Jansatta

पूर्व CJI के खिलाफ SC के पूर्व जज ने खोला मोर्चा, जस्टिस रंजन गोगोई को बदमाश बता लगाई आरोपों की झड़ी

जस्टिस काटजू के पूर्व चीफ जस्टिस पर आरोप के इस दावे के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दीं। ऐसे ही एक ट्विटर यूजर धृति कपाड़िया ने ट्वीट कर पूछा कि क्या यह सच है?

Jansatta.com के पांच महीने में बढ़े 160 प्रतिशत पाठक, लगाई सबसे लंबी छलांग: Comscore Report

Comscore की रिपोर्ट में बताया गया है कि जनसत्ता.कॉम पर अक्टूबर 2019 में 42 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स आए। यह जून 2019 के मुकाबले 160.4 प्रतिशत अधिक है।

नवोदय विद्यालयों में 5 साल के भीतर 49 बच्‍चों ने की आत्‍महत्‍या, आधे दलित और आदिवासी

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक 2013 से 2017 के बीच जवाहर नवोदय विद्यालय (जेएनवी) में 49 बच्चों ने आत्महत्या की है।

PBL 2017, North Eastern Warriors vs Ahmedabad Smash Masters: अहमदाबाद ने दर्ज की 4-3 से जीत

PBL 2017, PBL Premier Badminton League: अंकतालिका पर नजर डालें तो नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स 5 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है। वहीं अहमदाबाद 4 प्वाइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर।

जनसत्ता.कॉम देश की नंबर वन ह‍िंदी वेबसाइट

कॉमस्कोर द्वारा जारी अक्टूबर 2017 के आंकड़ों के मुताबिक जनसत्ता.कॉम 3.4 मिलियन यूनिक विजिटर्स (डेस्कटॉप) के साथ पिछले 12 महीनों में करीब 400 फीसदी की उछाल दर्ज करते हुए देश का नंबर वन हिन्दी पोर्टल बन गया है।

चौपाल : इंसाफ की आस

आजादी के इतने साल बाद भी जब कोई आतंकी घटना होती है तो इसके बाद अब सबसे ज्यादा आतंकित मुसलिम समुदाय होता है।

जनसत्ता संपादकीय : दुरुस्त आयद

आज गंगा की गिनती दुनिया की सर्वाधिक प्रदूषित नदियों में होती है। इसलिए सहज ही यह सवाल उठता है कि जो हजारों करोड़ रुपए गंगा सफाई के नाम पर खर्च किए गए वे कहां गए?

जनसत्ता संपादकीय : जनसंहार के तार

संभावित रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप आप्रवासन और आतंकवाद को लेकर अपने तीखे बयानों के कारण चर्चा में रहे हैं।

कृष्ण कुमार का लेख : इस संकट को समझना होगा

दिल्ली में शिक्षकों के आंदोलन का कारण यूजीसी का एक और नया आदेश है जिसके तहत प्रति सप्ताह ली जाने वाली कक्षाओं की संख्या बढ़ाई जाएगी।

रंगमंच कॉलम में मंजरी श्रीवास्तव का लेख : स्त्री विमर्श के नए आयाम

विद्योत्तमा कहानी है एक ऐसी औरत के अद्भुत साहस व धैर्य की जो राजा विक्रमादित्य की पुत्री और कवि कालिदास की पत्नी होने के नाते चाहती तो पिता के स्नेह और पति के प्रेम भरे संरक्षण में एक निश्चिंत और सुरक्षित जीवन जी सकती थी लेकिन अपने राजसी और आरामदायक जीवन का त्याग करके वह स्वयं के लिए एक चुनौतीपूर्ण भूमिका का चुनाव करती है।

चौपाल : बड़ी चूक

उत्तर प्रदेश में मथुरा के जवाहरबाग में जो हुआ वह पुलिस-प्रशासन की एक गंभीर चूक तो थी ही, क्योंकि दो दिन के लिए पड़ाव डालने की अनुमति लेने वालों को दो साल तक किसने और कैसे वहां रहने दिया इसका कोई जवाब नहीं मिला है।

चौपाल : जुबान पर लगाम

देश में आज उन्नीस किलोमीटर प्रतिदिन की दर से राजमार्ग बन रहे हैं। वित्तीय अनुशासन से राजकोषीय घाटा कम हो रहा है जो मनमोहन सिंह सरकार के समय काफी बढ़ गया था।

चौपाल : कांग्रेस का हाल

अंग्रेजों के राज में कांग्रेस और देशवासियों का एकमात्र लक्ष्य था देश की आजादी। स्वतंत्रता दिलाने में कांग्रेस की प्रमुख भूमिका थी।

जनसत्ता संपादकीय : जांच की आंच

तब तर्क दिया गया था कि उस वीडियो फुटेज के साथ छेड़छाड़ की गई है और छात्र नेताओं को नाहक परेशान करने के मकसद से पुलिस ने यह मुकदमा दर्ज किया है। केंद्र सरकार पर भी जेएनयू को बदनाम करने का आरोप लगा था।

जनसत्ता संपादकीय : राज्यसभा की डगर

राज्यसभा के अभी संपन्न हुए चुनाव को लेकर उत्सुकता इस खास वजह से थी कि इसके नतीजे सदन के मौजूदा समीकरण को किस हद तक प्रभावित कर पाएंगे और आखिरकार सदन की नई तस्वीर क्या होगी।

दुनिया मेरे आगे कॉलम में अरुणेंद्रनाथ वर्मा का लेख : संदेह के सांप

अचानक घबराई हुई पत्नी ने बताया कि बड़ी देर से हमारी कार के पीछे एक मोटरसाइकिल चली आ रही थी। उस पर दो युवा सवार थे। बाइक की हेडलाईट आॅफ करके वे बराबर हमारी कार से लगभग तीस गज पीछे चले आ रहे थे।

मुरलीधर वैष्णव की कविता : चींटी का उपकार

चींटी बिल पानी में डूबे, लगीं मचाने वे भी शोर, पत्तों की नावें तब आर्इं, ले चलीं उन्हें पेड़ों की ओर

उपासना बेहार की लिखी कहानी : दाखिला

मां ने कहा-डॉक्टर साहब हम दोनों को ही पढ़ना नहीं आता है, आप ही पढ़ कर बता दें कि इसमें क्या लिखा है और कहां अंगूठा लगाना है।

ये पढ़ा क्या?
X