जेल में चिदंबरम का टाइम टेबल पूरी तरह से सेट है। वह समय से सोते हैं और समय से ही जागते हैं। खाना भी चिदंबरम समय से ही करते हैं।

सीबीआई और ईडी द्वारा दायर किए एयरसेल-मैक्सिस केस में दिल्ली के एक कोर्ट ने चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है। स्पेशल जज ओ.पी सैनी ने चिदंबरम और उनके बेटे को राहत दे दी और उन्हें मामलों की जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

सुनवाई के दौरान चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई तो वहीं महबूबा मुफ्ती की बेटी को मां से मिलने की इजाजत दे दी गई।

तभी सीबीआई उन्हें हिरासत में ले लिया। भारत की आर्थिक वृद्धि दर में लगातार पांच तिमाही में गिरावट दर्ज की गई है। जून में समाप्त हुई तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर पांच फीसदी पर आ गई है, जो पिछले छह साल में सबसे कम है। ऐसा उपभोक्ता मांगों और निजी निवेश में गिरावट की वजह से हुआ है।

सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि ‘चिदंबरम के लिए कुछ प्रोटेक्शन होनी चाहिए। वह 74 साल के हैं। उन्हें तिहाड़ जेल भेजने के बजाय घर पर नजरबंद रखा जा सकता है।’

आईएनएक्स मीडिया के धन शोधन मामले में पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री चिदंबरम को बीती 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही चिदंबरम सीबीआई की हिरासत में हैं।

चिदंबरम का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि आरोपी की हिरासत मांगने के लिए प्रवर्तन निदेशालय अचानक ही और पीछे से ‘‘पीछे से’’ न्यायालय को नहीं दे सकता है।

INX Media केस: ऐसी भी संभावना है कि ईडी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। बता दें कि कार्ति चिदंबरम को फिलहाल मद्रास हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन दी हुई है।

सॉलिसिटर जनरल के इतना कहते ही कपिल सिब्बल ने मुस्कुराते हुए कहा कि “लेकिन आपके हाथ मेरे से ज्यादा लंबे हैं, इसीलिए आप यहां हैं और मैं यहां जिरह कर रहा हूं।”

30 अगस्त को चिदंबरम की कोर्ट में फिर से पेशी होगी। इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तारी से संरक्षण की अवधि मंगलवार तक बढ़ा दी है।

Chidambaram से जुड़ी हर खबर और उन खबरों का विश्लेषण, हर ताजा हलचल और घटनाक्रम पर पैनी नजर, क्राइम से लेकर सिनेमा और सियासत तक की खबरों और उनकी पड़ताल के साथ-साथ एजुकेशन, करियर, अर्थ जगत और बिजनेस की हलचल के साथ-साथ ऐसी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए है जरूरी, सिर्फ एक क्लिक दूर। इसके अलावा Chidambaram के मौसम का हाल और पल-पल बदलते मौसम के मिज़ाज़ की जानकारी और उनका विश्लेषण भी मिलेगा यहां। साथ ही अगर आप जानना चाहते हैं Chidambaram के किसी जिले, खास इलाके और मोहल्ले का पिन कोड तो आइये इस लिंक पर। अब पाइये ताजा खबरों का डोज, मौसम की जानकारी और पिन कोड एक जगह…