chidambaram

मानेसर वाले होटल पर ईडी का छापा क्यों नहीं? पी चिदंबरम का तंज- ईडी को अब अलग मंत्रालय बना देना चाहिए

चिदंबरम ने लिखा “ईडी रायसीना हिल पर बिग फोर के साथ एक अलग मंत्रालय में पदोन्नत होने के योग्य है। ईडी ने 13 साल की परिश्रमपूर्ण जांच के बाद, 2007 के मनी-लॉन्ड्रिंग घोटाले की खोज की है।”

मोदी राज में ही हुआ यस बैंक द्वारा दिया लोन 55000 से 241000 करोड़- चिदंबरम का पलटवार

पी. चिंदबरम ने कहा कि क्या यह सही है कि एसबीआई यस बैंक में निवेश का अवसर तलाश रही है? एसबीआई को यस बैंक में निवेश क्यों करना चाहिए?

‘चिंदी चोर हैं चिदंबरम’, मोदी सरकार को टुकड़े-टुकड़े गैंग बताने पर भड़के धर्मेंद्र प्रधान

Chidambaram, Dharmendra Pradhan: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम द्वारा सत्ता में बैठे लोगों को असली ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ बताने पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने पलटवार किया है।

Parliament Winter Session: वित्त मंत्री बोलीं- हम पर एलीट होने का आरोप लगाना गलत; चिदंबरम बोले- क्या आप एवोकैडो खाती हैं

Parliament Winter Session 2019: कांग्रेस ने चर्चा के दौरान यह आरोप भी लगाया कि सरकार किसानों के मुद्दे पर सवालों का सामना करने से डरी हुई है।

INX Scam: पूर्व FM पी चिंदबरम बोले, ‘बेइज्जत करने को CBI जेल में रखना चाहती है’

चिदंबरम ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें लगातार जेल में बंद रखना ‘सजा के रूप’ में है और अज्ञात तथा अपुष्ट आरोपों के आधार पर किसी व्यक्ति को उसकी स्वतंत्रता से वंचित नहीं किया जा सकता है।

INX Scam में पी चिदंबरम को झटका, अरेस्ट कर सकेगा ED; NCP नेता प्रफुल पटेल को भी समन

INX Scam: अदालत ने ईडी को 16 अक्टूबर 2019 तिहाड़ जाकर चिदंबरम से पूछताछ करने और अगर जरूरत हो तो गिरफ्तार करने की इजाजत दी है। स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने ईडी की चिदंबरम से पूछताछ की अर्जी को कबूल कर लिया है।

INX Media case: ‘कम से कम एक वक्त मिले घर का खाना’, जेल में बंद चिदंबरम ने अदालत से लगाई गुहार

INX Media case: याचिका में चिदंबरम ने मांग की कि उन्हें तिहाड़ जेल के अधिकारी इस बात की इजाजत दें कि रोजाना कम से कम एक वक्त उन्हें घर का बना खाना मिले।

INX Media case: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ पहुंचे सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह

INX Media case: सोनिया और मनमोहन सुबह करीब नौ बजे तिहाड़ पहुंचे जहां वे चिदंबरम से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि वे दोनों चिदंबरम से उनकी खैरियत पूछने के साथ ही उनके प्रति एकजुटता प्रकट करेंगे।

तिहाड़ में कैदी नंबर 1449 बने चिदंबरम, गर्मी और बदबू से परेशान, रोटियों से बनाई दूरी

जेल में चिदंबरम का टाइम टेबल पूरी तरह से सेट है। वह समय से सोते हैं और समय से ही जागते हैं। खाना भी चिदंबरम समय से ही करते हैं।

INX Case में पी.चिदंबरम को SC से झटका, Aircel Maxis Case में बेटे संग मिली राहत, जानें दिन की प्रमुख खबरें

सीबीआई और ईडी द्वारा दायर किए एयरसेल-मैक्सिस केस में दिल्ली के एक कोर्ट ने चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है। स्पेशल जज ओ.पी सैनी ने चिदंबरम और उनके बेटे को राहत दे दी और उन्हें मामलों की जांच में शामिल होने का निर्देश दिया।

सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को झटका, महबूबा मुफ्ती, एनडीटीवी, मोहम्‍मद यूसुफ के लिए राहत, कश्‍मीर ब्‍लैक आउट पर 16 को सुनवाई

सुनवाई के दौरान चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी गई तो वहीं महबूबा मुफ्ती की बेटी को मां से मिलने की इजाजत दे दी गई।

CBI हिरासत पर सवाल, चिदंबरम ने पांचों ऊंगलियां दिखाकर साधा मोदी सरकार पर निशाना

तभी सीबीआई उन्हें हिरासत में ले लिया। भारत की आर्थिक वृद्धि दर में लगातार पांच तिमाही में गिरावट दर्ज की गई है। जून में समाप्त हुई तिमाही में जीडीपी वृद्धि दर पांच फीसदी पर आ गई है, जो पिछले छह साल में सबसे कम है। ऐसा उपभोक्ता मांगों और निजी निवेश में गिरावट की वजह से हुआ है।

तिहाड़ जेल जाने से फिलहाल बचे पी. चिदंबरम, सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई सीबीआई कस्टडी

सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि ‘चिदंबरम के लिए कुछ प्रोटेक्शन होनी चाहिए। वह 74 साल के हैं। उन्हें तिहाड़ जेल भेजने के बजाय घर पर नजरबंद रखा जा सकता है।’

सीबीआई की कस्टडी में बने रहना चाहते हैं पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, जानिए क्यों

आईएनएक्स मीडिया के धन शोधन मामले में पूर्व केन्द्रीय गृह मंत्री चिदंबरम को बीती 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से ही चिदंबरम सीबीआई की हिरासत में हैं।

INX मीडिया केस: चिदंबरम के वकील ने मांगा ED की पूछताछ का लिखित ब्यौरा

चिदंबरम का पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि आरोपी की हिरासत मांगने के लिए प्रवर्तन निदेशालय अचानक ही और पीछे से ‘‘पीछे से’’ न्यायालय को नहीं दे सकता है।

INX केस: कई महाद्वीपों से जुड़े हैं तार, 12 देशों में चिदंबरम और आरोपियों ने खरीदीं संपत्तियां! ED ने लगाए गंभीर आरोप

INX Media केस: ऐसी भी संभावना है कि ईडी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकती है। बता दें कि कार्ति चिदंबरम को फिलहाल मद्रास हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन दी हुई है।

चिदंबरम के लिए जिरह करते-करते ‘हाथों की लंबाई’ पर बहस करने लगे कपिल सिब्बल! कोर्ट रूम में लगे ठहाके

सॉलिसिटर जनरल के इतना कहते ही कपिल सिब्बल ने मुस्कुराते हुए कहा कि “लेकिन आपके हाथ मेरे से ज्यादा लंबे हैं, इसीलिए आप यहां हैं और मैं यहां जिरह कर रहा हूं।”

चिदंबरम की सीबीआई रिमांड 4 दिन बढ़ी, 30 अगस्त को होगी पेशी, सीबीआई की पूछताछ पर भड़के वकील कपिल सिब्बल

30 अगस्त को चिदंबरम की कोर्ट में फिर से पेशी होगी। इसके साथ ही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने पी. चिदंबरम को गिरफ्तारी से संरक्षण की अवधि मंगलवार तक बढ़ा दी है।

IPL 2020 LIVE
X