chhath puja

कोरोना के साए में मनी छठ: दिल्ली में प्रतिबंध तो लोग चले एनसीआर

कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सभी लोगों ने मास्क लगा रखा था। साथ ही स्थानीय पुलिस और छठ समिति से जुड़े आयोजक भी लोगों से अपील कर रहे थे कि भौतिक दूरी का ख्याल रखें।

Chhath Puja 2020 Vrat Katha, Vidhi: छठ पूजा की कथा को पढ़ने-सुनने से मनोकामना पूर्ति की है मान्यता, जानें

Chhath Puja 2020 Vrat Katha, Kahani, Story, Puja Vidhi: श्रद्धा से छठ पूजा का व्रत रखने से इस व्रत का सैकड़ों गुणा यज्ञों का फल प्राप्त होता है। कई लोग केवल संतान ही नहीं बल्कि घर-परिवार में सुख-समृद्धि और धन लाने के लिए भी यह व्रत रखते हैं।

Chhath Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat: प्राचीन विधि से दें सूर्य देव को अर्घ्य, जानें विधि और शुभ मुहूर्त

Chhath Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Puja Time, Samagri, Mantra: कहते हैं कि यह आस्था और श्रद्धा का सबसे खास त्योहार है। इसलिए ही इसके प्रति लोगों में बहुत अधिक विश्वास है।

Happy Chhath Puja 2020 Wishes Images, Messages: ‘जिंदगी में आए खुशियों की बहार…’ इन मंगलकामनाओं के साथ करीबियों से सांझा करें ये बधाई संदेशा, शेयर करें लेटेस्ट मैसेज

Happy Chhath Puja 2020 Wishes Images, Messages, Status, Photos, Quotes, Pics: इस त्योहार को यूं ही महापर्व का दर्जा नहीं दिया जाता है, चार दिनों के इस पर्व में कई नियमों का पालन करना पड़ता है

Happy Chhath Puja 2020 Wishes Images, Status, Quotes: छठ महापर्व के दिन करीबियों को दें शुभकामनाएं, यहां देखें लेटेस्ट विशेज

Happy Chhath Puja 2020 Wishes Images, Status, Quotes, Wallpapers,Messages, Photos: छठ महापर्व में व्रत रखना आसान नहीं माना जाता है क्योंकि इसमें कई नियमों का पालन करना पड़ता है

Chhath Puja 2020 Puja Vidhi, Muhurat: कैसे की जाती है छठ पूजा, जानें प्राचीन विधि

Chhath Puja 2020 Puja Vidhi, Shubh Muhurat, Puja Time, Samagri, Mantra: छठ पूजा को महापर्व के रूप में मनाया जाता है। छठ पूजा साल 2020 में 18 नवंबर, बुधवार से शुरू हो चुकी है जो 20 नवम्बर तक चलेगी।

Chhath Songs: ‘उग हे सूरज देव…’ महापर्व छठ पूजा के मौके पर इन गानों को सुनने की रहती है धूम

Chhath Songs: व्रतियों से भरा-पूरा घर, प्रसाद बनाने से लेकर छठ के गानों तक, हर किसी का अपना महत्व है

Chhath Puja 2020 Date, Puja Timings: हर साल क्यों मनाई जाती है छठ पूजा, जानिए इस महापर्व का इतिहास और महत्व

Chhath Puja 2020 Date and Time, Puja Vidhi, Shubh Muhurat: प्राचीन कथा के मुताबिक प्रियंवद नाम का एक राजा था। उनकी शादी मालिनी नाम की स्त्री से हुई। शादी के सालों बाद भी प्रियंवद को संतान की प्राप्ति नहीं हुई।

मनोज तिवारी ने ट्वीट कर केजरीवाल को बताया ‘नमकहराम’ सीएम, AAP ने दिया जवाब

मनोज तिवारी के बयान पर आप के दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाया गया है। मनोज तिवारी क्या योगी, खट्टर और विजय रूपानी को भी ‘नमकहराम’ कहेंगे?

नहाय-खाय से शुरू हुआ छठ का महापर्व, इस दिन जानिये क्या प्रसाद ग्रहण करने की है मान्यता

Nahay-Khay Puja: चार दिनों तक चलने वाले इस त्योहार का नहाय-खाय पहला दिन होता है। इस दिन व्रती सुबह-सवेरे नहाने के बाद सात्विक भोजन ग्रहण करती हैं।

Chhath Puja 2020 Date: इस दिन मनाया जाएगा छठ महापर्व, जानें क्या है इस दिन का महत्व

Chhath Puja 2020 Date in India: दुनियाभर में छठ के इस पावन त्योहार को महापर्व के रूप में मनाया जाता है। साल 2020 में 18 नवंबर, बुधवार से 21 नवंबर, शनिवार तक मनाया जाएगा।

दिवाली के 6 दिनों बाद मनाया जाता है छठ का महात्योहार, जानिये इस साल की तिथि और बाकी डिटेल्स

Chhath Parv 2020: तीसरे दिन शाम को संध्या अर्घ्य का समय होता है। इस दिन डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है।

छठ पर जानें नीतीश कुमार और लालू यादव के घर का क्या है हाल

राज्य के मुखिया नीतीश का आवास त्योहार पर गुलजार है। बीते दो दिनों से नीतीश के घर मंत्री, नेता और सीनियर अधिकारियों का आना जाना है। सभी को प्रसाद देने के लिए खुद नीतीश भी जुटे रहते हैं।

छठ ने बदली दिल्ली की राजनीति, डूबते सूर्य को आज दिया जाएगा अर्घ्य

कभी दिल्ली में छठ पूजा के सामान के लिए बाजार-बाजार भटकने वाले लोगों के लिए पूरा दिल्ली-एनसीआर छठ का बाजार बन गया है। एक अनुमान के मुताबिक इस इलाके में छठ पर्व पर सौ करोड़ से ज्यादा का कारोबार होता है। केवल यमुनापार या दिल्ली के पिछड़े इलाकों में नहीं कनॉट प्लेस और दक्षिणी दिल्ली जैसा संपन्न लोगों का बाजार भी छठ पर्व के सामानों से पटा पड़ा है।

उत्तर प्रदेश में छठ पर्व की सार्वजनिक छुट्टी

उत्तर प्रदेश सरकार ने छठ पर्व के अवसर पर मंगलवार 17 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने इस आशय की जानकारी,,

छठ पर दिल्ली निगमों में 17 को सार्वजनिक अवकाश

दिल्ली के तीनों नगर निगमों में 17 नवंबर को छठ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इसके अलावा निगमों के सभी दफ्तरों और संस्थानों में 19 नवंबर को दोपहर दो..

Ind Vs Aus 4th Test Live
X