Business News

7th Pay Commission: होली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है गिफ्ट! महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी के साथ लंबे समय से अटकी मांग पर लग सकती है मुहर

7th PaCommission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: सरकार डीए में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी कर सकती है वहीं न्यूनतम वेतन को 18,000 रुपये से बढ़ाकर 26,000 रुपये कर सकती है। कर्मचारियों की लंबी समय से मांग है कि न्यूनतम वेतन में बढ़ोत्तरी की जाए।

7th Pay Commission: सरकारी कर्मियों को होली का तोहफा, राज्य सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, बढ़कर मिलेगी अगली सैलरी

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता 1 जनवरी 2020 से प्रभावी होगा। इस वृद्धि के साथ राज्य सरकार के कर्मचारियों का कुल डीए बढ़कर 14 प्रतिशत हो गया है

7th Pay Commission: तीन गुणा बढ़ेगा न्यायिक अधिकारियों का वेतन? जानिए पैनल ने क्या दिए सुझाव

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: इसी बीच, कानून मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के हवाले से अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट में कहा गया- जिला जजों के सेलेक्शन ग्रेड और सुपर टाइम स्केल का दर क्रमशः 10 और पांच प्रतिशत बढ़ेगा।

7th Pay Commission: बजट से मिली निराशा, पर इन कर्मियों की आस बरकरार; मोदी सरकार कर सकती है वेतन बढ़ोतरी पर विचार

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: अगर केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के डीए में यह बढ़ोतरी कर दी जाती, तब उनके डीए की दर 17 प्रतिशत से बढ़कर 21 फीसदी हो जाती। और, मोटा-मोटी 1.1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारी व पेंशनभोगी लाभान्वित होते।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को Budget 2020 से हाथ लगी निराशा, DA और न्यूनतम वेतन पर नहीं हुआ कोई ऐलान

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: बीते वित्त वर्ष के लिए पेश किए गए बजट में भी सरकार ने कोई एलान नहीं किया था।

7th Pay Commission: बजट से मिल सकती है 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ी सौगात, मोदी सरकार मांगों पर कर सकती है विचार

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: कर्मचारियों के वेतन में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी की जा सकती है। इसके साथ ही कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन बढ़ोत्तर पर भी सरकार कोई फैसला ले सकती है।

7th Pay Commission: मोदी सरकार के बजट से मिलेगी 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को खुशखबरी? DA में 4% की बढ़ोतरी का कर सकती है ऐलान, जानें क्या है प्लान

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: डीए में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी इसलिए भी की जा सकती है क्योंकि नवंबर 2019 के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक के आंकड़े आ चुके हैं। यह बढ़कर 328 अंक पर पहुंच गया है।

Maruti Suzuki ने नए साल में दिया झटका! 4.7% तक बढ़ा दिए गाड़ियों के दाम

कंपनी ने जारी प्रेस रिलीज में कहा है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के कारण कंपनी को हालिया वृद्धि करनी पड़ी है। MSIL के मुताबिक, “यह बढ़ोतरी विभिन्न मॉडल्स और रेंज में 4.7 फीसदी (दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत) तक की गई है।”

इनकम टैक्स से आए किसी भी मेल से रहें सावधान! डिपार्टमेंट ने जारी किए सरकारी ई-मेल और SMS आईडी, देखें- लिस्ट

इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने साफ किया है कि NSDL और UTIITSL ही सिर्फ वो दो एजेंसियां हैं जिनके जरिए आईटी विभाग पैन कार्ड जारी करता है।

7th Pay Commission: गणतंत्र दिवस पर सौगात, HP सरकार ने बढ़ाया महंगाई भत्ता, बढ़ जाएगी सैलरी और पेंशन

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए यह महंगाई भत्ता एक जुलाई 2019 से लंबित था।

7th Pay Commission: सैलरी में इजाफे का मोदी सरकार कर रही इंतजाम! पर केंद्रीय कर्मचारियों की एक गलती से फंस सकता है पेंच

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: मांग को पूरा करने के लिए वह लंबे समय से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में बजट से पहले कर्मचारी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं।

7th Pay Commission: 10 दिन के भीतर केंद्रीय कर्मियों को मिली सकती है सौगात! मोदी सरकार डीए और न्यूनतम वेतन पर ले सकती है बड़ा फैसला

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: अगर मंहगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी होती है तो कर्मचारियों की सैलरी में 700 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

IMF ने आर्थिक वृद्धि दर अनुमान में की कटौती, पूर्व FM बोले- मोदी सरकार के मंत्रियों के हमले को तैयार रहें गीता गोपीनाथ

गीता गोपीनाथ ने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर जो अनुमान जताया है उसे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ‘Reality Check’ बताया है।

IMF चीफ इकनॉमिस्ट ने कहा- वैश्विक आर्थिक वृद्धि अनुमान में गिरावट की 80% जिम्मेदारी भारत पर

उन्होंने आगे बताया, “हमारे अनुमान के मुताबिक, 2019 में वैश्विक आर्थिक विकास दर 2.9 फीसदी रहेगी, जबकि 2020 में यह आंकड़ा 3.3 प्रतिशत रह सकता है। अगले साल (2020) का आंकड़ा अक्टूबर के अनुमान से 0.1% प्वॉइंट कम है।”

LIC के Jeevan Shiromani प्लान में मिलते हैं ढेरों बेनेफिट्स, कवर होती हैं 15 गंभीर बीमारियां! जानें डिटेल्स

LIC’s Jeevan Shiromani Plan in Hindi: सर्वाइवल की स्थिति में पॉलिसी के तहत बीच में समय-समय पर दी जाने वाली राशि भी मिलेगी। और, मैच्योरिटी पर एकमुश्त रकम दी जाएगी।

Airtel Thanks ग्राहकों के लिए लाया Big Bazaar का ‘Sabse Saste 5 Din’ ऑफर, उठाएं फास्ट बिलिंग और कैशबैक फायदा

कैशबैक के लिए ग्राहकों को फ्यूचर ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप को पहली बार डाउनलोड करने और रजिस्ट्रेशन करने पर उन्हें 100 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा।

7th Pay Commission: आम बजट के साथ कर्मचारियों को मिल सकती है खुशखबरी, सैलरी बढ़ने का मिल सकता है डबल गिफ्ट

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today, 7th Pay Commission News in Hindi: सरकार अगर डीए में चार फीसदी की बढ़ोत्तरी को मंजूरी देती है तो इससे कर्मचारियों की सैलरी में 700 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है।

18 महीने से US से चल रहे व्यापार युद्ध से चीन की ‘रफ्तार’ पर ब्रेक, 29 सालों में सबसे निचले स्तर पर अर्थव्यवस्था

ये आंकड़े अमेरिका के साथ बहुप्रतीक्षित पहले चरण का व्यापार समझौता होने के एक दिन बाद आए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit