ताज़ा खबर
 
title-bar

Business

make in india,Missile, South East Asia,

मेक इन इंडिया: भारत में बनी मिसाइलें खरीदेंगे दक्षिण पूर्वी एशियाई और खाड़ी देश

आईएमडीईएक्स एशिया एग्जिबिशन 2019 में ब्रह्मोस एयरोस्पेस के चीफ जनरल मैनेजर (एचआर) कमोडोर एसके. अय्यर के अनुसार इस निर्यात को लेकर दोनों देशों की सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

Hamdard Rooh Afza, Old delhi, Pakistan, Hakim Abdul Mazid, Delhi High court, Rooh Afza Market, Rooh Afza Production, legal dispute, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

क्‍यों गायब हुई रुह अफजा? कोर्ट से आ सकता है जवाब, हमदर्द की इस कहानी से समझिए रहस्‍य

रमजान के दौरान रूह अफजा की कमी के कारण 100 साल पुराना शरबत रूह अफजा एक बार फिर चर्चा में है। कंपनी ने हालांकि, जल्द ही फिर से इसके बाजार में उपलब्ध होने की बात कही है। जानते है रूह अफजा के सफर के बारे में…

oyo living, oyo targets europe, oyo acquire leisure group, oyo rooms, India’s biggest hotel startup, oyo international expansion, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

ग्लोबल ब्रांड बनने की ओर OYO, 2885 करोड़ रुपये में एम्स्टर्डम के इस बड़े ग्रुप का करेगी अधिग्रहण

हॉस्पिटेलिटी कंपनी OYO अब ग्लोबल ब्रांड बढ़ने की तरफ कदम बढ़ा चुकी है। कंपनी ने 2885 करोड़ रुपये में एम्सटर्डम के लेजर ग्रुप का अधिग्रहण करने का फैसला किया है।

more than 200 companies news of the scam of one lakh crore rupees under ibc

200 कंपनियों में हुआ 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का घपला!

फारेंसिक ऑडिट में इस बात का पता चला हैं कि जेपी इन्फ्राटेक की पैरंट कंपनी जयप्रकाश असोसिएट्स ने बैकों से लोन लेने के लिए जेपी इन्फ्राटेक के पास पड़ी जमीन का कैसे इस्तेमाल किया। इसी तरह, ऐमटेक ऑटो और भूषण स्टील के मामलों में अनियमितता पायी गई है।

Electricity

पावर सेक्‍टर में संकट, तीन लाख करोड़ रुपए की रकम के एनपीए होने का खतरा

देश के सबसे अधिक औद्योगीकृत राज्य मसलन महाराष्ट्र और तमिलनाडु पर कुल का 80 प्रतिशत से अधिक का बकाया है।

mukesh ambani

भावना में बहकर नहीं, सोच-समझकर की अनिल की मदद; मुकेश अंबानी यूं उठा सकते हैं फायदा

अनिल अंबानी को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी माना था। एरिक्सन का बकाया न चुकाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए अनिल अंबानी को तयशुदा डेडलाइन में रकम चुकाने या जेल जाने की वॉर्निंग दी थी।

loan

पर्सनल लोन की है जरूरत तो जान लीजिए, इन बातों से तय होता है कितना मिलेगा कर्ज

उधारदाता सबसे पहले आपके रोजगार को देखता है। मसलन आप कहां काम करते हैं। आप नौकरी पेशा हैं या आपका खुद का बिजनेस हैं, दोनों सूरत में आपका काम बहुत मायने रखता है। उधारदाता आमतौर पर ऐसे शख्स को लोन देते हैं जिसकी आय का स्थिर साधन हो।

20 rupee coin

सरकार लाने जा रही 20 रुपए का सिक्‍का, अभी के सिक्‍कों से भारी और बिल्‍कुल अलग डिजाइन

6 मार्च को जारी अधिसूचना में यह भी कहा गया कि सरकार 20 रुपए के सिक्के के साथ 1, 2, 5 और 10 रुपए के नए सिक्कों की सीरीज भी जारी करेगी।

retirement

रिटायरमेंट पर हाथ में हों 5 करोड़ से ज्‍यादा रुपए, ये उपाय आ सकते हैं काम

वित्तीय समस्या से निजात पाने के लिए बहुत से लोग विभिन्न स्कीम में अपना पैसा भी निवेश करते हैं ताकि उन्हें बाद में इसका लाभ मिल सके।

trai, dth, dish tv

TRAI New Rules: अधिकतर ग्राहकों की जेब पर बोझ बढ़ाएगा टीवी का बिल, बड़े चैनलों को होगा फायदा!

