ताज़ा खबर
 

Chhattisgarh News

शादी करने के आदी शख्स के खिलाफ थाने पहुंचीं 5वीं बीवी, प्रेमिका संग करने जा रहा था निकाह, पेट को पैर से दबाकर किया अबॉर्शन

शिक्षक का पांच शादियों के बावजूद उसका एक और युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अब वह छठी शादी करने की तैयारी में था।

Funny Monkeys

Chhattisgarh: ट्रक में आम के नीचे छिपा रखा था 70 लाख रुपए का गांजा, बंदरों ने यूं खोल दी तस्करों की पोल

ट्रक में ऊपर की तरफ आम रखे हुए थे। आमों पर नजर पड़ते ही बंदरों के झुंड ने लूट मचा दी। बंदरों के पीछे-पीछे गांव के लोग भी आम लूटने पहुंच गए। जब पुलिस को घटना की जानकारी मिली तो घटनास्थल पर जाकर मामले की जांच की।

elephant

Chhattisgarh: सो रहे परिवार पर आधी रात को हाथी ने कर दिया हमला, तबाह हो गया पूरा घर, एक की मौत

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथी के हमले की चपेट में आने से एक 17 वर्षीय लड़की की जान चली गई। पिछले एक महीने में हाथियों द्वारा किए जाने वाले हमले में अब तक चार लोगों की जान जा चुकी है।

Rape

Odisha: 4 पुलिसकर्मियों पर 8 दिन तक नाबालिग से रेप का आरोप, पीड़िता ने खुद ही थाने जाकर FIR दर्ज कराई

पीड़िता के हवाले से लिखी गई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उस पर उसके रिश्तेदार ने गलत काम करने के लिए दबाव बनाया था। आठ दिनों में उसके साथ कई बार दुष्कर्म हुआ।

Exam Students

JEE Main Result 2019: नक्सली इलाके के 72 बच्चों ने क्रैक की परीक्षा, 20 के पर्सेंटाइल जनरल कैटिगिरी की कटऑफ से भी ज्यादा

NTA JEE Main April Result 2019: छत्तीसगढ़ के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले नक्सली इलाकों से आए 72 बच्चों ने जेईई मेन 2019 में सफलता हासिल कर मिसाल पेश की है।

Chhattisgarh cm, Chhattisgarh cm 2018, Chhattisgarh cm live, Chhattisgarh chunav, Chhattisgarh election result, election results 2018, Chhattisgarh mukhyamantri shapath samaroh, Chhattisgarh mukhyamantri shapath samaroh live, Bhupesh Baghel, TS Singh Deo Baba, Rahul Gandhi, latest news, Chhattisgarh news, Chhattisgarh News

छत्तीसगढ़ः फोन टैपिंग के चलते DGP और नारायणपुर SP पर गिरी गाज, CM बघेल ने किया निलंबित

छत्तीसगढ़ में इस तरह से फोन टैप करने को लेकर एफआईआर का यह पहला मामला है।

छत्तीसगढ़ः थाने के सामने चल रहा था गैस का अवैध कारोबार, सिलसिलेवार ब्लास्ट से मचा हड़कंप

जिस दुकान में यह हादसा हुआ वहां कथित तौर पर अवैध रूप से पटाखों और गैस का कामकाज होता था। पुलिस कोतवाली के ठीक सामने ऐसा कारोबार कई सवाल खड़े करता है।

झीरम घाटी नक्सली हमलाः कल आ सकती है रिपोर्ट, 2013 में मारे गए थे दिग्गज कांग्रेसियों समेत 29 लोग

हादसे का शिकार हुए कवासी लखमा एकमात्र जीवित कांग्रेसी नेता हैं। उन्हें भी चोट लगी थी। लखमा फिलहाल भूपेश बघेल सरकार में मंत्री बने हैं।

Chhattisgarh Elections: धमाकों, धमकियों और मुठभेड़ के बीच खतरों से खेले वोटर्स और जीत गया लोकतंत्र

दक्षिण छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में मौत हमेशा सिर पर मंडराती है। बारूदी सुरंगों और हथियारों के जंजाल के बीच जब बात चुनाव की आती है तो हालात और डरावने हो जाते हैं। इन सबके बावजूद 70 फीसदी लोगों ने वोट देकर लोकतंत्र को जीत दिला दी।

