cm ashok gehlot

अशोक गहलोत को निर्देश, सचिन पायलट पर बदलें सुर; दोस्त के लिए राहुल गांधी खुला रखना चाहते हैं दरवाजा, 18 महीने सीएम का भी दिया था प्रस्ताव

राहुल गांधी और सचिन पायलट में कोई सीधी बातचीत नहीं हो रही लेकिन सूत्र बताते हैं कि सचिन पायलट के बीजेपी न ज्वाइन करने के बयान के बाद कांग्रेस के रुख में बड़ा बदलाव आया है।

राजस्थान: एक गुर्जर समेत 2 डिप्टी सीएम, सात मंत्री, 15 संसदीय सचिव; जादूगर अशोक गहलोत का नया गेम प्लान!

पायलट खेमे के असंतुष्ट विधायकों को भी मंत्री बनाया जा सकता है। खबर है कि इसके लिए गहलोत अपने समर्थक मंत्रियों को इस्तीफा भी दिलवा सकते हैं।

सचिन पायलट को लेकर पत्ते नहीं खोल रही भाजपा, कांग्रेस नेता की तरफ से पहल का कर रही इंतजार; जानें क्या है वजह

भाजपा के एक नेता ने कहा कि ऐसा लगता है कि पायलट ने अपना मन बना लिया है और वह गहलोत के नेतृत्व के साथ जाने को तैयार नहीं हैं। वहीं, भाजपा सूत्रों ने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार किया है कि उसकी पायलट से कोई बात हुई है या नहीं।

Rajasthan Government Crisis HIGHLIGHTS: बड़ी खबर: संजय झा कांग्रेस से निलंबित, सचिन पायलट के समर्थन में किया था ट्वीट

राजस्थान में कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया, इस सिलसिले में अब पार्टी में ही फूट पड़ती दिख रही है।

पांच सितारा होटल में क्रिकेट मैच से लेकर फिल्म तक का मजा ले रहे कांग्रेसी विधायक, अब बीजेपी भी विधायकों ले जाएगी रिजॉर्ट

कांग्रेस ने दावा किया है कि राज्यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग के लिए उन्हें पैसे की पेशकश करने की भाजपा की योजनाओं के बारे में पता चलने के बाद सीएम को विधायकों को रिजॉर्ट में ले जाना पड़ा।

राज्यसभा चुनावः हमारे विधायकों को दिया जा रहा प्रलोभन, कांग्रेस नेता ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में दर्ज कराई शिकायत

जोशी ने एसीबी के महानिदेशक को शिकायत में कहा है,’ अति विश्वस्त सूत्रों से मेरी जानकारी में आया है कि कर्नाटक, मध्य प्रदेश व गुजरात की तर्ज पर राजस्थान में भी हमारे विधायकों व हमारा समर्थन कर रहे निर्दलीय विधायकों को भारी प्रलोभन देकर राज्य की लोकतांत्रिक तौर से चुनी हुई जनसेवा को समर्पित सरकार को अस्थिर करने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है।

विरोध के बाद राजस्थान में कई सिनेमाघरों से उतरी फिल्म पानीपत, सीएम अशोक गहलोत बोले- बातचीत कर रास्ता निकालें डिस्ट्रीब्यूटर्स

गहलोत ने फेसबुक पर लिखा कि फिल्म में महाराजा सूरजमल के चित्रण को लेकर जो प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, ऐसी स्थिति पैदा नहीं होनी चाहिए थी…सेंसर बोर्ड इसमें हस्तक्षेप करे और संज्ञान ले।

केंद्र सरकार से नहीं मिली मदद, गहलोत सरकार ने मदरसों के लिए 188 लाख रुपये दिए

राजस्थान के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री सालेह मोहम्मद ने केंद्र सरकार पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाया। सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरकार की इस नीति का खामियाजा प्रदेश के मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को उठाना पड़ रहा है।

EMERGENCY में पकड़े गए लोगों की पेंशन बंद करेगी राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मंत्री बोले- वे स्वतंतत्रा सेनानी नहीं हैं

emergency allowances: सरकार ने अपने पुराने फैसले को पलटते हुए यह भी तय किया है कि अब राजस्थान में स्थानीय निकाय चुनाव में नगरपालिकाओं, निगमों के प्रमुखों का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से ही कराया जाएगा। जब गहलोत सरकार में लौटे थे तो उन्होंने प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने का फैसला किया था।

‘देश में आपातकाल का माहौल, CBI व ED से डर रहे देश के लोग, भयंकर मंदी से गुजर रहा भारत’

गहलोत ने कहा, ‘‘ पूरे देश में भयंकर मंदी का दौर है। लोग आत्महत्या कर रहे हैं। पहले केवल किसान आत्महत्या करता था लेकिन अब व्यापारी, उद्योग जगत के लोग छोटे बड़े लोग भी आत्महत्या करने लगे हें।

Rajasthan: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले CM गहलोत का एक्शन, देर रात किया 10 IAS का तबादला

राजस्थान सरकार में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) में भर्ती को लेकर विवाद सामने आया है। राज्य सरकार ने विधानसभा का सत्र शुरू होने से ठीक पहले दस आईएएस अफसरों के तबादले किए।

CM गहलोत ने की नीतीश सरकार की तारीफ, इस कदम को बताया सराहनीय

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संतानों द्वारा वृद्ध माता-पिता की सेवा न करने संबंधी मामलों पर बिहार सरकार के कदम को सराहनीय बताया है। उन्होंने कहा कि माता-पिता के सम्मान को बनाए रखने के लिए इस तरह कदम उठाया जाना बहुत जरूरी है।