Business News

नीता अंबानी पर आंख मूंद कर भरोसा करते हैं मुकेश, कई बार लगाए बड़े दांव, हर बार पत्‍नी हुईं कामयाब

वैसे ही 2008 में मुकेश ने बिना किसी अनुभव के नीता को IPL कारोबार में उतार दिया। नीता ने वहां भी झंडे गाड़ दिए।

सितंबर में फिर बढ़ी महंगाई, थोक कीमतों पर आधारित मुद्रास्फीति बढ़कर 1.32 फीसदी पहुंची

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार खाद्य वस्तुओं की महंगाई 8.17 प्रतिशत रही, जबकि अगस्त में यह 3.84 प्रतिशत थी। समीक्षाधीन अवधि में अनाज की कीमतों में गिरावट आई, जबकि दालें महंगी हुईं।

गौतम अडानी की Adani Airport Holdings Ltd बेच सकती है मुंबई एयरपोर्ट का ये स्टेक, QIA से चल रही एडवांस में बात

बिजनेसमैन अडानी की कंपनी ने पिछले महीने ही मुंबई एयरपोर्ट में जीवीके ग्रुप में हिस्सेदारी का अधिग्रहण के लिए करार किया था। इसके बाद उसकी हिस्सेदारी बढ़ कर 74 फीसदी होने की बात कही गई थी।

कार-बाइक की बिक्री में टूटा दो साल का रिकॉर्ड: टाटा, किया, मारुति-सुज़ुकी की चांदी

टाटा मोटर्स और किया मोटर्स की बिक्री में क्रमशः 162 फीसदी और 141 फीसदी की सबसे तेज ग्रोथ देखी गई है।

बेटे के निधन के बाद मां सुशीला सिंघानिया को मिली जेके सीमेंट की कमान, पहली बार महिला चेयरपर्सन

सुशीला सिंघानिया के अलावा राघवपत सिंघानिया को जेके सीमेंट के नया प्रबंध निदेशक बनाया गया है, जबकि उनके भाई माधवकृष्ण सिंघानिया को कंपनी के उप प्रबंध निदेशक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

जनरल इंश्योरेंस कंपनी भारती अक्सा का ICICI लोम्बार्ड में विलय, बनी बीमा क्षेत्र की तीसरी बड़ी कंपनी

यह पूर्णत: शेयरों की अदला-बदली का सौदा होगा। इसे बीमा क्षेत्र का एक बड़ा एकीकरण कहा जा रहा है।

7th Pay Commission: इन कर्मियों को पहली बार मिलेगा ड्रेस भत्ता, जानें क्या है इस प्रणाली का फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News in Hindi: अधिकारियों के अनुसार, इस भत्ता प्रणाली का फायदा यह है कि कर्मचारी अपनी नई यूनिफॉर्म हर दो साल में लेने के बजाय जब चाहें, खरीद सकेंगे।

पूरे लॉकडाउन में गई 2.67 करोड़ लोगों की नौकरियां, एक साल में 22 फीसदी बढ़ी बेरोजगारी

साल 2019-20 में ही वैतनिक नौकरियां अपने औसत से करीब 1.90 करोड़ कम थीं।

1000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़, हवाला लेनदेन में चीनी नागरिक लिप्त; कई ठिकानों पर रेड

वैसे, सीबीडीटी ने इन कंपनियों के नाम फिलहाल सार्वजनिक नहीं किए हैं. सीबीडीटी ने कहा कि छापेमारी में हवाला लेनदेन और मनी लॉन्ड्रिंग के दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

बिना रेवेन्यू वाली कंपनी को IL&FS ने दिया 52 करोड़ का लोन, फिर उसी लोन को चुकाने के लिए बिजनेसमैन को दिए 52 करोड़; फोरेन्सिक ऑडिट में हुआ खुलासा

