chief minister Manohar Lal Khattar

हरियाणा सरकार को खतरा नहीं, पूरा करेगी कार्यकाल; शाह से मुलाकात के बाद बोले दुष्यंत चौटाला

प्रदेश की सरकार में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जजपा) के विधायकों ने मंगलवार को उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रमुख दुष्यंत चौटाला से मुलाकात कर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

Haryana Municipal Election Results: किसान आंदोलन के बीच हरियाणा में महापौर चुनाव में भाजपा-जजपा गठबंधन को झटका

Haryana Municipal Election Results 2020, Haryana MC Election/Chunav Result 2020: राज्य में 27 दिसंबर को संपन्न हुए निकाय चुनाव में सोनीपत, पंचकूला और अंबाला नगर निगम में मेयर पद के लिए पहली बार सीधे वोट डाले गए थे।

कोटा के अंदर कोटा! उच्च शिक्षा संस्थानों में नामांकन में खट्टर सरकार ने अनुसूचित जाति के लिए फिक्स किया 20% आरक्षण, बिफरी कांग्रेस

कांग्रेसी विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि जैसी आरक्षण व्यवस्था है वैसे चलने दिया जाए। उन्होंने कहा कि जाट और गैर जाट की तरह एससी वर्ग के लोगों को बांटने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

‘दंगे जिंदगी का हिस्सा हैं, इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भी पूरी दिल्ली जल रही थी’: दिल्ली हिंसा पर हरियाणा सरकार में मंत्री का बयान

Delhi Violence: हरियाणा सरकार में ऊर्जा मंत्री रंजीत चौटाला ने यह बयान दिया, वे पिछले साल हुए चुनाव में खट्टर को समर्थन देकर सरकार में शामिल हुए

हरियाणा: मनोहर लाल खट्टर सरकार ने बढ़ाया मंत्रियों का भत्ता, अब मिलेंगे 80 हजार रुपये, बिजली-पानी के अलग से 20 हजार

मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में यहां अपनी बैठक में हरियाणा मंत्री भत्ता नियमावली, 1972 में संशोधन करने और मंत्रियों का आवास भत्ता 50,000 रूपये से बढ़ाकर 80,000 रूपये करने और बिजली एवं पानी के शुल्क के और 20,000 रूपये अतिरिक्त निर्धारित करने का फैसला किया।

मनोहर खट्टर के नेतृत्व में लड़ा जाएगा चुनाव

चुनावों के मद्देनजर शाह ने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अध्यक्ष की बैठक।

हरियाणा CM खट्टर बोले- राहुल-सोनिया को हो सकती है जेल, इसीलिए प्रियंका को राजनीति में उतारा

प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में औपचारिक शुरुआत पर अब भी बयानबाजी जारी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रियंका के सक्रिय राजनीति में आने का असली कारण सोनिया और राहुल पर चल रहा नेशनल हेराल्ड का मुकदमा है।

दुष्यंत चौटाला का दावा- INLD ने अपने कार्यकर्ताओं को कप-प्लेट में चाय पीने से रोका, क्योंकि वह हमारा चुनाव चिह्न

‘इनेलो कार्यकर्ताओं को गिलास में चाय पीने के लिए बाध्य किया जा रहा है क्योंकि कप-प्लेट पर पार्टी ने प्रतिबंध लगा दिया है। वे इतने डरे हुए हैं कि हमारे बारे में झूठी खबरें फैला रहे हैं।’

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले- पहले दो साल ट्रेनिंग ले रहा था, 2019 में काम करके दिखाऊंगा

सीएम खट्टर ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति की जा रही है। केंद्र और हरियाणा की सरकारें हमेशा किसान हित में काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि किसानों की समस्याओं को देखते हुए हरियाणा में जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन दिया जाता है।

VIDEO: बातचीत के दौरान पत्रकार से भिड़े सीएम मनोहर लाल खट्टर, कहा- बोलने की तमीज़ ठीक करो

जब पत्रकार ने कुछ कहना चाहा तो उन्होंने कहा, “मीडिया माध्यम है…जनता की बात बताओगे तो ठीक है…बोलने की तमीज ठीक करो अपनी…चलो…चलो…चलो।” इतना कहकर सीएम मीडिया के सवालों का जवाब दिये बिना आगे बढ़ गये।

हरियाणा: सीएम खट्टर के दफ्तर से घपलेबाजी से जुड़ी फ़ाइल गायब, पुलिस से ढूंढने को कहा

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के दफ्तर से घोटालों से जुड़ी संवेदनशील फाइलें गायब हो गई हैं। खुलासा होने के बाद सीएम ऑफिस ने पुलिस से पता लगाने को कहा है।ये फाइलें राष्ट्रपति के आदेशों और पर्यावरण मंत्रालय की सिफारिशों को रद्द करने पर उपजे कानूनी विवाद से जुड़ीं हैं।

VIDEO: जब केंद्रीय मंत्री ने हरियाणा सीएम के मुंह पर कहा- चुनावों में आपकी सरकार से ज्‍यादा उम्‍मीद नहीं

राव इंद्रजीत सिंह यूपीए में कांग्रेस के बड़े नेता थे। पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह की पहली सरकार में केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री और केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली। सियासी गलियारों में तब चर्चा थी कि हरियाणा के तत्कालीन सीएम भूपेन्द्र सिंह हुडडा के साथ मतभेदों के चलते उन्हें मंत्रीपद गंवाना पड़ा।

‘काला ब्राह्मण’: बैकफुट पर सीएम मनोहर लाल खट्टर, सार्वजनिक तौर पर मांगी माफी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में संपूर्ण ब्राह्मण समाज की बैठक मुख्यमंत्री आवास में बुलवाई थी। खट्टर ने इस दौरान ब्राह्मणों से माफी मांगते हुए चेयरमैन भारत भूषण भारती को सस्पेंड करने का फैसला किया।

हिंदूवादी संगठनों की नई मांग- गुरुग्राम में केवल पांच जगहों पर पढ़ने दी जाए नमाज, मंदिरों के करीब नहीं

हिंदूवादी संगठनों ने गुरुग्राम प्रशासन से कहा कि खुले में नमाज पढ़ने की जगह की संख्या पांच तक सीमित कर दी जाए। कोई भी जगह किसी मन्दिर से 2 किमी के दायरे में न हो। खुले में नमाज पढने वाले लोगों की नागरिकता की जांच की मांग भी की है।

हरियाणा: सीएम के पास कार, जेवर कुछ भी नहीं, मंत्रियों के पास करोड़ों की दौलत

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री की वित्तीय सेहत कुछ अच्छी नहीं है। इनके पास 27 लाख रुपये हैं, लेकिन आंकड़ों के मुताबिक विज 25 लाख रुपये के कर्ज में जूबे हुए हैं। उनके पास अंबाला छावनी और पंजाब के जीरकपुर में एक घर भी है।

टीचरों को पुजारियों की ट्रेनिंग देना चाहती है हरियाणा सरकार, विरोध करने वालों को थमाया नोटिस!

सरकार चाहती है कि यमुनानगर जिले में स्थित कपाल मोचन मंदिर में लगने वाले मेले के दौरान शिक्षक पुजारियों की तरह भगवान की पूजा करें और प्रसाद भी बाटें।

बीफ को सेहत के लिए अच्‍छा बताने वाली मैगजीन के संपादक को हरियाणा सरकार ने किया बर्खास्‍त

देश में रहने के लिए मुस्लिमों को गौमांस छोड़ने की नसीहत देने वाले हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अब नए विवाद में घिर गए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X