CBDT

उद्धव, आदित्य ठाकरे, सुप्रिया सुले के चुनावी हलफनामों की करें जांच- EC ने CBDT से कहा

चुनाव आयोग के अधिकारी के मुताबिक, “ये शिकायतें एक महीने पहले आई थीं। बाद में इसी संदर्भ में रिमाइंडर भी भेजा गया।”

आयकर विभाग ने 27.55 लाख करदाताओं को 1.01 लाख करोड़ रुपये का रिफंड जारी किया

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने ट्वीट जारी कर कहा, ‘‘सीबीडीटी ने एक अप्रैल से लेकर 08 सितंबर 2020 के बीच 27.55 लाख करदाताओं को 1,01,308 करोड़ रुपये का रिफंड जारी किया है।

इनकम टैक्स विभाग को मिला टारगेट- मार्च तक लाइए दो लाख करोड़, पोस्टिंग का भी आधार बनेगी वसूली

सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस अधिकारियों की भविष्य में होने वाली पोस्टिंग के दौरान उनकी टैक्स वसूलने की काबलियत का भी ध्यान रखेगा।

नौकरीपेशा हैं और कंपनी में नहीं दिया है PAN या Aadhaar Card? बगैर पूछे ही काट लिया जाएगा 20% या उससे अधिक TDS

सीबीडीटी ने अपने सर्कुलर में इनकम टैक्स की धारा 206एए का हवाला दिया। इसके तहत कर्मचारियों को टैक्स डिडक्टिबल अमाउंट पर पैन और आधार की डिटेल्स साझा करना अनिवार्य है।

बोले कपिल सिब्बल- लोकतंत्र खतरे में, देश भर में हमारे CA के यहां बगैर वॉरंट मारे गए छापे

कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (CBDT) के अधिकारी बिना किसी दस्तावेज और वारंट के हमारे अकाउंटेंट्स के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं। यदि ये भारतीय लोकतंत्र के मूल पर खतरा नहीं है तो फिर क्या है?”

CBDT चेयरमैन पर सनसनीखेज आरोप लगाने वाली IT की महिला अफसर को प्रमोशन

सीबीडीटी के तीन अक्टूबर के आधिकारिक आदेश के अनुसार मुंबई में मुख्य आयकर आयुक्त (इकाई-दो) त्यागी को सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन के बाद प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त के पद पर पदोन्नत किया जाता है। उन्हें 2.25 लाख रुपये वेतन मैट्रिक्स (श्रेणी) के 17वें स्तर के तहत रखा गया है।

विपक्षी नेता के खिलाफ छापे से पक्की हुई CBDT चेयरमैन की कुर्सी!!! बड़े टैक्स अधिकारी पर महिला IT अफसर के गंभीर आरोप

अलका त्यागी की शिकायत में कई तरह की अनियमितताओं का जिक्र है। इसमें यह भी प्रमुख आरोप है कि कैसे सीबीडीटी चेयरमैन ने लगातार त्यागी को ‘गंभीर आरोपों’ से जुड़े ‘एक संवेदनशील केस’ में जारी ‘प्रक्रियाओं’ को रोकने के लिए कहा।

इनकम टैक्स रिटर्न में कमाई छिपाने वालों पर थोड़ी रहम, नियम में हुए ये बदलाव

CBDT ने नया सर्कुलर जारी किया है, जिसमें टैक्स जमा करने में देरी और टीडीएस कम करने पर अभियोजन को ढील दी जाएगी।

तीन साल में देश में 68% बढ़े करोड़पति, CBDT ने जारी किया आंकड़ा

सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने कहा कि यह आंकड़ा पिछले कुछ साल के दौरान कर विभाग द्वारा किए गए विधायी, सूचनाओं के प्रसार और प्रवर्तन/ अनुपालन के प्रयासों की वजह से हासिल हो पाया है।

रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी लेनी है तो जमा करनी होगी इनकम टैक्स रिटर्न की कॉपी

अगर आप रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी लेना चाहते हैं तो आपको अपने एलपीजी डीलर के पास इनकम टैक्स रिटर्न की कॉपी जमा करानी होगी। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार जल्‍द ही इस व्‍यवस्‍था को लागू करने वाली है।

दूसरी नजर : खुशफहमी में जीना

जीडीपी की साढ़े सात फीसद वृद्धि दर की चमक-धमक में इस हकीकत से आंख नहीं चुरानी चाहिए कि कुल मांग कमजोर है, निवेश लड़खड़ा रहा है, निर्यात थमा हुआ है

सिंगल विंडो सिस्टम के तहत 2,4284 करोड़ का कर वसूला

कालेधन की घोषणा के लिए एकबारगी सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सरकार ने 2,428.4 करोड़ रुपए का कर वसूला है। पिछले साल संपन्न हुई इस व्यवस्था के तहत विदेशों में कालाधन रखने वालों द्वारा अपनी अघोषित संपत्ति के बारे में 600 से अधिक घोषणाएं की गईं..

ऑनलाइन रिटर्न के बाद नहीं भेजना होगा डाक से दस्तावेज़

ऑनलाइन रिटर्न दाखिल करने के मामले में करदाताओं को बड़ी राहत देते हुये केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने घोषणा की ऑनलाइन रिटर्न दाखिल करने के बाद डाक…

ये पढ़ा क्या?
X