Citizen Amendment Bill

CAA विरोध के दौरान ‘फ्री कश्मीर’ की तख्ती लहराने वाली महिला पर नहीं होगी कार्रवाई, महाराष्ट्र सरकार के मंत्री बोले

अनिल देशमुख ने कहा, ‘लेकिन हम इसकी भी जांच कर रहे हैं कि उसका कोई और मकसद भी हो सकता है। अगर उसे लगता है कि कश्मीर को वर्तमान स्थिति से आजादी मिलनी चाहिए तो इसमें कोई बुराई नहीं है और यह राष्ट्र विरोधी कार्य नहीं है।’

‘भारतीय मुसलमानों को कोई छू तक नहीं पाएगा’, CAA पर बोले राजनाथ सिंह- हम नहीं करते मजहब की राजनीति

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘हम धर्म या मजहब की राजनीति कर स्वार्थ नहीं साधते।’ राजनाथ ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए? सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेंट होना चाहिए या नहीं।

JNU-जामिया में पश्चिमी UP वालों को दिलवा दो आरक्षण, सब नारेबाजी बंद हो जाएगी; राजनाथ से बोले मोदी के मंत्री

Union Minister, Sanjeev Balyan Video: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के पास होने के बाद जब परिवारों के मुखिया से बात हुई तो इनके बारे में पता चला। उन्होंने कहा कि एक शरणार्थी ने बताया कि किस तरह से पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों की बेटियों-बहनों पर अत्याचार किया जाता है।

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं महिलाएं, पुलिस पर लगा धक्कामुक्की का आरोप, लाठियों से पिटाई का VIDEO Viral

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एक वीडियो क्लिप में पुलिस को इटावा के पचराह क्षेत्र की संकरी गलियों में महिलाओं का पीछा करते हुए दिखाया गया है और विरोध प्रदर्शन कर रही लोगों के साथ डंडों से मारपीट की गई है।

शाहीन बाग में विरोध कर रही महिला ने PM मोदी से पूछा- ‘तुम कब आओगे’, कहा- आओ करें चाय पे चर्चा, सुनो हमारे ‘मन की बात’

पोस्टकार्ड में महिलाओं की एक बड़ी जमात ने #तुमकबआओगे हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए पीएम मोदी को शाहीन बाग में बुलाया है। इसका आयोजन ‘फ्रेंड ऑफ शाहीन बाग’ नामक एक ग्रुप ने किया है जिमने वकील, समाजिक कार्यकर्ता और स्थानीय जैसे बड़े लोग शामिल हैं।

वेडिंग कार्ड पर छिड़ी NRC-CAA की जंग, मेहमानों से यूं कर रहे कानून को समझने की अपील

युवक-युवतियों ने अपनी शादी के कार्ड पर लिखवाया है, ‘मैं नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में जागरुकता फैलाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग इस अधिनियम के तथ्यों को समझें।’

CM नीतीश पर लालू यादव-राबड़ी का हमला, कहा- CAA व NRC खत्म करने के लिए RJD सब कुछ न्यौछावर करने को तैयार

लालू यादव के ट्विटर पर लिखा गया कि ‘पलटूराम रंग बदलने में माहिर बाड़न। एक तरफ जनता के पीठ में छूरा भोक के काम करतारन ओही दूसर ओर गरीब के नागरिकता छिने खातिर सदन में समर्थन कईले बाड़न। जेकर बाप-दादा पढ़ल-लिखल नईखन अउरू ओकर बाप-दादा के नाम से कउनो जमीन जायदाद नईखे।’

CAA के खिलाफ केरल सरकार ने डाली SC में याचिका, नाराज हुए गवर्नर आरिफ मोहम्मद, बोले- मैं कोई रबर स्टांप नहीं हूं

मामले में आरिफ मोहम्मद ने कि यह प्रोटोकॉल का उल्लंघन है और शिष्टाचार का उल्लंघन है। मैं इस पर गौर करूंगा कि क्या राज्य सरकार राज्यपाल की मंजूरी के बिना SC में जा सकती है।

“PM को अर्थव्यवस्था के बारे में कुछ नहीं पता”, कांग्रेस ने सुब्रमण्यम स्वामी के बयान का हवाला दे यूं कसा तंज

पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर की फैज की शायरी पढ़ने पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘मुझे लगता है कि दक्षिण भारत के हमारे साथियों को भी शेरो, शायरी पढ़ने का पूरा अधिकार है।’

शाहीन बाग की तर्ज पर पटना में भी CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन, कन्हैया कुमार और बिहार AIMIM चीफ समेत हजारों लोग मौजूद

बिहार के मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में बुधवार से अनिश्चितकालीन धरने को स्थानीय सांसद मोहम्मद जावेद और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इस्लाम भी शामिल हुए हैं।

MP: सीएए के विरोध में बीजेपी अल्पसंख्यक के 48 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, सदस्यों पर लगाया भेदभाव का आरोप

बीजेपी के जिला अल्पसंख्यक सेल उपाध्यक्ष आदिल खान ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि, “क्या आपने कभी किसी ऐसी सरकार को देखा है जिसने संसद में कानून पारित करने के बाद उसके लिए घर-घर जाकर समर्थन मांगे।”

मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी BJP विधायक का ऐलान- पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थियों को बसाएंगे, दी 5 हजार की आर्थिक मदद

भाजपा विधायक विक्रम सैनी ने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना झेलने के बाद भारत आए शरणार्थियों में से पांच ने उनसे मुलाकात की। बैठक के बाद सैनी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने प्रत्येक को 5,000-5,000 रुपए की सहायता दी है।

CAA को लेकर BJP का ऐलान, कहा- इसे लागू होने से धरती की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिंहा राव ने कहा, ‘सीएए और एनपीआर दोनों पर कांग्रेस ढोंग कर रही है। भाजपा कांग्रेस पार्टी के दोगलेपन को बेनकाब करेगी।’

BJP नेता विजय गोयल ने धर्म-समुदाय के नाम पर हिंसा को बताया गलत, कहा- CAA पर गलत जानकारी फैला रहे देश विरोधी

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य विजय गोयल ने कहा कि जो लोग सीएए को लेकर गलत जानकारियां फैला रहे हैं वो देश विरोधी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ये धर्म विशेष और समुदाय के नाम पर सड़कों पर हिंसा फैला रहे हैं।

JNU हिंसा को लेकर अहमदाबाद में भिड़े NSUI और ABVP के कार्यकर्ता, लाठी-डंडों से की मारपीट, 10 लोग घायल

अहमदाबाद में प्रदर्शन कर रही कांग्रेस का छात्र संगठन एनएसयूआई और भाजपा के छात्र संगठन एबीवीपी के बीच झड़प होने का मामला सामने आया है। इस दौरान छात्रों ने एक दूसरे लाठी डंडो से प्रहार किया है।

‘Two Nation Theory के हिमायती हैं CAA विरोधी’, बोलें वीरेंद्र सिह ‘मस्त’, कहा- जिन्ना नेहरू के पीएम बनने की जिद से हुआ था बंटवारा

सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ ने देश के बंटवारे के लिए जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद जिन्ना को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री बनने की इन दोनों की जिद’ के कारण ही देश का बंटवारा हुआ था।

‘CAA के बाद देशभर में लागू होगा NRC’, पीएम मोदी के इनकार के बावजूद बंगाल में बीजेपी का दावा

पुस्तिका में सवाल के रुप में पूछा गया है कि ‘इसके बाद क्या एनआरसी लाया जाएगा? इसकी कितनी जरूरत है? और एनआरसी आने पर क्या असम की तरह हिन्दुओं को निरोध केन्द्र में जाना पड़ेगा? जैसे सवाल हैं।’

मुस्लिमों को बीजेपी MLA की धमकी? ‘हम 80 फीसदी, तुम 18 फीसदी’; CAA का विरोध किया तो अंजाम बुरा होगा

BJP के MLA ने शुक्रवार को कहा कि CAA और NRC मैं विरोध करने वाले लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं कि हम लोग 80 प्रतिशत हैं और आप केवल 18 प्रतिशत। उन्होंने कहा कि अगर हम लोग खड़े हो गए तो आप सोच लें?

ये पढ़ा क्या?
X