chhatisgarh

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल ने गौरा गौरी पूजा में अपने हाथों पर सहे चाबुक के वार, जानिए फिर क्या हुआ

छत्तीसगढ़ में गौरा गौरी पूजा मनाने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है। इस अवसर पर अपने हाथों पर सोटा खाने की मान्यता है। लोगों का कहना है कि ऐसा करने से सभी तरह के दुख और परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Dantewada Chhattisgarh By-Election Result 2019 Updates: कांग्रेस ने दी BJP को शिकस्त, जोगी की पार्टी और बसपा को मिली करारी हार

Chhattisgarh Dantewada Dantewada By-Election Result 2019 Updates : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा उपचुनाव की मतगणना आज होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं।

लोगों का इलाज करने को महिला स्वास्थ्यकर्मी ने पैदल पार की नदी, बोली- सेवा सबसे बड़ा काम

छत्तीसगढ़ की एक महिला स्वास्थ्य कर्मचारी ने चारों ओर से पानी से घिरे एक दुर्गम गांव में पैदल नदी पार कर लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई। उसके इस काम की लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की।

फ्लाइट छूटी तो महिला कर्मचारी को गालियां देने लगे कांग्रेस विधायक, एयर इंडिया ने कहा- जांच के बाद करेंगे कार्यवाही

हासमुंद से कांग्रेस विधायक विनोद सेवन लाल चंद्राकर सात सितंबर की शाम देरी से पहुंचे जिससे उनकी उड़ान छूट गई। इससे नाराज चंद्रकार ने एयर इंडिया की सहयोगी अलायंस एयर की महिला कर्मी पर कथित तौर पर चिल्लाना और बदसूलकी करना शुरू कर दिया।

छत्तीसगढ़: छात्र ने पूछा- कैसे बनें नेता? CM बघेल के मंत्री बोले- ‘DM-SP का कॉलर पकड़ो

वीडियो वायरल होने के बाद छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

किराएदार और नौकर को थी पैसों की जरुरत, महिला ने 5 लाख की सुपारी दे करवाई मर्चेंट नेवी इंजीनियर पति की हत्या

प्लानिंग के मुताबिक इंजीनियर विश्वनाथ के सिर पर आरोपियों ने ताबड़तोड़ हथौड़े से चार-पांच वार कर मौत के घाट उतार दिया।

Chhattisgarh: महिला स्कूल टीचर ने बच्चों को पीटा फिर बनाया मुर्गा, जबरन कहलवाया ‘मैं गधा हूं’

बताया जा रहा है कि टीचर ने मुर्गा बने बच्चों की पहले तो छड़ी से पिटाई की फिर उनसे कहलवाया की मैं गधा हूं। इस करतूत का टीचर ने वीडियो भी रिकॉर्ड किया।

Chhattisgarh : जंगली हाथी ने घर पर किया हमला, बुजुर्ग महिला को कुचलकर मार डाला

छतीससगढ़ में एक दतैल जंगली हाथी ने एक किसान के घर में हमला कर 60 वर्षीय वृद्धा की जान ले ली है। बताया जा रहा है कि वृद्धा उस दौरान घर में सो रही थी।

Naxal Attack in Dantewada: बीजेपी MLA पर नक्सली हमले ने ताजा किए झीरम घाटी के घाव, तब हुई थी 30 कांग्रेसी नेताओं की हत्या

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने हमला कर उनकी हत्या कर दी है। बता दें कि इससे पहले साल 2013 में नक्सलियों ने कांग्रेस के काफिले हमला करके 25 से अधिक कांग्रेसियों को मौत के घाट उतार दिया था।

CRPF कॉन्स्टेबल पर पत्नी की हत्या का आरोप, पूछताछ में बोला- चुनाव ड्यूटी पर जाने से रोक रही थी, इसलिए मार डाला

छत्तीसगढ़ में कोबरा बटालियन के एक सीआरपीएफ कॉन्सटेबल पर अपनी पत्नी की हत्या करने का आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि जवान की पत्नी उसे चुनाव ड्यूटी पर जाने से कथित तौर रोक रही थी।

बघेल सरकार ने सरकारी योजनाओं से हटाया दीनदयाल उपाध्याय का नाम, रमन सिंह बोले- बदलापुर की नई कड़ी

छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की पांच योजनाओं से पंडित दीनदयाल उपाध्याय का नाम हटा दिया गया है। इन योजनाओं में अब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और डॉक्टर भीमराव आंबेडकर का नाम जोड़ा गया है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए 10 नक्सली, 11 हथियार बरामद

छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षा बलों ने बीजापुर में 10 नक्सलियों को मार गिराया है।

छत्तीसगढ़: पत्रकार व जवानों पर फायरिंग करने वाले 3 नक्सली गिरफ्तार, जनमिलिशिया प्लाटून के हैं सदस्य

दंतेवाड़ा में 30 अक्टूबर 2018 को कवरेज के दौरान डीडी न्यूज के कैमरामैन और सुरक्षा बल पर हमले में शामिल तीन नक्सलियों को पुलिस ने बर्रेम के जंगल से गिरफ्तार कर लिया है।

छत्तीसगढ़: सूरजपुर में हाथी का आतंक, 72 घंटे में 4 ग्रामीणों को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हाथी के आतंक से इलाके के लोग दहशत में है। पिछले तीन दिनों में हाथी ने चार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है।

छत्तीसगढ़: बेटे ने तंत्र-मंत्र के चक्कर में मां को मार डाला, खून पीने के बाद कर दिए शरीर के टुकड़े

छत्तीसगढ़ में हत्यारोपी बेटे ने सपने में देखा कि उसकी मां ही पिता व छोटे भाई की मौत की जिम्मेदार है। जिसकारण उसने धारदार हथियार से अपनी मां की हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़ सरकार ने लिया 2000 करोड़ का कर्ज, धान खरीदी, बोनस और कर्जमाफी जैसी योजनाएं की जाएंगी पूरी

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से 2000 करोड़ रुपए का कर्ज लिया है। जिसकी दूसरी किस्त 1500 करोड़ की मंजूरी बुधवार को मिल गयी।

छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल ने रोकी ‘रमन मोबाइल’ योजना, बीजेपी विधायक बोले निर्णय उचित नहीं

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व की रमन सिंह सरकार द्वारा चलाई जा रही मोबाइल फोन वितरण योजना को स्थगित रखने का फैसला किया है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने ‘रमन मोबाइल’ के नाम से अपनी महत्वाकांक्षी योजना स्मार्ट फोन वितरण शुरू की थी।

छत्तीसगढ़ में सीएम के चार दावेदार, राहुल ने फोटो और अमेरिकी हॉफमैन का कथन शेयर कर किया इशारा

राहुल ने इससे पहले मध्य प्रदेश के घोषित मुख्यमंत्री कमलनाथ और इस पद पर उनके प्रतिद्वंद्वी दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के चित्र तथा राजस्थान के घोषित मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सचिन पायलट के चित्र भी ट्वीट किए थे।