car

कम पेट्रोल खपत में चाहते हैं ज्यादा माइलेज वाली बाइक, फेस्टीव सीजन में ये हैं बेस्ट ऑप्शन!

Top Bikes with the Best Mileage in India in 2020: बाइक लेने से पहले ग्राहकों के मन में कन्फ्यूजन होता है कि वे कौन सी बाइक लें। बाजार में ऐसी कई बाइक निर्माना कंपनियां मौजूद हैं जो ज्यादा माइलेज देने का दावा करती हैं।

Sunny Leone को बेहद पसंद है Maserati की कारें! खरीदी तीसरी कार Ghibli, कीमत है इतनी

Maserati इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी है, और दुनिया भर में यह कंपनी अपने लग्जरी और परफॉर्मेंस कारों के लिए मशहूर है। सनी लियोन की यह Maserati ब्रांड की तीसरी कार है। इसके अलावां भारत में वो BMW 7 Series और Audi A5 में सफर करना पसंद करती हैं।

ट्रैवलिंग के दौरान कार या बाइक हो जाए पंचर तो न लें टेंशन! एयर कम्प्रेसर से चुटकियों में हो जाएगा काम, जानें कैसे

एक बार चार्ज करने पर कंप्रेसर की मदद से औसतन पांच बार कार टायर में हवा भरी जा सकती है। जबकि मोटरसाइकिल टायर में 6 बार हवा भरी जा सकती है।

RC ट्रांसफर के लिए आवेदन के बाद का स्टेट्स जानने का ये है तरीका, घर बैठे पता लगेगा सबकुछ

अक्सर देखने को मिलता है कि जो वाहन बेच रहे होते हैं वे आरसी को ट्रांसफर करवाएं बिना ही अपनी कार या बाइक बेच देते हैं। इससे सिर्फ उन्हीं को नुकसान होता है क्योंकि जिसको वह वाहन बेचते हैं अगर वह एक्सीडेंट का शिकार हो जाता है, वाहन का चालान काटा जाता है तो इस सबका पर्चा आप पर फटेगा।

गाड़ियों को चुराना अब हुआ मुश्किल तो चोरो ने शुरू की टायर की चोरी, Hyundai Creta और Kia Seltos दोनों के व्हील एक साथ ले उड़े ये चोर!

बता दें, अच्छी स्थिति के टायर एक अच्छी कीमत पर मार्केट में बेचे जा सकते हैं, वहीं एलॉय व्हील की कीमत मार्केट में काफी महंगी होती है।

Auto Tips: महज 500 रुपये में अपनी कार के कैबिन को बनाएं शानदार!, देखें कार एक्सेसरीज की ये खास लिस्ट

कुछ पुरानी कारों में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर की कमी होती है। इसकी भरपाई के लिए लोग जब भी घूमने जाते हैं। तो वे अपने फोन में नेविगेशन का इस्तेमाल करते हैं।

कार पर भी मिल जाता है लोन, इमरजेंसी के वक्त इसके जरिए जुटा सकते हैं मोटी रकम, जानें कैसे

बैंक से लिया गया लोन महंगी होता है जिसपर ग्राहकों को भारी ब्याज चुकाना पड़ता है। किफायती लोन लेने के कई तरीके होते हैं जिनसे ग्राहक अनजान होते हैं। एक ऐसा ही तरीका है अपनी कार को सिक्योरिटी पर रखकर लोन लेना।

Auto Tips: कार के माइलेज को लेकर हैं परेशान तो अपनाएं ये तरीका, कुछ ही दिनों में दिखेगा रिजल्ट और हर महीनें होगी मोटी बचत!

अगर आप खाली रोड़ पर कार चला रहे हैं, तो ध्यान रखें कि गियर को समय-समय पर बदलते रहे। क्योंकि समान गियर में स्पीड बढ़ाने पर भी इंजन पर लोड पड़ता है।

Auto Tips: कार के इन पार्ट्स से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का खतरा! जानें समय-समय पर कैसे सेनिटाइज करें अपनी कार

यदि आपकी कार स्टार्ट/स्टॉप बटन वाली है, तो आपको इसे कीटाणुरहित करना चाहिए क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण टचपॉइंट है जिसका उपयोग कार को शुरू करने या रोकने के लिए अक्सर किया जाएगा।

Auto Tips: नई कार की डिलीवरी लेते समय कहीं हो ना जाए धोखा, शोरूम पर ही चेक कर लें ये जरूरी चीजें!

