CM Nitish Kumar

शाहनवाज आईटीआई पास, नीतीश के नए मंत्रियों में बीजेपी के सबसे ज़्यादा दागी, पांच राजनीतिक विरासत वाले नेता

बिहार में कुल 31 मंत्रियों में अब भाजपा के 16 और जदयू के 13 मंत्री हो गए हैं, वहीं वीआईपी और हम के भी एक-एक मंत्री हैं।

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार से ऐन पहले बोले BJP नेता- अनुभवहीन को बनाया गया डिप्टी CM, सवर्ण किए गए नजरअंदाज

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा विधायक नीरज सिंह बब्लू भी अब कैबिनेट का हिस्सा बन गए हैं। नितिन नवीन ने पहली बार मंत्री पद की शपथ ली है।

पट नहीं रही चिराग पासवान और नीतीश के बीच की खाई, अपराध पर बोले- सब लोग बीमा करा लो

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि इस मामले में पूरी जांच साजिश रचने वालों को बचाने के लिए कराई गई।

बिहारः CM नीतीश से मिले RLSP के उपेंद्र, कहा- हम दोनों भाई साथ हैं, पर सियासी तौर पर अलग-अलग

उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी पिछले साल राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में महागठबंधन का भी हिस्सा थी। लेकिन रालोसपा राज्य के चुनाव में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई थी।

बिहारः JDU ने 39 LS क्षेत्रों के प्रभारी किए मनोनीत, लिस्ट में देखें कहां किसे मिली जिम्मेदारी?

बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने राज्य में 39 लोकसभा सीटों पर प्रभारी नियुक्त किए हैं।

बिहार में अपराध पर नीतीश की किरकिरी; तेजस्वी बोले- अपनी नाकारा पुलिस का हमसे संपर्क कराइए, बीजेपी ने भी घेरा

अज्ञात अपराधियों द्वारा इंडिगो एयरलाइन के स्टेशन मैनेजर की उनके अपार्टमेंट के नीचे ही गोली मारकर हत्या कर देने की घटना से नीतीश सरकार की किरकिरी हो रही है।

राजपाटः सियासी दांवपेच

यूपी में जहां सांसद संजय सिंह जुटे हैं वहीं उत्तराखंड को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संभाला है। पिछले दिनोंं देहरादून की कई यात्राएं कर आए। कांग्रेस के बजाय सत्तारूढ़ भाजपा पर वार कर रहे हैं।

बिहार में रोजगार के लिए हाहाकार! कहीं नियुक्ति पत्र के लिए अभ्यर्थियों का हंगामा तो कहीं BTech पास भर रहे चपरासी का फॉर्म; विपक्ष ने कसा तंज

बिहार में बेरोज़गारी इस कदर हावी है कि यहाँ जिसे इंजीनियर बनना था वो आज चपरासी तक बनने के लिए दर दर की ठोकरें खा रहा हैं। इतना ही नहीं बिहार में एग्जाम पास किये अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र की बजाय पर पुलिस की लाठी मिल रही है। ऐसे अजीबोगरीब मामले के सामने के बाद विपक्षी राजद ने भी सरकार पर जमकर तंज कसा है।

नीतीश राज में कीड़े-मकोड़ों की तरह मारे जा रहे लोग, तेजस्वी यादव बोले- अब तो पुलिस अधिकारी भी सीएम की नहीं सुनते

मु्ख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आला-अफसरों को अपराध पर लगाम लगाने का निर्देश जरुर दिया है। हालांकि राज्य में बढ़ते अपराध के आकंड़े बताते हैं कि यहां अपराधियों के हौसले अभी भी बुलंद है।

राबड़ी देवी बोलीं- जदयू के राजद के साथ आने पर पार्टी सोचेगी, नीतीश बोले- बिहार में कोई सियासी संकट नहीं

राबड़ी देवी ने अरुणाचल प्रदेश में जदयू विधायकों के भाजपा में शामिल होने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में भी ऐसा ही कुछ हो सकता है।

बॉस के बॉस बन गए आरसीपी- नीतीश की मेहरबान‍ियां बढ़ने के साथ ही जेडीयू में बढ़ता गया कद

आरसीपी को जदयू में भी एक दशक से ज्‍यादा हो गया। वह पार्टी की हर गत‍िव‍िध‍ि पर नजर रखते थे और नीतीश ब‍िना उनकी सलाह के शायद ही काम करते थे। ऐसे में उनका पार्टी अध्‍यक्ष बनना हैरान करने वाली बात नहीं है।

नीतीश के ‘चाणक्य’ आरसीपी सिंह बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, जानें केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव से पार्टी अध्यक्ष बनने तक सफर

आरसीपी सिंह जेडीयू के राज्यसभा सांसद हैं। 62 वर्षीय आरसीपी सिंह नीतीश कुमार के जिले नालंदा में मुस्तफापुर के रहने वाले हैं। सिंह यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी रह चुके हैं।

राजपाट: गहराता संकट

मध्यप्रदेश और गुजरात में पार्टी के विधायक एक-एक कर भाजपा का रुख कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में जहां कांग्रेस के नेताओं की अपनी चूकों से सरकार चली गई वहीं गुजरात में विधायकों का टूटना चिंता की बात है।

बिहार: 15 साल में पहली बार सदन में यूं CM हुए आगबबूला, तेजस्वी को नसीहत दे कहा- अरे, आगे बढ़ना है तो व्यवहार सीखना चाहिए

बिहार विधानसभा में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। नीतीश कुमार तेजस्वी यादव पर आग बबूला हो गए और कहा कि आगे बढ़ना है तो पहले व्यवहार सीखना होगा।

‘ये बकवास बोल रहा, इसके खिलाफ कार्रवाई होगी’, जानें क्यों सदन में तेजस्वी पर झुंझलाए नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की ओर से किए गए निजी हमलों पर अपना आपा खो गए सीएम नीतीश कुमार।

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष बने विजय सिन्हा, प्रोटेम स्पीकर से बोले तेजस्वी बोले-अब आपके आसन के सामने चोरी हो रही है

नीतीश ने कहा कि अध्यक्ष की भूमिका निष्पक्ष होती है। ऐसे में आपको सत्ता पक्ष और विपक्ष सभी की बातों को सुनकर और जो भी नियम है उनके मुताबिक कार्यों का संचालन करना है। आपके पास अनुभव है और आप मंत्री भी रहे हैं।

बिहार: नीतीश कुमार के CM बनते ही चौथी अंगुली भी काट देवता को चढ़ा दी, पहले 3 अंगुलियां चढ़ाने वाले अली बाबा हैं नीतीश के बड़े प्रशंसक

अब अली बाबा की ख्वाहिश है कि वो नीतीश के सीएम बनने की खुशी में अपने गांव वालों के लिए भोज का आयोजन करें।

ब‍िहार: पद संभालते ही इस्‍तीफे को मजबूर हुए मेवालाल से पहले शकुनी चौधरी के चलते भी बदनाम हुई है तारापुर सीट

चालीस साल से दो परिवारों के कब्जे में रही तारापुर सीट का विकास अबतक परवान नहीं चढ़ा। 1995 में कांग्रेसी उम्मीदवार सच्चिदानंद सिंह अपने पांच समर्थकों के साथ मतगणना केंद्र जा रहे थे। बमों व गोलियों से हमले में सबके सब मारे गए थे।

ये पढ़ा क्या?
X