Citizenship Amendment Bill

CAA: जामिया पहुंचे दिल्ली के पूर्व एलजी नजीब जंग, बोले- मुस्लिमों को भी शामिल करो, या औरों को हटाओ

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि नागरिकता कानून में एक सुधार की जरूरत है।

CAA के समर्थन में उतरीं बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन, कहा- स्वतंत्र मुस्लिम विचारकों के लिए भी खोलें रास्ता

लेखिका तस्लीमा नसरीन ने कहा, ‘क्या ये मुस्लिम कट्टरपंथी धर्मनिरपेक्ष हैं? क्या वे धर्मनिरपेक्षता में विश्वास करते है? नहीं, इसलिए उन्हें (सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले) इन लोगों को अलग करना चाहिए। अल्पसंख्यक समुदाय के कट्टरपंथी हो या और बहुसंख्यक समुदाय के कट्टरपंथी, दोनों एक हैं क्योंकि दोनों ही प्रगतिशील समाज और महिला समानता के खिलाफ हैं।’

Shaheen Bagh Protest on NRC-CAA: दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा- जल्द हल करें समस्या, रोड ब्लॉक से लोग परेशान

मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को भी प्रदर्शनकारियों से कहा कि हाइवे को पूरी तरह से ब्लॉक किए जाने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों खासतौर से वरिष्ठ नागरिकों, मरीजों और स्कूली बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

VIDEO: CAA के समर्थन में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की कॉन्फ्रेंस में हंगामा, RSS नेता इंद्रेश कुमार की मौजदूगी में लोगों ने NRC, CAA और NPR के खिलाफ लहराए पोस्टर

वहां मौजूद विरोध कर रहे लोगों ने NRC, CAA और NPR के खिलाफ पोस्टर लहराए। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार भी मौजूद थे।

CAA-NRC के विरोध में फिर बोलें नोबेल विजेता अमर्त्य सेन, कहा ‘प्रदर्शनों के लिए जरुरी है विपक्ष की एकता’

नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन ने पत्रकारों से कहा, ‘किसी भी तरह के प्रदर्शन के लिए विपक्ष की एकता आवश्यक है। ऐसे में प्रदर्शन आसान हो जाते हैं। अगर प्रदर्शन जरूरी बात के लिए हो तो एकता जरूरी है।’ उन्होंने यह भी कहा, ‘लेकिन अगर एकता नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदर्शन बंद कर देंगे।

‘सार्वजनिक संपत्ति तोड़ने वालों को हमने UP, असम में कुत्तों जैसे मारा’; बोले दिलीप घोष- यहां करेंगे तो भी लाठी-गोलियों से मारेंगे

Citizenship Amendment Act Protests: दिलीप घोष ने आगे यह भी कहा कि ‘आप यहां आएंगे…हमारा खाना खाएंगे और यहां रहकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे…क्या यह आपकी जमींदारी है?

CAA Protest: डेरेक ओ ब्रायन का बयान, नोटबंदी की ही तरह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) से परेशान होंगे गरीबों

CAA-NRC Protest Latest News Today Live Updates: नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व में लोग हैदराबाद में तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं।

CAA के समर्थन को लेकर बीजेपी द्वारा जारी नंबर पर अफवाहों का अमित शाह ने खुद किया खंडन

अमित शाह ने दिल्ली में एक रैली के दौरान कहा कि, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह नंबर का नेटफ्लिक्स से कोई लेना-देना नहीं है। यह बीजेपी का टोल फ्री नंबर है

CAA के खिलाफ केरल में पारित प्रस्ताव पर केंद्र राज्य आमने-सामने, CM बोले- विधानसभा के होते हैं विशेषाधिकार, रविशंकर प्रसाद ने ये दिया जवाब

सीएए को निरस्त करने की मांग करते हुए मंगलवार को विधानसभा में प्रस्ताव पारित होने के कुछ घंटे बाद कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने वाम सरकार पर निशाना साधा और कहा कि विजयन को ‘‘बेहतर कानूनी सलाह’’ लेनी चाहिए।