KDPL ने51.98 करोड़ रुपए का लोन ओशीनफ्रंट इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (OIPL) को दिया। ये भी सारंग काले की ही कंपनी है और इसका भी रेवेन्यू वित्तीय वर्ष 2015 से लेकर 2019 के बीच जीरो ही रहा है।

कोरोना काल में यहां के कर्मचारियों को तोहफा! हर कर्मचारी को मिलेगा 25 हजार का यात्रा भत्ता

7th Pay Commission News in Hindi: शनिवार को आधिकारिक प्रवक्ता ने ये जानकारी देते हुए बताया कि उपराज्यपाल ने शुक्रवार को शपथ लेने के बाद देर शाम यहां सिविल सचिवालय में प्रशासनिक सचिवों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

COVID-19 संकट के बीच PNB ने 6 हजार अफसर किए ट्रांसफर, कई को भेजा 2000Km दूर शाखा में

समाचार एजेंसी ‘ANI’ की रिपोर्ट के अनुसार, ये ट्रांसफर विभिन्न स्केल्स पर तैनात अफसरों के प्रमोशन के बाद किए गए थे, पर अफसरों ने कहा कि अगर उन्हें मौका मिलता तो वे प्रमोशन लेने से इन्कार कर देते।

निजीकरण कर सरकारी बैंकों की संख्या 12 से 5 करने जा रही नरेंद्र मोदी सरकार- रिपोर्ट में दावा

सरकार की कई समितियों और Reserve Bank of India (RBI) ने सिफारिश की है कि भारत में पांच से अधिक राज्य के स्वामित्व वाले बैंक नहीं होने चाहिए।

‘MSME हो रहे बर्बाद, बैंकों का फूल रहा दम’, अब NPA के जरिए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला नया हमला

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैंने कुछ महीने पहले कहा था कि आर्थिक सुनामी आ रही है। भाजपा एवं मीडिया ने देश को सच्चाई के बारे में आगाह करने के लिए मेरा मजाक बनाया था।’

Swiss Banks में भारतीयों की कुल रकम तीसरे दशक में न्यूनतम स्तर पर, PAK-बांग्लादेशियों के जमा रुपए भी घटे; पर US-ब्रिटेन वालों के पैसों में इजाफा

स्विट्जरलैंड सेंट्रल बैंक के आंकड़ों के अनुसार, स्विटजरलैंड के बैंकों में पाकिस्तान, बांग्लादेश के नागरिकों, कंपनियों की जमा राशि भी घटी। वहीं, अमेरिका और ब्रिटेन की बढ़ी है।

‘मेक इन इंडिया’ और ‘आत्मनिर्भर भारत‘ पर जोर! सरकारी एजेंसियों को सामान बेचने से पहले बताना होगा किस देश में बना है सामान

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर प्रोडक्ट रजिस्टर करने के लिए कंट्री ओरिजन बनाता अनिवार्य होगा। जानकारी नहीं देने पर प्रोडक्ट को सरकारी ई-मार्केटप्लेस से हटा लिया जाएगा।

Economic Package: एक्सपर्ट का दावा- 50 हजार करोड़ में से बैंकों ने लिए केवल ढाई हजार करोड़, दलील- कर्ज देंगे किसे?

Economic Package: अर्थव्यवस्था के जानकर ऑनिंद्यो चक्रवर्ती कहते हैं कि सरकार पांच लाख करोड़, आठ लाख करोड़ और एक लाख सत्तर हजार करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की पहले ही घोषणा हो चुकी है।

बिना निवेश के भी कर सकते हैं कमाई वाला बिजनेस, जानें- किन आइडियाज पर कर सकते हैं काम

कई ऐसे बिजनेस आइडिया भी हैं, जिन पर आप बिना किसी पैसे के ही काम कर सकते हैं और हर महीने एक अच्छी खासी आय हासिल कर सकते हैं। इनमें सिर्फ आपको अपनी कलात्मकता दिखानी है।

IPL 2020 LIVE
X