cm ashok gehlot

गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत, टल गया राजस्थान का सियासी संकट

राजस्थान की पूर्व सीएम और भाजपा नेता वसुंधरा राजे का रुख केन्द्रीय नेतृत्व के रुख से अलग है। सूत्रों के अनुसार, वसुंधरा राजे मौजूदा परिस्थितियों में गहलोत सरकार गिराने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उन्हें सचिन पायलट के नेतृत्व वाले बागी गुट के ऊपर भरोसा नहीं है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले सचिन पायलट, भाजपा कल लाएगी कांग्रेस सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

कांग्रेस ने गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों विश्वेंद्र सिंह तथा भंवर लाल शर्मा का निलंबन बृहस्पतिवार को रद्द कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

राजस्थानः CM बोले- BJP में बड़ी फूट, डोटासरा ने कहा- षडयंत्र विफल होगा; गुजरात गए 6 भाजपा MLA अज्ञात स्थान को रवाना

राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा सत्र शुरू होना है, इससे पहले ही सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हमारी सरकार पूरे 5 साल चलेगी।

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा राजस्थान का सियासी रण, 6 विधायकों ने कहा- हाईकोर्ट नहीं, आप सुनें हमारी पीड़ा, जानें- पूरा मामला

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायकों ने अपनी याचिका में कहा कि यह न्याय के हित में होगा कि यह विषय शीर्ष न्यायालय में स्थानांतरित किया जाए और वहां दायर इसी तरह की याचिकाओं के साथ उसकी भी सुनवाई की जाए।

कांग्रेस तोड़ने वाली बीजेपी को अब सता रहा टूट का डर, राजस्थान के 12 विधायक भेजे गए गुजरात, बाकी को तैयार रहने के निर्देश

मीडिया में चर्चा ये भी है कि भाजपा 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले अपने विधायकों की तालांबदी भी कर सकती है।

Rajasthan Government Crisis: सूर्यगढ़ में होटल में ही मनाया गया रक्षाबंधन, महिला विधायकों ने गहलोत को बंधी राखी

आरएएस के तबादलों में नरेंद्र गुप्ता को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त जयपुर के पद पर तैनात किया गया है। सरकार ने एक आरएएस के पिछले सप्ताह किए गए तबादले को रद्द कर दिया है।

स्पीकर समेत कांग्रेस में विलय करने वाले 6 बसपा विधायकों को HC का नोटिस, 11 अगस्त तक देना होगा जवाब

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा कि उन्हें 14 अगस्त तक फेयरमोंट होटल (जयपुर) में रहना होगा। हालांकि मंत्री अपने काम को पूरा करने के लिए सचिवालय का दौरा कर सकते हैं।

राजभवन और सरकार के बीच गतिरोध खत्म, राज्यपाल ने 14 अगस्त से दी सत्र बुलाने की अनुमति

राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार राज्यपाल मिश्र ने राजस्थान विधानसभा के पांचवें सत्र को मंत्रिमंडल द्वारा भेजे गए 14 अगस्त से आरंभ करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी है।

विधायक खरीद-फरोख्त मामले में NIA से जांच की गुहार, राजस्थान हाई कोर्ट पहुंचे पायलट गुट के MLA भवंरलाल शर्मा

विधायकों की बाड़ेबंदी का मामला कोर्ट पहुंच गया है। अधिवक्ता ओमप्रकाश की ओर से दायर परिवाद में कहा गया है कि कोरोनाकाल में विधायकों की बाड़ेबंदी गलत है। प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर सभी विधायकों पर मामला दर्ज करने की मांग की गई है।

राजस्थान में जारी है सरकार-राजभवन में टकराव, गहलोत को नहीं मिली विधानसभा सत्र बुलाने की मंजूरी

राजस्थान में गहलोत बनाम पायलट से शुरू हुई सियासी उठापटक अब गहलोत बनाम राज्यपाल ज्यादा हो गई है। अशोक गहलोत सरकार 31 जुलाई से ही विधानसभा का सत्र बुलाने पर अड़ी है।