‘हैरान हूं, मुस्लिमों ने अब तक क्यों नहीं की मोदी-शाह की हत्या’ तमिल लेखक बोले तो भड़की BJP

शिकायत में आरोप लगाया गया कि एक आयोजित बैठक में लेखक नीलई कन्नन ने वहां पर मौजूद लोगों से कहा कि ‘वह हैरान हैं कि मुस्लिमों ने अब तक प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की हत्या क्यों नहीं की है।’

वीडियो क्लिप शेयर कर बोले केंद्रीय मंत्री- ‘बकरी का खाल ओढ़े भेड़िया है कांग्रेस’, यूजर बोले- आपने भी कोई कम कसर नहीं छोड़ी है

गिरिराज सिंह के द्वारा यह वीडियो शेयर किये जाने के बाद ट्विटर पर कई लोगों ने इसे देखा और अपनी प्रतिक्रिया दी है।

‘जो भारत में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारा लगाएं उसका भूत उतार देना चाहिए’, मेरठ एसपी के समर्थन में भाजपा नेता ने किया ट्वीट

दरअसल, मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दरअसल 20 दिसंबर 2019 यानी शुक्रवार का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण का है।

VIDEO: नागरिकता पर बहस में CPI नेता पर भड़के DU प्रोफेसर, बोले- भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप, और माता-पिता की बताने में दिक्कत है?

एक टीवी कार्यक्रम में बहस के दौरान सीपीआई नेता अमीर हैदर जैदी पर डीयू के प्रोफेसर अवनिजेश अवस्थी भड़क गए और बोले कि भगवान राम की जन्मतिथि पूछ रहे थे आप और माता पिता की जन्मततिथि बताने में आपको दिक्कत है?

CAA, कनेरिया विवादः दलित थे PAK के पहले कानून मंत्री, साथ नहीं कोई बैठता था इसलिए भाग आए थे हिंदुस्तान’, बोले तारिक फतह

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने देश के प्रधानमंत्री इमरान खान और क्रिकेट प्रशासकों से मदद की गुहार लगाई है।

‘जितना पूछा, उतनी ही गाली दी, घुटने और पेट पर बरसाए डंडे’, मुस्लिम महिला ने सुनाई लखनऊ में पुलिसिया जुल्म की दास्तां

CAA Protest: पुलिस के अधिकारिक बयान में कहा गया है कि अबतक उत्तर प्रदेश में अबतक 1100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 5,558 लोगों को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है।

मुस्लिमों के घर नहीं जाते UP के मंत्री, हिंदू को लगती है गोली तो पहुंचते हैं’, असुद्दीन ओवैसी का वार; PM पर कही ये बात

उन्होंने एनपीआर और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एनआरसी के मुद्दे पर देश से झूठ बोला है।किसी मसले पर प्रोटेस्ट हो रहा है तो उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यह लोगों का संवैधानिक अधिकार है।

CAA के विरोध में शहर में फैली थीं हिंसा, 50 हिन्दू युवकों ने ह्यूमन चेन बना मुस्लिम शख्स की बारात को दी सुरक्षा

यूपी के कानपुर में बाकरगंज में एक मुस्लिम शख्स के घर आने वाली बारात के लिए हिंदुओं ने मानव श्रृंखला बनाकर बारात को लड़की के घर सुरक्षित पहुंचाया।

बंद दरवाजे में बीजेपी दफ्तर में जेपी नड्डा की मीटिंग, आधा दर्जन केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों संग CAA पर बनाई रणनीति

माना जा रहा है कि बीजेपी नागरिकता संशोधन कानून CAA और NRC पर देशभर में उपजे हालात से निपटने और लोगों को जागरूक बनाने के लिए ठोस रणनीति रपर चर्चा कर रही है। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, मुख्तार अब्बास नकवीस किरेन रिजिजू, अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र सिंह शेखावत मौजूद हैं।

ये पढ़ा क्या?
X