Chennai Superkings

IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स में एक और ‘बुजुर्ग’ शामिल, रॉबिन उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से किया ट्रेड

IPL 2021 Auction: राजस्थान रॉयल्स ने उथप्पा को ट्रेड कर अपने पर्स को और बढ़ा दिया है। राजस्थान रॉयल्स ने इससे पहले स्टीव स्मिथ को रिलीज कर अपने पर्स में 4 करोड़ रुपए का इजाफा किया था।

‘किसी और का गुस्सा मेरे सामने उतारते हैं माही’, साक्षी ने MS Dhoni को लेकर किया था खुलासा

साक्षी ने हाल ही में अपना 32वां जन्मदिन मनाया है। वे इन दिनों अपने पति और बेटी जीवा के साथ दुबई में हैं। धोनी आईपीएल समाप्त होने के बाद परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए गए हैं। साक्षी के जन्मदिन के मौके पर पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शोएब मलिक और उनकी पत्नी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा मौजूद थीं।

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

श्रेयस अय्यर IPL फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा कप्तान, 8वीं बार होगा टॉप-2 टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत

कभी फाइनल नहीं जीतने वाले कप्तानों में स्टीव स्मिथ, विलियमसन, कोहली, विटोरी, बेली, तेंदुलकर और कुंबले हैं। कम से कम एक बार फाइनल जीतने वाले कप्तानों में धोनी, रोहित शर्मा, वॉर्नर, गंभीर, गिलक्रिस्ट और वॉर्न हैं।

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले शेन वॉटसन ने लिया संन्यास, पिछले साल खून से लथपथ होकर भी खेली थी यादगार पारी

आईपीएल में वॉटसन ने 145 मुकाबले खेले। इनमें से चेन्नई के लिए 43 मैच में 1182 रन बनाए और 6 विकेट लिए। आईपीएल में उनका ओवरऑल रन 3874 है। इस दौरान 4 शतक लगाए और 92 विकेट लिए।

चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत से प्लेऑफ की दौड़ में बढ़ा रोमांच, बाहर हो सकती है कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम

मैच में नहीं खेलने के कारण फाफ डुप्लेसिस को ऑरेंज कैप की रेस में नुकसान हुआ है। वे 12 मैच में 401 रन के साथ सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। शुभमन गिल 13 मैच में 404 रन के साथ अब छठे स्थान पर पहुंच गए।

IPL: MS Dhoni को बोल्ड कर वरुण चक्रवर्ती ने रचा इतिहास, CSK ने तोड़ा मुंबई इंडियंस का यह रिकॉर्ड

मैच में चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक लगाया। वे 23 साल या उससे कम उम्र में चेन्नई के लिए अर्धशतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने।जडेजा इस सीजन में आखिरी गेंद पर छक्का मारकर मैच जीतने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट

धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए थे। आईपीएल इतिहास में पहली बार टीम के 5 बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए। सैम करन ने 52 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे

चेन्नई की टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट तो 4 रन के निजी स्कोर पर ही गिर गए थे। यह दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोच्ची टस्कर्स केरला के 2 रन पर 4 विकेट गिर गए थे।

‘चेन्नई एक्सप्रेस अब मालगाड़ी बन गई है,’ पूर्व ओपनर ने MS Dhoni पर लगाया केदार जाधव को ‘ढोने’ का ‘आरोप’; VIDEO

चेन्नई की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें तकरीबन खत्म हो चुकी हैं। खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की टीम पूर्व खिलाड़ियों, क्रिकेट विशेषज्ञों और आलोचकों के निशाने पर आ गई है।

13 साल में पहली बार MS Dhoni की CSK पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, राजस्थान टॉप-5 में पहुंचा

टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो चेन्नई और राजस्थान के मैच से रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस सिर्फ टॉप-5 में थे। वे अभी भी तीसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके 10 मैच में 375 रन हैं।

IPL 2020: एक गेंद पर दो बार आउट हुए राशिद खान, सोशल मीडिया पर फैंस ने लिए मजे; VIDEO

टूर्नामेंट में चेन्नई की ये तीसरी जीत है। उसने हैदराबाद को 168 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के ‘डर’ से अंपायर ने नहीं दिया वाइड, डेविड वॉर्नर हुए हैरान; देखें VIDEO

सोशल मीडिया क्रिकेट फैंस इसे धोनी की ‘दादागिरी’ बता रहे हैं तो कुछ फैंस ने कहा कि धोनी की नहीं पूरी तरह अंपायर की गलती है। चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया।

केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से मिले MS DHONI, पंजाब के कप्तान को टिप्स देते नजर आए माही; देखें VIDEO

किंग्स इलेवन पंजाब और आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्टिटर अकाउंट पर इसे शेयर किया। पंजाब ने राहुल और धोनी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘‘आप कुछ जीतते हैं और कुछ सीखते हैं।’’

‘मुरली विजय टेस्ट में कमबैक के लिए IPL में प्रैक्टिस नहीं करें’, CSK के ओपनर पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सनराइजर्स की परेशानी उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई की ओपनर्स हैं। सीएसके के ओपनर मुरली विजय ने 3 मैच में सिर्फ 32 रन बनाए हैं।

CSK vs DC: 39 साल के धोनी ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच, विराट कोहली होने लगे ट्रोल; देखें video

मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए।टीम के लिए सबसे ज्यादा 64 रन पृथ्वी शॉ ने बनाए। धवन ने 35 और अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली।

सुपर-डुपर स्टाइल में लौटे अंबाती रायुडू, IPL 2020 के पहले मुकाबले के बाद बने टॉप रन स्कोरर

अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से रायुडू ने आलोचकों को करारा जवाब दिया। उन्हें पिछले साल वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। रायुडू की जगह विजय शंकर को मौका दिया गया था जो खुद को साबित नहीं कर पाए थे और चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

IPL 2020 के पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, अपनी कप्तानी में चेन्नई को दिलाई 100वीं जीत

अबुधाबी में खेले गए आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई ने जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अंबाती रायुडू ने 71 और फाफ डुप्लेसिस ने नाबाद 58 रन बनाए।

ये पढ़ा क्या ?
X