chandra shekhar azad

कांशीराम के जन्मदिवस पर भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने बनाई नई पार्टी, इस तरह बन गए सीएए विरोधी आंदोलन का चेहरा

खास बात है कि चंद्रशेखर आजाद ने अपनी पार्टी का गठन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन के अवसर पर किया है।

Chandra Shekhar Azad Quotes: 27 फरवरी के दिन चंद्रशेखर आजाद ने मातृभूमि के लिए दिया था बलिदान, शेयर करें उनके कुछ खास विचार

Chandra Shekhar Azad Quotes, Status, Images, Photos: चंद्रशेखर आजाद के विचार आज भी लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं। आज उन्हें और उनके विचारों को याद करते हुए उनके ये बेहतरीन कोट्स को अपनों के बीच जरूर शेयर करें-

आजाद की जयंती पर ट्वीट किया मगर लगा दी भगत सिंह की फोटो, यूं घिर गए तेज प्रताप

उन्होंने आजाद की जयंती के मौके पर जो फोटो ट्वीट की उसमें क्रांतिकारी भगत सिंह की तस्वीर लगा दी, जिसकी वजह से अब उन्हें सोशल मीडिया पर यूजर्स जमकर ट्रोल कर रहे हैं। हालांकि कुछ ही देर बाद तेज प्रताप ने यह तस्वीर हटाते हुए चंद्रशेखर आजाद की तस्वीर लगा दी।

Chandra Shekhar Azad: जो आजाद जिए और आजाद ही दुनिया से चले गए

Chandra Shekhar Azad 112th Birth Anniversary: चंद्र शेखर आजाद प्रसिद्ध क्रांतिकारी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। चंद्र शेखर आजाद का जन्म 23 जुलाई 1906 को मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के गांव भाबरा में हुआ था।

बाल गंगाधर तिलक और चंद्रशेखर आजाद की कही इन 10 बातों में आपका जीवन बदलने की ताकत

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सबसे पहले लोकप्रिय नेता कहे जाने वाले लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक और अपने नाम भर से ही अंग्रेजों की बेचैनी बढ़ाते रहे अमर शहीद पंडित चंद्रशेखर ‘आजाद’ की जीवनी भारतीय जनमानस में हर स्वंत्रता दिवस की वर्षगांठ या उनके जन्मदिन पर पढ़ी जाती है, जन सभाएं होती हैं, कार्यक्रम होते हैं लेकिन देश की इन दो महान विभूतियों की कही बातें अगर आज की पीढ़ी 1 फीसदी भी जीवन में उतार पाए तो न सिर्फ व्यक्तिगत बल्कि, देश और दुनिया का भला होगा, क्योंकि किसी भी देश की सफलता उसमें रह रहे सफल व्यक्तित्वों में निहित होती है।

चंद्रशेखर आजाद: जिंदगी में सिर्फ एक बार जेल गए अमर सेनानी, हमेशा रहे ‘आजाद’

Chandra Shekhar Azad Death Anniversary: 15 साल की उम्र में वे महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए असहयोग आंदोदलन में शामिल हो गए। इस दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।