chhattisgarh cm Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री के चॉपर में हो गया प्री-वेडिंग फोटोशूट, फोटो सामने आने पर हड़कंप; पर बोले- नव विवाहित जोड़े पर ऐक्शन न लें

जशपुर के बीजेपी नेता संकेत साय ने अपनी पत्नी के साथ पुलिस लाइन स्थित स्टेट हैंगर में फोटोशूट कराया था। कुछ दिन पहले ही संकेत की शादी हुई है। नवविवाहित दंपत्ति की फोटो वायरल होने के बाद मामले को सुरक्षा में गंभीर चूक माना गया।

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने माफ किया टाटा पर लगा 200 करोड़ का जुर्माना

इंडियन एक्सप्रेस की तरफ से की गई जांच में पता लगा कि यह जुर्माना कंपनी और राज्य के बीच समझौते के अनुसार था। साथ ही इस जुर्माने की पुष्टि एक मुख्य सचिव के नेतृत्व वाली समिति द्वारा की गई थी।

स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ छत्तीसगढ़ के सीएम का PM मोदी को खत, कहा- नक्सली उठाएंगे फायदा

भूपेश बघेल ने कहा निजीकरण की खबर ने आदिवासी समुदाय को उत्तेजित कर दिया है। बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के उद्योगों को दिए गए महत्व का हवाला भी दिया और कहा राज्य सरकार हमेशा इसका समर्थन करेगी।

कांग्रेसी सरकार राम वन गमन रास्ते का करेगी उद्धार, प्रोजेक्ट में आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में होंगे विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों को इस पवित्र काम में योगदान देने का अवसर देने के लिए हमने ‘राम वन गमन प्रयत्न’ परिपथ विकास कोष’ स्थापित करने का निर्णय लिया है।

छत्तीसगढ़ः हरेली तीज पर लाठियों के साथ करतब करते दिखे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Hariyali Teej: बता दें कि इसी आयोजन में सीएम बघेल ने अपने गोधन योजना का भी उद्घाटन किया, राज्य के लोग इस त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाते हैं

कांग्रेस सरकार की मुहिम की RSS ने की तारीफ, पर बीजेपी सोशल मीडिया पर कर रही विरोध, जानें- क्या है गोधन न्याय योजना?

गोधन न्याय योजना शुरू करने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने राज्य सरकार की आलोचना की है।

किसानों से गाय का गोबर खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार, लॉन्च की गोधन न्याय योजना

सरकार किसानों से गाय का गोबर करीद उससे वर्मी कंपोस्ट खाद बनाएगी। जिसे बाद में किसानों, वन विभाग और उद्यानिकी विभाग को दिया जाएगा। इस योजना की शुरुआत 21 जुलाई को हरेली त्योहार के दिन होगी।

छत्‍तीसगढ़: कुपोषण दूर करने के लिए बच्चों को चावल में विटामिन-आयरन मिलाकर देगी सरकार, बजट में 5.80 करोड़ रु. का प्रावधान

Chhatisgarh: कोंडागांव जिले में 6 साल तक के 53295 बच्चों में से 5966 बच्चे गंभीर कुपोषित और 13606 बच्चे कुपोषित की श्रेणी में, यहां सबसे पहले शुरू होगी योजना

CM भूपेश बघेल बोले, ‘वीडी सावरकर का चेला था नाथूराम गोडसे’, लगाए गोडसे मुर्दाबाद के नारे; बीजेपी ने किया विरोध

बघेल ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि कोई गांधी और उनकी विचारधाराओं को वास्तव में अपनाना चाहता है, तो उन्हें निश्चित रूप से नाथूराम गोडसे की निंदा करनी होगी।

छत्तीसगढ़ के CM का ऐलान- अनुसूचित जातियों को आबादी के अनुपात में मिलेगा आरक्षण का फायदा

राज्य की जनसंख्या में 12.8 प्रतिशत एससी हैं और उन्हें 12 प्रतिशत आरक्षण मिल रहा है। आरक्षण कोटा का प्रतिशत बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही है।

यह पढ़ा क्या?
X