ताज़ा खबर
 

CBI

CBI ने लिखित में कहा था- हमें चुपचाप बता देना, विजय माल्‍या को हिरासत में लेना जरूरी नहीं

सीबीआई ने लिखित आदेश में कहा था कि माल्या के आने-जाने के बारे में हमें बता देना। हिरासत में लेने की जरूरत नहीं है।

Vijay Mallaya, Fugitive Businessman, Kingfisher Airlines, Liquor Trader, CBI, Siez, 1 Lack Internal Emails, New Angle, Fresh Chargesheet, UPA Government, Manmohan Singh, Finance Ministry, Officers, Indian Bank, Canara Bank, UPA Government, Kingfisher, Indian Overseas Bank, SBI, PNB, Business News, India News, National News, Hindi News

विजय माल्‍या पर CBI का शिकंजा, 1 लाख ई-मेल जब्‍त, बढ़ सकती है मनमोहन सरकार के मंत्रियों की मुश्किलें

जांच एजेंसी, संयुक्त प्रगतिशील संगठन (यूपीए) के कार्यकाल में वित्त मंत्रालय से किंगफिशर को दी गई मदद की जांच कर रही है। वह इसके जरिए नई चार्जशीट दाखिल करना चाहती है।

जनसत्ता इम्पैक्टः छात्रवृत्ति घोटाले का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस की बेंच सुनवाई को तैयार

18 हजार करोड़ की छात्रवृत्ति वितरण में घपले की जनसत्ता डॉटकॉम ने पोल खोली तो वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच के सामने उन्होंने मामला उठाया तो बेंच अगले हफ्ते से सुनवाई को राजी हुई है।

अरविंद केजरीवाल को सीबीआई, लोकायुक्‍त से क्‍लीन चिट, 2 करोड़ कैश लेने का था आरोप

2करोड़ कैश लेने के आरोप में सीबीआई व लोकायुक्त ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविदं केजरीवाल को क्लिन चिट दे दी। सीबीआई ने लोकायुक्त को बताया कि सीएम केजरीवाल के खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं था। इसके बाद लोकायुक्त ने इस केस को बंद कर दिया।

मुजफ्फरपुर कांड की होगी सीबीआई जांच, सीएम नीतीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित बालिका आश्रय गृह यौन शोषण मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी सीबीआई जांच का ऐलान किया है।

CBI को लगा डेढ़ करोड़ का चूना, बिजली कंपनी के गड़बड़झाले में फंसी देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी

जो सीबीआई देश भर के भ्रष्टाचार की जांच करती है, उसको बिजली कंपनी ने ही चूना लगा दिया। वो भी करीब डेढ़ करोड़ रुपये का। कंपनी ने यह खेल मुख्यालय के भवन में बिजली उपभोग की गलत असेसमेंट रिपोर्ट बनाकर किया।

corruption, cheating, bribe, Dmrc, metro, metro station name, bank of baroda sikandarpur, chaupal, national news in hindi, india news in hindi, international news in hindi, world news in hindi, political news in hindi, editorial, jansatta editorial, jansatta

25 करोड़ का टैक्स घटाकर किया 1 करोड़, बदले में मांगे दो करोड़, IRS अफसर को 5 साल की सजा

इसके अलावा असिस्टेंट इनकम टैक्स कमिश्वर अंजलि बांबोले (50) को भी पांच साल की सजा सुनाई गई है। उन्हें इस प्रकरण में शामिल होने के लिए सजा सुनाई गई है।

Rabri Devi

नोटबंदी के दौरान राबड़ी के अकाउंट में जमा हुए थे 10 लाख, सीबीआई ने की पूछताछ

बिहार अवामी सहकारी बैंक के अध्यक्ष अनवर अहमद हैं जो कि कभी लालू के विश्वासपात्र माने जाते थे। वह बिहार विधान परिषद के सदस्य भी रहे।

उन्‍नाव गैंगरेप: सुबह सीबीआई जांच की सिफारिश, केंद्र ने शाम को किया मंजूर

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उन्‍नाव सामूहिक दुष्‍कर्म मामले की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दिया था। केंद्र ने अब उत्‍तर प्रदेश सरकार की सिफारिश को मंजूर कर लिया है। इससे पहले मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। पीड़ि‍त पक्ष शुरुआत से ही सीबीआई जांच की मांग कर रहा था।

