ताज़ा खबर
 

Bulandshahr Violence

hindu muslim divide

दो साल पहले हिंदू-मुस्लिम बच्चे साथ-साथ खेलते थे, अब खाई इतनी बढ़ गई कि एक दूसरे को देखना पसंद नहीं

एक ग्रामीण ने बताया कि पहले स्थिति काफी अच्छी थी और हिंदू और मुस्लिम मिलजुलकर अच्छे और बुरे वक्त में एक-दूसरे के साथ होते थे, लेकिन अब एक गांव में रहते हुए भी दोनों समुदाय के लोग अलग-अलग जीवन जी रहे हैं।

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी के घर से मिला मारे गए इंस्‍पेक्‍टर का मोबाइल फोन

बुलंदशहर हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन आरोपी प्रशांत नट के घर से बरामद हुआ है।

Bulandshahr, Bulandshahr violence, National security law, Cow slaughter,  Bulandshahr violence accuse, Police, Bail, violence, violence accuse, Inspector subodh singh, बुलंदशहर, बुलंदशहर हिंसा, रासुका, बुलंदशहर हिंसा आरोपी

बुलंदशहर गोकशी मामला: तीन आरोपियों पर लगा रासुका, जमानत मुश्किल

अधिकारियों ने कहा कि गोकशी मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से तीन आरोपियों अजहर खान, नदीम खान और महबूब अली पर रासुका लगाया गया है।

UP news, VHP, bajrang dal, Bulandshahr violence, Bulandshahr violence accused, Vishva Hindu Parishad, Makar Sankranti, Makar Sankranti poster, Yogesh Raj, बुलंदशहर हिंसा, विश्व हिंदू परिषद, मकर संक्रांति, बजरंग दल, योगेश राज

व‍िह‍िप, बजरंग दल ने दी मकर संक्रांत‍ि की बधाई, पोस्‍टर में बुलंदशहर ह‍िंसा के मुख्‍य आरोपी की भी फोटो

मकर संक्रांति व गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एक पोस्टर जारी किया गया है। इस पोस्टर में बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज की भी तस्वीर लगी है।

बुलंदशहर हिंसा : बीजेपी यूथ विंग का सदस्य शिखर अग्रवाल गिरफ्तार, हिंसा फैलाने का है मुख्य आरोपी

यूपी के बुलंदशहर में गोकशी के शक में फैली हिंसा के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। शिखर को हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि वह बीजेपी यूथ विंग का सदस्य है।

बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार, 29 दिन से फरार था बजरंग दल का जिला संयोजक

गोकशी की अफवाह के बाद बुलंदशहर में फैली हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को यूपी पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। उसे स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। वह बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद 29 दिन से फरार था।

subodh kumar singh

बुलंदश‍हर हिंसा: इंस्‍पेक्‍टर सुबोध पर कुल्‍हाड़ी से वार का आरोपी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला करने के मामले में यह शख्स दूसरा बड़ा आरोपी है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम कलुआ है, जिसने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से वार करके उनकी कुछ उंगलियां काट दी थी।

devendra singh

बुलंदशहर हिंसा: गांववालों ने विधायक को ढाई घंटे तक बनाए रखा बंधक, देखें वीडियो

पंचायत में सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने आत्मरक्षा में नहीं बल्कि सुमित की गोली मारकर हत्या कर दी।

martier subodh singh, bulandsahar violence, rajya, bulandsahar news, siyana news, national news, state news, lifestyle, lifestyle news, health, health news, hindi news, news in hindi, jansatta

बुलंदशहर हिंसा : बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी का दावा- इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को मारी थी गोली

बुलंदशहर के बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में कुछ लोगों को बेवजह फंसाया जा रहा है।’’

