Captain

‘एडिलेड टेस्ट विराट कोहली के लिए था बुरा सपना’ भारत की हार पर बोले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान

स्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की बल्लेबाजी की चर्चा का विषय बन गई है। शायद ही कभी किसी टीम को टेस्ट के पहले दो दिनों में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद तीसरे दिन इस तरह के खराब प्रदर्शन का सामना करना पड़ा हो।

अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ने कप्तान वीरेंद्र सहवाग का कहना मानने से किया था इनकार, सचिन तेंदुलकर ने सुलझाया था मामला

सहवाग ने जिस मैच की कहानी सुनाई उसमें भारत ने पहली पारी में 398 रन बनाए थे। श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 206 रन ही बना सकी। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 316 रन बनाए थे। 509 रन के लक्ष्य के सामने लंकाई टीम 249 रनों पर सिमट गई थी।

रोहित में स्कूली दिनों से ही थे कप्तानी के गुण, बचपन के कोच ने उजागर किए हिटमैन के कई अनछुए पहलू

रोहित के साथी खिलाड़ी रहे और करीबी मित्र मुंबई के बल्लेबाज अभिषेक नायर ने पूल शॉट में उनकी महारत के बारे में बताया। टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईडन गार्डंस पर उनके शतक की तारीफ की।

‘खिलाड़ियों से परफॉर्मेंस लेना आर्ट है, कप्तान को यह आना चाहिए,’ वीरेंद्र सहवाग ने दी विराट कोहली को नसीहत

वीरू ने कहा, ‘आपको अपने भारतीय गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा। पिटाई सबकी होती है। ऐसा नहीं है कि क्रिस मॉरिस या रबाडा पिटे नहीं। अगर ज्यादा मौके दोगे, यह समझोगे कि भई मेरा उमेश यादव नई गेंद डाल सकता है या बीच में डाल सकता है। तो उसे वहीं कराओ, स्लॉग में मत कराओ।’

‘केएल राहुल आईपीएल के नंबर-1 प्लेयर, बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान’, बोले गौतम गंभीर

केएल राहुल ने 132 रन की पारी खेलते ही ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। पंत ने 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

‘मना करने के बावजूद धोनी ने आखिरी दिन मुझे कप्तान बना दिया’, सौरव गांगुली ने अपने अंतिम टेस्ट की सुनाई कहानी

सौरव गांगुली ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला था। टीम इंडिया उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 172 रन से हराया था। भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया था।

हितों का टकराव: विराट कोहली के खिलाफ शिकायत, एक साथ दो कंपनियों के हैं डायरेक्टर

एमपीसीए के सदस्य संजीव गुप्ता बीसीसीआई के संविधान के जानकार हैं। इससे पहले द्रविड़, लक्ष्मण, गांगुली और सचिन के खिलाफ भी शिकायत उन्होंने ही दर्ज करवाई थी।

सुनील गावस्कर को 35 साल पहले पत्नी से मिली थी कैप्टन बनने की जानकारी, कार में चुनी थी ऑस्ट्रेलिया में चैंपियन बनने वाली टीम

गावस्कर ने बताया, ‘उस समय चंडीगढ़ में चयन होना था। मैं रवि और बैठे इंतजार कर रहे थे, क्योंकि हमें पता था कि चयन समिति की बैठक विश्व क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए टीम का कप्तान चुनने वाली है। रवि भी इस कतार में था। सीजन में उसका प्रदर्शन शानदार था।’

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तानी कप्तान पर बनाया वीडियो, लोगों ने कहा- पाकिस्तान जाकर क्यों नहीं करते कमेंट्री

बाबार आजम ने दो अंडर-19 वर्ल्ड कप खेले हैं। दोनों में पाकिस्तान के टॉप स्कोरर थे। बाबर ने पिछले साल वर्ल्ड कप में 474 रन बनाए थे। इतने रन किसी एक वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज ने इनसे ज्यादा रन नहीं बनाए थ

शाहिद अफरीदी ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारतीयों ने कहा- इंडिया से दान नहीं मिला तो भौंकने लगे

शाहिद अफरीदी इससे पहले कई बार कश्मीर मुद्दे को उठाते रहे हैं। हर बार उन्हें भारतीय लोगों द्वारा करारा जवाब दिया गया है। कश्मीर पर उनके ताजा ट्वीट पर लोगों ने गुस्सा जाहिर किया है।

ICC World t-20: टीम के बाहर होने से निराश धोनी ने गिनाए वेस्टइंडीज से हार के कुछ कारण

विश्व टी20 से टीम के बाहर होने से निराश भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पंड्या की दो नोबाल और ओस को गुरुवार को यहां सेमीफाइनल में वेस्ट इंडीज के हाथों हार के लिए मुख्य कारण बताया।

World Cup फाइनल से बाहर होने के बाद धोनी करेंगे वनडे में परिवर्तन!

आईसीसी विश्व कप 2015 के सेमीफाइनल मैच में गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारकर बाहर हो चुकी भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय के नियमों में परिवर्तन की बात की और कहा कि अत्यधिक चौकों-छक्कों ने क्रिकेट के इस प्रारूप को उबाऊ बना दिया है। धौनी ने कहा कि वनडे को […]

Padma Awards List
X