CAA

पश्चिम बंगाल में बोले भाजपा अध्यक्ष नड्डा- बहुत जल्द लागू होगा सीएए, कोरोना की वजह से हुई देरी

सिलीगुड़ी पहुंचने के बाद नड्डा ने आनंदमयी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा की। इससे पहले वह यहां के नौका घाट पर समाज सुधारक ठाकुर पंचानन बर्मन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

VIDEO: ये डुगडुगी बजाने वाले बैठाते हो…शो में पैनिलस्ट के लिए बोले मौलाना, एंकर ने यूं दिया कड़ा जवाब

नाराज मौलाना साजिद रशीदी ने कहा कि ‘ये डुगडुगी बजाने वाले जो बिठाते हो, बंदरिया नचाने वाले बिठाते हो, इन्हें देश समझ गया है।’

दिल्ली दंगा केसः उमर खालिद को 10 दिन की पुलिस रिमांड

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिद से करीब 11 घंटे लंबी पूछताछ की जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

लगेगी आग, तो जद में आएंगे घर कई- CAA, NRC के खिलाफ जब राहत इंदौरी ने पढ़ा था शेर, ओवैसी ने किया शेयर

AIMIM चीफ ने सोशल मीडिया पर उर्दू शायर का एक पुराना वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उनका जाना निजी नुकसान जैसा है। अल्लाह उनकी आत्मा को शांति दे।

CAA के नियम में और लगेगा वक्त, MHA ने मांगी तीन महीनों की मोहलत

सीएए में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से धार्मिक उत्पीड़न की वजह से भारत आए गैर मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावाधान है। इस विधेयक को करीब आठ महीने पहले संसद ने मंजूरी दी थी और इसके खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे।

Delhi Riots: आरोपी शरजील इमाम को हुआ COVID19, एक्टिविस्ट बोलीं- जेलों को ‘डेथ कैंप’ बना रही मोदी सरकार, खतरे में JNU स्टूडेंट की जान

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने असम में उनके प्रोडक्शन वॉरंट के लिए आवेदन किया है, क्योंकि शरजील इमाम गुवाहाटी की सेंट्रल जेल में बंद हैं। 25 जुलाई के पहले उन्हें दिल्ली के कोर्ट में हाजिर किया जाना था, पर अभी तक उनकी पेशी नहीं हुई है।

कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात

पॉलिसी पेपर में आगे कहा गया, ‘‘भारत सरकार को कश्मीर के सभी लोगों के अधिकारों को बहाल करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को रोकना या इंटरनेट बंद करना लोकतंत्र को कमजोर करता है।’’

दिल्ली हिंसा को लेकर पिंजरा तोड़ सदस्यों की गिरफ्तारी पर बोले गीतकार- देश भूखमरी और बेरोजगारी से जूझ रहा है और गृहमंत्रालय…

‘पिंजरा तोड़’ नाम के नारीवादी समूह की संस्थापक देवांगना कलिता और नताशा नरवाल जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्रा हैं। जिनको क्राइम ब्रांच की स्पेशल इनवेंस्टिगेशन टीम ने उन्हें हत्या, हत्या के प्रयास, दंगे और आपराधिक साजिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है।

Delhi Violence: हिंसा की साजिश के आरोप में जामिया यूनिवर्सिटी का छात्र मीरान हैदर गिरफ्तार, JCC ने की रिहाई की मांग

जेसीसी ने कहा, देश बड़े स्वास्थ्य संकट का सामना कर रहा है और इसबीच राज्य की मशीनरी छात्र कार्यकर्ता को विरोध की आवाज को दबाने के लिए प्रताड़ित करने और झूठे मामले दर्ज करने में लगी है।

Madhya Pradesh: CAA समर्थन रैली के दौरान बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने वाली DM-SDM को शिवराज सरकार ने हटाया

राजगढ़ जिले के ब्यावरा में 19 जनवरी को CAA के समर्थन में रैली निकाली गई थी। इस दौरान एक बीजेपी कार्यकर्ता को कलेक्टर निधि निवेदिता ने थप्पड़ जड़ दिया था।

COVID-19 का प्रकोपः शाहीन बाग के बाद जामिया, सीलमपुर और जाफराबाद समेत 7 जगह CAA के खिलाफ धरना खत्म

Coronavirus: कोरोना वायरस खतरे के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने मंगलवार (24 मार्च, 2020) शाहीन बाग में प्रदर्शन पर बैठे लोगों को सुबह वहां से हटा दिया।

CAA प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से घायल युवक की मौत, पुलिस ने बढ़ाई शहर में चौकसी

मुनव्वर को शहर में अपर कोट इलाके में भड़की हिंसा के दौरान 23 फरवरी को गोली लगी थी और वह गंभीर रूप से घायल हो गये थे।

5 साल में 5.8 लाख भारतीयों ने छोड़ी नागरिकता, सबसे ज्यादा लोग अमेरिका में बसे

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक इस अवधि में 5.8 लाख भारतीयों ने अपनी नागरिकता छोड़ दी। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 के शुरुआती दस महीनों में रिकॉर्ड 1.1 लाख भारतीयों ने अपने पासपोर्ट सरेंडर कर दिए।

Delhi Riots: अमित शाह ने किया साफ- दंगाइयों की पहचान को नहीं यूज कर रहे Aadhar डेटा, DL और Voter ID से चला रहे काम

अमित शाह ने कहा कि फेस आइडेंटिफिकेशन के लिए केवल वोटर आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए आधार कार्ड का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, मीडिया के एक धड़े द्वारा गलत रिपोर्टिंग की गई है।

Delhi Riots को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर संसद में बरसे कपिल सिब्बल- गाय के लिए कुछ भी करेंगे, पर इंसानों के कुछ नहीं…

कपिल सिब्बल ने कहा, “दुनिया में इस समय दो प्रकार के वायरस हैं। एक है कोरोनावायरस और दूसरा सांप्रदायिक वायरस है।”

पोस्टर वार: होर्डिंग सही या गलत? नहीं हुआ फैसला, मामला तीन जजों की बड़ी बेंच को भेजा गया

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार द्वारा इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। इसमें कोर्ट ने राज्य में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान कथित रूप से बर्बरता में लिप्त आरोपियों के पोस्टरों को तुरंत हटाने के निर्देश दिया था

CAA हिंसा: वसूली पोस्टर नहीं हटाने के मूड में योगी सरकार, हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

होर्डिंग में करीब 57 लोगों की तस्वीर और उनकी निजी जानकारियां वाला पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगाए गए थे। इन लोगों से पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने के चलते हर्जाना वसूलने की बात कही गई थी।

Delhi Violence को लेकर PFI का सदस्य गिरफ्तार, सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की साजिश रचने का आरोप

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान त्रिलोकपुरी इलाके में रहने वाले मोहम्मद दानिश के रूप में हुई है। यह गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने की है। कथित कट्टरपंथी संगठन पीएफआई पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शनों के लिए धन मुहैया कराने के आरोप लगे हैं।

IPL 2020 LIVE
X