CM Nitish Kumar

बिहार चुनाव: तुमको वोट नहीं देना है मत दो लेकिन…, सभा में लालू जिंदाबाद के नारे पर भड़के सीएम नीतीश

सीएम ने कहा कि हम भी विधायक थे 1985 में, और आप (चंद्रिका राय) भी विधायक होकर गए थे। सीएम ने कहा कि चंद्रिका राय हमारे मित्र हैं। इस दौरान ही सभा में हंगामा शुरू हो गया।

Bihar Elections 2020: इस तरह घूमने से काम नहीं चलेगा…नीतीश के मंत्री के काफिले को रोक भड़क उठे ग्रामीण, आईना दिखा दबे पांव वापस लौटने को कर दिया मजबूर

लोगों ने पूरे काफिले का रास्ता ही रोक लिया व नारेबाजी करने लगे। ग्रामीण काफिले को वहीं से पीछे लौटाने पर अड़ गए। नेताजी के समर्थक लगातार ग्रामीणों को समझाने में लगे रहे लेकिन आक्रोशित ग्रामीण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे।

लाइमलाइट से दूर रहते हैं नीतीश कुमार के इकलौते बेटे निशांत, पिता से 4 गुना अधिक संपत्ति के हैं मालिक; ऐसी है लाइफस्टाइल

Nishant Kumar Property: निशांत की कुल संपत्ति 2.43 करोड़ है। चल संपत्ति में उनके पास तकरीबन 1.18 करोड़ है, जबकि अचल संपत्ति 1.25 करोड़ की है।

Bihar Elections 2020: नीतीश कुमार ने जारी किया ‘सात निश्चय, पार्ट-2’, स्वास्थ्य का ज़िक्र सातवें नंबर पर

इससे पहले साल 2015 में मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने सात निश्चय नाम से महत्वाकांक्षी कार्यक्रम की घोषणा की थी। नीतीश कुमार का कहना है कि यदि फिर से उनकी राज्य में सरकार बनती है तो वह इन विकास कार्यक्रमों को आगे बढ़ाएंगे।

Bihar Election: जदयू ने जारी की अपने 115 उम्मीदवारों की सूची, देखें किसे कहां से मिला टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये एनडीए में सीटों के बंटवारे के तहत भाजपा को 121 सीटें मिलीं जबकि जद(यू) के हिस्से में 122 सीटें आईं। जद(यू) ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को सात सीट दी हैं।

बिहार के इस बाहुबली ने नीतीश कुमार को तौल दिया था चांदी के सिक्कों से, जानें पूरा किस्सा

Bahubali Anant Singh: बाढ़ संसदीय क्षेत्र में एक रैली हुई जिसमें नीतीश कुमार जनता को संबोधित कर रहे थे। इसी रैली के दौरान अनंत सिंह ने नीतीश को चांदी के सिक्कों से तुलवा दिया। कई लोगों ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया….

राजपाट: नेता और सत्ता

चिराग ने अपनी पार्टी की बैठक में 143 सीटों पर लोजपा उम्मीदवार उतारने के संकेत दिए थे। जद (एकी) ने इसे गीदड़ भभकी से ज्यादा भाव नहीं दिया। नीतीश कह चुके हैं कि लोजपा का गठबंधन भाजपा से है। बिहार में 2015 का चुनाव लालू, नीतीश और कांग्रेस ने महागठबंधन बनाकर लड़ा था।

Bihar Election: हम सेवा करके भी बिहार पर भार हैं… आप ‘अंदर’ रहकर उद्धार करेंगे, नीतीश ने जोरदार तरीके से तेजस्वी पर कसा तंज

सीएम नीतीश ने कहा कि हम लोगों ने शुरू से ही कह दिया है कि सेवा ही हमारा धर्म है। उन्होंने कहा कि हम लोग काम करते हैं आपको जो कुछ भी बोलना है बोलते रहिए।

बिहार चुनाव: बोले नीतीश कुमार- रोज मिल रहा दस लाख को रोजगार, सुशांत की मौत को भी बनाया मुद्दा

