ताज़ा खबर
 

CJI

CJI रंजन गोगोई के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सुप्रीम कोर्ट की पूर्व महिला कर्मचारी के खिलाफ केस बंद

गौरतलब है कि 31 साल के नवीन कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में नौकरी दिलाने के बहाने महिला पर 50,000 रुपये लेने का आरोप लगाया था।

CJI Ranjan Gogoi

श‍िकायतों पर बोले सीजेआई रंजन गोगोई- खुद जाऊंगा कश्‍मीर, देखूंगा हाईकोर्ट के हालात

गोगोई ने कहा, ‘यह बहुत ही गंभीर मामला है, अगर लोग हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाने में असमर्थ हैं।’

supreme court

अंग्रेजी के अलावा अब इन भाषाओं में भी पढ़ सकेंगे सुप्रीम कोर्ट के फैसले, CJI ने दी हरी झंडी

फैसलों को क्षेत्रीय भाषाओं में जारी करने से उन लोगों को मदद मिलेगी जो अंग्रेजी में दक्ष नहीं हैं और उन्हें इसे पढ़ने के लिए वकील की जरूरत पड़ती है।

CJI Ranjan Gogoi Case, CJI Ranjan Gogoi Sexual Harassment Case, Justice Retired AK Patnaik, Appointment, Head, Inquiry, Probe, Utsav Bains, Allegations, Sexual Harassment, India News, National News, Hindi News

CJI रंजन गोगोई ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी- इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज को हटाने की सिफारिश

सीजेआई गोगोई ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, ‘‘जस्टिस शुक्ला के खिलाफ आंतरिक जांच समिति ने गंभीर आरोप पाए हैं जो उन्हें हटाने की कार्यवाही शुरू करने के लिए पर्याप्त हैं, उन्हें किसी भी उच्च न्यायालय में न्यायिक कार्य करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

Supreme Cour, indira jaising, FCRA, ranjan gogoi, CJI, modi government, home ministry

सीनियर एडवोकेट इंदिरा जयसिंह पर विदेशी चंदा लेने का आरोप, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

इंदिरा के समर्थन वाले एनजीओ लॉयर क्लेक्टिव ने कहा है कि ‘उन्हें जबरन परेशान करने के लिए यह याचिकाएं दायर की गई हैं। क्योंकि उन्होंने चीफ जस्टिस रंजन गोगई के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली महिला के वकील के तौर पर प्रतिनिधित्व किया है।

CJI पर यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला का जांच में शामिल होने से इन्कार, बताए चार कारण

महिला के मुताबिक, जस्टिस बोबडे की अध्यक्षता वाले पैनल में किसी वकील या फिर समर्थन करने वाले व्यक्ति के बगैर वह डरा और घबराया हुआ महसूस करेगी।”

एडवोकेट एमएल शर्मा का आरोप- सीजेआई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला की प्रशांत भूषण ने की मदद

एडवोकेट एमएल शर्मा ने आरोप लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला की प्रशांत भूषण ने मदद की।

Education News, SSC 2017, SSC CGL 2017, SSC CHSL 2017, SSC Result Stay, SSC Result News, Stay on SSC Result, SSC 2017 recruitment, ssc news, news on ssc, ssc stay news, ssc latest news, ssc latest updates, sarkari naukri, sarkari result

CJI पर आरोप लगाने वाली महिला तीन जजों की जांच समिति के सामने हुई पेश

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली उच्चतम न्यायालय की पूर्व कर्मचारी शुक्रवार को न्यायमूर्ति एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली आंतरिक जांच समिति के समक्ष पेश हुयी।

supreme court

CJI विवाद: वकील का दावा- रंजन गोगोई के खिलाफ हुई ‘साजिश’, SC ने मांगा ताजा हलफनामा

उच्चतम न्यायालय ने प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सीबीआई, आईबी और दिल्ली पुलिस प्रमुखों को उसके समक्ष पेश होने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पर लगे थे यौन उत्पीड़न के आरोप, जांच के लिए कमेटी गठित

