bypoll results

Haryana, Jharkhand, Chhattisgarh By-Election Results 2020 HIGHLIGHTS: मणिपुर की 5 सीटों में से 3 पर भाजपा का कब्जा, एक सीट पर बढ़त हासिल की

हरियाणा की एक, झारखंड की दो और छत्तीसगढ़ की एक सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती चल रही है।

Telangana By-Election Results 2020: तेलंगाना की दुब्बाक विधानसभा सीट पर बीजेपी ने हासिल की जीत

Telangana Bypolls Results 2020, Telangana By-Election Results 2020: राव वर्ष 2018 चुनाव में भी दुब्बक से प्रत्याशी थे लेकिन रमालिंगा रेड्डी से हार गए थे। इस बार भी उन्हेंमहज 800 वोटों के अंतर से ही जीत हासिल हुई है।

Odisha By-Election Results 2020: ओडिशा की दो सीटों पर उपचुनाव सत्ताधारी दल बीजेडी ने लहराया परचम, जानें- कहां क्या रिजल्ट

Odisha Bypolls Results 2020, Odisha By-Election Results 2020: ओडिशा में दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव में राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेडी को विजय मिली है। बालासोर और तीर्थोल विधानसभा सीटों के लिए 3 नवंबर को उपचुनाव कराए गए थे।

By-Election Results 2020: मणिपुर में 2 सीट जीती BJP, हरियाणा में कांग्रेस की जीत, एमपी, यूपी, तेलंगाना में भाजपा आगे

मध्यप्रदेश की 28 और यूपी की 7 सीट के साथ ही गुजरात में 8, छत्तीसगढ़ की एक, हरियाणा की एक, झारखंड की दो, कर्नाटक की दो, नगालैंड की दो, ओडिशा की दो और तेलंगाना की एक विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है।

Karnataka Bye-Election Results 2020: कर्नाटक की दो सीटों पर उपचुनाव में बीजेपी ने दर्ज की जीत, मिली सरकार को मजबूती

Karnataka Bypolls Results 2020, Karnataka By-Election Results 2020: कर्नाटक में 3 नवंबर को दो सीटों पर उपचुनाव कराए गए। तुमकुरु जिले की सीरा सीट से 15 जबकि राजराजेश्वरी नगर (आर. आर. नगर) सीट से 16 प्रत्याशी मैदान में हैं।

By-Election Results 2020: यूपी, मध्य प्रदेश से गुजरात तक उपचुनावों में बीजेपी की जोरदार जीत, जानें- कहां क्या हाल

By-Election Results 2020 Date, Time: बिहार में दूसरे चरण के मतदान के साथ ही 10 राज्यों में 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी संपन्न हुए थे। आज सभी सीटों के नतीजे आ जाएंगे। इनमें सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव हुए थे।

गुजरात में सिर्फ 3 सीट जीती BJP, थराद सीट पर 15 साल बाद कांग्रेस का कब्जा

गुजरात की 6 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है। अल्पेश ठाकोर राधनपुर सीट पर हार गए हैं।

पंजाब में कांग्रेस ने जीतीं 3 सीटें, हिमाचल में जमानत जब्त

पंजाब में विधानसभा की 4 सीटों पर हुए उपचुनावों के लिए सोमवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस तीन सीटों पर और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) एक सीट पर आगे चल रही है।

कांग्रेस के भूरिया ने BJP के भूरिया को हराया

झाबुआ विधानसभा सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी के भानू भूरिया को मात दे दी है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने हार स्वीकार की।

सब्जी वाले का बेटा विजय बना MLA, 1700 वोटों से दर्ज की जीत

घोसी विधानसभा सीट पर सब्जी बेचने वाले के बेटे विजय राजभर ने इतिहास रच दिया। उन्होंने करीब 1700 वोटों से सुधाकर सिंह को हरा दिया और विधायक बन गए।

यूपी में SP का जलवा, रामपुर का गढ़ बचाया, BJP-BSP की सीटें हड़पीं

यूपी की 11 सीटों में से बीजेपी ने 7 पर जीत दर्ज की। वहीं, एसपी 2 और बीएसपी व कांग्रेस एक-एक सीट पर आगे चल रही है।

सपा की तंजीन फातिमा ने BJP प्रत्याशी को दी शिकस्त, रामपुर में आजम खान का दबदबा कायम

आजम खान की पत्नी ने रामपुर से बड़े आराम से जीत दर्ज कर ली है। फातिमा ने बीजेपी के भारत भूषण गुप्ता को शिकस्त दी है।

मंडावा कांग्रेस के ‘हाथ’, कांटे की टक्कर में खींवसर में जीती RLP

मंडावा में कांग्रेस की रीटा चौधरी ने बाजी मारी तो खींवसर सीट आरएलपी के नारायण बेनीवाल ने कांटे की टक्कर में अपने नाम की।

सपा ने 3 तो BJP ने जीती 8 सीटें, BSP-कांग्रेस का खाता तक नहीं खुला

उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के नतीजे आज आएंगे। ये सीटें गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, जैदपुर, जलालपुर, बाल्हा, घोसी और प्रतापगढ़ हैं।

नूरपुर: जीते सपा विधायक नईम-उल-हसन समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पथराव के बाद फायरिंग

नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा भड़क उठी है। नतीजे आने के बाद अपने प्रत्याशी की हार और जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थकों का जश्न देखकर कार्यकर्ता अपनी भावनाएं काबू में नहीं रख सके। दोनाें पक्षों की तरफ से जमकर फायरिंग और पथराव किया गया है।

अब बीजेपी की सहयोगियों अकाली और शिवसेना ने रोया ईवीएम से छेड़छाड़ का रोना

lok sabha bypoll results: गुरुवार (31 मई) को देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजों से एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिंग वोटिंग मशीन (ईवीएम) विवाद सामने आया। अबकी बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी पार्टियों शिरोमणि अकाली दल और शिवसेना ने ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप लगाए।

आज का राशिफल
X