CAA

कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात

पॉलिसी पेपर में आगे कहा गया, ‘‘भारत सरकार को कश्मीर के सभी लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोकना या इंटरनेट बंद करना लोकतंत्र को कमजोर करता है।’’

दिल्ली हिंसा को लेकर पिंजरा तोड़ सदस्यों की गिरफ्तारी पर बोले गीतकार- देश भूखमरी और बेरोजगारी से जूझ रहा है और गृहमंत्रालय…

‘पिंजरा तोड़’ नाम के नारीवादी समूह की संस्थापक देवांगना कलिता और नताशा नरवाल जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्रा हैं। जिनको क्राइम ब्रांच की स्पेशल इनवेंस्टिगेशन टीम ने उन्हें हत्या, हत्या के प्रयास, दंगे और आपराधिक साजिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है।

Delhi Violence: हिंसा की साजिश के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी का छात्र मीरान हैदर गिरफ्तार, JCC ने की रिहाई की मांग

जेसीसी ने कहा, देश बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है और इसबीच राज्य की मशीनरी छात्र कार्यकर्ता को विरोध की आवाज को दबाने के लिए प्रताड़ित करने और झूठे मामले दर्ज करने में लगी है।

Madhya Pradesh: CAA समर्थन रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाली DM-SDM को शिवराज सरकार ने हटाया

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में 19 जनवरी को CAA के समर्थन में रैली निकाली गई थी। इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता को कलेक्टर निधि निवेदिता ने थप्पड़ जड़ दिया था।

COVID-19 का प्रकोपः शाहीन बाग के बाद जामिया, सीलमपुर और जाफराबाद समेत 7 जगह CAA के खिलाफ धरना खत्म

Coronavirus: कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार (24 मार्च, 2020) शाहीन बाग में प्रदर्शन पर बैठे लोगों को सुबह वहां से हटा दिया।

CAA प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से घायल युवक की मौत, पुलिस ने बढ़ाई शहर में चौकसी

मुनव्वर को शहर में अपर कोट इलाके में भड़की हिंसा के दौरान 23 फरवरी को गोली लगी थी और वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे।

5 साल में 5.8 लाख भारतीयों ने छोड़ी नागरिकता, सबसे ज्यादा लोग अमेरिका में बसे

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में 5.8 लाख भारतीयों ने अपनी नागरिकता छोड़ दी। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 के शुरुआती दस महीनों में रिकॉर्ड 1.1 लाख भारतीयों ने अपने पासपोर्ट सरेंडर कर दिए।

Delhi Riots: अमित शाह ने किया साफ- दंगाइयों की पहचान को नहीं यूज कर रहे Aadhar डेटा, DL और Voter ID से चला रहे काम

अमित शाह ने कहा कि फेस आइडेंटिफिकेशन के लिए केवल वोटर आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, मीडिया के एक धड़े द्वारा गलत रिपोर्टिंग की गई है।

Delhi Riots को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर संसद में बरसे कपिल सिब्बल- गाय के लिए कुछ भी करेंगे, पर इंसानों के कुछ नहीं…

कपिल सिब्बल ने कहा, “दुनिया में इस समय दो प्रकार के वायरस हैं। एक है कोरोनावायरस और दूसरा सांप्रदायिक वायरस है।”

पोस्टर वार: होर्डिंग सही या गलत? नहीं हुआ फैसला, मामला तीन जजों की बड़ी बेंच को भेजा गया

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। इसमें कोर्ट ने राज्य में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से बर्बरता में लिप्त आरोपियों के पोस्टरों को तुरंत हटाने के निर्देश दिया था

CAA हिंसा: वसूली पोस्टर नहीं हटाने के मूड में योगी सरकार, हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

होर्डिंग में करीब 57 लोगों की तस्वीर और उनकी निजी जानकारियां वाला पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए थे। इन लोगों से पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के चलते हर्जाना वसूलने की बात कही गई थी।

Delhi Violence को लेकर PFI का सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

उत्तर प्रदेश CAA हिंसा: सार्वजनिक स्थान पर लोगों की फोटो होर्डिंग्स लगाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, सोमवार को आएगा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगाई गई होर्डिंग्स में पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, एक्टिविस्ट सदफ जफर और दीपक कबीर की तस्वीरें भी हैं।

वोटर कार्ड, पैन, पासपोर्ट, निकाहनामा के अलावा मां-बाप के भी आईकार्ड हैं मौजूद, पर UIDAI ने कहा- साबित करो नागरिकता, सत्तार खान की आपबीती

सत्तार खान के वकील के मुताबिक इन 127 लोगों में से कम से कम 23 रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थी हैं, जो वर्तमान में तेलंगाना पुलिस द्वारा कैद हैं। वहीं, पुलिस ने दो साल पहले अपने रिकॉर्ड में सत्तार खान समते दो अन्य लोगों को अपने रिकॉर्ड में भारतीय बताया था।

वो लौटकर आए ये देखने कि हम जिंदा हैं या मर चुके, फिर बरसाने लगे डंडे- नितिन ने बयां की आपबीती

ब्रह्मपुरी के रहने वाले नितिन के सिर में 40 टांके लगे हैं। वह बताते हैं 24 फरवरी की रात ब्रह्मपुरी के गली न.1 में यह घटना घटी। नितिन उर्फ मोनू के मुताबिक वह अपने बेटे के लिए दवाई लेने जा रहे थे इस दौरान उनके पिता ने भी साथ चलने को कहा।

अमेरिकी वेबसाइट का दावा: CAA पर दो तरह की बातें कर रही मोदी सरकार, सुप्रीम कोर्ट हलफनामे और RTI जवाब में विरोधाभास

CAA Citizenship issue: भारत सरकार का कहना है कि सीएए भारत का आंतरिक मामला है और यह कानून बनाने वाली भारतीय संसद के संप्रभुता के अधिकार से संबंधित है।

सुब्रमण्यम स्वामी बोले- CAA के तहत मुसलमान भी ले सकता है नागरिकता, ये हैं शर्तें

CAA NRC Citizenship: भाजपा नेता ने कहा कि देश में हिंदुत्व बढ़ रहा है और जिस कारण से हिंदू संगठित हो रहे हैं तो कोई और जीत नहीं सकता।

दिल्ली हिंसा पर बयान की वजह से राणा अय्यूब हुईं ट्रोल, पत्रकारों ने ही घेर लिया

Delhi Violence: राणा अय्यूब कहती हैं, ‘जब 1993 के दंगे हुए थे तब मैं 9 साल की थी। गुजरात दंगों को भी मैंने कवर किया है। नरेंद्र मोदी के शासन काल में हुए इन दंगों में हजारों मुसलमान मारे गए थे। लेकिन दिल्ली में बीते 2 हफ्तों में जो कुछ भी हुआ उसके लिए कोई तैयार नहीं था।’