CBI

सीबीआई चाहे तो कर सकती है जांच- राफेल पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा

जस्टिस जोसेफ ने इस मामले में एक अलग निर्णय दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही मामले की समीक्षा की अर्जी रद्द कर दी गई है लेकिन यह सीबीआई द्वारा जांच किए जाने की राह में रोड़ा नहीं बनेगा।

मोदी सरकार के खिलाफ कोर्ट जाने वाले CBI के पूर्व चीफ को नहीं मिला रिटायरमेंट बेनिफिट, दर-दर भटक रहे

केंद्रीय गृह मंत्रालय के पत्र के अनुसार सरकार ने आलोक वर्मा के अनधिकृत रूप से छुट्टी पर जाने को सरकारी सेवा के नियमों के तहत गंभीर उल्लंघन माना है। इस वजह से आलोक वर्मा का जीपीएफ समेत अन्य लाभों को रोक दिया है।

पूर्व CM हरीश रावत के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, BJP के मंत्री का भी नाम; MLA की खरीद फरोख्त से जुड़ा है मामला

CBI, Harish Rawat: सीबीआई ने इस मामले में प्राथमिक जांच की एक सीलबंद रिपोर्ट अदालत में पेश की थी जिसपर हाल ही में उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सीबीआई को इस मामले में आगे बढ़ने और रावत के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था।

‘CBI भगवान नहीं है’, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्यों दी ऐसी कड़ी प्रतिक्रिया

उच्चतम न्यायालय ने कहा कि सीबीआई भगवान नहीं है जिसे सब पता है और हर केस सुलझा देगी। जिसे सब कुछ पता है और जो हर केस जल्दी सुलझा देगी। कोर्ट ने कहा कि हर केस सीबीआई को नहीं सौंपा जा सकता अगर ऐसा हुआ तो अफरा-तफरी मच जाएगी।

राकेश अस्थाना घूसकांड की जांच कर रहे सभी अफसर बदले गए, CBI की मंशा पर उठ रहे सवाल!

पिछले साल 2018 में राकेश अस्थाना के खिलाफ हैदराबाद के कारोबारी मोईन कुरैशी ने घूस लेने का आरोप लगाया था। इसके बाद सीबीआई में नंबर वन यानी डायरेक्टर आलोक वर्मा और नंबर टू अस्थाना के खिलाफ लड़ाई छिड़ गई थी।

CBI के अंदरखाने फिर तकरार: अफसर ने पीएम को लिखी चिट्ठी- ज्वाइंट डायरेक्टर ने 14 लोगों को मरवाया

एनपी मिश्रा ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि एके भटनागर ने झारखंड में 14 निर्दोष लोगों के फर्जी एनकाउंटर किए। इसके साथ ही मिश्रा ने अपनी चिट्ठी में भटनागर को ऑफिस से हटाने की मांग भी की है।

CBI में नंबर दो रहे राकेश अस्थाना के खिलाफ घूस लेने की जांच कर रहे अफसर ने मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृति, टाइमिंग पर उठ रहे सवाल

एसपी रैंक के अधिकारी डागर ने 19 अगस्त को लिखे गए एक पत्र में 1 दिसंबर, 2019 से केंद्रीय सिविल सेवा पेंशन नियम 1972 के नियम 48 के तहत स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए अनुरोध किया है।

सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता कमिश्नर राजीव कुमार, स्विच ऑफ कर लिया फोन! एयरपोर्ट पर अलर्ट

राजीव कुमार को सीबीआई ने साल्ट लेक स्थित कार्यालय में शनिवार सुबह 10 बजे पेश होने के लिए कहा था। लेकिन राजीव कुमार शनिवार सुबह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए और उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है।

INX Media Scam Case: 90 घंटे की पूछताछ में पी.चिदंबरम ने CBI को दिए 450 सवालों के जवाब

जांच अधिकारियों ने उस दौरान उनसे लगभग 450 सवाल किए थे, जिनके पूर्व मंत्री ने जवाब भी दिए। सूत्रों के मुताबिक, ये प्रश्न फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) क्लियरेंस से जुड़े थे।

