Chattisgarh

12 घंटे तक पेड़, पत्थर पकड़ कर बैठा रहा, एयरफोर्स ने Mi-17 हेलीकॉप्टर के जरिये बचाई जान

बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि पुलिस को जानकारी मिली कि ग्रामीण जितेंद्र कश्यप (43) रविवार शाम को जिले के खुंटाघाट बांध से अतिरिक्त पानी छोड़ने के लिए बनाए गए स्थान पर कूद गया था।

छत्तीसगढ़ः पंचायत भवन में साथ बंद रखे गए 50 मवेशियों की मौत, सरपंच पर केस; CM बोले- दम घुटने से गई होगी जान

इस घटना के बाद डीएम के निर्देश पर गांव के सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।मैंने डीएम से मामले की जांच के लिए कहा है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

BJP सांसद ने CM को राखी भेज तोहफे में मांगी सूबे में शराबबंदी, पर मुख्यमंत्री ने उपहार में भेज दी साड़ी

सरोज पांडे ने ट्वीट करते हुए लिखा है, प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी, को रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर रक्षा सूत्र के साथ आपको यह पत्र प्रेषित कर रही हूँ।उम्मीद है कि,छत्तीसगढ़ की माताओं और बहनों से किया गया पूर्ण शराबबंदी के वादा पूरा कर राज धर्म का पालन करेंगे।

किसानों से गाय का गोबर खरीदेगी छत्तीसगढ़ सरकार, लॉन्च की गोधन न्याय योजना

सरकार किसानों से गाय का गोबर करीद उससे वर्मी कंपोस्ट खाद बनाएगी। जिसे बाद में किसानों, वन विभाग और उद्यानिकी विभाग को दिया जाएगा। इस योजना की शुरुआत 21 जुलाई को हरेली त्योहार के दिन होगी।

Ajit Jogi News Update: 74 साल में अजित जोगी का निधन, इंजीनियरिंग पढ़कर IPS-IAS की नौकरी की, फिर बने छत्तीसगढ़ के पहले सीएम

Ajit Jogi Death News: मध्य प्रदेश से छत्तीसगढ़ के अलग होने के बाद वह नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे।

‘3 दिन से चल रहा निर्मला जी का धारावाहिक, पर पल्ले किसी के कुछ नहीं पड़ रहा’, आर्थिक पैकेज पर छत्तीसगढ़ CM का तंज

दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि पैकेज की तीसरी किस्त में कृषि व इससे संबद्ध क्षेत्रों को राहत देने पर ध्यान दिया गया है। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि पैकेज की तीसरी किस्त में कृषि व इससे संबद्ध क्षेत्रों में बुनियादी संरचना तथा क्षमता निर्माण पर ध्यान दिया जायेगा।

छत्तीसगढ़: जहरीली गैस की चपेट में आने से सात मजदूर बीमार, तीन की हालत गंभीर

गुरुवार को जब अस्पताल प्रबंधन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी तो तब मामला सामने आया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के कारण मिल बंद थी।

लॉकडाउन में छत्तीसगढ़ सरकार कराएगी शराब की होम डिलीवरी! ऑनलाइन बिक्री को पोर्टल भी लॉन्च

Corona Virus in India: अधिकारियों ने बताया कि राज्य की शराब दुकानें छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन द्वारा संचालित हैं। शराब दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने , सामाजिक और व्यक्तिगत दूरी के पालन को देखते हुए डिलीवरी बॉय के माध्यम से शराब की आपूर्ति की व्यवस्था की शुरुआत की गई है।

‘गलत प्रोजेक्ट मत करें’, एंकर पर बिफरे छत्तीसगढ़ CM, पूछा- PM नरेंद्र मोदी ने कुछ भी मदद की क्या?

हालांकि, बात में एंकर ने सफाई देते हुए स्वीकारा कि वह गलत ढंग से बात को पेश नहीं कर रही हैं।

छत्तीसगढ़: बीजेपी के 5 साल के कार्यकाल में 10 लाख फर्जी राशन कार्ड के जरिए 2718 करोड़ का घोटाला, EoW ने किया केस दर्ज

10 लाख राशन कार्ड की मदद से तकरीबन 11 लाख टन चावल की हेराफेरी की गई है। इस बात का खुलासा अन्वेषण ब्यूरो (EoW) ने अपनी जांच के दौरान किया है।

Chhattisgarh: विधायक की सुरक्षा में तैनात जवान ने AK-47 से खुद को मारी गोली, राइफल की बुलेट से छलनी हुआ सीना

अधिकारियों ने बताया कि आशोराम वर्ष 2003 में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल में भर्ती हुआ था। वह बस्तर जिले का निवासी था। बता दें कि आशोराम पिछले पांच वर्ष से विधायक देवती कर्मा की सुरक्षा में तैनात था।

प्रेमी संग मिल पत्नी ने घोंटा पति का गला और शौचालय के गड्ढे में फेंक दी लाश, पुलिस को किया गुमराह

बिलासपुर में एक महिला द्वारा अपनी पति की हत्या करने का मामला सामने आया है। बता दें कि हत्या के पीछे पुलिस ने प्रेम प्रसंग का कारण बताया है।

छत्तीसगढ़ः कांग्रेस सरकार के मंत्री बोले- चंदे, धंधे और मॉब लिंचिंग वाले हैं BJP के राम

सरकार द्वारा रायपुर में आयोजित रामलीला शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इसमें मथुरा और छत्तीसगढ़ के कलाकार शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि इस पावन अवसर पर कौशल्या के राम का मंचन होगा।

जिस दिन मोहन भागवत कहेंगे गोडसे मुर्दाबाद, उसी दिन मान लूंगा नरेंद्र मोदी सच्चे गांधीवादी हैं- बोले कांग्रेसी सीएम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि जिस दिन आरएसएस संग के लोग गोडसे मुर्दाबाद का नारा लगाएंगे। उस दिन वे मान जाएंगे की वो महात्मा गांधी को मानते हैं।

छत्तीसगढ़ः जंगली हाथी ने मां-बेटे को कुचलकर मार डाला, दो अन्य लोगों की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ में जंगली हाथी के हमले में एक महिला और उसके चार वर्षीय बेटे की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए।वन उपमंडल अधिकारी ने इस मामले में जानकारी दी।

युवती से रेप करते मां ने बनाया बेटे का VIDEO, फिर ब्लैकमेल कर लड़की से वसूले लाखों रुपए, ऐसे खुली पोल

Chhattisgarh Crime News: युवती जब आरोपी के घर पहुंची तब आरोपी की मां शकुन ने युवती के खाने में नशे की दवा मिलाई और युवती के बेहोश होने का फायदा उठाकर आरोपी ने युवती के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी की मां ने घटना का वीडियो बना लिया।

Chhattisgarh: कांग्रेस नेता अमरजीत भगत ने चंद्रयान-2 को बताया ‘असफल’, पीएम मोदी को ठहराया जिम्मेदार

कांग्रेस नेता अमरजीत भगत के चंद्रयान-2 को ‘असफल’ बताने पर विवाद शुरू हो गया है। नेता ने इसकी असफलता के पीछे पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

Train में चोरी के 7 साल बाद उपभोक्ता आयोग से मिला इंसाफ, Railway को 2.37 लाख रुपए देने को कहा

एनसीडीआरसी के अध्यक्ष आर के अग्रवाल और सदस्य एम श्रीशा ने कहा कि यह उल्लेख करना उचित है कि टीटीई को मौखिक शिकायत की गई थी और किसी भी प्रकार की कोई जांच नहीं की गई थी।

IPL 2020
X