Cheteshwar Pujara

ICC Test Batsman Rankings 2019: टीम इंडिया का जलवा, रोहित तीनों फॉर्मेट के टॉप-10 में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय

ICC Test Batsman Rankings 2019: रोहित शर्मा से पहले भारत की ओर से विराट कोहली और गौतम गंभीर आईसीसी के तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

India Test Squad, Schedule for South Africa Series 2019: यहां जानिए भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

Ind vs SA, India vs South Africa Test Series 2019 Schedule, Squad, Players List, Match Date and Time, Live Streaming: इससे पहले इन दोनों देशों के बीच 36 टेस्ट मैच खेले गए हैं। जिनमें 15 टेस्ट को अफ्रीका जीतने में कामयाब रहा है।

India vs West Indies 1st Test: रहाणे और हनुमा ने टीम इंडिया को संभाला, पहले दिन 6 विकेट पर बनाए 203 रन

अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी के अलावा ओपनर लोकेश राहुल (44) ने भी उपयोगी पारी खेली। पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने 68.5 ओवर में 6 विकेट पर 203 रन बना लिए थे। ऋषभ पंत (20) और रविंद्र जडेजा (3) नाबाद हैं।

India vs West Indies 1st Test: अजिंक्य रहाणे बने टीम इंडिया का सहारा, बारिश के कारण 68.5 ओवर का ही खेल हुआ

India vs West Indies (Ind vs WI) 1st Test: टीम इंडिया ने दो मैच की सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट पर 203 रन बना लिए हैं। गुरुवार को पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऋषभ पंत 20 और रविंद्र जडेजा 3 रन बनाकर नाबाद थे। बारिश के कारण पहले दिन […]

India vs West Indies A: गेंदबाजों ने विंडीज को किया पस्त, भारत के पास 200 रनों की लीड

India vs West Indies A: भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन विंडीज की टीम 297 रनों के जवाब में 181 रनों पर ही सिमट गई। वहीं भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं। हनुमा […]

राहुल द्रविड़ संग चेतेश्‍वर पुजारा, फोटो देख फैंस ने कहा- एक के बगल में दूसरी दीवार

पुजारा आज भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। पुजारा की कोशिश भारत के लिए आने वाले मैचों के दौरान भी इस प्रदर्शन को जारी रखने की होगी।

तूफानी शतक मारकर बोले पुजारा, अपनी पारी से नहीं हूं हैरान, लोगों ने मुझे कम आंका

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तूफानी शतक लगाकर बोले पुजारा “मुझे व्हाइट-बॉल क्रिकेट में जब भी मौका मिला है, मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे इस शतक से कोई हैरानी नहीं हो रही अपनी क्षमता पर मुझे पूरा भरोसा था।”

टी-20 में टेस्ट क्रिकेट के एक्सपर्ट चेतेश्वर पुजारा का जलवा, लगा दिया शतक

पुजारा ऐसे चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं जिसने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 300+, लिस्ट ए क्रिकेट में 150+ रन और टी-20 में शतक बनाया है। पुजारा से पहले ये कारनामा वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने किया है।

‘आउट नहीं हुए तो मंगवाएंगे व्हीलचेअर’, जानें पुजारा पर किसने की छींटाकशी

ऑस्ट्रेलिया दौरे में चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन पुजारा ने एक छोर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। पुजारा ने एक बार फिर मैराथन पारी खेली और 373 गेंदों का सामना करते हुए 193 रन ठोके। पुजारा की इस पारी से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज इतने हताश हो गए कि उनके एक गेंदबाज ने पुजारा से ये तक पूछ डाला कि आप बल्लेबाजी करते-करते बोर नहीं हुए।

आदित्य सरवटे की फिरकी में घूमा सौराष्ट्र, विदर्भ ने 78 रनों से जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

Ranji Trophy Final 2018-2019, Vidarbha vs Saurashtra: विदर्भ ने खिताब पर जमाया कब्जा। 78 रनों से दर्ज की धमाकेदार जीत।

20 साल से बिस्तर पर हैं पिता, मां चला रहीं घर, अब क्रिकेट मैदान पर चमका बेटा आदित्य सरवटे

Ranji Trophy Final: इस खिलाड़ी की प्रतिभा इन दिनों भले ही शोर मचा रही हो, जिसकी चर्चा हर ओर हो रही है लेकिन मुश्किलों ने इस युवा खिलाड़ी का कड़ा इम्तिहान लिया है….

घर आते ही खुद सफाई में जुट जाते हैं चेतेश्वर पुजारा- पत्नी ने बताईं कई निजी बातें

पुजारा की पत्नी पूजा ने बताया कि जब सब लोग घर पर होते हैं तो सभी एक साथ बैठकर आराम से बातें करते हैं। अब हमारी एक बेटी है तो पुजारा उसके साथ भी खेलते हैं।

VIDEO: आउट थे फिर भी क्रीज पर डटे रहे चेतेश्‍वर पुजारा, वापस लौटते समय फैंस ने कहा- ‘चीटर’

इस मैच में अंपायरिंग कर रहे गोवा के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर खालिद के इस फैसले से कर्नाटक की टीम खुश नजर नहीं आई। अंपायर के एक गलत फैसले की वजह से टीम फाइनल का रास्ता सफर नहीं कर सकी।

एक पारी में 500 से ज्‍यादा गेंद खेलने वाले इकलौते भारतीय, जानें कैसे भरोसे का दूसरा नाम बने चेतेश्‍वर पुजारा

Happy Birthday Cheteshwar Pujara: अब तक अपने करियर में पुजारा ने 68 टेस्ट मैच खेले हैं जिसकी 114 पारियों में इस बल्लेबाज ने 5426 रन बनाए जिसमें 18 शतक और 3 दोहरा शतक भी शामिल है और 20 अर्धशतक इस खिलाड़ी ने जमाए हैं।

रणजी ट्रॉफी इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल कर सौराष्ट्र ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में बनाई जगह

उत्तर प्रदेश की टीम दूसरी पारी में 194 रन पर सिमट गई, जिससे सौराष्ट्र को 372 रन का लक्ष्य मिला, जो उसने मैच के 5वें और अंतिम दिन दूसरे सत्र में हासिल कर लिया।

कैसे नीम के पेड़ के नीचे खेलने वाले पुजारा बन गए भारतीय टीम के नए ‘दीवार’, 13 साल की उम्र में खेला था अंडर-16 मैच

‘मैन ऑफ द सीरीज’ बने पुजारा के लिए यह सीरीज बेहद खास रहा, उन्होंने चार मैचों की इस सीरीज में तीन शतक लगाए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा 521 रन बनाने वाले पुजारा के लिए यहां तक का सफर कतई आसान नहीं था

VIDEO: जीत के जश्‍न में नाची टीम इंडिया, पुजारा का डांस देख सब हुए लोट-पोट

इस मैच से पहले खेले गए तीन मैचों में दो जीत हासिल कर भारतीय टीम पहले ही सीरीज में आगे थी। ऐसे में इस मैच के ड्रा होते ही सीरीज भारत के नाम हो गई। सीरीज जीतने के बाद खिलाड़ियों ने मैदान पर अनोखे अंदाज में जश्न मनाया।

IND VS AUS: ऑस्‍ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के हीरो साबित हुए ये भारतीय क्रिकेटर

IND VS AUS: विराट सेना इस दौरे को कुछ खास बनाने के मकसद से उतरी थी और उसने हर मोर्चे पर मेजबान को शिकस्त देते हुए इसे पूरा भी किया और ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली।