ताज़ा खबर
 

Chandrababu Naidu

Andhra Pradesh, former CM Naidu, Chandra Babu Naidu, Jagan Mohan Reddy, Krishna River bank, illegal structures demolished, TDP government, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

आंध्र प्रदेशः मुश्किल में पूर्व मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू, ऑफिस हॉल गिराने के बाद घर भी ढहाने की तैयारी

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य सरकार ने पूर्व सीएम सहित 20 घर मालिकों को नोटिस दिया है कि वे अपना घर खाली कर दें।

चार सांसद नहीं बचा सकी, कमरा बचाने में लगी है टीडीपी, तृणमूल से मांगा साथ!

टीडीपी के 4 राज्यसभा सासंदों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी के लोकसभा सांसद अब ग्राउंड फ्लोर पर स्थिति अपने दफ्तर को बचाने की कवायद में जुटे हैं। इसके लिए उन्होंने टीएमसी से मदद मांगी है।

rahul gandhi, chandrababu naidu

24 घंटे में दूसरी बार राहुल गांधी से मिले चंद्रबाबू नायडू, गैर-भाजपाई सरकार को लेकर हुई अहम बातचीत

नायडू शुक्रवार को दिल्ली आए थे और उन्होंने दिल्ली में राहुल गांधी, एनसीपी मुखिया शरद पवार और लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव के साथ मुलाकात कर गैर-भाजपाई सरकार के गठन को लेकर चर्चा की।

चंद्रबाबू नायडू का पीएम मोदी पर वार, कहा- सऊदी प्रिंस के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे लेकिन ‘अभिनंदन’ के लिए वक्त नहीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने हमला किया है। नायडू ने कहा कि पीएम मोदी के पास भारत के हीरो अभिनंदन के लिए वक्त नहीं है।

Chandrababu Naidu, Chief Minister, Andhra Pradesh, Narendra Modi, Prime Minister, Lokesh's Father, Lokesh ke Pita, Son, Lokesh, Guntur, Wife, Family, Jashodaben, Prime Minister, India News, National News, Hindi News

हां, मुझे अपने बेटे पर गर्व है लेकिन आप क्या जानें परिवार? पूर्व सहयोगी का पीएम पर करारा पलटवार

आंध्र प्रदेश के बंटवारे के बाद राज्य के साथ हुए अन्याय का विरोध करते हुए चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने पिछले साल मार्च में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का साथ छोड़ दिया था।

अमित शाह का चंद्रबाबू नायडू पर वार, कहा- उनके लिए बंद हैं NDA के दरवाजे

मिशन 2019 को लेकर भाजपा ने अपनी कमर कस ली है और आज (सोमवार) को आंध्र प्रदेश में अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया।

आंध्र प्रदेशः YSR कांग्रेस का आरोप- पुलिस प्रमोशन में हुई गड़बड़ी, 37 में से 35 अधिकारी CM नायडू की जाति से

जगन का यह आरोप लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आया है। ऐसे में चंद्रबाबू नायडू के लिए ऐसे आरोप मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

खाकी पहनकर ऑटो चलाने निकल पड़े आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू, बोले- मैं हूं राज्य का पहला ड्राइवर

मुख्यमंत्री बाकायदा ड्राइवर के लिए निर्धारित खाकी वर्दी पहनकर रिक्शा चला रहे थे। इसके बाद उन्होंने ऑटो से ही संबोधन भी किया।

Chandrababu Naidu, N.Chandrababu Naidu, Andhra Pradesh, Chief Minister, Advise, Residents, Andhra People, Two Children, Amaravati, Clause, Quash, Panchayat Act, Candidate, Contest, 2 Children, Andhra Pradesh News, State News, Hindi News

आंध्र प्रदेश की जनता को सीएम चंद्रबाबू नायडू की सलाह- बिना चिंता तीन से ज्‍यादा बच्‍चे पैदा करो

बकौल मुख्यमंत्री, “युवा पीढ़ी शादी से बचती है या फिर वह बच्चे पैदा करने में इच्छुक नहीं होती। अगर वह बच्चे पैदा कर भी लेती है तो उसका आंकड़ा केवल एक बच्चे तक रह जाता है।”

आंध्र प्रदेशः पोलावरम प्रोजेक्ट का नाम गिनीज बुक में, 24 घंटे में 32 हजार घनमीटर कांक्रीट तैयार कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

केंद्र सरकार चंद्रबाबू नायडू की सरकार पर देरी करने का आरोप लगाती रही है। ऐसे में नायडू इन कीर्तिमानों के जरिये जवाब देने की तैयारी में हैं। उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने पोलावरम को राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया है।

N Chandrababu Naidu, Bharatiya Janata Party

आंध्र प्रदेश सीएम ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को धमकाया- मुझसे पंगा लिया तो तबाह कर दिए जाआगे

नायडू ने कहा, ‘तुम भाजपा के लोग क्या चाहते हो? तुम लोगों को राज्य में रहने का कोई अधिकार नहीं है। क्या आपको कोई शर्म है? आप सभी को शर्म आनी चाहिए कि आपके नेता नरेंद्र मोदी ने क्या किया है’।

मोदी बोले- एनटीआर ‘दुष्ट’ कांग्रेस से दूर रहे पर नायडू स्वार्थ के लिए दोस्ती कर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को चंद्रबाबू नायडू की प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए इस पर घोटालों में लिप्त रहने तथा ‘‘दुष्ट’’ कांग्रेस के साथ दोस्ती करने का आरोप लगाया।

पूर्व सहयोगी ने नरेंद्र मोदी को दी बहस की चुनौती, पूछा- पीएम बताएं नोटबंदी, जीएसटी से क्या मिला?

टीडीपी पहले एनडीए में शामिल थी लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने पर पिछले साल फरवरी में टीडीपी एनडीए और मोदी सरकार से अलग हो गई थी।

Chandrababu Naidu, Andhra Pradesh IT minister Nara Lokesh, Andhra Pradesh, Nara Lokesh, Nara Devaansh, Property, TDP, Telugu Desam Party 

सीएम दादा से छह गुना ज्यादा अमीर है तीन साल का पोता, पढ़ें- परिवार में किसके पास कितनी संपत्ति

चंद्रबाबू नायडू के पोते देवांश के नाम पर हैदराबाद के जुब्ली हिल्स में 16.17 करोड़ रुपये मूल्य के घर और बैंक में 2.49 करोड़ के फिक्स डिपोजिट है।

andhra pradesh cm, andhra pradesh, center government, modi govt, bjp

चंद्रबाबू बोले- बाहर से बुलाए जा रहे गुंडे, आंध्र प्रदेश को समाप्त करना चाहती है मोदी सरकार

नायडू ने आरोप लगाया था कि बिहार और अन्य राज्यों से ‘‘गुंडों’’ को कानून-व्यवस्था खराब करने के लिए आंध्र प्रदेश लाया जा रहा है।

Chandrababu naidu, maharashtra court, naidu arrest warrant, chandrababu naidu 2010 case, babli project naidu, chandrababu babli project, n. chandrababu naidu, एन चंद्रबाबू नायडू, बाबली परियोजना, India News in Hindi, Latest India News Updates, वॉरंट, महाराष्ट्र, चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश, अरेस्ट, warrant, Dharmabad court, Chandrababu Naidu, arrest, state News, state News in Hindi, Latest state News, state Headlines, राज्य समाचार

आंध्र प्रदेश के CM के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, 21 तक पेश करने का आदेश

तेगलू देसम पार्टी (टीडीपी) ने सीएम के खिलाफ जारी हुए वारंट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की साजिश करार दिया है।

जिस ससुर को हटा खुद बने सीएम, उसके लिए अब मांगा ‘भारत रत्न’

आज से करीब 23 साल पहले साल 1995 में चंद्रबाबू ने ही तख्तापलट कर दिया था और ससुर को हटा खुद मुख्यमंत्री बन गए थे। तब नायडू ने आरोप लगाया था कि बुजुर्ग एनटीआर की जगह उनकी दूसरी पत्नी लक्ष्मी पार्वती शासन चला रही हैं।

अमित शाह की चिट्ठी पर चंद्रबाबू नायडू का पलटवार, कहा- झूठ क्‍यों फैला रहे हैं?

नायडू ने यह प्रतिक्रिया भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इस संबंध में पत्र जारी होने के कुछ ही घंटों बाद दिया है। शाह ने नायडू पर निशाना साधते हुए कहा था कि टी़डीपी का एनडीए से नाता तोड़ने का फैसला एकतरफा और पूरी तरह राजनीति से प्रेरित है।