राबड़ी देवी के पटना आवास पर सीबीआई छापे, तेजस्‍वी से चली चार घंटे पूछताछ

सीबीआई ने आईआरसीटीसी टेंडर देने में कथित तौर पर अनियमितता के मामले में यह कार्रवाई की है। पूर्व रेलमंत्री लालू यादव के कार्यकाल में होटलों के रखरखाव को लेकर गड़बड़ी सामने आई थी।

2012 में आठ बैंको को लगाया था 1394 करोड़ का चूना, अब एफआईआर दर्ज कर पूछताछ कर रही CBI

गुरुग्राम स्थित टॉटेम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने आठ बैंकों के कंसोर्टियम को 1,394.43 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अकेले 313 करोड़ रुपये का कर्ज दिया था। लोन को वर्ष 2012 में ही एनपीए घोषित कर दिया गया था। छह साल बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

nirav modi, diamond merchant

सीबीआई के शिकंजे में हीरा व्यवसायी नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, PNB को लगा 281 करोड़ रुपये का चूना

सीबीआई ने नीरव मोदी के भाई निशाल, पत्नी एमी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इन पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर बायर्स क्रेडिट लेने का आरोप है।

सील हो चुके बार-क्लब खुलवाने के नाम पर कर रहे थे उगाही, CBI ने BJP नेता समेत तीन को दबोचा

दिल्ली में बार और क्लबों से उगाही करने के मामले में सीबीआई ने तीन लोगों की धर-पकड़ की है, इनमें एक बीजेपी नेता भी शामिल हैं। कार्रवाई की जद में एक एसडीएम भी आए हैं। एक क्लब मालिक की शिकायत पर सीबीआई ने कार्रवाई की।

Teacher Scandal, Teacher Scandal in Meghalaya, Ampareen Lyngdoh, Additional Chief Secretary, CBI Filed Case, Case Against Additional Chief Secretary, Minister Ampareen Lyngdoh, State news

शिक्षक घोटाला: मंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर कसा सीबीआई का शिकंजा, केस दर्ज

यह मामला वर्ष 2008-09 में शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया के दौरान अंकपत्र की कथित हेरफेर करने से संबंधित है।

बलात्कार के आरोप में फरार ‘बाबा’ वीरेंद्र देव दीक्षित की मुश्किलें बढ़ीं, CBI ने दर्ज किए 3 मुकदमे

वीरेंद्र देव दीक्षित पर आश्रम में लड़कियों को बंधक बनाकर रखने और वहां उनके साथ बलात्कार करने का आरोप है।

Chief Justice of India,K G Balakrishnan,Supreme Court,Supreme Court Judges,Scheduled Caste,Scheduled Tribe,Supreme Court collegium,apex court,Union Ministry of Law and Justice,elevating judges

सीबीआई को आरटीआई के दायरे में लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

वकील अशोक अग्रवाल ने 2011 में दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की थी । अग्रवाल ने 2014 में रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

Sheila Dikshit, sheela Dikshit, Sheila Dikshit son in law,

आप सरकार ने की शीला दीक्षित के खिलाफ CBI जांच की सिफारिश

दिल्ली सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के खिलाफ 400 करोड़ रुपए के कथित पानी टैंकर घोटाले में सोमवार को सीबीआइ या भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) से जांच की सिफारिश की है।

Lalu Prasad Yadav, Fodder scam, Fodder scam Lalu, Fodder scam Lalu Yadav, Fodder scam News, Fodder scam Ranchi, Fodder scam CBi

चारा घोटाला: राजद प्रमुख लालू यादव की सीबीआई कोर्ट में पेशी, अगली सुनवाई 29 जून को

वर्ष 1996 में सामने आए इस मामले में लालू यादव के अलावा कुल 47 आरोपी थे लेकिन लंबे समय से चल रही अदालती कार्यवाही के दौरान 15 आरोपियों की मौत हो गई