नंबर 2 जज होने के नाते प्रधान न्यायाधीश ने उन्हें शीर्ष न्यायालय की एक पूर्व महिला कर्मचारी द्वारा उनके (सीजेआई के) खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरापों की जांच के लिए नियुक्त किया है।

National News, CJI, CJI Ranjan Gogoi, sexual advances, Ranjan Gogoi, Supreme Court, sexual harassment, allegations of sexual harassment, Seat Change, Seeking Leave, CJI Gogoi, Police officer, Aiims, Suspend, Suspend from Job, Departmental Inquory, Husband, FIR, Criminal activity

CJI पर उत्पीड़न के आरोप: बड़ा सवाल- अब आगे क्या कदम उठाएगा सुप्रीम कोर्ट?

CJI Ranjan Gogoi: बीते 16 महीने में यह दूसरा मौका है, जब सीजेआई से जुड़े ऐसे मामले सामने आए, जैसे न पहले हुए और न ही इनके निपटारे के लिए कोई नियम हैं।

CJI गोगोई पर यौन शौषण का आरोप: महिला बोली- सीट बदलने की दरख्वास्त और छुट्टी की वजह से नौकरी से कर दिया बर्खास्त

CJI Ranjan Gogoi: महिला का दावा है कि जस्टिस गोगोई उसे अपने ऑफिस रूम में बुलाते और ‘मुझे अपना फोन दिखाने के लिए कहते और हम दोनों के बीच वॉट्सऐप पर हुई बातचीत को डिलीट करवा देते थे।’

वकील ने सगाई का हवाला देकर सरेंडर के लिए मांगा वक्त, CJI बोले- हमें नहीं बुलाया

वकील ने सरेंडर की तिथि को आगे बढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि यदि वह जेल चला गया तो कोई उससे शादी करेगी।

किराया कम करने के लिए दायर की गई पीआईएल तो भड़के सीजेआई- अब हम यहां बस का किराया तय करेंगे क्‍या?

केरल स्थित सबरीमाला मंदिर के टॉप पर जाने वाले बस का किराया 49 रुपया करने पर सवाल उठाते हुए एक पीआईएल दायर किया गया था। उसे कम करने की गुहार लगाई गई थी। इस पर सीजेआई भड़क गए।

chief Justice of India, CJI, Justice Ranjan Gogoi

2जी: केंद्र के दूसरे सबसे बड़े लॉ अफसर से CJI बोले- कुछ कहना है, पर खुली अदालत में नहीं कह सकता

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता के बीच संक्षिप्त लेकिन दिलचस्प बातचीत सुनने को मिली। घटना सुबह साढ़े दस बजे की है जब मेहता ने 2जी मामले का जिक्र किया।

नीतीश कटारा हत्‍याकांड: दोषी ने फैसले को दी चुनौती, सीजेआई ने वकील से कहा- थोड़ा और पढ़ लो, 3 महीने बाद आना

विकास कटारा हत्याकांड के दोषी ने सुप्रीम कोर्ट में फैसले को चुनौती दी। इस पर सुनवाई करते हुए सीजेआई रंजन गोगोई ने उनके वकील को कहा कि थोड़ा और पढ़ लो।

Chief Justice of India, Ranjan Gogoi

अवमानना में सजा: जस्टिस काटजू पर भी लिया था ऐक्शन, CJI ने कबूला- 20 साल में पहली बार दी सजा

सीजेआई गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच में जस्टिस एल नागेश्वर राव और संजीव खन्ना भी शामिल थे। तीनों ने ही सीबीआई के पूर्व अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव और कानूनी सलाहकार भासुरन एस को अवमानना का दोषी पाया था।

जब चीफ जस्टिस ने राजीव धवन को सुनाया- कुर्सी से खड़े होने के बाद वकीलों से बात नहीं करता

बातचीत उस वक्त शुरू हुई जब लंच ब्रेक के बाद जस्टिस गोगोई अपने कोर्ट में पहुंचे। इससे एक घंटे पहले, जब बेंच के जज लंच के लिए उठे तो धवन ने कुछ कहना चाहा, लेकिन सीजेआई वहां से निकल गए।