Chanda Kochhar

कभी महिला आइकॉन थीं चंदा कोचर, आज मनी लॉन्ड्रिंग केस की चार्जशीट में नाम, जानें- क्या है पूरा मामला

एक सूत्र ने बताया कि जून 2009 से अक्टूबर 2011 के दौरान आईसीआईसीआई बैंक ने 1,875 करोड़ रुपये के 6 लोन वीडियोकॉन ग्रुप को जारी किए थे। यह एक तरह से आईसीआईसीआई बैंक की पॉलिसी का उल्लंघन था।

वीडियोकॉन-ICICI लोन केस में चंदा कोचर व अन्य के खिलाफ ‘5 ट्रंक’ डॉक्यूमेंट लेकर चार्जशीट दाखिल करने पहुंची ईडी

ईडी की तरफ से दर्ज किया गया कोचर परिवार के खिलाफ मामला वीडियोकॉन समूह को चंदा कोचर के कार्यकाल के दौरान आईसीआईसीआई बैंक द्वारा 1,875 करोड़ रुपये के ऋण की कथित अवैध मंजूरी से संबंधित है।

ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति को ईडी ने किया गिरफ्तार, मनीलॉन्ड्रिंग मामले में हुई कार्रवाई

ईडी ने इस साल के शुरू में, चंदा कोचर, दीपक कोचर और उनके स्वामित्व एवं नियंत्रण वाली कंपनियों से संबंधित 78 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली थी।

ICICI-Videocon case: पूर्व सीईओ चंदा कोचर की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने अटैच की 78 करोड़ रुपये की संपत्ति

ICICI-Videocon Case: जांच एजेंसी ने जनवरी 2019 में केस दर्ज करने के बाद कोचर के खिलाफ अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है।

ICICI-Videocon Loan Case की आरोपी चंदा कोचर के खिलाफ ED, CBI कर रहीं जांच, फिर भी HRD मंत्री संग IIIT की बैठक में पहुंचीं

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर को साल 2016 में 5 साल के लिए आईआईएचटी का चेयरपर्सन चुना गया था। इंस्टीट्यूट का चेयरपर्सन होने के नाते वह इस बैठक में शामिल हुई थीं।

चंदा कोचर और रिलायंस से जुड़े मामलों की जांच कर रही आयकर अधिकारी के दफ्तर में तोड़फोड़, कई फाइलें गायब

चीफ कमिश्नर अलका त्यागी ने प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर सतीश कुमार गुप्ता को एक लिखित शिकायत भेजी है। बिल्डिंग की सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं।

ICICI बैंक में सामने आ रहा 36.5 करोड़ डॉलर लोन का एक और घपला, फंसती दिख रही हैं चंदा कोचर

ICICI बैंक में एस्सार कंपनी को 36.5 करोड़ डॉलर को लोन देने के मामले में एक और घपला सामने आता नजर आ रहा है। जांच में सामने आया है कि इस मामले में आरबीआई को ‘गुमराह’ किया गया।

पूर्व ICICI बैंक प्रमुख चंदा कोचर के परिवार को मिली 500 करोड़ की घूस, ईडी ने लगाया आरोप

आईसीआईसीआई की पूर्व सीईओ चंदा कोचर की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही है। आईसीआईसीआई- वीडियोकॉन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रही है।

चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रमोटर के यहां ईडी ने ली तलाशी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के आवास एवं कार्यालय परिसर की तलाशी ली।

देश नहीं छोड़ पाएंगी चंदा कोचर, सीबीआई ने जारी किया लुक आउट नोटिस

सीबीआई की एफआईआर में चंदा कोचर का नाम भी शामिल कर लिया गया है, इसलिए लुक आउट नोटिस में भी चंदा कोचर का नाम शामिल किया गया है।

चंदा कोचर ने तोड़े नियम, करोड़ों रुपए वसूल करेगा आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई बैंक की जांच में यह खुलासा हुआ है कि चंदा कोचर ने नियम तोड़े हैं। बैंक उनसे करोड़ों रुपये की वसूली करेगा।

चंदा कोचर पर FIR करने वाले अफसर का अगले ही दिन हुआ 1250 किमी दूर तबादला, उसके अगले दिन अरुण जेटली ने सीबीआई पर मारा ताना

एसपी सुधांशु धर मिश्रा दिल्ली में सीबीआई की बैंकिंग और सेक्यॉरिटी फ्रॉड सेल का हिस्सा थे और 22 जनवरी को उन्होंने चंदा कोचर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। मिश्रा का ट्रांसफर रांची स्थित जांच एजेंसी की इकोनॉमिक ऑफेंस शाखा में कर दिया गया।

वीडियोकॉन लोन मामला: ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर व पति के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR

आरोप है कि इन सभी आरोपियों ने आपराधिक साजिश के तहत बैंक के साथ धोखाधड़ी की और कुछ निजी कंपनियों के लिए लोन पास कराए।

चार C पर रहता था चंदा कोचर का फोकस, छोड़ी नौकरी तो खुश हुए निवेशक

Chanda Kochhar ICICI Bank CEO Resigns News: कोचर और उनके परिवार पर लोन आवंटन में कथित तौर पर अनियमितता के आरोप लगे हैं जिसकी जांच कई एजेंसियां कर रही हैं।

चंदा कोचर केस: सेबी से म‍िल कर ”सेटलमेंट” चाहता है आईसीआईसीआई बैंक

आईसीआईसीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ”सेबी के द्वारा जारी किए गए कारण बताओ नोटिस पर हमारी प्रतिक्रिया दे दी गई है। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि निपटारे के लिए हमने कोई आवेदन दायर नहीं किया है।”

Chanda Kochhar: वीडियोकॉन केस में पूछताछ पूरी होने तक ICICI बैंक ने कर दी चंदा कोचर की छुट्टी, सीओओ नियुक्त

Chanda Kochhar ICICI Bank Latest News: कोचर और उनके परिवार पर वीडियोकॉन समूह को लोन देकर फायदा लेने का आरोप है। व्हिसल ब्लोअर ने इस मामले को लेकर शिकायत की थी, जिसके बाद बैंक ने बीते महीने कोचर के खिलाफ जांच की बात कही थी।

ये पढ़ा क्या?
X