Mormukut Sharma DD

नक्‍सली हमले में फंसा डीडी स्‍टाफ, गोलियों की आवाज के बीच रिकॉर्ड किया भावुक कर देने वाला वीडियो

जैसे ही दूरदर्शन की टीम पर हमला शुरू हुआ, उसके कुछ ही क्षणों के बाद दूरदर्शन के लाइटिंग सहायक मोरमुकुट शर्मा ने अपना फोन निकाला और अपनी मां के लिए एक संदेश रिकॉर्ड किया। इस वीडियो में मोरमुकुट शर्मा जमीन पर लेटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम पर नक्सली हमला, दो पु‍लिसकर्मियों समेत कैमरामैन की मौत

आरनपुर में जिला पुलिस की टीम सर्च अभियान के लिए निकली थी। टीम के साथ ही दूरदर्शन की टीम भी थी। एएनआई के मुताबिक, घात लगाकर बैठे हुए नक्सलियों ने टीम पर हमला बोल दिया। इस गोलाबारी में जिला पुलिस के दो जवानों सहित एक कैमरामैन की भी हत्या कर दी गई है।

छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर में नक्‍सलियों से मुठभेड़, सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद

नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन के जवानों पर हमला बोल दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए हैं जबकि दो अभी भी घायल हैं। बताया जा रहा है कि ये जवान मुरदोंडा से बासागुडा जा रहे थे।

Chhattisgarh election 2018: बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरेंगी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला, CM रमन सिंह को देंगी चुनौती

लिस्ट में भाजपा के संस्थापक और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्‍ला का नाम भी शामिल है। कांग्रेस ने करुणा शुक्‍ला को राजनांदगांव सीट से मुख्‍यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया है।

छत्तीसगढ़: सपा ने भी उतारे उम्मीदवार, दोनों चरणों के लिए कुल नौ चेहरों का ऐलान

राज्य में दो चरणों में 12 नवंबर और 20 नवंबर को चुनाव होगा। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे), बहुजन समाज पार्टी (पार्टी) मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) भी अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं। हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस की अभी उम्मीदवारों की दूसरी सूचि आना बाकी है।

CGPSC ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिए अावेदन करने का तरीका

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य सेवाओं की परीक्षा के लिए आधिकारिक सूचना जारी कर दी है। ये परीक्षा 17 फरवरी 2019 को होगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी विभाग की वेबसाइट psc.cg.gov.in. पर उपलब्ध है।

baahubali-2-movie-review-7592

छत्तीसगढ़: नक्सली बीहड़ में पुलिस ने खुलवाया सिनेमा हॉल, आदिवासियों को दिखाई गई फिल्म ‘बाहुबली’

छत्तीसगढ़ पुलिस ने नारायणपुर जिले में अबूझमाड़ क्षेत्र के बांसिग गांव में पहला थिएटर खोला है तथा इस पिछड़े क्षेत्र में और ऐसी सुविधाएं विकसित करने की योजना है।

छत्तीसगढ़: चुनाव से पहले भाजपा से जुड़े 17 पूर्व अधिकारी, कई विधायकों के कट सकते हैं टिकट

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा सफल माना जा रहा है। राज्य में विरोधी लहर को देखते हुए पार्टी किसी भी तरह के जोखिम से बच रही है और नए प्रयोग कर रही है। इन 24 लोगों के बीजेपी में शामिल किए जाने पर ऐसी अटकलें शुरू हो गई हैं कि बीजेपी इस बार कुछ विधायकों के टिकट काटेगी।

छत्तीसगढ़: शव ले जाने के लिए गाड़ी नहीं मिली, कांवड़ बनाकर लाश ले गए घरवाले

यहां बीजापुर जिले के मर्कापाल में एक वृद्ध महिला की मौत के बाद उसके परिजनों को वाहन नहीं मिल सका। इसी वजह से उसके परिजनों को उसे उल्टी खाट पर लिटाकर ले जाना पड़ा। महिला जिस गांव से संबंध रखती थी, उसी गांव के रहने वाले महेश गागड़ा छत्तीसगढ़ सरकार में स्कूली शिक्षा मंत्री हैं।