Business

जानें-सीखें : फर्म का पंजीकरण है बहुत आसान

ऐसे व्यक्ति जो अपने व्यापार को अकेले चलाते हैं, वे फर्म का पंजीकरण करा सकते हैं। किसी दुकान, सलाहकार, ब्लॉगर, यूट्यूबर, कुटीर उद्योग, डेयरी आदि फर्म के रूप में पंजीकरण हो सकते हैं। फर्म की शुरुआत कितनी पूंजी से करनी है, यह व्यापार के मालिक के ऊपर निर्भर होता है। हालांकि आप शून्य रुपए से भी किसी फर्म की शुरुआत कर सकते हैं

Vastu Tips: बिजनेस में सफलता हासिल करने के लिए वास्तु शास्त्र के इन उपायों को माना जाता हैं खास, जानिए

Vastu Shastra for Business: बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए उपायों को बहुत असरदार मानते हैं।

इन 5 सपनों से व्यापार में हो सकती है हानि, जानिये क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dreams Meaning : सपने में पैरों में नमक गिरने से व्यापार में हानि के योग बनते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद भगवान सूर्य नारायण को जल अर्पित करें।

Chankya Niti: बिजनेस बढ़ाने के लिए अपनाएं चाणक्य नीति में बताए ये 4 उपाय

चाणक्य किसी भी कार्य को करने के धार्मिक पहलू से लेकर सामाजिक पहलू तक को गहराई से समझते और जानते थे। इसलिए ही उनको फॉलो करने वाले लोग किसी भी काम को करने से पहले उस विषय पर आचार्य चाणक्य के विचार जानना चाहते हैं।

टाटा को मिला संसद की नई बिल्डिंग सेंट्रल विस्टा बनाने का कॉन्ट्रेक्ट, 861.90 करोड़ रुपये आएगी लागत; इन दिग्गज कंपनियों को दी मात

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग ने अंतिम रूप से तीन कंपनियों को ऑनलाइन फाइनेंशियल निविदा के लिए चुना था। संसद की नई ईमारत पार्लियामेंट हाउस के प्लॉट नंबर 118 पर बनेगी।

ग्राहक को तरसा सोना: कीमत 5000 रुपए कम होने और छूट के बावजूद ख़रीददारों का टोटा

शुक्रवार को 51,452 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था, जो पिछले महीने 56,191 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गया था। आमतौर पर अक्टूबर-नवंबर के त्यौहारों के मौसम में सोने की मांग में तेजी होती है।

Business Ranking: कारोबार सुगमता में उत्तर प्रदेश दूसरे नंबर पर, 10 स्थान की छलांग, शीर्ष पर फिर से आंध्र प्रदेश

दिल्ली इस रैंकिंग में 12वें स्थान पर है। इसके पिछले संस्करण में दिल्ली 23वें स्थान पर थी। गुजरात पांचवें स्थान से फिसलकर दसवें स्थान पर पहुंच गया है।

कसीनो से लेकर रियल स्टेट जैसे धंधों में हाथ आजमा चुके हैं डोनाल्ड ट्रंप, इन शौक की वजह से हैं मशहूर

अपनी लग्जरी और लैविश लाइफ स्टाइल के लिए मशहूर ट्रंप ने एयरलाइन से लेकर रियल स्टेट जैसे धंधों में हाथ आजमाया। डोनाल्ड ट्रंप को लग्जरी कारों और बाइक्स का भी शौक है।

न्यूज चैनल में इंटर्नशिप से लेकर HCL की चेयरमैन तक का सफर, जानिये- कौन हैं रोशनी नादर मल्होत्रा

रोशनी नादर साल 2009 में HCL की CEO बन गई थीं, तब उनकी उम्र सिर्फ 27 साल थी। फिर धीरे-धीरे वह कंपनी और मजबूत होती चली गईं। साल भर बाद ही उन्हें एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बना दिया गया।

