Chahal

महेंद्र सिंह धोनी से पहली मुलाकात में युजवेंद्र चहल को पड़ी थी ‘डांट’, स्टार स्पिनर रोहित शर्मा को देते हैं करियर स्टार्ट करने का श्रेय

युजवेंद्र चहल मौजूदा समय में टीम इंडिया के अहम गेंदबाज हैं। चहल को पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका 2016 में मिला। जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 11 जून 2016 को वनडे में डेब्यू किया। इसके बाद उसी महीने की 18 तारीख को अपना पहला टी20 मैच भी जिम्बाब्वे के खिलाफ खेल लिया।

युजवेंद्र चहल और धनश्री ने की शेर के साथ ‘रस्साकशी,’ सांप को लगाया गले, देखें Video

चहल और धनश्री की मुलाकात इसी साल लॉकडाउन के दौरान हुई थी। प्रेम कहानी आगे बढ़ने के बाद दोनों साथ में जिंदगी बिताने का फैसला लिया। 22 दिसंबर को दोनों ने शादी कर ली।

टायर पंचर होने से बदल गई थी युजवेंद्र चहल की किस्मत, टीम में मिला था मौका; पिता ने कपिल शर्मा शो पर सुनाई थी कहानी

चहल को पहली बार भारत के लिए खेलने का मौका 2016 में मिला। जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने 11 जून 2016 को वनडे में डेब्यू किया। इसके बाद उसी महीने की 18 तारीख को अपना पहला टी20 मैच भी जिम्बाब्वे के खिलाफ खेल लिया। दोनों मैच हरारे में खेले गए थे।

‘क्या कनकशन विकल्प के तौर पर जडेजा के समान थे चहल?’ ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने उठाए सवाल

हेनरिक्स ने भारतीय पारी के दौरान 22 रन देकर तीन विकेट हासिल करने के बाद 30 रन की पारी भी खेली। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वह न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर।

युजवेंद्र चहल ने मंगेतर संग दिए इंटरव्यू में बताई प्रेम कहानी, 2 महीने के डांस क्लास में ही धनश्री से हो गया था प्यार; देखें VIDEO

धनश्री पेशे से एक डॉक्टर हैं। लेकिन वे डॉक्टरी नहीं करती हैं। उन्हें डांस बेहद पसंद और उन्होंने कोरियोग्राफी में अपना करियर आगे बढ़ाया। चहल की तरह धनश्री भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

LOVE STORY: डांस क्लास में धनश्री वर्मा से मिले थे युजवेंद्र चहल, गर्लफ्रेंड के लिए सलमान खान के गाने पर किया था डांस

धनश्री पेशे से एक डॉक्टर हैं। लेकिन वे डॉक्टरी नहीं करती हैं। उन्हें डांस बेहद पसंद और उन्होंने कोरियोग्राफी में अपना करियर आगे बढ़ाया। चहल की तरह धनश्री भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

युजवेंद्र चहल लॉकडाउन में पिता के साथ चेस खेलते दिखे, लोगों ने पूछा- टिकटॉक से आउट हो गए क्या

युजवेंद्र चहल के इस फोटो एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इंस्टाग्राम पर चहल को 3 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वे खुद 347 लोगों को फॉलो करते हैं। चहल ने अब तक 976 पोस्ट किए हैं।

आखिरकार युजवेंद्र चहल ने दिखाई हिम्मत, LIVE चैट पर भेजा फेवरिट हीरोइन को मैसेज

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा,‘‘युजवेंद्र चहल इस लॉकडाउन में मेरे लिए सबसे बड़े जोकर रहे हैं।’’ चहल टिकटॉक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर लगातार सक्रिय रहते हैं।

VIDEO: युवराज सिंह ने कसरत करते युजवेंद्र चहल को कहा था चूहा, भारतीय स्पिनर ने दिया करारा जवाब

युजवेंद्र चहल ने रविवार हाल ही में धोनी को याद करते हुए एक भावुक पोस्ट किया था। चहल ने इंस्टाग्राम पर धोनी के साथ फोटो डालते हुए लिखा, ‘‘विकेट के पीछे से महान खिलाड़ी की ओर से मुझे तिल्ली बुलाना मिस कर रहा हूं।’’

VIDEO: ‘DHONI भाई ने मेरा नाम तिल्ली रखा, कहा था दूसरा नाम अच्छा नहीं लग रहा’, युजवेंद्र चहल का खुलासा

चहल ने रविवार (4 मई) को धोनी के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस पर उन्होंने कहा, ‘‘वो तस्वीर काफी स्पेशल है। वो तब की है जब मैं माही भाई से आखिरी बार मिला था। काफी लोग उस चीज को भूलना चाहेंगे, वो सेमीफाइनल के बाद की तस्वीर है।’’

युजवेंद्र चहल को सता रही MS DHONI की याद, सोशल मीडिया पर शेयर किया भावुक पोस्ट

युजवेंद्र चहल ने 52 वनडे में 5.07 की इकॉनमी रेट से 91 विकेट लिए हैं। 42 रन पर 6 विकेट उनका बेहतर प्रदर्शन रहा है। वहीं, टी20 में उन्होंने 42 मैच में 55 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल में उनके नाम 84 मैच में 100 विकेट हैं।

युजवेंद्र चहल से सोशल मीडिया पर परेशान हुए क्रिस गेल, कहा- बहुत पकाते हो, कर दूंगा ब्लॉक

कोरोनावायरस के कारण खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ रहे हैं। चहल की शिकायत इससे पहले रोहित शर्मा भी कर चुके हैं। विराट कोहली ने एबी डिविलियर्स के साथ उनके मजे लिए थे।

VIDEO: युजवेंद्र चहल IPL में देते थे बल्लेबाज को गाली, इंटरव्यू के दौरान खुद किया खुलासा

युजवेंद्र चहल ने कहा कि वे मीडियम पेसर बनना चाहते हैं। उन्होंने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे और टी20 में डेब्यू किया था।

ये पढ़ा क्या?
X