china corona virus in hindi

कोविड-19 का पता लगाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित उपकरण

कोई भी उपयोगकर्ता छाती की एक्स-रे या सीटी स्कैन को डिजिटल इमेज; जैसे जेपीईजी या पीएनजी फॉर्मेट में अपलोड कर सकता है और जाँच सकता है कि वह व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव है या फिर नहीं। यह ऑनलाइन उपकरण किसी भी परीक्षण इमेज फॉर्मेट का उपयोग करके स्वचालित रूप से निदान कर सकता है।

Coronavrius: क्या है एंटीबॉडी टेस्ट, जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बना हथियार? जानिये…

जब किसी भी प्रकार का वायरस या जीवाणु शरीर में प्रवेश करता है तो वैज्ञानिक उससे लड़ने के लिए एंटीबॉडी तैयार करते हैं। जब शरीर में वायरस प्रवेश करता है तो इम्यून सिस्टम उससे लड़ने के लिए एंटीबॉडी बनाता है।

COVID-19:चीन में कोरोना वायरस का रिपीट अटैक, 1000 नए मामले, दो की मौत

COVID-19: चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर चीन में रफ्तार पकड़ रहा है। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं।

Corona Virus updates in Hindi: चीन में कोरोना वायरस के पीड़ितों को जानकारी देने पर इनाम का ऐलान, पुष्टि होने पर मिलेंगे 10,000 युआन

Corona Virus updates in Hindi: कोई व्यक्ति खुद के कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने की जानकारी देता है और टेस्ट पॉजिटिव आता है तो उस शख्स को 10,000 युआन दिए जाएंगे।

Corona Virus updates: कोरोना के खतरे को बताया था कम, खुद ही शिकार हुए ईरान के मंत्री, इलाज के लिए रखा गया अलग

Corona Virus updates: ईरान में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमण के 95 मामले सामने आए हैं। अब तक कुल 16 लोगों की इसके चलते मौत हो चुकी है। कोरोना के प्रभावितों में मरने वालों का आंकड़ा 15 फीसदी के बराबर है, जो बहुत ज्यादा है।

Corona Virus killed 2100 people’s: कोरोना के चलते बंद हुआ दक्षिण कोरिया का शहर, घरों में बंद हैं लोग, चर्च की प्रार्थना सभा से फैला संक्रमण

Corona Virus outbreak: एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान महिला भी शामिल हुई थी, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी। उसके बाद 23 अन्य लोग इससे प्रभावित मिले।

Corona Virus updates: कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,000 के पार, यूरोप में पहली मौत, अब तक 76,000 लोग संक्रमण से प्रभावित

Corona Virus updates in world: अब तक कुल 76,000 के करीब मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1,000 केस चीन से बाहर अन्य देशों में पाए गए हैं। इसके अलावा चीन के बाहर जापान के तट पर एक क्रूज में सवार 542 लोग इससे पीड़ित हैं।

Corona Virus को लेकर शी जिनपिंग सरकार की आलोचना करने पर एक्टिविस्ट हुआ गिरफ्तार, सवाल उठाने पर चीन में कसा जा रहा शिकंजा

Corona Virus spread in china: एमनेस्टी इंटरनेशनल से चाइना रिसर्चर के तौर पर जुड़े पैट्रिक पून ने कहा कि चीन सरकार कोरोना वायरस से निपटने की बजाय लगातार अपनी नाकामियों पर सवाल उठाने वाले लोगों पर कार्रवाई कर रही है।

एक दिन के नवजात बच्चे में मिला Corona Virus, जानें- प्रेगनेंट महिलाओं को क्या सावधानी बरतनी चाहिए

coronavirus outbreak, CoronaVirus Precautions for Pregnant Ladies: चीन में अब तक 630 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है और 30 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं, WHO ने भी इसे वैश्विक हेल्थ एमरजेंसी घोषित कर दी है

Corona Virus Epidemic: कोरोना वायरस के डर से चीन में दस्ताने पहनकर गिने जा रहे नोट, कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह

Corona Virus effects: राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आपातकालीन बैठक बुलाकर एजेंसियों को जुटने के लिए कहा। इस मीटिंग में उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के चलते चीन में सामाजिक अस्थिरता की स्थिति भी पैदा हो सकती है।