CAA

तीन महीने पहले ही शुरू हो गए थे दिल्ली दंगे, हिंसा भड़काने के आरोप पर कपिल मिश्रा की सफाई

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने ऊपर हेट स्पीच देने और टूल किट डालने के आरोप को भी गलत बताया। कहा कि हम कोई टूलकिट पोस्ट नहीं करते हैं। हम केवल साधारण मुद्दों पर बात करते हैं।

गलत कागज पर रह रहा BJP माइनॉरिटी सेल का बांग्लादेशी अध्यक्ष गिरफ़्तार, कांग्रेस ने साधा निशाना

मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अभी आरोपी को न्यायिक हिरासत में रखा गया है। उस पर फॉरेनर्स ऐक्ट और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

‘CAA पूरे देश में लागू होगा’, बोले अमित शाह- इसका केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, ये देश का कानून

शाह का कहना है कि कोविड-19 टीकाकरण खत्म होने के बाद सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहा है।

राहुल के गमछे पर लिखा था CAA, दिखा बोले- हमने क्रॉस लगा रखा है, चाहे कुछ भी हो जाए, कभी नहीं होगा सीएए

राहुल गांधी ने शिवसागर में रैली में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों का पैसा लूटा और अपने दो दोस्तों का कर्ज माफ कर दिया। 

रुख पर नहीं पिघलेंगे, समूचे देश में BJP लागू करेगी CAA- बोले असम के मंत्री

शुक्रवार को असम के मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि CAA कानून के प्रति भारतीय जनता पार्टी वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध है।

नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले CAA के खिलाफ AASU ने असम में निकाला मशाल जुलूस

इस बीच, आसु के सदस्य पुलिस के साथ हुई एक झड़प में घायल हो गये। दरअसल, पुलिस ने तेजपुर में उन्हें मशाल जुलूस निकालने से रोकने की कोशिश की थी।

मशहूर शायर मुन्नवर राणा की बेटी SP में शामिल

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोधी आंदोलन के दौरान लखनऊ के घंटाघर में सुमैया राणा ने जोरदार प्रदर्शन किया था। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ वह लगातार मुखर आंदोलन करती रहीं।

जल्द लागू हो सकता है CAA! बोले अमित शाह- कोरोना टीकाकरण के बाद लागू करने पर करेंगे विचार

वहीं, बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली तलब करने के सवाल पर शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को जो पत्र भेजा है वह पूरी तरह से कानूनी है और संवैधानिक मापदंड के भीतर है।

मुसलमानों के ल‍िए खतरनाक बना भारत- अल्‍पसंख्‍यकों पर अंतरराष्‍ट्रीय र‍िपोर्ट में ट‍िप्‍पणी

रिपोर्ट में सख्त टिप्पणी करते हुए कहा गया है कि कश्मीर का मामला बताता है कि औपचारिक लोकतांत्रिक ढांचे के भीतर नागरिकों के लिए स्पेस को पूरी तरह से कैसे मिटाया जा सकता है।

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, बोले – जैसे सीएए का लाभ मुसलमान नहीं समझ पाए, ऐसे ही कृषि कानूनों का लाभ किसान नहीं समझ पा रहे, आने लगे ऐसे कमेंट

पुण्य प्रसून बाजपेयी ने कहा है,’नोटबंदी का लाभ जनता समझ नहीं पायी,जीएसटी का लाभ व्यापारी समझ नहीं पाया।सीएए का लाभ मुसलमान समझ नहीं पाया,कृषि क्षेत्र कानून का लाभ किसान समझ नहीं पा रहा।’

देश में जनवरी-फरवरी से शुरू होगी CAA की प्रक्रिया, जानें कैसे बंगाल चुनाव में भाजपा को मिल सकता है इसका फायदा

भाजपा बंगाल चुनाव में सीएए को भुनाने की कोशिश में है। पिछले महीने जब गृहमंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर आए तब उन्होंने भी इस मुद्दो को उठाया।

दिल्ली हिंसा: 20 आरोपियों की तस्वीरें जारी कर पुलिस ने किया इनाम का ऐलान, बुर्के वाली महिलाओं की भी तलाश

पुलिस का कहना है कि हेड कांस्टेबल रत्नलाल की हत्या के बाद से ये बीस आरोपी फरार हैं। पुलिस अब इन आरोपियों के पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करेगी।

यूपीः सीएए विरोधी आंदोलन में हुआ था गिरफ्तार, 9 महीने बाद हुआ रिहा; कानूनी लड़ाई से कर्जे में डूबा परिवार

तौसीफ के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुए आंदोलन में वह शामिल नहीं था। घटना के समय वह अपने ननिहाल में था। लेकिन पुलिस जबरन उसको गिरफ्तार करके जेल में डाल दी।

बांग्लादेश या बंगाल चुनाव? किसके चलते अभी तक नहीं बना है CAA कानून

CAA के खिलाफ भारत में बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुए थे। दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं के प्रदर्शन के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में ऐसे ही प्रदर्शन हुए थे।

मुस्लिम इंडिया में उसी दिन नहीं होंगे, जिस दिन इंडिया नहीं होगा- बोले बॉलीवुड एक्टर कमाल खान, कागज दिखा देंगे लेकिन…

बहुत सारे लोग हमेशा नफरत फैलाते हैं और यहां पर कह रहे हैं कि कागज तो दिखाने पड़ेंगे! तो भाई दिखा देंगे प्रॉब्लम क्या है! पर अगर तुम यह सोच रहे हो कि मुसलमानों को देश में नहीं रहने दिया जाएगा तो प्लीज लिख लो- मुस्लिम इंडिया में उसी दिन नहीं होंगे, जिस दिन इंडिया नहीं होगा!

पश्चिम बंगाल में बोले भाजपा अध्यक्ष नड्डा- बहुत जल्द लागू होगा सीएए, कोरोना की वजह से हुई देरी

सिलीगुड़ी पहुंचने के बाद नड्डा ने आनंदमयी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा की। इससे पहले वह यहां के नौका घाट पर समाज सुधारक ठाकुर पंचानन बर्मन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

VIDEO: ये डुगडुगी बजाने वाले बैठाते हो…शो में पैनिलस्ट के लिए बोले मौलाना, एंकर ने यूं दिया कड़ा जवाब

नाराज मौलाना साजिद रशीदी ने कहा कि ‘ये डुगडुगी बजाने वाले जो बिठाते हो, बंदरिया नचाने वाले बिठाते हो, इन्हें देश समझ गया है।’

दिल्ली दंगा केसः उमर खालिद को 10 दिन की पुलिस रिमांड

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद से करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ये पढ़ा क्या?
X