अवैध फोन टैपिंग विवादः कर्नाटक सरकार की दरख्वास्त पर CBI ने नरेंद्र मोदी सरकार पर दर्ज किया केस

सरकार ने एजेंसी से एक अगस्त 2018 से 19 अगस्त 2019 तक सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ-साथ उनके सहायकों, रिश्तेदारों और नौकरशाहों के टेलीफोन की ऐसी सभी टैपिंग की जांच करने को कहा था।

आम कैदी की तरह जेल में नहीं हैं पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम, टीवी, सोफा, डबल बेड का है इंतजाम

खबर के अनुसार सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि एजेंसी एक दिन में 10-12 सवाल पूछ पा रही है। इसका कारण यह भी है कि अधिकतर सवालों के विस्तृत जवाब की जरूरत हैं।

INX Media Scam Case: छह सवालों का जवाब दे चुके पी.चिदंबरम, पर CBI चाहती है इन 20 सवालों के जवाब

बुधवार रात गिरफ्तारी के बाद चिदंबरम से 12 बजे सीबीआई चीफ ऋषि कुमार शुक्ल ने पूछताछ शुरू की थी और उस दौरान कई शीर्ष अधिकारी उनके साथ मौजूद थे। कांग्रेसी नेता द्वारा दिए गए कुछ जवाब अस्पष्ट और गोल-मोल थे, जबकि कुछ पर उन्होंने जवाब ही नहीं दिया।

INX Media Scam Case में पी.चिदंबरम को तगड़ा झटका, 26 अगस्त तक रहेंगे CBI रिमांड पर; ले जाए गए एजेंसी मुख्यालय

INX Media Scam Case: स्पेशल जज ने सीबीआई और चिदंबरम के वकील की जिरह को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक सुना। चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उनके वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ कोर्टरूम में थे।

INX Media Scam Case: कोर्ट रूम में SG ने पी.चिदंबरम को बैठने के लिए दी कुर्सी, पूर्व FM ने ठुकरा दिया ऑफर

इससे पहले, राउज एवेन्यू कोर्ट में घुसते ही चिदंबरम कोर्ट रूम की बनावट और आकार को लेकर हैरान रह गए थे। आश्चर्य जताते हुए वह बोले थे- बिल्डिंग नई है, फिर भी कोर्टरूम इतने छोटे हैं।

लोजपा नेता से उलझे वरिष्ठ पत्रकार, महिला एंकर से बोले- आप ऐसे ही किसी की टोपी उछालते रहेंगे?

सोशल मीडिया से लेकर हर जगह इसकी चर्चा है कि सीबीआई चिदंबरम की तलाश कर रही है और शुक्रवार को मामले की सुनवाई होनी हैं ऐसे में शुक्रवार तक उनकी गिरफ्तारी के लिए क्यों नहीं रुका जा रहा है।

NDTV के संस्थापक प्रणॉय राय के खिलाफ CBI ने दर्ज किया नया केस, FDI नियमों के उल्लंघन का मामला

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने प्रणॉय रॉय के अलावा उनकी पत्नी राधिका रॉय और अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ान से पहले रोके गए NDTV प्रमोटर प्रणय रॉय और राधिका रॉय

कंपनी ने कहा कि आज की यह घटना और मीडिया मालिकों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई चेतावनी है कि या तो वह उनके (सरकार) पीछे चले या फिर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें।

Unnao Rape Case: बलात्कार पीड़िता के पिता को विधायक कुलदीप सेंगर ने फंसाया, 3 पुलिसवाले भी थे शामिल; CBI ने कोर्ट से कहा

Unnao Rape Case: बता दें कि रेप पीड़िता के पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में ही मौत हो गई थी। सीबीआई ने अदालत को बताया कि विधायक कुलदीप सेंगर ने उन्नाव रेप पीड़िता के पिता से मारपीट की और तीन पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर उसे ‘हथियार कानून’ मामले में फंसा दिया था।