इसके अलावा कार को स्टार्ट कर पूरी स्पीड से एसी को चालू करें और देख लें कि एसी ठंडी केबिन को जल्दी से ठंडा करने में सक्षम है या नहीं।

Auto Tips: पुराने वाहन को खरीदना हो सकता है घाटे का सौदा, इन बातों का ध्यान रख बचा सकते है बड़ी रकम!

जब आप सेकेंड हैंड कार खरीद रहे हैं, तो आप एक 7 साल पुरानी Honda City को 6 लाख में भी देख सकते हैं और वहीं उसके बगल में खड़े होकर आप 4 साल पुरानी Toyota Camry (जो एक प्रीमियम कार है) उसकी कीमत 7 लाख भी देखेंगे।

दुनिया के सबसे हैंडसम फुटबॉलर रहे डेविड बेकहम 3408 करोड़ के हैं मालिक, 202 करोड़ के प्राइवेट जेट से करते हैं सफर

बेकहम 1992 से 2013 तक पेशेवर फुटबॉल में सक्रिय रहे। इस दौरान क्लब के लिए 719 मैच में 129 गोल किए। इंग्लैंड के लिए बेकहम 1996 से 2009 तक खेले। उन्होंने 115 मैच में 17 गोल किए।

पहला प्यार: सचिन तेंदुलकर ने 31 साल पहले 1 लाख में खरीदी थी मारुति 800, अब भी 2 करोड़ की BMW के संग करते हैं पार्क

फॉर्मूला-1 चैंपियन माइकल शूमाकर ने सचिन को फेरारी कार गिफ्ट की थी। काफी दिनों तक सचिन ने इस फेरारी कार से सफर किया लेकिन बाद उन्होंने इस कार को सूरत के एक बिजनेसमैन के हाथों बेच दिया।

2400 करोड़ है दिग्गज फुटबॉलर की संपत्ति, 118 करोड़ के प्राइवेट जेट में करते हैं सफर; जानिए लॉकडाउन में कैसे कट रहे दिन

लियोनल मेसी अर्जेंटीना और बार्सिलोना दोनों टीमों के कप्तान भी हैं। वे दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर माने जाते हैं। सैलरी के मामले में मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ‘ला लिगा’ में टॉप पर हैं।

बेरोजगारों को वाहन खरीदने पर मिलेगी 15 प्रतिशत की सब्सिडी! जानिए सरकार की नई स्कीम

महाराष्ट्र, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल राज्य के मॉडल का अध्ययन करने के बाद इस स्कीम को लागू किया गया है। जहां पर स्व-रोजगार को बढ़ावा देने के लिए वाहनों की खरीद पर सब्सिडी प्रदान की जाती है।

कार मालिक सावधान: कल से लागू हो जाएगा FASTag का नियम! जानें SBI, HDFC और Paytm से कैसे खरीदें

FASTag एक इलेक्ट्रॉनिक टोल कलेक्शन प्रोग्राम है, जिसको नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (NHAI) ने तैयार किया है। यह रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (RFID) के सिद्धांत पर कार्य करता है।

FillNow: अब मोबाइल से बुक करें डीजल, घर बैठे होगी डिलीवरी! Bharat Petroleum ने शुरु की नई सर्विस

Bharat Petroleum ने इस सर्विस को मुख्य रूप से इंडस्ट्रीयल एरिया के ग्राहकों को ध्यान में रखकर शुरु किया है। इसके लिए आपको FillNow नाम का एक मोबाइल एप डाउनलोड करना होगा, जिसके माध्यम से आप अपने जरूरत के अनुसार डीजल की बुकिंग कर सकेंगे।

वाहन मालिक की हो जाए मौत तो कैसे ट्रांसफर होगा गाड़ी का रजिस्ट्रेशन (RC) पेपर! जानें ये जरूरी बातें

किसी की मृत्यु के बाद जोनल ऑफिसर या एसडीएम के कार्यालय में मृत्यु के 30 दिनों के भीतर ही घटना की सूचना दे देना अनिवार्य है। यदि ऐसा नहीं होता है तो आवेदक पर पेनाल्टी का प्रावधान है।

IPL 2020
X