बुलंदशहर हिंसा : 25 दिन बाद पकड़ा गया इंस्पेक्टर सुबोध का हत्यारा, कबूला जुर्म

बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान बुलंदशहर निवासी प्रशांत नट के रूप में हुई। एसएसपी बुलंदशहर प्रभाकर चौधरी ने नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

bulandshahr violence

बुलंदशहर हिंसा: झूठे आरोप के चलते 16 दिन जेल में गुजारने वाले सर्फुद्दीन ने कहा- मुसलमान हैं, इसलिए बन रहे निशाना

सर्फुद्दीन ने कहा कि हमें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हम मुस्लिम हैं। प्रशासन हिंसा के 18 दिनों के बाद भी असली गुनाहगारों को पकड़ने में नाकाम रहा है।”

बुलंदशहर हिंसा: 83 पूर्व नौकरशाहों ने मांगा योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा

बुलंदशहर हिंसा को लेकर 83 पूर्व नौकरशाहों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है। कहा कि कि गोकशी के आरोप में उन लोगों को जेल भेजा गया, जिनके खिलाफ किसी तरह के सबूत नहीं थे।

bulandshahr violence

बुलंदशहर: गोहत्‍या में पकड़े गए चार मुस्लिमों को पुलिस ने बताया बेकसूर, तीन और हिरासत में

पुलिस गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। पुलिस का दावा है कि उन्होंने एक वाहन और गोवंश को काटने में इस्तेमाल हुआ चाकू भी सीज किया है।

Bajrang Dal leader YogeshRaj

बुलंदशहर एसएचओ मर्डर: बजरंग दल नेता समेत 23 को नोटिस, एक फोटो पर हुआ नया बवाल

एसपी (सिटी) अतुल कुमार ने बताया कि जिन 23 आरोपियों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए उनमें एक शख्स की तस्वीर गलती से प्रकाशित हो गई। मामले में जांच की जा रही है। गलती से लगी तस्वीर को हटा लिया जाएगा।

bulandshahr violence

बीजेपी नेता ने पुलिसवाले को दी ‘बुलंदशहर दोहराने’ की धमकी! दर्ज हुई FIR

शुक्ला ने कहा, ‘जिंदल ने पशु तस्करों पर शिकंजा न कसने की स्थिति में 200 से 250 लोगों को इकट्ठा करने और इलाके में बुलंदशहर जैसे हालात पैदा करने की भी धमकी दी।’

UP news, Bulandshahr violence, TV interview, Subodh Singh, Cow slaughter, UP Police, TV Interview, Shikhar Agrawal, Yogesh Raj, Bajrang Dal, BJYM, बुलंदशहर हिंसा, योगेश राज, शिखर अग्रवाल, बजरंग दल

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस नहीं पकड़ पा रही, टीवी पर इंटरव्‍यू दे रहा आरोपी

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी शिखर अग्रवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वकीलों से मेरी बात चल रही है। मैं समय पर कोर्ट में सरेंडर करूंगा। वहां अपनी सारी बात कहूंगा।

Bulandshahr violence, Jitendra Malik, Jeetu fauji detained, UP police, Uttar Pradesh, UP cop killing, Subodh kumar singh's murder, UP cow vigilantism, India news,

बुलंदशहर हिंसा: हिरासत में लिया गया सेना का आरोपी जवान, FIR में था नाम

Bulandshahr Violence: फौजी के भाई ने कहा कि मेरे पास साबित करने के लिए सबूत हैं कि मेरा भाई उस साइट पर मौजूद नहीं था जहां घटना हुई। बुलंदशहर में भीड़ द्वारा हुई हिंसा में पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह और सुमित कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Bulandshahr Violence

बुलंदशह‍र‍ हिंसा: आरोपी फौजी की मां बोली- बेटे ने पुलिसवाले को मारा होगा तो मैं खुद उसकी जान ले लूंगी

जीतू की मां रतनकौर ने कहा कि “मैं इतनी निर्दयी नहीं हूं, मुझे भी पुलिस इंस्पेक्टर और चिंगरावठी गांव के युवक की मौत का दुख है।”