रेटिंग एजेंसी क्रिसिल की रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्राई के निर्देशों के मुताबिक चैनल ब्रॉडकास्टर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने जो कैपसिटी फीस और चैनलों की कीमतों तय की हैं, उससे अधिकतर ग्राहकों का मासिक बिल बढ़ सकता है।

Bank, Loan, Bank Loan

कम समय के लिए चाहिए बिजनेस लोन तो ये हैं रास्‍ते, जानिए नियम व शर्तें

शॉर्ट टर्म लोन कुछ महीनों से लेकर एक साल तक की अवधि का होता है। हालांकि, इस लोन पर ब्याज की दर लॉग टर्म लोन की तुलना अधिक होती है।

अभी और गिर सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतें घटी

ब्रेंट क्रूड के मार्च डिलीवरी वायदा अनुबंध में बुधवार को आईसीई पर पिछले सत्र के मुकाबले 0.30 फीसदी की गिरावट के साथ 50.62 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

loan, cheap loan, sugar mills, Modi, PM Modi, Delhi, New Delhi, business, national news, Centre, BJP Govt, center govt, भाजपा, Hindi news, news in hindi, jansatta news, jansatta

चीनी मिलों को 7,400 करोड़ रुपये का और सस्ता कर्ज देगी मोदी सरकार

सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय को 13,400 करोड़ रुपये के सस्ते ऋएा के 282 आवेदन मिले हैं। इसमें से 6,000 करोड़ रुपये की ऋण राशि के 114 आवेदनों को मंजूरी दी गई है।

लगातार चौथे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, आगे और बढ़ सकती है कीमत

ब्रेंट क्रूड का फरवरी डिलीवरी वायदा सौदा मंगलवार को आईसीई पर पिछले सत्र के मुकाबले 1.22 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.88 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

Former RBI Governor, Urjit patel,आरबीआई, भारतीय रिजर्व बैंक, आरबीआई के स्थानीय बोर्ड, RBI, शक्तिकांत दास, पूर्व आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल, अर्थव्यवस्था, Economy, Bank, Business news, national news, india news, nation, latest news, hindi news, news in hindi, jansatta news, Jansatta

जिस वजह से उर्जित पटेल ने दिया इस्‍तीफा, बोर्ड चाहता है उस प्रक्रिया की समीक्षा

आरबीआई का शासन सरकार और बैंक के बीच विवाद का बड़ा कारण रहा, जिसकी वजह से आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल को सोमवार को इस्तीफा देना पड़ा।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार तीसरे दिन घटीं, जानें अपने शहर के दाम

ब्रेंट क्रूड का फरवरी डिलीवरी वायदा सौदा शनिवार को आईसीई पर पिछले सत्र के मुकाबले 2.08 फीसदी की बढ़त के साथ 61 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था।

national pension system, 14 percent nps, nps contribution, nps, central employees, central govt, business, business news, national news, state news, lifestyle, lifestyle news, health, health news, hindi news, news in hindi, jansatta

केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार का तोहफा, अब NPS में 14 फीसदी योगदान देगी सरकार

कर्मचारियों का न्यूनतम योगदान 10 प्रतिशत पर बना रहेगा जबकि सरकार का योगदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत किया गया है।

infrastructure, indian infrastructure projects, infrastructure fund, Report, cost of 362 projects increased, 3.39 lakh crore cost, इंफ्रास्ट्रक्चर, india News in Hindi, Latest India News Updates, Hindi Samachar, Hindi News, News in Hindi, latest news, business news, jansatta

रिपोर्ट: बढ़ गई 362 प्रोजेक्‍ट्स की लागत, अब 3.39 लाख करोड़ रुपये होंगे खर्च

इन 1,417 परियोजनाओं में से 362 परियोजनाओं की लागत बढ़ गयी है और 317 परियोजनाओं को समय पर पूरा नहीं किया जा सका है।