Cheteshwar Pujara

ICC Rankings: अश्विन आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंचे; रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को फायदा

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाए और मैच में आठ विकेट लिए। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था। आलराउंडरों की सूची में उनके 336 अंक हैं। इस सूची में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर (407) अंक शीर्ष पर हैं।

India vs England 2nd Test: अक्षर पटेल ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है दोनों टीमों की Playing XI

India vs England 2nd Test Playing xi Predictions: कुलदीप यादव भी करीब दो साल बाद टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में चुने गए हैं।कुलदीप आखिरी बार 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। बेन फोक्स के रूप में इंग्लैंड को नया विकेटकीपर मिला है।

IPL 2021 AUCTION: फाइनल लिस्ट जारी, श्रीसंत का सपना टूटा; एक करोड़ से ज्यादा के बेस्ट प्राइस में सिर्फ चार भारतीय

61 जगह के लिए 164 भारतीय और 128 विदेशियों खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। कुल 292 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। फ्रेंचाइजियों ने 17 नए खिलाड़ियों के नाम भी जोड़े हैं। ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श, न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल नीलामी का हिस्सा होंगे।

Ind vs Eng: इंग्लैंड ने 9 साल बाद दी भारत को उसके घर में मात, विदेश में लगाया जीत का छक्का

भारतीय टीम घरेलू मैदान पर 4 साल बाद हारी है। इससे पहले भारत को आखिरी बार उसके घर में ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट में मात दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने 23 फरवरी 2017 को पुणे में भारत को 333 रनों से हराया था।

‘मेरी बैटिंग देख थक गए थे ऑस्ट्रेलियाई, नाथन लियोन ने की थी रिटायर होने की गुजारिश,’ चेतेश्वर पुजारा ने सुनाया था किस्सा

साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 74.43 के औसत से 521 रन बनाए थे। वह उस सीरीज में सबसे ज्यादा 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे।

India vs England: चेतेश्वर पुजारा ने दी पंत को नसीहत- परिस्थितियों के मुताबिक खेलें; इंग्लिश स्पिनर ने कहा- ऋषभ सबसे अलग खिलाड़ी

ऋषभ पंत ने 88 गेंदों पर 91 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वे लगातार तीसरी बार भारत में नर्वस नाइनटीज का शिकार हुए हैं। सबसे बड़ी बात कि जब टीम को उनकी जरुरत थी तो पंत ने अपना विकेट फेंक दिया।

अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए चेतेश्वर पुजारा, कमेंटेटर तक के मुंह से निकला- वास्तव में दुर्भाग्यशाली; देखें Video

पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड 578 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई। उसके 73 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद पुजारा और पंत ने 5वें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की।

तीसरे दिन का खेल खत्म; इंग्लैंड ने कसा शिकंजा, भारत पर फॉलोऑन का खतरा

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर होगा। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

‘यह दीवार उस सीमेंट से बनी है जो टूटती नहीं,’ पूर्व ओपनर ने कहा- रोहित-विराट नहीं, चेतेश्वर पुजारा हो सकते हैं ट्रम्प कार्ड

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

ICC Test rankings: विराट कोहली चौथे नंबर पर बरकरार; चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को फायदा, बाबर आजम फिसले

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे छठे से सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। बाबर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कराची टेस्ट में अर्धशतक भी नहीं लगा सके थे।

गाबा में शरीर पर चोट खाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, चेतेश्वर पुजारा ने सुनाई दूसरी पारी की दर्दनाक कहानी

गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान 11 गेंदें चेतेश्वर पुजारा के शरीर पर लगी थी। तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें बॉडी लाइन गेंदबाजी करते हुए परेशान किया था।

भारत के लिए वनडे और टी20 में भी खेलना चाहते हैं चेतेश्वर पुजारा, 7 साल से लिमिटेड ओवर में नहीं मिला मौका

पुजारा पिछली बार भारत के लिए 19 जून 2014 को वनडे मैच खेले थे। तब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 27 रन बनाए थे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1 अगस्त 2013 को वनडे में डेब्यू किया था।

चेतेश्वर पुजारा के चौके लगाने पर भी दर्शक हो रहे थे नाराज, सचिन तेंदुलकर ने क्रीज पर दिया था गुरुमंत्र

पुजारा का जन्म 25 जनवरी 1988 को राजकोट में हुआ था। उन्होंने कई बार धीमी बल्लेबाजी कर टीम की नैया को पार लगाया है। कई बार इस कारण उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है।

भारत की नई ‘दीवार’, चेतेश्वर पुजारा ने खेलीं 928 गेंदें, टीम इंडिया की कुल गेंदों में से एक चौथाई बॉल का किया सामना

चेतेश्वर पुजारा ने सीरीज में तीन अर्धशतक लगाए। वे एक बार शून्य पर आउट हुए। उन्होंने सीरीज में कुल 29 चौके लगाए। 4 टेस्ट के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 29.20 रहा। पुजारा की कुल 928 गेंदों को ओवर में बदलेंगे तो यह 155 ओवर होगा।

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मैच में कराई भारत की वापसी, ऑस्ट्रेलिया को 54 रनों की लीड

वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मैच में भारत की वापसी कराई। पहली पारी में दोनों ने सातवें विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने 62 रनों की पारी खेली।

ICC Rankings: स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा; ऋषभ पंत-चेतेश्वर पुजारा ने लगाई छलांग, हनुमा विहारी-रविचंद्रन अश्विन का भी फायदा

तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले चेतेश्वर पुजारा आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में आठवें स्थान पर हैं, जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Ind vs Aus: टीम इंडिया ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार, गाबा में ही होगा चौथा टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ, निक हॉकले ने सोमवार को पुष्टि की कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा टेस्ट खेलने के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार हो गई है।

‘लड़कियों से दूर भागते हैं चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा है टीम इंडिया का फेंकू’; कपिल शर्मा के शो पर विराट कोहली ने किया था खुलासा

विराट कोहली ने बताया, ‘‘पुजारा से ज्यादा शरीफ लड़का मैंने अपनी जिंदगी में नहीं देखा। उनका नाम है पुजारा। दिन में 5 बार पूजा करते हैं। उनकी वाइफ का नाम भी पूजा है।’’ कपिल ने कहा कि उनका नाम ही धार्मिक है।

ये पढ़ा क्या?
X