राजस्थान केस: कपिल सिब्बल बोले- स्पीकर के फैसले में कोर्ट नहीं दे सकता दखल, पलटकर बोले जज- ‘असंतोष की आवाज भी दबा नहीं सकते’

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी कांग्रेस के 19 बागी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की कार्यवाही को 24 जुलाई तक टाले जाने के हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ बुधवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

‘पीएम मोदी ने देश में ‘रेड राज’ बना दिया है’, राजस्थान सीएम के भाई के यहां ED के छापों पर भड़की कांग्रेस ने लगाया आरोप

कांग्रेस नेता ने यूपी में पत्रकार की हत्या के मामले में भी भाजपा सरकार को निशाने पर लिया। सुरजेवाला ने कहा कि यूपी में ‘गुंडा राज’ और ‘जंगल राज’ बन गया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से साफ है कि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है।

राजस्थानः क्या सचिन पायलट पर भारी पड़ेंगे जादूगर अशोक गहलोत, कोर्ट में लड़ाई के बीच में जानें किसके पक्ष में हैं आंकड़े

राजस्थान के दो सौ सीटों वाले सदन में फिलहाल कांग्रेस की तरफ से 102 विधायक होने का दावा किया गया है, बागी विधायक कोर्ट में केस जीत जाते हैं, तो यह गहलोत सरकार के लिए मुश्किल खड़ी कर देगा।

‘हम होंगे कामयाब’, लग्जरी होटल के वेटिंग लॉन्ज में सियासी अंताक्षरी खेल रहे कांग्रेस विधायक, देखें वीडियो

विडियो में गाने से पहले एक विधायक कहते हैं कि हम सबको एक साथ गीत को गाना होगा। इस पर आधा दर्जन से अधिक विधायक हां…हां.. कहते हुए अपनी सहमति व्यक्त करते हैं।

राजस्थान के ऑडियो टेप कांड में गूंज रहा संजय जैन का नाम, बीजेपी नेता, बिचौलिया या बिजनेसमैन? जानें- कौन है ये शख्स?

सामने आए तीन ऑडियो टेप में गजेंद्र सिंह के नाम का भी जिक्र है। पार्टी का कहना है कि यह वास्तव में केंद्रीय मंत्री शेखावत ही हैं। हालांकि, राज्य सरकार की तरफ से राजस्थान पुलिस और एंटी करप्शन ब्यूरो में कराई गई एफआईआर में ऐसी बात नहीं कही गई है।

अशोक गहलोत के चार करीबियों पर इनकम टैक्स ने कसा शिकंजा, जिस होटल में ठहरे कांग्रेसी MLA, उसके मालिक के ठिकानों पर भी छापा

अशोक गहलोत के करीबियों के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी कर नोटिस जारी किए हैं। इसके अलावा जिस होटल में कांग्रेसी MLA ठहरे हुए हैं उसके मालिक को भी आयकर विभाग ने नोटिस दिया है।

जेपी नड्डा ने दी रालोपा सांसद हनुमान बेनीवाल को नसीहत, कहा- भाजपा नेताओं पर नहीं करें टिप्पणी; बागी विधायकों की अर्जी पर 20 तक टली सुनवाई

ऑडियो टेप की सच्चाई की जांच होने तक कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा और विश्वेंद्र सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है

अब सचिन पायलट और 18 बागियों की विधायकी पर भी खतरा, मिला नोटिस; गहलोत बोले- इनकी रगड़ाई नहीं हुई है

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस के बागी नेता पायलट का नाम लिए बिना बुधवार को दावा किया कि वह सीधे तौर पर भाजपा के साथ विधायकों की खरीद-फरोख्त में शामिल थे। उन्होंने कहा कि उनके पास इस बात के प्रमाण हैं कि खरीद फरोख्त की कोशिश हुई है।

यह पढ़ा क्या?
X