CM Nitish Kumar

पेड़ से लटकी मिली प्रवासी मजदूर की लाश, एक महीने से था बेरोज़गार, भाई बोला- लॉकडाउन और सरकार की नाकामी ने ली जान

सिकंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार में ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लॉन्च करने के नौ दिन बाद आत्महत्या की है। बिहार के खगड़िया जिले से पीएम मोदी ने पिछले दिनों नरेगा जैसी एक राष्ट्रव्यापी योजना- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना- का आगाज किया था जिसका उद्देश्य 67 लाख प्रवासियों को रोजगार प्रदान करना था।

कोटा से छात्रों को वापस लाने पर बीजेपी-जेडीयू में अंदरखाने बढ़ी तकरार, नीतीश के करीबी ने अमित शाह के मंत्रालय पर डबल स्टैंडर्ड का मढ़ा आरोप

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर साफ कर दिया है कि जब तक लॉकडाउन है तब तक वो अन्य राज्यों की तरह अपने छात्रों या दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मज़दूरों को वापस नहीं लायेंगे।

‘वीडियो भेजिए और 10,000 रुपए पाइए’, कोरोना काल में लोकगायकों, शिल्पकारों, चित्रकारों, कलाकारों को नीतीश सरकार का चुनावी गिफ्ट

प्रशासन के मुताबिक कला एवं संस्कृति विभाग ने एक मूल्यांकन समिति का गठन किया है जहां 30 अप्रैल तक कलाकारों द्वारा भेजे गए वीडियो का मूल्यांकन किया जाएगा।

मजदूरों के लिए योगी ने भिजवाईं 1000 बसें, पर नीतीश ने कर दिया मना, बोले- ‘पीएम का लॉकडाउन फेल हो जाएगा’

Corona Virus Lockdown: नीतीश कुमार ने कहा, “लोगों को घर वापस भेजने की कोशिश के बजाय स्थानीय स्तर पर शिविरों का आयोजन करना बेहतर है।

CAA पर बोले CM नीतीश कुमार- रखें धैर्य; चुनावी शंखनाद कर कहा- NDA संग लड़ेंगे और जीतेंगे 200 से अधिक सीटें

नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के लोगों ने उन्‍हें वर्ष 2005 में सेवा करने का अवसर दिया। तब से वह लगातार काम कर रहे हैं। इन 15 वर्षो में बिहार की तस्वीर बदल दी है।

तेजस्वी संग नीतीश ने की NRC पर चर्चा, पर बीजेपी को रखा दूर, संबोधन में भी लालू यादव, मनमोहन सिंह का लिया नाम; इशारा कुछ और तो नहीं?

दिल्ली और झारखंड में हार के बाद बीजेपी नहीं चाहती कि उसे तीसरे राज्य में भी हार का सामना करना पड़े। इसलिए पार्टी नीतीश के इस फैसले पर कुछ भी कहने से बच रही है।

तेजस्वी की बेरोजगारी हटाओ यात्रा को विरोधियों ने बताया ‘आर्थिक उगाही यात्रा’, पटना में लगाए पोस्टर- ‘हाईटेक बस तैयार हुआ, अतिपिछड़ा शिकार हुआ’

पोस्टर लगाने से पहले विरोधियों ने यात्रा के लिए इस्तेमाल की जा रही हाईटेक बस पर आरजेडी को घेरा था। विरोधियों ने आरोप लगया कि जिस बस से तेजस्वी इस यात्रा को शुरू की है, वह किसी बीपीएल धारक के नाम पर रजिस्टर्ड है।

RJD नेता तेजप्रताप यादव ने भीड़ से लगवाए नारे- ‘2020 में किसका वध होगा?’ लोग बोले, ‘नीतीश का’

वैशाली जिले के राजापाकर में वह एक महायज्ञ में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने पहले शंख और फिर बांसुरी बजाई।

तेजस्वी की गैर मौजूदगी में बंद कमरे में मिले चार बड़े नेता, क्या चुनाव से पहले टूट जाएगा महागठबंधन? बिना राजद बनेगा नया मोर्चा?

