caa nrc protest

फरारी काट रहे CAA-NRC प्रदर्शकारियों पर हरकत में योगी सरकार, गिरफ्तारी को नकद ईनाम का किया ऐलान

लखनऊ में पिछले साल दिसंबर में सीएए-एनआरसी के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे, बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 40 लोगों को गिरफ्तार किया था।

CAA विरोधी प्रदर्शन में शामिल लोगों की संपत्ति जब्त करेगी योगी सरकार, लखनऊ में 8 लोगों के घर के बाहर चिपकाया नोटिस

लखनऊ पुलिस ने जिन 27 लोगों पर CAA-NRC प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का केस किया है, उन पर सतखंड पुलिस आउटपोस्ट में आग लगाने का आरोप हैं।

AIMIM चीफ ओवैसी का बड़ा ऐलान, कहा- कोरोना की वजह से रुका था फिर शुरू होगा सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

ओवैसी ने बिहार के किशनगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ये बात कही।

दिल्ली दंगों में पुलिस भी थी शामिल? गृह विभाग ने थमाए 7 वीडियो, क्लिप में भीड़ पर पुलिस बरसाते दिखी पत्थर, कई को ‘कर दिया’ था जख्मी

पुलिस का कहना है कि सौंपे गए तीन वीडियो पर एक्शन लिया गया है और बाकी वीडियो की जांच की जा रही है।

शाहीन बाग: आप के आरोपों पर गुस्साए प्रदर्शनकारी, कहा- फिर शुरू होगा सीएए का विरोध, संविधान बचाने की है लड़ाई

शाहीन बाग का प्रदर्शन प्रस्तावित एनआरसी और नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ था। इस दौरान जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर पुलिस कार्रवाई के बाद हिंसा भड़क गई थी।

पूर्वी दिल्ली दंगा केसः ताहिर हुसैन के खिलाफ चार्जशीट में आरोप- जनवरी में रची गई साजिश, शाहीन बाग में JNU के उमर खालिद ने दिए थे ‘तैयार रहने’ के संकेत

दिल्ली के चांद बाग इलाके में आप के निलंबित पार्षद के घर के बाहर 24 फरवरी को दोपहर करीब सवा दो बजे हुए दंगों में हुसैन की कथित भूमिका को लेकर गिरफ्तार किया गया था।

जनता की स्वतंत्रता की रक्षा का अपना कर्तव्‍य निभाए कोर्ट

पत्रकार जो सरकार या मंत्री की आलोचना करते हैं, उन पर अक्सर NSA या UAPA जैसे भयावह अधिनियम के अंतर्गत देशद्रोह का आरोप लगाया जाता है और हिरासत में ले लिया जाता है।

CAA के खिलाफ प्रदर्शनों का असरः देश भर में NRC के जिक्र से बच रही BJP, शाह ने कोलकाता रैली तक में जिक्र नहीं किया

CAA Protests: शाह ने 1 अक्टूबर को कोलकाता रैली में कहा था कि एनआरसी पूरे पश्चिम बंगाल में लागू होगा, घुसपैठियों को देश से निकाला जाएगा

CAA का विरोधः गुजरात के मुस्लिम बहुल इलाकों में घरों के बाहर लिखा ‘कागज नहीं दिखाएंगे’

अहमदाबाद में पिछले 45 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

दिल्ली में हिंसा फैलाने यूपी से भी आए थे लोग, व्हाट्सअप ग्रुप से शेयर हो रहे थे नफ़रत वाले वीडियो, 18 FIR, 106 गिरफ्तार

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: दिल्ली पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 18 एफआईआर दर्ज की हैं और 106 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक हिंसा पहले से प्लान की गई थी और इसकी शुरुआत सोमवार सुबह हुई।

राहुल गांधी ने हाईकोर्ट जज के ट्रांसफर पर जज लोया को किया याद, लोग बोले- ‘अमित शाह का कीजिए शुक्रिया अदा’

राहुल ने कहा कि जज लोया को याद कर रहा हूं जिनका तबादला नहीं किया गया था। राहुल के इस ट्वीट पर यूजर्स कि प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं। एक यूजर ने उन्हें इस बात के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा करने को कहा है।

तीन मस्जिदों पर भी हमला, आग लगाई, मीनार पर लहरा दिया जय श्री राम लिखा भगवा झंडा

दंगाइयों ने मस्जिद के आस पास कम से कम चार घरों को लूटा और उन्हें आग के हवाले कर दिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स मीनार के ऊपर चढ़कर भगवा लहराते हुए दिखाई दे रहा है।

दिल्ली हिंसा: ‘ऊपर से ऑर्डर आ गया रात को, अब सब शांत है’, दो दिन की भारी हिंसा के बाद ऐसे बदले दिल्ली पुलिस के बोल

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: गोकलपुरी टायर बाजार में कुछ उपद्रवी ने आग लगा दी थी। वहां थाने का एक अकेला सिपाही तैनात किया गया है जो आग बुझा रहे अधिकारियों को देखा रहा है।

आंखोंदेखी: करीब सौ उपद्रवी हेलमेट पहने लाठी-डंडे, रॉड ले मंदिर के आगे लगा रहे थे जयश्री राम का नारा, बोले- ‘हिन्दू शेर है, सोता नहीं’

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: छज्जुपुर -कबीर नगर रोड पर युवकों का एक समूह, हाथ में लाठी और रॉड लेकर लोगों को मारने निकला और पुलिस की नाक के नीचे हिंसा करने लगा।

बीजेपी विधायक के सामने लगे नारे- ‘पुलिस के हत्यारों को, गोली मारो सालों को’, अभय वर्मा ने भी गरमाया पूर्वी दिल्ली का माहौल

अभय वर्मा ने कहा, “लोगों ने जबरन दुकानें बंद करवा दी थीं। मैं उन्हें दोबारा खुलवाने गया था। इसी कड़ी में मार्च के दौरान कुछ लोगों ने ऐसे नारे लगाए लेकिन मैंने उनसे ऐसी नारेबाजी नहीं करने को कहा। जब बड़ी भीड़ होती है तो ऐसी स्थितियों में सावधान रहना होगा।”

‘कपिल मिश्रा आग लगा के घर में घुस गया, हम जैसों के बेटे मर रहे हैं’- फूटा रोहित सोलंकी के पिता का दर्द और गुस्सा

राहुल सामान लेकर घर लौट रहा था तभी हिंसक भीड़ ने हमला बोल दिया, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गया और अस्पताल जाते-जाते दम तोड़ दिया।

Delhi Violence, CAA-NRC Protest: माकपा ने केजरीवाल को पत्र लिखा, शांति कायम करने में मदद की पेशकश की

Delhi Violence: दिल्ली हिंसा पर सुनवाई करने वाले जस्टिस एस. मुरलीधर का ट्रांसफर कर दिया गया है। उनके इस ट्रांसफर पर प्रियंका और राहुल गांधी ने सवाल खड़े किए हैं।

CAA-NRC Shaheen Bagh/ Jaffrabad Protest : जाफराबाद में सेना की वर्दी में दिखे पुलिसकर्मी, आर्मी ने जतायी नाराजगी

अपने हलफनामे में पूर्व चुनाव आयुक्त ने कहा है कि सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में जारी विरोध शांतिपूर्ण है। पुलिस ने शाहीन बाग के आसपास के पांच स्थानों की नाकेबंदी की है।

ये पढ़ा क्या?
X