ताज़ा खबर
 

china economy

Xi Jinping

आर्थिक रफ्तार धीमी होते ही चीन में राजनीतिक अस्थिरता का खतरा बढ़ा, राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने किया आगाह

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि पार्टी को अपने नियमों को बनाए रखने, रिफॉर्म करने और बाहरी दबावों को झेलने के लिए मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है।

28 साल के सबसे खराब दौर में चीन की अर्थव्यवस्था! विकास दर के मामले में ड्रैगन से आगे निकला भारत

वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट में चीन की अर्थव्यवस्था की यह हालत उसके पिछले 28 साल में सबसे कमजोर बताई गयी है। बैंक ने कहा कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था चीन की आर्थिक नीतियां चुनौतियों के घेरे में हैं।

india economy, china, Pwc report,

2016 में चीन से तेज होगी भारत की आर्थिक विकास, 7.7 फीसदी होगी वृद्धि दरः PWC

पीडब्ल्यूसी ने कहा कि उभरती अर्थव्यवस्थाओं में से सिर्फ भारत के 2016 के दौरान दीर्घकालिक औसत वृद्धि दर के मुकाबले तेज वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है।

United nations, India Economic Growth rate, UN Report India Growth, India vs china Growth rate, India Growth rate, India economic Growth

ब्रिटिश रिपोर्ट में दावा: 2030 के बाद दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत

रिपोर्ट के मुताबिक, 2029 में अमेरिका को पछाड़कर चीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। अमेरिका दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगा, जबकि भारत तीसरे स्थान पर होगा।

प्रगति के लिये कदम उठाए भारत: IMF

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कहा कि भारत को आने वाले वर्षों में बाह्य और वित्तीय स्थिरता के सहयोग के लिए आगे नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है और उसे राजस्व वाले कदमों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए…

चीन का विदेशी व्यापार घटा, विदेशी मुद्रा भंडार में दर्ज की गई भारी कमी

चीन ने मंगलवार को कहा कि अगस्त में उसका विदेश व्यापार 9.7 प्रतिशत घटकर करीब 320.8 अरब डॉलर रहा, जबकि इस दौरान चीन के विदेशी मुद्रा भंडार में रिकार्ड 93.9 अरब डालर की कमी आई।