पटना के होटल चाणक्य में लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी और आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के बीच यह मुलाकात हुई।

VIDEO: बिहार में सीएम के आवास का बाहर युवक ने खुद को लगाई आग, पुलिस ने इस तरह से बचाया

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

बिहार: क्या जेडीयू से मुस्लिम विधायकों का हो रहा मोहभंग? नीतीश के करीबी MLC ने की लालू यादव से मुलाकात

अभी हाल ही में बागी रुख अपनाने पर जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पूर्व सांसद पवन वर्मा को पार्टी से निकाल दिया गया था। इसको लेकर भी काफी चर्चाएं हुईं।

नीतीश कुमार के रहम-ओ-करम पर इतनी इज्जत मिली, ये नेता कब से हो गया? JDU प्रवक्ता ने PK को कहा कॉर्पोरेट दलाल

जेडीयू प्रवक्ता ने एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में कहा ‘प्रशांत किशोर कोरोना वायरस की तरह हैं। ये नेता कब से हो गए…कॉर्पोरेट दलाल।

CAA के बाद NPR और NRC पर जेडीयू में बगावत? पवन वर्मा ने CM नीतीश को लिखी चिठ्ठी, कहा- ये सब भारत को बांटने का एजेंडा

जदयू महासचिव पवन वर्मा ने कहा, ‘इस संबंध में आपका स्पष्ट सार्वजनिक बयान भारत के विचार को संरक्षित करने एवं मजबूती देने की दिशा में एक बड़ा कदम होगा। मैं जानता हूं कि आप खुद प्रतिबद्ध हैं।’

‘एक ही चेहरे को देख-देख ऊब गए हैं लोग’, झारखंड हारने के बाद BJP MLA ने फिर की सीएम नीतीश को हटाने की मांग

मुख्यमंत्री बदलने की मांग उठाते हुए पूर्व विधायक ने कहा ‘ऐसा हर क्षेत्र में होता है। बिहार को भी एक नए चेहरे की जरूरत है। ऐसे में पार्टी को अब बिहार में नेतृत्व परिवर्तन के लिए सोचना चाहिए।’

बिहार में ‘भय बनाम भरोसा’, जेडीयू ने जारी किया नया पोस्टर- लालू-राबड़ी राज को बताया ‘गिद्ध शासनकाल’

पोस्टर में बताया गया है कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के 15 साल का शासनकाल ‘गिद्ध शासनकाल’ था।

NRC पर घिरे नीतीश कुमार, जेडीयू के दो विधायकों ने दी पार्टी छोड़ने की धमकी, प्रशांत किशोर भी दे चुके हैं झटका

दोनों विधायकों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि राज्य में किसी भी कीमत पर एनआरसी को लागू नहीं होन दिया जाएगा। मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर जदयू में मतभेद खुलकर सामने आए हैं।

Bihar: नीतीश सरकार ने विधायकों को दिया तोहफा, 33 फीसदी Salary Hike के बाद अब सस्ते मिलेंगे आलीशान प्लॉट

राज्य में विधानसभा के 243 और विधान परिषद के 75 सदस्य हैं। दिसंबर से इसके लिए पजेशन मिलने शुरू हो जाएंगे। राज्य में फिलहाल 243 विधानसभा और 75 विधान परिषद सदस्यों को मिलाकर कुर 318 विधायक हैं।

बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विभाग ने जारी की ऐसी चिट्ठी कि बिफर पड़े भाजपाई, गठबंधन में खटपट बढ़ने के आसार

बिहार पुलिस की स्पेशल ब्रांच के एसपी ने लोकल पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वो हिंदू संगठनों के नाम, पता और व्यवसाय की जानकारी इकट्ठा करें और उसे भेजें। बीजेपी इसी पर जेडीयू से बिफरी हुई है और गठबंधन में खटपट बढ़ने के आसार हैं।