Bulandshahr Violence

संपादकीय: अपराध का दायरा

बुलंदशहर के एक स्कूल में दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपने ही सहपाठी की सिर्फ इसलिए गोली मार कर हत्या कर दी कि सीट पर बैठने को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हो गया था।

बुलंदशहर हिंसाः हत्यारोपी को BJP नेता से मिला सम्मान, सफाई में बोले- मैं तो गेस्ट था; ‘शहीद’ इंस्पेक्टर की बीवी ने कहा- दूसरा विकास दुबे पैदा करोगे

हालांकि, उन्होंने इस पर सफाई दी और कहा कि वह तो उस कार्यक्रम में सिर्फ मुख्य अतिथि थे। इसी बीच, इंस्पेक्टर की पत्नी ने कहा कि इस तरह से दूसरा कुख्यात विकास दुबे पैदा कर दिया जाएगा।

बुलंदशहर हिंसा में शहीद पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पत्नी का आरोप- जेल से फोन करके दी गई धमकियां

सोमवार को इन आरोपियों को जमानत मिलने बाद शहीद इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की पत्नी रजनी सिंह ने आरोप लगाया है कि जेल से फोन कर उनको धमकियां दी गई थी।

VIDEO: इन्स्पेक्टर के मर्डर का आरोपी जमानत पर छूटा तो लोगों ने पहनाए फूल-माला, भारत माता की जय और जय श्रीराम के जयघोष

इलाहाबाद कोर्ट से इस मामले में इन आरोपियों को जमानत मिल गई है। जमानत के बाद बाहर आए इन लोगों का जोरदार स्वागत किया गया।

दो साल पहले हिंदू-मुस्लिम बच्चे साथ-साथ खेलते थे, अब खाई इतनी बढ़ गई कि एक दूसरे को देखना पसंद नहीं

एक ग्रामीण ने बताया कि पहले स्थिति काफी अच्छी थी और हिंदू और मुस्लिम मिलजुलकर अच्छे और बुरे वक्त में एक-दूसरे के साथ होते थे, लेकिन अब एक गांव में रहते हुए भी दोनों समुदाय के लोग अलग-अलग जीवन जी रहे हैं।

बुलंदशहर हिंसा: आरोपी के घर से मिला मारे गए इंस्‍पेक्‍टर का मोबाइल फोन

बुलंदशहर हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन आरोपी प्रशांत नट के घर से बरामद हुआ है।

बुलंदशहर गोकशी मामला: तीन आरोपियों पर लगा रासुका, जमानत मुश्किल

अधिकारियों ने कहा कि गोकशी मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें से तीन आरोपियों अजहर खान, नदीम खान और महबूब अली पर रासुका लगाया गया है।

व‍िह‍िप, बजरंग दल ने दी मकर संक्रांत‍ि की बधाई, पोस्‍टर में बुलंदशहर ह‍िंसा के मुख्‍य आरोपी की भी फोटो

मकर संक्रांति व गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एक पोस्टर जारी किया गया है। इस पोस्टर में बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज की भी तस्वीर लगी है।

बुलंदशहर हिंसा : बीजेपी यूथ विंग का सदस्य शिखर अग्रवाल गिरफ्तार, हिंसा फैलाने का है मुख्य आरोपी

यूपी के बुलंदशहर में गोकशी के शक में फैली हिंसा के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। शिखर को हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि वह बीजेपी यूथ विंग का सदस्य है।

बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार, 29 दिन से फरार था बजरंग दल का जिला संयोजक

गोकशी की अफवाह के बाद बुलंदशहर में फैली हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को यूपी पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। उसे स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। वह बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद 29 दिन से फरार था।

बुलंदश‍हर हिंसा: इंस्‍पेक्‍टर सुबोध पर कुल्‍हाड़ी से वार का आरोपी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

इंस्पेक्टर पर जानलेवा हमला करने के मामले में यह शख्स दूसरा बड़ा आरोपी है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम कलुआ है, जिसने इंस्पेक्टर पर कुल्हाड़ी से वार करके उनकी कुछ उंगलियां काट दी थी।

बुलंदशहर हिंसा: गांववालों ने विधायक को ढाई घंटे तक बनाए रखा बंधक, देखें वीडियो

पंचायत में सुमित के पिता अमरजीत सिंह ने कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने आत्मरक्षा में नहीं बल्कि सुमित की गोली मारकर हत्या कर दी।

बुलंदशहर हिंसा : बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी का दावा- इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को मारी थी गोली

बुलंदशहर के बीजेपी विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने चौंकाने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इंस्पेक्टर सुबोध ने खुद को गोली मारी थी, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में कुछ लोगों को बेवजह फंसाया जा रहा है।’’

बुलंदशहर हिंसा : 25 दिन बाद पकड़ा गया इंस्पेक्टर सुबोध का हत्यारा, कबूला जुर्म

बुलंदशहर हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या करने वाले को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी पहचान बुलंदशहर निवासी प्रशांत नट के रूप में हुई। एसएसपी बुलंदशहर प्रभाकर चौधरी ने नट की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

बुलंदशहर हिंसा: झूठे आरोप के चलते 16 दिन जेल में गुजारने वाले सर्फुद्दीन ने कहा- मुसलमान हैं, इसलिए बन रहे निशाना

सर्फुद्दीन ने कहा कि हमें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि हम मुस्लिम हैं। प्रशासन हिंसा के 18 दिनों के बाद भी असली गुनाहगारों को पकड़ने में नाकाम रहा है।”

बुलंदशहर हिंसा: 83 पूर्व नौकरशाहों ने मांगा योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा

बुलंदशहर हिंसा को लेकर 83 पूर्व नौकरशाहों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है। कहा कि कि गोकशी के आरोप में उन लोगों को जेल भेजा गया, जिनके खिलाफ किसी तरह के सबूत नहीं थे।

बुलंदशहर: गोहत्‍या में पकड़े गए चार मुस्लिमों को पुलिस ने बताया बेकसूर, तीन और हिरासत में

पुलिस गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाने का प्रयास कर रही है। पुलिस का दावा है कि उन्होंने एक वाहन और गोवंश को काटने में इस्तेमाल हुआ चाकू भी सीज किया है।

बुलंदशहर एसएचओ मर्डर: बजरंग दल नेता समेत 23 को नोटिस, एक फोटो पर हुआ नया बवाल

एसपी (सिटी) अतुल कुमार ने बताया कि जिन 23 आरोपियों के खिलाफ नोटिस जारी किए गए उनमें एक शख्स की तस्वीर गलती से प्रकाशित हो गई। मामले में जांच की जा रही है। गलती से लगी तस्वीर को हटा लिया जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X