central railway

तिरुपति जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे की सौगात, स्टेशन पर ही मिलेगी वर्ल्ड क्लास होटल, मल्टीप्लेक्स सुविधाएं

तिरुपति बालाजी मंदिर पहुंचने के लिए तिरुमाला स्टेशन पर भारी संख्या में रोजाना भक्तों की भीड़ रहती है। अलग-अलग राज्यों के लोग मंदिर के दर्शन करने आते हैं।

दक्षिण एक्सप्रेस के एसी कोच में सो रही थी युवती, बगल की सीट पर लेटा युवक आधी रात में करने लगा छेड़छाड़

रात 12 बजे के बाद जब युवती सो रही थी, तब अपनी सीट पर चढ़ने के दौरान मौहर सिंह ने युवती से छेड़छाड़ की। इस पर युवती ने शोर मचाया तो उसके परिजन ने युवक को पकड़ लिया और पिटाई कर दी।

Indian Railways: अब इन लंबे-बिजी रूट्स पर 12 घंटों में पूरा करेगा सफर, मोदी सरकार ने ‘मिशन रफ्तार’ को दी हरी झंडी, देखें पूरा ट्रैक मैप

Indian Railways: ‘मिशन रफ्तार’ प्रोजेक्ट के तहत इन लंबे रूट्स पर 12 घंटों में सफर पूरा हो सकेगा। दोनों रूट्स पर करीब 6,806 करोड़ और 6,685 करोड़ रुपए का खर्च निर्धारित किया गया है।

रात 12 बजे तक होती रही चर्चा; सदन में बोले मंत्री- ‘रेलवे का निजीकरण कोई नहीं कर सकता’

पीयूष गोयल ने कहा, ‘‘हमने एक एक विषय पर गहराई से विचार कर, बिना राजनैतिक हस्तक्षेप के, देश की भलाई, और जनता की सुविधा के लिये, किन चीजों पर निवेश देकर रेलवे अधिक अच्छी सेवा दे सके, उस पर बल दिया है।’’

IRCTC, INDIAN RAILWAYS की इन सेवाओं से संतुष्ट नहीं नेता, संसद में उठाए सवाल

IRCTC Indian Railways: तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि ट्रेनों में मिलने वाले खान-पान की गुणवत्ता को लेकर शिकायतें रही हैं। आईआरसीटीसी के जरिए इसे और साफ-सफाई को दुरुस्त करने की जरूरत है।

वेटिंग पैसेंजरों के लिए है एक बेहतरीन सुविधा, जानिए क्या है ‘विकल्प योजना’

इसके तहत अगर आपने अपनी मनपसंद ट्रेन का टिकट बुक करवाया है लेकिन टिकट कन्फर्म नहीं होता तो रेलवे आपको उस रूट पर चलने वाली अन्य किसी ट्रेन में कन्फर्म टिकट प्रदान कर देता है। यह सुविधा उन ग्राहकों के लिए है जो वेटिंग लिस्ट में ऑनलाइन टिकट बुक करवाते हैं।

Indian Railways: स्‍टेशन पर बिकती मिली ऐसी चीज, रेलवे को लेना पड़ा एक्‍शन, देखें वीडियो

Indian Railways: वीडियो में यह दिख रहा है कि एक स्टॉल पर यात्रियों को बेचे जाने वाले नींबू पानी को तैयार करने के कर्मचारी एक खुले टंकी से बहकर गिर रहे पानी का इस्तेमाल कर रहा था।

Kumbh: 800 स्पेशल ट्रेनों के साथ मिलेगा मुफ्त WiFi, करीब 75 हजार में तीन दिन के लिए मिलेगा लग्जरी टैंट

15 जनवरी से प्रयागराज में कुंभ की शुरुआत हो रही है। ऐसे में राज्य सरकार इसको भव्य बनाने के लिए हर तरह की संभव कोशिश कर रही है।

इमरजेंसी में मध्य रेलवे की ओर से महिलाओं को उपहार, शुरू हुआ पैनिक बटन सिस्टम

ट्रेनों में महिला यात्रियों की सुरक्षा मजबूत करने के उद्देश्य से मध्य रेलवे ने आपात स्थिति में अधिकारियों को चौकस करने के लिए ‘पैनिक बटन’ प्रणाली शुरू की है।

मार्च से नागपुर-पुणे के बीच चलेंगी 10 सुपरफास्ट एसी ट्रेनें

ट्रेन संख्या 02124 नागपुर से शाम सात बजकर 50 मिनट पर रवाना होगी और अगले दिन सवेरे पौने बारह बजे पुणे पहुंचेगी।

ये पढ़ा क्या?
X