रिटायरमेंट के बाद भी बरकरार है डेविड बेकहम का जलवा, अंडरवियर के ऐड से कमाते हैं 3127 करोड़ रुपए

1999 में बेकहम के रहते हुए मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम प्रीमियर लीग, एफए कप और चैंपियंस लीग जीतने में सफल रही थी। वे इसके बाद रियाल मैड्रिड, एमएलएस गैलेक्सी, एसी मिलान और पेरिस सेंट जर्मेन की ओर भी खेले।

‘निर्माण नीति, श्रम कानून बदलें, उत्पादन लागत और जमीन की कीमत घटाएं’, इकॉनोमी को पटरी पर लाने के लिए बीजेपी का सरकार को मंत्र

COVID-19 outbreak in India: केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने देश की विनिर्माण नीति में बड़े और दीर्घकालिक बदलावों का सुझाव दिया है। इसके साथ ही पार्टी ने उत्पादन की लागत कम करने, भूमि की कीमत, श्रम कानूनों में ढील और अनुबंध प्रावधानों को सरल बनाने के प्रस्ताव दिए हैं।

Post office के साथ मिलकर शुरू करें अपना बिजनेस, कमीशन के जरिए होगी कमाई, ये है तरीका

Post Office Franchise Scheme: कोई भी 18 साल से ऊपर का व्यक्ति आवेदन कर पोस्ट ऑफिस यानि डाक विभाग के आउटलेट अपने राज्य या शहर में शुरू कर सकता है।

तीन हवाई अड्डों के संचालन का जिम्मा अडाणी ग्रुप को, एयरपोर्ट अथॉरिटी के साथ हुआ करार

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘आज हमने मंगलूरु, लखनऊ और अहमदाबाद हवाईअड्डों के लिये एएआई के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं

रिपोर्ट: इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के एक तिहाई प्रोजेक्ट तय समय से काफी पीछे, 20 फीसदी की बढ़ गई लागत, 3.89 लाख करोड़ का बढ़ा बोझ

मंत्रालय ने अगस्त 2019 के लिये जारी हालिया रिपोर्ट में कहा, ‘‘इन 1,634 परियोजनाओं के क्रियान्वयन की मूल लागत 19,40,699.03 करोड़ रुपये थी, जिसके बढ़कर 23,29,746.02 करोड़ रुपये पर पहुंच जाने का अनुमान है।

LIC में निवेश करने वाले होशियार, 1 दिसंबर से होने वाले हैं बड़े बदलाव, Proposal Forms में भी होंगे चेंज

उदाहरण के तौर पर वयस्क आवेदकों के लिए प्रपोसल फॉर्म 300 मौजूदा समय में 8 पेज का है। लेकिन 1 दिसंबर से यह 11 पेज को होगा। संशोधित प्रपोसल फॉर्म चार भागों में विभाजित होंगे।

7th Pay Commission: 14 लाख कर्मचारियों को योगी आदित्यनाथ सरकार से सौगात, देगी बोनस

7th Pay Commission Latest News in Hindi 2018, 7th CPC Today latest News: बोनस की 25 फीसदी रकम का भुगतान कैश में तो वहीं 75 फीसदी जीपीएफ में जमा होगा।

LIC के इस प्लान में कम अवधि में निवेश कर पाएं चार गुना फायदा, 32 लाख रिटर्न और मुफ्त बीमा का फायदा

LIC Jeevan Labh: लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) भविष्य और वर्तमान को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग पॉलिसी मुहैया कराती है। अगर कोई ग्राहक इस प्लान को लेता है तो उसे और भी कई तरह के फायदे मिलते हैं।

कर्ज में दबा Emami Cement बिकने को तैयार, 6000 करोड़ खर्च करने को तैयार देसी और विदेशी कंपनियां!

वित्त वर्ष 2020 के लिए, CRISIL रिसर्च को उम्मीद है कि कीमतों में 6-7 प्रतिशत की वृद्धि होगी, जिसका मुख्य कारण मजबूत Q1 है।

यह पढ़ा क्या?
X