chhattisgarh

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 41 हजार के पार, मुंबई में हालात खराब, एमपी में 271 की मौत

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख अट्ठारह हजार के पार चली गई है। इनमें से 40 हजार से ज्यादा मामले अकेले महाराष्ट्र में सामने आ चुके हैं। प्रदेश में 4 लाख से ज्यादा लोग क्वारंटीन हैं।

लॉकडाउन में फंसी 12 साल की मासूम, 3 दिनों में 100 किमी पैदल यात्रा, घर से 11 किमी पहले ही सांसों ने छोड़ दिया साथ

घर लौटने के लिए जमालो ने 13 अन्य लोगों के साथ तीन दिन से ज्यादा पैदल चलकर 100 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर ली थी। हालांकि छत्तीसगढ़ के बीजापुर स्थित अपने घर से करीब 11 किलोमीटर पहले ही उसकी सांसों ने साथ छोड़ दिया।

छत्तीसगढ़ः मंत्री ने लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां! 200 किमी दूर चले गए संत के दर्शन करने; सफाई में बोले- घर पर बोर हो गया था

इस दौरे पर मंत्री के साथ उनके काफिले के लोगों को भी बाबा के आश्रम पर देखा गया था। वे वहां बगैर मास्क के ही इधर-उधर घूम रहे थे।

बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए बॉर्डर पर तैनात हवलदार पिता; वीडियो कॉल पर कहा- मुझे माफ करना

हवलदार पिता मृत बेटे को वीडियो कॉल पर देख बोले थे, ‘मुझे जीवन भर इस बात का मलाल रहेगा।” यह मंजर देख न सिर्फ घरवालों की आंखें नम थीं, बल्कि आसपास मौजूद अन्य लोग भी गमगीन हो गए।’

अंडर कंस्ट्रक्शन हाइवे पर टायर फटने से पलट गई कांग्रेस नेता की कार, मां की मौत, पत्नी-बच्चे और बड़े भाई की हालत गंभीर

रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे की वजह अधूरे फोरलेन को बताया जा रहा है। गौरतलब है कि तय समय सीमा से एक साल की देरी हो चुकी है, लेकिन अब तक हाइवे का काम पूरा नहीं हो पाया है।

Chhattisgarh: नगर निगम चुनाव में कांग्रेस का परचम, रायपुर- बिलासपुर समेत इन जगहों पर दी BJP को शिकस्त

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, 151 नगर निकायों के 2834 वार्डों के लिए मतदान कराया गया था, जिसमें से 1283 वार्ड में कांग्रेस को तथा 1131 वार्ड में भाजपा को सफलता मिली।

सोनिया गांधी के खिलाफ WhatsApp पर की आपत्तिजनक टिप्पणी? नगर पंचायत अधिकारी हो गया सस्पेंड

डौंडी लोहारा नगर पंचायत के उप अभियंता कृपाराम बर्मन ने एक व्हाट्सऐप ग्रुप में गांधी से संबंधित समाचार की पेपर कटिंग साझा की और उस पर अपना कमेंट भी किया। बता दें कि निलंबन आदेश में कहा गया है कि कृपाराम बर्मन ने अपने व्हॉट्सऐप एकाउंट से नेताओं के खिलाफ विपरीत टिप्पणी की है जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम, 1965 के नियमों के विपरीत है।

छत्तीसगढ़ एनकाउंटर: जुडिशल पैनल की जांच में सुरक्षाबलों पर लगा दाग, गांववालों के माओवादी होने के भी नहीं मिले सबूत

सारकेगुडा एनकाउंटर की जांच के लिए एक सदस्यीय ज्यूडिशियल कमीशन बनाया गया था। इस कमीशन की अध्यक्षता मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज जस्टिस वीके अग्रवाल ने की।

CGPSC Recruitment, Sarkari Naukri, Govt Jobs: डिप्टी कलेक्टर, DSP और असिस्टेंट प्रोफेसर के 1500 से ज्यादा पदों पर मिलेगी नौकरी, पढ़ें पूरी जानकारी

Sarkari Naukri: CGPSC और छत्तीसगढ़ हायर एजुकेशन डिपार्टमेंट ने 1500 से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। पूरी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर भी देख सकते हैं।

घरवालों और हिन्दू संगठनों की धमकी से डरकर छोड़ दिया था मुस्लिम पति का साथ, डेढ़ साल बाद फिर हुए एक, SC तक पहुंचा मामला

विवाह के बाद इब्राहिम ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए आरोप लगाया कि पत्नी अंजलि जैन को उनके परिजनों ने बंधक बना लिया और उन्हें ऐसे दवाईयां दी जा रही हैं ताकि मानसिक स्थिति संतुलित ना लगे।

झारखंड बीजेपी में बवालः टिकट को लेकर बोले रघुबर दास के मंत्री- मैं भीख नहीं मांगूंगा, अपनी ही पार्टी पर लगा दिया था ऐसा आरोप

झारखंड के मंत्री सरयू राय को बीजेपी ने इस बार टिकट नहीं दिया है। इस पर नाराज राय ने पार्टी से टिकट की भीख नहीं मांगने की बात कही है।

फिल्म एक्ट्रेस को रोक बदमाशों ने की गाली-गलौच, भारी वस्तु से पीटा और तरल पदार्थ फेंक भाग निकले, हालत खराब

छत्तीसगढ़ी की फिल्म अभिनेत्री माया साहू पर हमला किया गया है। आरोप है कि अभिनेत्री पर तरल पदार्थ से हमला किया गया है।

सीएम भूपेश बघेल ने RSS की ड्रेस व म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट को बताया विदेशी, कहा- नेहरू से मिलने के लिए तरसते थे मुसोलिनी

सीएम भूपेश बघेल ने संघ के पोशाक और म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट पर सवाल उठाते हुए इसे विदेशी बताया है। इस पर उन्होने यह भी कहा कि नेहरू से मिलने के लिए मुसोलिनी भी तरसते थे।

छत्तीसगढ़: पहले पंक्चर किया ATM कैश वैन का टायर, फिर लूटे 1.64 करोड़ रुपए, इस गलती की वजह से धरे गए बदमाश

छत्तीसगढ़ में कैश वैन से लुटेरों द्वारा 1.64 करोड़ रुपए लूटने की बात सामने आई है। मामले में कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है।

Dantewada bypoll: न कोई सड़क न पुल, जान जोखिम में डाल 4,500 लोगों ने नदी पार कर ऐसे किया मतदान

बडेकरका गांव की अंजलि नेताम अपने दो साल की बच्ची को गोद में लेकर नदी पार कर मतदान करने पहुंची। उन्होंने बताया कि हर बार जब हम नदी पार करते हैं तो जान का खतरा होता है।

मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे शख्स की CM हाउस में ही कट गई जेब, हो गया बड़ा नुकसान

पीड़ित के पर्स में 3 हजार रुपए कैश और कुछ जरूरी दस्तावेज थे। सिविल लाइन टीआई सुधांशु बैनर्जी ने मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जति प्रमाण पत्र मामल में पूर्व सीएम अजीत जोगी के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है तथा इस संबंध में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जाति का पता लगाने के लिए बनी उच्च स्तरीय प्रमाणीकरण छानबीन समिति ने इस महीने की 23 तारीख को जारी किए गए आदेश में जोगी के कंवर आदिवासी होने के प्रमाण पत्र को खारिज कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के CM का ऐलान- अनुसूचित जातियों को आबादी के अनुपात में मिलेगा आरक्षण का फायदा

राज्य की जनसंख्या में 12.8 प्रतिशत एससी हैं और उन्हें 12 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। आरक्षण कोटा का प्रतिशत बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है।