नीतीश ने बिहार में कानून व्यवस्था बेहतर होने का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के 2018 के आंकड़ों का जिक्र किया जिनमें बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति अन्य कई राज्यों से बेहतर बताई गई है।

चुनावी योजनाओं को समर्पित रही नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली, कम भीड़ होने पर लोग ले रहे मजे

नीतीश ने 2 घंटा 56 मिनट तक भाषण दिया। एक बार लालू यादव का नाम लिया। नीतीश ने शुरुआती 21 मिनट में केंद्र सरकार का कई बार जिक्र किया। उसके बाद बिहार सरकार की योजनाओं पर खुद को केंद्रित कर लिया।

राजपाट: नई मुसीबत

हाई कोर्ट ने इस मामले में 27 अगस्त को सिंधिया को नोटिस भी भेज दिया। यों कांग्रेस ने पहले भी इस मामले को उठाया था पर विधानसभा सचिवालय ने शिकायत तब खारिज कर दी थी। भाजपा बेशक अनुशासित और दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करती है पर असंतोष तो यहां भी कम नहीं है।

बिहार चुनाव: मोदी बोले- अकेले नहीं जीत सकती कोई पार्टी, BJP सांसद ने कहा- अपने दम पर भी बना सकते हैं सरकार, पर..

सुशील मोदी ने कहा था कि बिहार में कोई पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती तो वहीं पार्टी के सांसद और केंद्रीय मंत्री आरके सिंह का कहना है कि हम बिहार में अपने दम पर भी सरकार बना सकते हैं लेकिन जदयू से पुराना नाता है तो गठबंधन तोड़ नहीं सकते।

जेपी मूवमेंट के लड़ाका शरद यादव दूसरी बार टेकने जा रहे घुटने? तीन साल बाद कर सकते हैं जेडीयू में घर वापसी, अस्पताल में ही फोन पर पकी खिचड़ी!

साल 2017 में जदयू के भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने के बाद शरद ने पार्टी छोड़ दी थी। वह, राजद और कांग्रेस वाले महागठबंधन में शामिल हो गए थे।

शिवराज सिंह चौहान की राह पर नीतीश कुमार, सिर्फ बिहारवासी बन सकेंगे प्राइमरी टीचर

बिहार शिक्षा विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई गई कि पंचायत प्राइमरी स्कूल में शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए सिर्फ बिहार के निवासी ही आवेदन कर सकेंगे।

जीतन राम मांझी का जदयू से गठबंधन तय, कल हो सकती है घोषणा

इधर आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने एक ट्वीट के जरिए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

नीतीश को सुबह करना था पुल का उद्घाटन, रात में ही बह गई अप्रोच रोड, पूर्व सांसद बोले- जांच हो तो बेनकाब हो जाएंगे लुटेरे

नीतीश कुमार बुधवार को गोपालगंज के बंगराघाट पुल का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करने वाले थे। उद्घाटन बुधवार करीब 11:30 बजे होना था लेकिन पुल से जुड़ी अप्रोच रोड मंगलवार की रात बह गई। करीब पचास मीटर तक टूटी सड़क को आनन-फानन में ठीक किया गया जिसके बाद नीतीश कुमार ने पुल का उद्घाटन किया।

बिहार चुनाव 2020 से भंग हुआ प्रशांत किशोर का मोह, नीतीश की लोकप्रियता का ग्राफ़ सबसे नीचे!

कोरोना महामारी के समय में नीतीश कुमार ने घर लौटने को आतुर बिहारी प्रवासियों से अनुरोध किया कि वे जहां हैं वहीं बने रहें। जबकि पड़ोसी राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ उन प्रवासी मजदूरों को बिहार की सीमा तक ले गए थे।

कोरोना-काल में नीतीश सरकार के फैसले से नाराज हुए 929 नवनियुक्‍त विशेषज्ञ डॉक्‍टर

29 जुलाई को जारी स्वास्थ्य महकमा की अधिसूचना के मुताबिक तेरह विभगों के 929 विशेषज्ञ डॉक्टरों की बहाली हुई है। मगर अधिकांश डॉक्टर अपनी तैनाती से नाखुश हैं।

IPL 2020 LIVE
X