Chennai Super Kings

RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फाफ डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने 400 रन पूरे कर लिए। वे आईपीएल के 13वें सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

‘बूढ़ी हो गई धोनी की टीम, प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म,’ मुंबई के खिलाफ मैच से पहले बोले चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज

चेन्नई और मुंबई के बीच टूर्नामेंट का 41वां मुकाबला शुक्रवार (23 अक्टूबर) को खेला जाएगा। मुंबई की टीम अंक तालिका में 9 मैच में 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, चेन्नई की टीम 10 मैच में 6 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। मैच हारने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

ट्विटर पर वायरल हुई चेन्नई सुपरकिंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी के एक्सीडेंट की खबर, जानिए क्या है सच

लक्षमीपति बालाजी इस समय दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ बायो-बबल में हैं। टीम ने 10 अक्टूबर को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया था। उस वीडियो में लक्ष्मीपति बालाजी ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कुछ अहम बातें कही थीं।

SRH vs CSK: पहली ही गेंद पर आउट हुए फाफ डुप्लेसिस, 6 साल बाद की इतनी शर्मनाक बल्लेबाजी

इस सीजन में डुप्लेसिस ने 8 मैच में 307 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51.16 और स्ट्राइक रेट 146.88 का रहा है। डुप्लेसिस ने 3 अर्धशतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 29 चौके और 8 छक्के निकले हैं।

‘ऐसे जाहिलों का इलाज जरूरी’- धोनी की बेटी को मिली रेप की धमकी तो भड़के कुमार विश्वास

कुमार विश्वास ने उन लोगों को जमकर फटकार लगाई है जिन्होंने धोनी की 5 साल की बेटी को उनके ख़राब प्रदर्शन के लिए निशाना बनाया है।

‘सरकारी नौकरी समझ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं कुछ बल्लेबाज,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

CSK की टीम यूएई पहुंचने के बाद से ही संघर्ष कर रही है। पहले उसके दल के 12 सदस्यों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। फिर उनके वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से खुद को अलग कर लिया।

KXIP vs CSK: महेंद्र सिंह धोनी ने रचा इतिहास, केएल राहुल का कैच लेकर हासिल की एक खास उपलब्धि

धोनी ने मैच के 18वें ओवर में केएल राहुल का शानदार कैच लिया। उन्होंने शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दाई ओर डाइव लगाते हुए गेंद को लपक लिया। 39 साल के हो चुके धोनी ने इस आईपीएल में भी शानदार विकेटकीपिंग की है।

11 साल में उठा मां का साया, पिता ने क्रिकेटर बनाने को दूध बेचा; अब बेटे ने धोनी के धुरंधरों का धुना

पिता नरेश गर्ग प्रियम को रोजाना 10 रुपए देते थे, ताकि बेटा बस से एकेडमी पहुंच जाए और कुछ अतिरिक्त आमदनी कर सकें। कभी-कभी ये 10 रुपए कम पड़ जाते थे, तब प्रियम बस में सीट की जगह उसकी छत पर बैठकर सफर करते थे।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

‘लॉकडाउन में पिता ने छत पर ही लगा दिया था नेट, लक्ष्मण के कहने पर सनराइजर्स ने खरीदा,’ जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद की कहानी

28 अक्टूबर को 19 साल के होने वाले समद लॉकडाउन से पहले अपने मेंटर इरफान पठान से शॉर्ट ट्रेनिंग सेशन के लिए वड़ोदरा में थे। हालांकि, मार्च में लॉकडाउन लगने के कारण उन्हें अपना दौरा छोटा करना पड़ा और वह जम्मू-कश्मीर लौट आए।

‘बायो-बबल’ के उल्लघंन पर भरना पड़ेगा एक करोड़ जुर्माना, टीम के अंक भी कटेंगे; खिलाड़ी होगा बाहर

इस बीच, चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सीईओ काशी विश्वनाथन ने टीम के तेज गेंदबाज केएम आसिफ के बायो सिक्योर बबल प्रोटोकॉल तोड़कर होटल रिसेप्सशन के एरिया में जाने की खबर को खारिज किया है।

नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई

शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डीन जोन्स को भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका पिछले हफ्ते मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास नहीं होता, ऐसा शानदार इंसान हमारे साथ नहीं है। मैं उन्हें बेहद करीब से जानता था।’’

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई को हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, हार के बाद धोनी बोले- अंबाती रायुडू की कमी खली

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार (25 सितंबर) को 176 रनों का लक्ष्य दिया था। उसने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। चेन्नई को लगातार दूसरे मैच में हार मिली और दिल्ली को लगातार दूसरे मैच में जीत।

CSK vs DC: धोनी के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका, रोहित और रैना के क्लब में हो सकते हैं शामिल

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 21 में से 15 मैच अपने नाम किए हैं। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए थे। धोनी की टीम सभी मैच जीतने में कामयाब हुई थी।

IPL 2020: पहले ही मैच में MI को रौंदा, फिर भी CSK की खामियों पर माही की नजर, मुकाबले के बाद कही क्या बात? देखें

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इस विकेटकीपर बल्लेबाज का यह पिछले साल विश्व कप के बाद पहला प्रतिस्पर्धी मैच था और उन्होंने कहा कि मैदान पर उतरना अलग तरह का अहसास होता है।

MI vs CSK: फाफ डुप्लेसी ने बाउंड्री पर लिए 2 हैरतंगेज कैच, देख हैरान रह गए हार्दिक पंड्या; लोग बोले- सही पकड़े हैं…

MI vs CSK: सोशल मीडिया पर शनिवार रात से ही उनके कैच लपकने से जुड़े फोटो और वीडियो वायरल हो रहे थे, जिन पर लोगों ने उनकी तारीफ की।

IPL 2020: कभी धोनी से होती थी तुलना, तीन साल बाद मैदान पर उतरते ही इस खिलाड़ी ने जमाया रंग

सौरभ ने अब तक आईपीएल में 82 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 29 की औसत से 1305 रन बनाए। सौरभ ने 7 अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने आईपीएल के तीसरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी।

आज का राशिफल
X