह स्वप्न पूरा होगा।

CM योगी बोले- राम मंदिर के लिए हर परिवार से चाहिए एक ईंट और 11 रुपए

CM Yogi Adityanath, Ram Temple in Ayodhya: सीएम योगी ने कहा कि 500 साल पुराने विवाद को पीएम मोदी के प्रयास से सुलझाया जा सका। जबकि कांग्रेस, आरजेडी, सीपीआई-एमएल और जैसी पार्टियां इस विवाद का हल नहीं चाहती थीं।

मुस्कुराते योगी की फोटो और महिला के पीछे भागते पुलिसवाले! सोशल मीडिया पर क्यों सुर्खियां बटोर रहीं ऐसी तस्वीरें

तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें एक पुलिसकर्मी एक महिला प्रदर्शनकारी को दौड़ा रही है। महिला के पीछे मुस्कुराते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी का एक पोस्टर लगा है। ये तस्वीर इंडियन एक्सप्रेस के लखनऊ कॉन्फिडेंशियल कॉलम में छपी है।

BSP चीफ मायावती का BJP पर हमला, कहा- बयानबाजी बहुत हुई, अब असल मुद्दों पर काम करे मोदी- योगी सरकार

Unnao Case, BSP Mayawati- CM Yogi: बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के कोरे दावे बहुत हो चुके हैं और अब उन्हें महिला असुरक्षा तथा बदतर कानून-व्यवस्था जैसे मुद्दों पर काम करने की ज़रूरत है।

UP में रेप की वारदातों पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- महिलाओं के लिए सबसे खराब दौर; योगी सरकार के प्रवक्ता ने गिनाए आंकड़ें

CM Yogi Adityanath, SP Chief Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार ने ट्वीट किया, ‘‘आंकड़े जवाब हैं, आपके आरोपों का, आपकी सरकार में सिर्फ 2016 में ही 14,917 हत्याएं, बलात्कार, और डकैतियां हुईं और यह आंकड़ा तब है जब हजारों मामले दबाए गए थे।

Noida और Greater Noida के बीच नई मेट्रो लाइन को मिली मंजूरी, गौर सिटी समेत इन इलाकों से कनेक्ट होंगे 9 स्टेशन

Noida- Greater Noida Metro Rail, Gaur City, Noida Extension, Aqua Line: NMRC के अधिकारियों ने बताया कि इस नए रेल संपर्क से गौर सिटी (Gaur City) और नोएडा एक्सटेंशन (Noida Extension) की घनी आबादी वाले इलाकों को एक्वा लाइन (Aqua Line) और उससे सटी ब्लू लाइन (Blue Line) मेट्रो नेटवर्क से जोड़ने की उम्मीद है।

योगी आदित्यनाथ को प्रियंका गांधी ने लिखी चिट्ठी- बेटियों की सुरक्षा का लें संज्ञान, नवोदय में छात्रा की हत्या की कराएं जांच

प्रियंका ने कहा कि लड़की के माता-पिता की गैरमौजूदगी में पुलिस ने लड़की के शव को गैरकानूनी तरीके से जल में प्रवाहित कर दिया। छात्रा के परिवार ने इस घटना को लेकर सवाल उठाए हैं और कानूनी प्रक्रिया शुरू करने की अपील की है।

PM KISAN: उत्तर प्रदेश के 1.3 करोड़ किसानों को लग सकता है झटका, चौथी किश्त के भुगतान पर मंडराया संकट

जानकारी के मुताबिक पोर्टल पर लिखे नाम किसानों के आधार कार्ड में दर्ज नामों से मेल नहीं खा रहे हैं। लिहाजा, यदि इस विसंगति को दुरूस्त कर लिया जाता है, तब किसानों को 2000 रुपये की चौथी किस्त मिल जाएगी।

ये पढ़ा क्या?
X