Budget Session

बजट सत्र से पहले दर्जनभर विपक्षी दलों का CAA, NPR, NRC के खिलाफ संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन, सोनिया गांधी भी लगाने लगीं नारा

नारेबाजी के दौरान नेताओं ने सरकार पर देश, संविधान और लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया। विरोध प्रदर्शन के दौरान नेता ‘सेव इंडिया’, ‘सेव कॉन्सटिट्यूशन’ और ‘सेव डेमोक्रेसी’ जैसे प्लेकार्ड भी हाथ में पकड़े नजर आए।

सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम घटे, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर भी सस्‍ता

घरेलू रसोई गैस के सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत बृहस्पतिवार को 1.46 रुपये सस्ती हो गई। जबकि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम 30 रुपये घटा है।

राष्ट्रपति बोले- गरीबों को आरक्षण ऐतिहासिक फैसला, गरीब नौजवानों के साथ हुआ न्याय

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण संबंधी सरकार के कदम को ‘‘ऐतिहासिक’’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि इससे उन गरीब युवक-युवतियों के साथ न्याय हुआ है जो गरीबी के अभिशाप के कारण खुद को वंचित महसूस कर रहे थे।

31 जनवरी से 13 फरवरी तक बजट सेशन, 1 फरवरी को पेश हो सकता है अंतरिम बजट

संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होगा और 13 फरवरी तक चलेगा। सरकारी सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

Budget 2018 Parliament Session: राष्‍ट्रपति के अभिभाषण के बाद लोकसभा में पेश हुआ आर्थिक सर्वे, GDP 7-7.5 फीसदी रहने का अनुमान

Budget 2018 Parliament Session(बजट सत्र 2018): राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने बजट भाषण में कहा, ‘केन्द्र और राज्य सरकारों के नियमित प्रयासों के कारण नक्सली, माओवादी घटनाओं में कमी आ रही है। देश की आंतरिक सुरक्षा में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।’

53 सांसदों के विदार्इ भाषण में PM बोले- अच्‍छा होता GST पास हो जाता, कांग्रेस का जवाब- बैर तो खत्‍म हो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राज्‍य सभा के 53 सदस्‍यों के विदाई भाषण में कहा कि अगर आप लोगों के कार्यकाल में जीएसटी बिल पास हो जाता तो अच्‍छा रहता।

दो साल में केवल तीन बार राज्‍य सभा आए मिथुन चक्रवर्ती, बीमारी के चलते मांगी छुट्टी तो सांसद हुए नाराज

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को दो साल पहले तृणमूल कांग्रेस ने राज्‍य सभा भेजा था। लेकिन इन दो सालों में वे केवल तीन बार संसद में आएं हैं। मंगलवार को जब उनकी ओर से बीमारी के चलते सदन में आने से छूट देने की अर्जी दी गई तो सांसदों को गुस्‍सा फूट पड़ा।

संसद सत्र आज से: सूखे-उत्तराखंड पर हंगामे के आसार, कांग्रेस को घेरने के लिए मोदी सरकार भी तैयार

पहले ही दिन उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन पर जोरदार बहस के आसार लग रहे हैं।

आज से संसद सत्रः उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन को लेकर हंगामे के आसार

संसद के सोमवार से शुरू हो रहे सत्र के हंगामेदार होने की संभावना है। खासकर उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने को लेकर विपक्षी दलों के सरकार को घेरने का अनुमान है।

बिहार: सवाल पूछने के बदले सभी विधायकों को तोहफे में मिला सूटकेस, मोबाइल और अवन

विधायकों को गिफ्ट देने की परंपरा बिहार में दो दशक से चल रही है। जनहित में सवाल उठाने के इनामस्‍वरूप यह गिफ्ट बजट सत्र के दौरान दिए जाते हैं।

नंदन नीलेकणि बोले- एनडीए का आधार बिल निजता के मामले में यूपीए से कहीं बेहतर

नीलेकणि के मुताबिक, एनडीए सरकार के बिल में UIDAI बॉयोमेट्रिक जानकारियों को किसी संस्‍थान के साथ साझा नहीं कर सकते।

लोकसभा में पठानकोट हमले पर जोरदार बहस, पार्रिकर ने सिंधिया से पूछा- क्‍या आप आतंकियों के संपर्क में थे

सिंधिया और पार्रिकर के बीच जब यह नोक-झोंक चल रही थी तब कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी दोनों सदन में मौजूद थे। लेकिन बहस के बीच दोनों में से कोई नहीं बोला।

आधार विधेयक पेश करते हुए बोले जेटली, सरकारी सब्सिडी सही हाथों में पहुंचे

सब्सिडी और अलग-अलग कल्याणकारी योजनाओं पर होने वाला सरकारी खर्च सही हाथो तक पहुंचना चाहिए। यह बात बुधवार को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा।

भाषणों में गलत मंत्र के मुद्दे पर तिवाड़ी ने अपनाए तीखे तेवर, कहा यह मंत्र तो अंतिम संस्कार के दौरान पढ़ा जाता है

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण में शामिल मंत्र को गलत करार देने वाले भाजपा के वरिष्ठ विधायक घनश्याम तिवाड़ी अब इस मामले को लेकर सरकार को घेरने में लग गए हैं।

बेबाक बोलः शोर की स्मृति

इतालवी बुद्धिजीवी अंबर्तो इको ने कहा था कि आजादी का मतलब तो झूठे और नकली शब्दों से मुक्त होना भी है। विश्वविद्यालय परिसरों और अन्य सांस्कृतिक जगहों पर कई बार पोस्टरों पर निगाह पड़ी – बोल कि लब आजाद हैं तेरे…। आज जब संसद से सड़क तक निगाह जाती है तो हर कोई बोल रहा है। संसद में नेताओं के बोले शब्द झूठे और नकली लगते हैं तो सड़क पर लोगों में बोलने की ऊर्जा तो दिखती है लेकिन दूसरों को सुनने का धीरज नहीं दिखता। हर जगह ‘मैं’ की गूंज है, जो किसी एक को कुछ देर के लिए नायकत्व का दर्जा दे बाकी सबको अकेला छोड़ रही है। इसी शोरगुल पर इस बार का बेबाक बोल।

संसद में खड़गे ने PM मोदी से कहा- आप RSS की जद में हैं, आपकी गाड़ी कितनी दूर जाएगी

मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्‍ट्रपति के अभिभाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव के दौरान यह टिप्‍प्‍णी की।

स्‍मृति ने राज्‍यसभा में कहा- रोहित वेमुला की मां से की थी बातचीत, लेकिन किसी को बताया नहीं

रोहित वेमुला के कथित एफबी पोस्‍ट के जरिए लेफ्ट नेता पर साधा हमला।

Rail Budget 2016-17: जानें कैसा होगा प्रभु का रेल बजट?

रेल मंत्री सुरेश प्रभु के गुरुवार को पेश होने वाले दूसरे रेल बजट में यात्रियों की आकांक्षाओं को पूरा करने और रेलवे की वित्तीय स्थिति के साथ संतुलन साधने की चुनौती है।

ये पढ़ा क्या?
X